ekterya.com

जीभ के साथ सीटी कैसे करें

सीटी आसान लग सकता है, लेकिन सही तरीके से अपनी भाषा का पता लगाने में बहुत अभ्यास कर सकते हैं। शायद आप एक स्वर प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन एक पूरा गीत सीटी के बारे में क्या? हालांकि कई तरीके हैं, मूल बातें आपको आरंभ करने में सहायता कर सकती हैं।

चरणों

भाग 1

अपना मुंह और जीभ रखकर
अपनी टाँग के साथ शीस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपनी जीभ को बढ़ाना ताकि यह आपके मुंह के दोनों ओर ऊपरी दाढ़ी पर निर्भर हो। यह आपके तालु के साथ वायु नली का उत्पादन करता है। सुनिश्चित करें कि आप हवा को कहीं से भागने की अनुमति नहीं देते हैं यदि आप इस वाहिनी के माध्यम से हवा को पेश करते हैं, तो आप शोरिंग पोंछने के बजाए एक ऊंचे खांटी सीटी उत्पन्न कर सकते हैं।
  • अपने जीभ को अपने तालु के करीब रखें अपनी जीभ की टिप अपने सामने वाले दांतों के नीचे रखकर। अपने राक्षसों के बगल में अपनी जीभ के किनारे का पता लगाएँ यह आपकी जीभ का विस्तार करेगा और अपने तालू के साथ वायु नली को कम कर देगा और साथ ही साथ आपके मुंह के सामने एक विशाल स्थान बना सकता है जिसके माध्यम से आप हवा को उड़ा सकते हैं।
  • यहां स्थिति बहुत महत्वपूर्ण है। सीटी उत्पन्न करने के लिए, आपको एक बंद वक्र के माध्यम से उड़ा देना चाहिए, जो आपके दाँत और आपकी जीभ द्वारा बनाई गई है हवा को अपने तालु से ऊपर धकेलने से इस वक्र को और भी बंद किया जाता है।
  • अपनी टाँग के साथ शीस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 2

    Video: सिर्फ 1 मिनट तक अपनी जीभ को तालु से लगाये, ऐसा करने से जो चमत्कार होगा वो....!! Crazy India

    2
    मजबूती से अपने होंठ पर्स करें और उन्हें दांतों के सामने दबाएं। यह हवा के वाहिनी में बंद वक्र को मजबूत करता है जो कि आपके सामने वाले दांतों का गठन होता है। इससे बचें कि आपके होंठ उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं, क्योंकि यह पेंटिंग ध्वनि पैदा करेगा।
  • एक पुट बनाओ, जैसे कि आप चुंबन दे रहे थे और अपने होंठ के साथ एक छोटा छेद बनाते थे, एक पेंसिल की परिधि के आकार से छोटा था। आपके होंठ कुछ झुर्रियों के साथ कुछ हद तक दृढ़ और तनावग्रस्त होना चाहिए, खासकर आपके निचले होंठ पर। इस होंठ को अपने ऊपरी होंठ से थोड़ा अधिक उभरेगा।
  • अपनी जीभ को अपने मुंह के ऊपर या नीचे छूने न दें। इसके बजाय, अपने सामने दाँत के पीछे रखें
  • Video: जानलेवा है मुंह का कैंसर, ये लक्षण दिखें तो डॉक्टर को दिखाएं

    अपनी टाँग के साथ सीटीज़ का शीर्षक चित्र 3
    3
    गालों को सूखा बिना सांस लेने का अभ्यास करें। सीटी करने में सक्षम होने के लिए, हवा को इस रास्ते पर रहना चाहिए - यह आपके गालों के किनारे पर नहीं हो सकता है किसी भी मामले में, अपने कोठरियों के होंठ के परिणामस्वरूप उन्हें धीरे-धीरे पक्षों के साथ आना चाहिए। कल्पना कीजिए कि आप एक पुआल चूस रहे हैं - यही पहलू है जो आपको हर समय होना चाहिए।
  • जब आप सांस लेते हैं, तो साँस लेने में मुश्किल हो जाएगा - आपके होठों द्वारा गठित छेद बहुत छोटा होना चाहिए तब आप इस छेद से अपनी श्वास को नियंत्रित कर सकते हैं और जब आप बोलते हैं या गाते हैं
  • भाग 2

    ध्वनि बनाना

    Video: 2 दिन में गले और छाती की बलगम से छुटकारा || 10 अचूक घरेलू उपाय गले और छाती की बलगम के लिए

    अपनी टाँग के साथ शीस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    अपने मुंह से धीरे-धीरे हवा निकाल कर अपनी जीभ के स्थान के साथ प्रयोग करें। यद्यपि आप चाहते हैं कि आपके तालू पर हवा वाहिनी संकीर्ण है, बहुत ही कम जगह में एक ही हाँफने शोर पर्याप्त स्थान पैदा करता है। इसके अलावा, आप अपनी जीभ और अपने दांतों के बीच इष्टतम स्थान खोजने की कोशिश करनी चाहिए। जब आपने उन दोनों के बीच संतुलन हासिल किया है, तो आप अलग-अलग टन उत्पन्न करने के लिए अपने मुंह में आगे और पीछे अपनी जीभ को स्थानांतरित कर सकते हैं।
    • जीभ और गालों के साथ सब कुछ करना है जब आप अपने होंठ के माध्यम से "उसे बाहर डाली" हवा, मुख्य समस्या यह है कि आप हवा का एक बहुत अच्छी तरह से गाड़ी चला रहे हैं या pursing नहीं हैं।
  • आपकी भाषा के साथ सीटी का शीर्षक चरण 5
    2
    अपना वॉल्यूम और टोन समायोजित करें एक बड़ा डंडा (एक बड़ा "ओ" आकार) और अधिक हवा में मात्रा बढ़ेगी - एक छोटा "ओ" और कम हवा आपके सीटी शीत को बनायेगी यह बटुआ के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन आपके होंठों के साथ छोटे "ओ" बनाने के लिए पर्याप्त नहीं है
  • उड़ने की कोशिश करो - और अगर कोई आवाज़ है, तो अपनी जीभ को उस स्थिति में ले जाएँ जो सबसे अच्छा स्वर का उत्पादन करती है। टोन आपके होंठ के उद्घाटन और आपके गले के पीछे के बीच बनाई गई गुहा में मात्रा (भौतिक आयतन) की मात्रा से उत्पन्न होती है। यदि यह छोटा है, तो टोन अधिक होगा - यदि यह बड़ा है, तो टोन कम हो जाएगा दूसरे शब्दों में, आपकी जिंदगी करीब आपके मुंह तक है, जो स्वर में उत्पन्न होती है।
  • आपकी भाषा के साथ शीस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 6



    3
    टोन के स्थान और मॉडुलन का अनुभव करें अपने सीटी की टोन को अपने मुंह से व्यवस्थित करने के कई तरीके हैं: आप उन गेंदे सीटों में से एक की तरह पीछे और पीछे स्लाइड कर सकते हैं (वास्तव में, बहुत पसंद है) या आप इसे छोटे या बड़ा स्थान बनाने के लिए मोड़ सकते हैं जैसे-जैसे आप बेहतर हो जाते हैं, आप इस क्षेत्र का विस्तार करने और बहुत कम टन प्राप्त करने के लिए भी अपने गले का उपयोग कर सकते हैं।
  • दो नोट्स के बीच अंतर करने के लिए अपनी जीभ को बहुत धीरे से आगे और आगे बढ़ने से कंपन का असर उत्पन्न होता है जैसा कि पहले बताया गया है, सब कुछ भाषा, गाल और अभ्यास के साथ करना है। यदि आप सीटी कर सकते हैं, तो हर समय ऐसा करें।
  • भाग 3

    समस्याओं को सुलझाना सीटी
    आपकी भाषा के साथ शीस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1

    Video: गले में टोन्सिल का 100% असरदार घरेलु देसी इलाज Gale Ke Tonsil Ka Gharelu Upay

    अपने होंठ गीला करने की कोशिश करो कुछ लोगों का मानना ​​है कि यह एक मिथक है कि होंठ गीला करना सीटी के लिए आवश्यक है, दूसरों को अन्यथा का मानना ​​है। यदि आपके लिए सीटी के लिए मुश्किल है, तो अपने होठों को गीला करने का प्रयास करें ऐसा लगता है कि आप ग्लास के किनारे पर उत्पन्न होने वाली आवाज़ के उत्पादन से पहले अपनी उंगली को गीला करते हैं
    • गीला करना का मतलब पोंछना नहीं है बस अपनी जीभ के साथ अपने होंठों के अंदर हल्के ढंग से गीला और अभ्यास करना। यदि कोई अंतर है, तो यह विधि आपके लिए काम कर सकती है।
  • आपकी भाषा के साथ शीस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    श्वास के बजाय श्वास लेने की कोशिश करें कुछ लोगों को हवा में छूने के बजाय इनहेलिंग में अधिक भाग्य है हालांकि, अधिकांश के लिए, यह बहुत मुश्किल है उस ने कहा, अपनी जीभ और मुंह का पता लगाने का रवैया एक ही है - इस पद्धति का प्रयास करें यदि सामान्य रूप निराशाजनक हो।
  • आपकी भाषा के साथ सीटी का शीर्षक चरण 9
    3
    अपनी जीभ की ऊंचाई समायोजित करें अपने सामने दाँत के पीछे अपनी जीभ के सामने भाग के साथ, इसे ऊपर और नीचे थोड़ा ऊपर ले जाएं। टोन बदलें? क्या ऐसा लगता है कि एक टोन अन्य की तुलना में सीटी के करीब है? जीभ की नोक को समायोजित करना जारी रखें जब तक कि आप उस टोन को नहीं देख पाते, कोई समस्या नहीं।
  • जब आपको अपनी जीभ की "टिप" के लिए सही जगह मिल गई है, तो अपनी जीभ के केंद्र को आगे बढ़ाना शुरू करें। यह हवा का प्रवाह बदलता है और, इसलिए, स्वर भी। जब आपको अन्य टन मिलते हैं, तो यह जानने के बारे में ही है कि किस स्थिति में प्रत्येक नोट से संबंधित है
  • आपकी भाषा के साथ सीटी का शीर्षक चरण 10
    4
    प्रयास करना जारी रखें सीटी मास्टर करने के लिए समय लगता है जब तक आपको अपने मुंह का उचित आकार नहीं मिल रहा है या आपको कितना वायु हवा छोड़ना चाहिए वॉल्यूम या टोन के बारे में चिंता करने से पहले, एक फ्लैट टोन बनाने पर ध्यान केंद्रित करें
  • कुछ दोस्तों से पूछें कि उन्होंने यह कैसे किया - यह आपको आश्चर्यचकित कर सकता है कि उनके पास थोड़ा अलग तकनीक है किसी का भी एक ही आकार और आकार का मुंह नहीं है, इसलिए यह समझ में आता है कि हम सभी को कुछ भिन्न तरीकों से सीटी बजाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब आप ऐसा करते हैं, तो यह एक साधारण सीटी के बारे में सोचने में मदद कर सकता है, जिसमें एक आंतरिक कैप है जो वायु नली से निकलती है और इसे एक तंग मोड़ के माध्यम से जाने का कारण बनता है। यह आपको अपने दाँत और अपनी जीभ के साथ उत्पन्न करना चाहिए।
    • अपनी श्वास को बल न दें यदि आप थके हुए महसूस करते हैं, आराम करें और फिर जारी रखें


    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com