ekterya.com

कैसे जोर से सीटी

सीटी का काम एक ऐसा काम है जिसे कौशल और धैर्य की आवश्यकता होती है। कई प्रकार के सीटी हैं, लेकिन सबसे ऊपरी सीटी सीटी है। अपने हाथों से और उनके बिना, जोर से सीटी सीखने के कई तरीके हैं। यदि आप निम्न सरल चरणों का पालन करते हैं, तो आप इसे थोड़े समय में कर सकते हैं

चरणों

विधि 1

जोर से सीटी को अपनी उंगलियों का उपयोग करें
वुल्फ व्हिस्टल चरण 1 नामक छवि
1
अपने होंठ सही स्थिति में रखें अपने होंठों को मुंह मोड़ो (अपने मुंह को थोड़ा-सा खुले रखना) और उन्हें दांतों के पीछे रख दें जब तक दाँतों को पूरी तरह से कवर नहीं किया जाता है। आपके होंठ को पूरी तरह से आपके मुंह में टकरा जाना चाहिए ताकि केवल उनके बाहरी किनारों को दिखाई दे।
  • जब आप इस सीटी का अभ्यास शुरू करते हैं तो आपको अपने होंठों को स्थानांतरित करना पड़ सकता है, लेकिन अब के लिए, उन्हें नम और अपने मुंह में रखें।
  • वुल्फ व्हाइस्टल चरण 2 नामक छवि

    Video: How To Find Your Phone With Whistle? सिटी मार के मोबाइल कैसे ढूंढे ?

    2
    अपनी उंगलियों को सही स्थिति में रखें उंगलियों की भूमिका दांतों पर होंठों को स्थिर रखने के लिए है। अपने हथेलियों के साथ अपने हाथों को अपने ऊपर उठाएं। अपने सूचकांक और मध्यम उंगलियों को आप के सामने इकट्ठा करें, और अपने अंगूठे के साथ अंगूठी और छोटी उंगलियों को दबाएं। एक "ए" बनाने के लिए अपनी मध्य उंगलियों के किनारों में शामिल हों
  • आप छोटी उंगलियों का भी उपयोग कर सकते हैं अपने हाथों को उसी तरह रखो, लेकिन अपने सूचकांक और मध्य उंगलियों के बजाय आपकी छोटी उंगलियां उठाएं।
  • आप केवल एक हाथ का उपयोग कर सकते हैं। एक हाथ उठाए रखें और अपनी तर्जनी और अंगूठे की टिप को दबाकर "ठीक" चिह्न बनाएं। फिर उंगलियों को थोड़ी-थोड़ी फैल गई, अपनी उंगलियों के बीच एक छोटी सी जगह छोड़ दी ताकि हवा बच सकें अन्य उंगलियों को सीधे रखें
  • वुल्फ व्हीस्टल स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपनी जीभ को सही स्थिति में रखें सीज़न एक बीवेल से गुजरने वाले हवा के प्रवाह के कारण होता है, या एक बहुत ही तेज कोण। इस मामले में, ऊपरी दांत और जीभ से आवाज़ बनाई जाती है जो निचले होंठ और दांतों को हवा देती है। इस आवाज़ को बनाने के लिए, आपको अपनी जीभ सही ढंग से अपने मुंह में डालनी है
  • अपने जीभ को अपने मुंह के पीछे की तरफ रोल करें अपनी जीभ की टिप को पीछे की तरफ झुकने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें जीभ के पीछे मूलाओं का एक बड़ा हिस्सा होना चाहिए।
  • वुल्फ व्हिस्टल चरण 4 नामक छवि
    4
    अंतिम समायोजन करें आपके होंठ अब भी नम हो जाएं और अपने दांतों को ढंकते रहें। अपनी जीभ को अपने मुंह में रखते हुए अपनी उंगलियों को अपने मुंह में रखो, जो पीछे की तरफ मुड़े रहना चाहिए। उंगलियों के ऊपरी, निचले और बाहरी किनारों के आसपास वायुरोधी मुहर बनाने के लिए अपना मुंह बंद करना
  • वुल्फ व्हिस्टल चरण 5 नामक छवि
    5
    चल रही है। अब जब आपके होंठ, उंगलियां और जीभ सही स्थिति में हैं, तो उड़ना शुरू करो ताकि आप आखिरकार सीटी बजा सकें। जीभ के ऊपरी भाग और निचले होंठ पर बहने के कारण हवा में गहराई से और फिर साँस छोड़ें। यदि हवा आपके मुंह को छोड़ देती है, तो आपको अपनी उंगलियों पर होंठों के साथ एक हवाई मुहर बनाना होगा।
  • सबसे पहले, बहुत मुश्किल नहीं झटका है
  • उड़ाते समय, उंगलियों के आदर्श बिंदु को खोजने के लिए अपनी उंगलियों, जीभ और जबड़े को समायोजित करें। यह उनके लिए अधिकतम दक्षता का क्षेत्रफल है, जहां हवा सीधे बीवेल के सबसे स्पष्ट भाग के माध्यम से गुजरती हैं।



  • वुल्फ व्हिस्टल चरण 6 नामक छवि
    6
    आप अभ्यास करते समय अपनी आवाज़ सुनें आपका मुंह बेहद परिशुद्धता के साथ बेसेल के आदर्श भाग पर हवा पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर देगा जैसा कि आप अभ्यास करते हैं। जब आप आदर्श बिंदु का पता लगाते हैं, तो आपकी सीटी के पास स्पष्ट और मजबूत टोन होगा, और यह अब कम और तड़का हुआ ध्वनि नहीं होगा।
  • सुनिश्चित करें कि आप अभ्यास करते समय बहुत मुश्किल या बहुत बार साँस नहीं लेते, क्योंकि आप हाइपरबेसेट करना नहीं चाहते हैं। यदि आप अपना समय लेते हैं, तो आपके पास अधिक हवा होगी जिसके साथ अभ्यास करना है।
  • होंठ और दांतों पर थोड़ी अधिक दबाव नीचे और बाहर करने के लिए उंगलियों का उपयोग करना उपयोगी भी हो सकता है। अपनी उंगलियों, जीभ और जबड़े की स्थिति के साथ प्रयोग करें
  • विधि 2

    उंगली से गुजारें
    वुल्फ व्हिस्टल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: Francolin Voice Teetar ki Awaz

    अपने निचले होंठ वापस रखो उंगलियों के बिना जोर से सीटी करने के लिए, आपको अपने होंठ और जीभ को सही स्थिति में रखना होगा। जबड़ा थोड़ी आगे बढ़ाएं दांतों पर निचले होंठ रखो निचले दांतों को नहीं देखा जाना चाहिए, लेकिन ऊपरी दांतों को होना चाहिए।
    • निचले होंठ निचले दांतों से जुड़ा होना चाहिए। अगर आपको इस आंदोलन में मदद की ज़रूरत है, तो अपने सूचकांक और मधुमक्खी के सुझावों को मुंह के दोनों ओर दबाएं और कोने और होंठों के ऊपर होंठ ढकने के लिए दबाएं।
  • वुल्फ व्हिस्टल चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी जीभ को सही स्थिति में रखें अपनी जीभ वापस रखो, ताकि मुंह के आधार पर निचले सामने वाले दांतों और सपाट के समान समरूप हो। यह क्रिया भी जीभ के सामने की छोर को चौड़ा करती है और चपटे करती है, हालांकि जीभ और निचले सामने दाँत के बीच एक स्थान होना चाहिए। सीटी की आवाज़ बीवेल से गुजरने वाली हवा से या एक बहुत तेज कोण से आती है, जो जीभ और होंठों के साथ बनाई जाती है।
  • एक विकल्प के रूप में, जीभ को समतल कर दें ताकि उसके पक्ष पहियों के किनारों से चिपक जाएं। जीभ की नोक हल्के से हवा दें, बीच में एक "यू" बना, जहां हवा पीछे से गुज़र जाएगी
  • Video: अगर आप को सिटी बजाने का उपाय पका बजेगा

    वुल्फ व्हिस्टल चरण 9 नामक छवि
    3
    चल रही है। ऊपरी होंठ और दांतों के साथ, यह हवा को नीचे की तरफ और निचले दांतों की तरफ निर्देशित करता है। हवा का फोकस इस तकनीक के लिए महत्वपूर्ण है। आपको जीभ के निचले तरफ हवा महसूस करना चाहिए। यदि आप निचले होंठ के नीचे अपनी उंगली डालते हैं, तो आप श्वास छोड़ने पर हवा का प्रवाह महसूस करेंगे।
  • वुल्फ व्हिस्टल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    आदर्श जीभ को खोजने के लिए अपनी जीभ और जबड़े को समायोजित करें सबसे पहले, सीटी को पेंटिंग, कम मात्रा और तड़का हुआ लग सकता है, लेकिन चिंता न करें। आपको अधिकतम दक्षता का क्षेत्र ढूंढना है, जहां हवा सीधे आपके मुंह से बना हुआ बीवेल के सबसे स्पष्ट भाग पर गुजरती है। अपनी सीटी की मात्रा बढ़ाने के लिए अभ्यास करना जारी रखें
  • सुनिश्चित करें कि आप अभ्यास करते समय बहुत मुश्किल या बहुत बार साँस नहीं लेते, क्योंकि आप हाइपरबेसेट करना नहीं चाहते हैं। यदि आप अपना समय लेते हैं, तो आपके पास अधिक हवा होगी जिसके साथ अभ्यास करना है।
  • वीडियो

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com