ekterya.com

यात्राओं पर बेहतर फ़ोटो कैसे लें

यात्रा फोटोग्राफी सबसे पुरस्कृत शौक है जो मौजूद हैं। न केवल फोटोग्राफर के रूप में अपने कौशल को दिखाना, लेकिन जब आप अपनी तस्वीरों को देखते हैं, तो आप हर दिन अपनी यात्राएं हमेशा आराम कर सकते हैं। यहां हम आपको दिखाते हैं कि आपकी यात्राओं की बेहतर तस्वीर कैसे लें।

चरणों

लेज़र बेस्टेरर ट्रैवल फ़ोटोग्राफ़ चरण 1
1
सावधानी बरतें एक बहुत ही आकर्षक कैमरा न रखें। यदि आप ऐसे इलाके में हैं जहां आपको लूट लिया जा सकता है, तो इसे अपने जैकेट के नीचे छुपाएं, अपने शरीर के सामने लेंस के साथ।
  • लेज़र बेस्टेरर ट्रैवल फोटोस शीर्षक चरण 2
    2
    फोटो आपको किस हित में है अगर ताजमहल अद्भुत है, लेकिन सड़क विक्रेताओं को आकर्षक लगता है, तो उन्हें अमर करें। आप स्मारिका दुकान में हमेशा विशिष्ट तस्वीरें पा सकते हैं वेंचर और स्थानीय लोगों से पूछें कि उन्हें तस्वीर दें।
  • लेज़र बैटर टूर फोटो लेफ्ट इमेज शीर्षक
    3
    लोगों को दिखाएं, और कुछ करने के दौरान उन्हें दिखाएं - जो कोई भी दिखाता है कि वह कैसा रहते हैं और उन्हें दबाने के लिए मत पूछो!
  • लेबोर बेटर ट्रैवल फोटोस शीर्षक 4 चित्र
    4
    करीब आओ अगर आपकी तस्वीरें अच्छी तरह से काम नहीं कर रही हैं, तो करीब आओ। ज़ूम का उपयोग करें, या अपने आप को तस्वीर के ऑब्जेक्ट को केन्द्रित करने और पृष्ठभूमि में चीजों को खत्म करने के लिए दृष्टिकोण।
  • लेफ्ट बेटर ट्रैवल फोटोस शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    परिदृश्य के चित्र लें यादें वापस लाने के लिए यात्रा फ़ोटो ली गई हैं। यदि आप याद रखने योग्य कुछ देखते हैं, तो उसे अमर करो।



  • लेफ्ट बेटर ट्रैवल फोटोस शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    उन लोगों की तस्वीरें लेने के लिए याद रखें जिनके साथ आप यात्रा करते हैं। परिदृश्य के साथ फ़ोटो में उन्हें शामिल करें, ताकि आप दोनों को याद रहे कि आप कौन थे और आप कहां गए थे
  • Video: First Year Living On A Narrowboat Costings & Chat - 37

    Video: How to use Google Maps - Agent001 S01E02 (गूगल मैप से रास्ता कैसे ढूंढें - एजेंट001 S01E02)

    लेबोर बेटर ट्रैवल फोटोस शीर्षक 7 चित्र
    7
    दिन और उसके प्रकाश के समय का लाभ उठाएं, और सूर्योदय और सूर्यास्त के ठीक पहले और बस के घंटों से लाभ उठाएं, जिसमें कोई भी फोटो जादुई लग सकता है।
  • लेज़र बैटर टूर फोटो लेफ्ट इमेज शीर्षक 8

    Video: कैसी भी खांसी हो जड़ से दूर कर देगा ये आसान घरेलू उपाय। Indian Home Remedy for Cough

    8

    Video: झाडू किस दिन घर से बाहर निकालें? बिस्तर के नीचे झाडू रखना सुबह या अशुभ?

    प्रकाश में भरने के लिए फ़्लैश का उपयोग करें और धुँधली छवियों को कम करने के लिए। यदि कोई फोटोग्राफ़ कई बार धुंधला दिखाई देता है, तो फ्लैश का उपयोग करने का प्रयास करें। भले ही इसकी आवश्यकता न हो, यह अक्सर ब्लरिंग को कम करने में मदद करता है। उसी तरह, भले ही यह धूप दिन हो, वस्तुओं को छाया में पाया जा सकता है। फ्लैश का प्रयोग आपको प्रकाश की आवश्यकता होगी जहां आपको इसकी ज़रूरत होगी और आप इससे बचेंगे कि चेहरे सूरज से फैले हुए हैं
  • लेफ्ट बेटर ट्रैवल फोटोस शीर्षक 9 चित्र
    9
    डिजिटल ज़ूम का उपयोग न करें डिजिटल कैमरों में, आपके पास "ऑप्टिकल ज़ूम" और "डिजिटल ज़ूम" दोनों हैं जब आप डिजिटल ज़ूम के साथ तस्वीरें लेते हैं तो आपको आम बात होती है कि आपको धुंधली फोटो मिलते हैं ऑप्टिकल जूम के साथ, स्पष्ट फ़ोटो प्राप्त की जाती हैं। अपने कैमरे के विकल्पों का निरीक्षण करें और डिजिटल ज़ूम को बंद करें।
  • युक्तियाँ

    • शूटिंग के तुरंत बाद हर दिन अपने कैमरे को तैयार करें, बैटरी को रिचार्ज करना और मेमोरी कार्ड की जगह लेना या छवियों को डाउनलोड करना यदि आप कर सकते हैं इस तरह अगले दिन आप कैमरे का उपयोग करने के लिए अगले दिन तैयार होंगे।
    • यदि आप कैमरे का उपयोग करते हैं, तो कई फ़ोटो लें सोचें कि भविष्य में आप जो भी देखते हैं वह वही नहीं हो सकता है अगर आपके पास एक तंग बजट है, तो याद रखें कि आपके पास सीमित फोटो हैं, इसलिए उनके का लाभ उठाएं। यदि आप एक डिजिटल कैमरा का उपयोग करते हैं, बैकअप बैटरी या चार्जर, साथ ही अतिरिक्त मेमोरी कार्ड लेना सुनिश्चित करें
    • कहने के लिए जानें "क्या मैं एक तस्वीर ले सकता हूं?" विभिन्न भाषाओं में।
    • उन लोगों के पतों को लिखने के लिए एक छोटे से नोटबुक और पेंसिल (पेंसिल बारिश में लिखिए), जिन्हें आप तस्वीरें भेजना चाहते हैं।
    • अपनी फ़ोटो को फ़्लिकर या विकिमीडिया कॉमन्स पर अपलोड करके दुनिया भर के अन्य लोगों के साथ साझा करने के बारे में सोचें। हो सकता है कि आपका कुछ काम किसी दिन विकीएचओ या कहीं और पर किया जाता है
    • अच्छी यात्रा फोटोग्राफी के उदाहरण देखें कभी-कभी यह देखने में मदद करता है कि अन्य लोगों ने कैसे अपनी यात्राएं चित्रित की हैं। आप जो चाहें देखते हैं और जो आपको पसंद नहीं है वह आपकी तस्वीरों की गुणवत्ता को बेहतर बनाने में सहायता कर सकता है।

    चेतावनी

    • जब आप किसी अन्य संस्कृति में रहते हैं, तो ध्यान रखें कि लोग इसे अच्छी तरह से नहीं ले सकते कि आप उन्हें और उनके आसपास की तस्वीरें ले रहे हैं। आपके द्वारा देखी जाने वाली संस्कृतियों के रिवाजों का सम्मान करें।
    • यदि कोई संकेत है जो एक विशिष्ट क्षेत्र में फोटोग्राफी (जैसे कि एक सुरक्षा सुविधा में) को निषिद्ध करता है, तो निरीक्षण करना सुनिश्चित करें। कुछ जगहों पर यह एक गंभीर अपराध हो सकता है और आखिरी चीज जो आप अपनी छुट्टी पर करना चाहते हैं, एक परिवार के सदस्य को जेल से बाहर निकालने के लिए जमानत देना है।
    • तेज गिरावट वाले स्थानों पर तस्वीरें लेते समय, सावधान रहें कि जब आप कैमरे के माध्यम से देख रहे हों तो गलत दिशा में न जाएं। लक्ष्य की तलाश करते हुए कुछ कदम आपको खड्ड में पड़ सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com