ekterya.com

कैसे खुद की एक तस्वीर लेने के लिए

किसी व्यक्ति को कई कारणों से स्वयं-चित्र लेना चाहिये- किसी के लिए आश्चर्य (और कोई और नहीं), कलात्मक अभिव्यक्ति या खुद के लिए कारण के बावजूद, मूल बातें जानने के लिए यह हमेशा अच्छा होता है

चरणों

विधि 1

एक
लेह ए सेल्फ पोर्ट्रेट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने कैमरे के बारे में जानें आपके विकल्पों में आपके कैमरे के प्रकार के आधार पर वृद्धि या घटती होगी। अधिकांश कैमरे के पास किसी प्रकार का टाइमर है मैन्युअल की जांच करें या थोड़ा खोजें और देखें कि आपका कैमरा क्या है।
  • ले लो ए सेल्फ पोर्ट्रेट चरण 2
    2
    जब तक आप एक फोन कैमरे के साथ तस्वीर नहीं लेते हैं, तो कुछ तरह के तिपाई देखें। यह एक पेशेवर होना जरूरी नहीं है, लेकिन इसे पूरी तरह से स्थिर रहने में सक्षम होना चाहिए।
  • ले लो ए सेल्फ पोर्ट्रेट चरण 3
    3
    जांचें कि आपका कैमरा रिमोट कंट्रोल या वायरलेस ट्रिगर है या नहीं। इससे आपको अधिक आजादी मिलेगी जहां तक ​​तस्वीर ले रही है।
  • ले लो ए सेल्फ पोर्ट्रेट चरण 4
    4
    कैमरे के फोकस को समायोजित करते समय किसी से पूछो या कुछ जगह, एक पल के लिए खड़े हो जाओ
  • लेह ए सेल्फ पोर्ट्रेट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    कई नमूने लेने से डरो मत - खासकर यदि आपका कैमरा डिजिटल है
  • ले लो ए सेल्फ पोर्ट्रेट चरण 6
    6
    अपनी तस्वीर के साथ आप क्या कहना चाहते हैं, इसके साथ ईमानदारी से रहें ज़रूर, अगर आप इसे उपहार के रूप में देना चाहते हैं, तो आप का सबसे अच्छा प्रदर्शन करें, लेकिन सर्वोत्तम दिखाएं हमेशा बेहतर तस्वीर नहीं बनाते हैं
  • ले लो ए सेल्फ पोर्ट्रेट चरण 7
    7
    सही प्रकाश प्राप्त करें कोई भी प्रकाश आप उपयोग कर रहे हैं - पर्यावरण, फ़्लैश, स्ट्रोबस्कोप आदि। इसे अच्छी तरह से करने पर काम करें
  • ले लो ए सेल्फ पोर्ट्रेट चरण 8
    8
    सुनिश्चित करें कि आपका सफेद संतुलन सही है, अगर आपके पास यह विकल्प है और आपके शॉट्स डिजिटल हैं अगर आप भूल जाते हैं, तो ऐसा सॉफ़्टवेयर है जो इसे सुधारने में आपकी सहायता करता है।
  • ले लो ए सेल्फ पोर्ट्रेट चरण 9
    9
    इसके बारे में सोचो कभी-कभी आप चित्रों को लेते समय भाग्यशाली हो जाते हैं, लेकिन यदि आप इसके बारे में कुछ सोचते हैं तो इससे मदद मिलती है
  • लेस ए सेल्फ पोर्ट्रेट स्टेप 10 नामक छवि
    10
    रचनात्मक रहें इस धारणा को न दें कि आपने अपने हाथ में कैमरे के साथ तस्वीर ली है। आप जानते हैं, जिस तरह की तस्वीर आप फेसबुक और माइस्पेस पर बहुत कुछ देखते हैं
  • विधि 2

    दो
    ले लो ए सेल्फ पोर्ट्रेट चरण 11
    1
    रिलैक्स। यह आसान लग सकता है लेकिन नंबर एक तरह से एक महान फोटो के लिए एक अच्छा अवसर बर्बाद करने के लिए अपने शरीर या चेहरे का भाव की अप्राकृतिक यांत्रिकी है। यह मुश्किल हो सकता है जब आपके शरीर अजीब और जगह से बाहर लगता है छूट दी जा करने के लिए, लेकिन अब आपका पहला कदम एक गहरी साँस लेने के लिए और अपने शरीर के किसी भी क्षेत्र का निरीक्षण करने के लिए है, जहां तनाव हो सकता है और, उसके चलते हो सकता है!



  • ले लो ए सेल्फ पोर्ट्रेट स्टेप 12
    2
    कैमरे से कनेक्ट करें: कैमरे के बारे में जागरूकता करना शुरू करना और आपके सामने आपके शरीर की नियुक्ति करना बहुत महत्वपूर्ण है अधिकांश लोग जो फोटोजेनिक होते हैं, वे फोटो लेते हैं और यह उनकी तस्वीरों में फैलता है। कैमरे के लेंस से डरो मत यह तुम्हारा दोस्त, प्रेमी, रिश्तेदार या कुछ और है जो आपकी तलाश को प्राप्त करने में मदद करता है। सुनिश्चित करें कि आप अपने आप में कई तस्वीरें ले लें ताकि आप कैमरे के सामने कैसे जुड़ें और कैसा हो।
  • Video: 2 दिसंबर बड़ा रविवार, पर्स में रख ले चावल के 21 दाने, महालक्ष्मी दोनों हाथों से लुटायेंगी धन

    ले लो ए सेल्फ पोर्ट्रेट चरण 13
    3
    अपना सर्वश्रेष्ठ चेहरा आगे बढ़ाएं: अपने चेहरे पर सबसे चापलूसी वाले कोणों को निर्धारित करें और उन्हें याद रखें। ऐसा करने के लिए, एक दर्पण के सामने खड़े हो जाओ, और अपने चेहरे के सबसे सममित पक्ष की तलाश करें। अगली चेहरा तस्वीरों को कठिन हो सकता है, इसलिए जब आप एक तस्वीर लेते हैं, तो कैमरे के लिए अपने चेहरे के वर्तमान तीन चौथाई। यह आपके चेहरे पर कोणों को उजागर करता है और समग्र स्वरूप को नरम करता है।
  • ले लो ए सेल्फ पोर्ट्रेट चरण 14
    4
    अपनी आंखों से मुस्कुराएं: यह सामान्यतः मॉडलिंग की दुनिया में इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द है। आपकी आंखों का कहना है कि तस्वीरों में बहुत कुछ है एक मृत आँख के साथ एक साधारण मुस्कान खराब परिणाम हो सकता है आपको कभी भी अपनी तस्वीरों में थके हुए नहीं दिखना चाहिए। अपनी आंखों से मुस्कान के लिए, गाल के ऊपरी भाग में मांसपेशियों को तनाव और अपनी निचली पलकें। कल्पना कीजिए कि आपकी आंख खुश हो रही है! यह सबसे पहले मुश्किल हो सकता है, लेकिन अपने मुंह को कवर करने वाले एक पेपर के साथ दर्पण के सामने अभ्यास करें। आपकी आंखों को कोनों पर थोड़ा ऊंचा दिखना चाहिए और एक पलक प्रभाव दिखाई देगा।
  • ले लो ए सेल्फ पोर्ट्रेट चरण 15
    5
    अपने धड़ को बढ़ा दें और अपने शरीर को एक कोण दे: क्लासिक मॉडल का मतलब है कि आपके शरीर को 45 डिग्री के कोण पर कैमरे में रखा जाए, एक पैर दूसरे का सामना करना पड़ता है और एक कंधे दूसरे से कैमरे के करीब होता है। वर्ग कूल्हों के साथ, सीधे अपने शरीर के ऊपरी भाग को कैमरे की ओर मोड़ो, धड़ में थोड़ी सी मोड़ बनाएं। बहाना है कि आपके सिर के ऊपर से जुड़ी एक स्ट्रिंग है, और यह आपको ऊपर खींचती है और अधिक है हवा को अपने धड़ में घुमाने के बिना अपना पेट छू लें और अपने कूल्हों पर या अपने शरीर के बीच थोड़ी सी जगह के साथ पक्षों के नीचे अपने हाथ रखो। ये आंदोलन एक साथ बहुत पतले कमर का भ्रम देगा।
  • लेस ए सेल्फ पोर्ट्रेट चरण 16
    6
    हथियार और पैर के साथ अंतरिक्ष बनाएं: फैशन पत्रिकाओं को देखो और मॉडल की स्थिति पर ध्यान दें। जब आपके शरीर की स्थिति देने की बात आती है, तो समरूपता काम नहीं करती। विषम बन गया अधिक दिलचस्प हैं। अपनी बाहों और पैरों को तह करके आप दिलचस्प लाइनें बना सकते हैं जो तस्वीर के दर्शकों को सीधे आप को आकर्षित करती हैं। यदि पृष्ठभूमि पर कब्जा कर लिया गया है, तो आप पर ध्यान दिया जाएगा, और यदि यह सरल है, तो लाइनें जटिलता बनाएगी कई poses- मोड़ अपने हाथ अभ्यास और अपने कूल्हे पर रखें एक हाथ ऊपर इतना है कि अपने हाथ कंधे other- की तुलना में अधिक के साथ अपने कूल्हे पर अपने कंधे स्थानों दोनों हाथों पकड़ जबकि अपने दूसरे हाथ अपनी तरफ मोड़ पर स्वाभाविक रूप से फांसी अपनी पीठ के पीछे दोनों हाथ डाल दिया, एक कंधे elevado- के साथ बाहर कोहनी या आवक यह मुद्रा अपनी कोहनी खींच, कम पर अपने हाथों को डाल वापस, एक पैर मुड़े और अन्य elongada एक दूसरे के सामने के साथ अपनी पीठ चाप ( यह एक सिल्हूट फोटो के लिए बहुत अच्छा है!)
  • लेस ए सेल्फ पोर्ट्रेट चरण 17
    7
    अपनी ठोड़ी को नीचे रखें: अपने सिर को थोड़ा आगे झुकाएं, इससे गर्दन लंबा हो जाएगा। फिर थोड़ा नीचे सिर झुकाएं और अपने आप को स्थिति बनाए रखने की कोशिश करें ताकि कैमरे आपकी आँखों के स्तर से थोड़ा ऊपर हो। यह न केवल एक डबल ठोड़ी को अच्छी तरह से छुपाता है, बल्कि कैमरे के लिए आपकी आंख खोलता है।
  • Video: IPL मैच में जब फैन्स को नजर आए शाहरुख, फोटो लेने के लिए यूं मच गई होड़

    लेस ए सेल्फ पोर्ट्रेट स्टेप 18
    8
    अपने प्रकाश की खोज करें: यदि आप बाहर हैं, तो हमेशा सुनिश्चित करें कि आप सूरज का सामना कर रहे हैं यदि सूरज तुम्हारे पीछे है, तो आपके चेहरे की छाया होगी और यह तस्वीरों में सपाट दिखेंगे। यदि आपका चेहरा व्यापक है तो सुनिश्चित करें कि कैमरा के सामने गाल पर सूर्य की रोशनी या रोशनी अधिक चमकती है यदि आपका चेहरा पतला है, तो सुनिश्चित करें कि कैमरे के लेंस के निकटतम गाल पर सूरज या प्रकाश चमकता है।
  • लेस ए सेल्फ पोर्ट्रेट चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    9

    Video: कैसे किसी लड़की को चुम्मा लेने के लिए आकर्षित करें | Chumma Kaise le

    अपनी आँखें खोलो! यह हमेशा करना आसान नहीं होता है अगर वहाँ बहुत प्रकाश के बाहर है या आप एक सामूहिक तस्वीर में हैं और ऐसे कई distractions हैं, एक चाल अपनी आँखें बंद कर दिया रखने के लिए फोटोग्राफर के रूप में चित्र लेने के लिए तैयार है। यदि कोई उलटी गिनती है, तो उन्हें नंबर 2 पर सुनना बंद कर दें। 3 में, अपनी आंखें खोलें, लेकिन अधिक नहीं। याद रखें अपनी आँखें या कुछ आराम लेकिन उन्हें तस्वीर में शामिल रखने के (जो केवल एक दूसरे की तैयारी के साथ क्या करना मुश्किल हो सकता है) के साथ मुस्कान जाएं या नहीं।
  • लेस ए सेल्फ पोर्ट्रेट चरण 20
    10
    हमेशा अपने मुंह को थोड़ा खोलें: आप अपने दांतों को नरम काटने में शामिल कर सकते हैं या आपके होंठ आसानी से छू सकते हैं लेकिन उन्हें बंद करने के लिए पर्स नहीं करें, क्योंकि इससे उन्हें फ्लैट दिखाई देगा। अपने मुंह को थोड़ा-सा खुलने से एक प्राकृतिक रूप के लिए अपने जबड़े आराम मिलेगा।
  • लेस ए सेल्फ पोर्ट्रेट चरण 21
    11
    याद रखें, अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास! एक अच्छी तस्वीर लेना दुर्घटना से नहीं है। यदि आप मूल बातें सीखते हैं तो आप महान तस्वीरें ले लेंगे। फोटोजनिक बनना सीखना संभव है!
  • युक्तियाँ

    • पिछले चरणों में आपके लिए क्या काम करता है, लेकिन दर्पण का उपयोग करें। आपको इसे सही ढंग से करना होगा, या आपको फोटो में अपनी नाक और मुंह और कैमरा की तस्वीर मिलेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com