ekterya.com

तेल में पेंट करने के लिए आपूर्ति पर पैसा कैसे बचा सकता है

उत्साह के एक विस्फोट में, कई शुरुआत कलाकार कला सामग्री पर एक भाग्य खर्च करते हैं। यहां तक ​​कि शौकीनों को वास्तव में जरूरत से ज्यादा खर्च करना पड़ता है। यह समझना महत्वपूर्ण है कि कला के प्रति आपकी भक्ति का मतलब सभी संभव उपकरणों या सभी उपलब्ध रंगों के रंगों को खरीदने के लिए नहीं है। किसी भी स्थिति में, यह संभव है कि इतने सारे सामग्रियों को आपके रचनात्मक उत्पादन को दबाना है, क्योंकि आपको बहुत सारे विकल्प होने के विरोधाभास का सामना करना होगा।

यह आलेख यह समझाता है कि एक व्यक्ति जो काम करता है और घरेलू और बंधक व्यय को सफलतापूर्वक अपने पसंदीदा प्रेरणा के साथ तेल पेंट की आपूर्ति को अनियंत्रित करने के उत्साह को संतुलित कर सकते हैं।

चरणों

ऑयल पेंट आपूर्तियाँ चरण 1 पर बचत मनी
1
पहचानो कि आपको एक शौक पर भाग्य खर्च करने की आवश्यकता नहीं है। यद्यपि कई पुस्तकें, वीडियो और पत्रिका आपको सबसे अच्छा उपकरण खरीदने के लिए सलाह देते हैं, लेकिन जब आप केवल पेंट करने के लिए सीख रहे हैं, तो आप को आपूर्ति पर एक भाग्य खर्च करना वास्तव में आवश्यक नहीं है। नई उज्ज्वल चीजों को खरीदने की इच्छा को नियंत्रित करें कि प्राचीन कलाकारों ने कलात्मक वस्तुओं के विकल्प के बिना अविश्वसनीय पेंटिंग हासिल कर ली है जो अपेक्षाकृत वर्तमान कलाकार हैं। असल में, अपने आप से पूछें कि रचनात्मक रूप से प्रेरित होने के बजाय आपके पास जो कुछ भी है उसके बारे में सोचते हुए आपको डर लगता होगा अगर आपकी जेब पैसे बर्बाद नहीं कर सकती, चिंता न करें। आपकी रचनात्मकता वह बजट संभाल सकती है जो आपको ऑयल पेंटिंग खरीदने के लिए है
  • ऑयल पेंट आपूर्तियाँ चरण 2 पर सहेजें सेव की गई छवि
    2
    तय करें कि आप क्या रंग करने जा रहे हैं अलग-अलग विकल्प हैं - आपको यह पता लगाना होगा कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन है। समय के साथ सभी विकल्पों का प्रयास करें आप देखेंगे कि सभी विकल्प काफी सस्ती हैं।
  • कैनवस। यह ऐसी सामग्री है जिसे आमतौर पर चित्रित किया जाता है और विभिन्न कला, शिल्प और शौक की दुकानों में खरीदा जा सकता है। अगर आप एक कला या शिल्प की दुकान में जा रहे हैं, तो डिस्ने के बारे में पूछने या पता लगाने से डरना नहीं है कि क्या उनके पास एक नियमित ग्राहक कार्ड है बिना किसी हिचकिचाहट से पूछें और आपके पास जो कुछ भी खरीदते हैं उस पर आपके पास 20 प्रतिशत छूट हो सकती है। आप "एक डॉलर" दुकानों पर एक नज़र भी देख सकते हैं, क्योंकि वे सभी प्रकार की वस्तुओं को बेचते हैं। ये स्टोर कभी-कभी छोटे कैनवास का चयन बेचते हैं। कभी भी नीलामी या परिसमापन की अनदेखी न करें- सामान्यतः ये स्टोर इस प्रकार की बिक्री में कैनवास बेचते हैं।
  • कैनवास के विकल्प के रूप में, आप डीएम बोर्ड, प्लाईवुड या हार्ड लकड़ी पर तेल में पेंट कर सकते हैं। यदि आप इन उत्पादों को स्थानीय स्टोर में खरीदते हैं, तो आप अपने सटीक आकार को खरीद सकते हैं - अपनी ज़रूरतों में कट कर बेशक, इन सतहों को सही तरीके से तैयार किया जाना चाहिए, इसलिए आधार कोट को लागू करने से पहले रेत को याद रखें। एक चिकनी सतह होने से निस्संदेह एक तेल चित्रकला के स्पर्श अनुभव का हिस्सा होता है, इसलिए आपको इसे अच्छे परिणाम के लिए करना चाहिए।
  • अधिक महंगी कैनवास का उपयोग करने से पहले सस्ते कैनवास पेपर या कैनवास पर अभ्यास करें। जीएसओ के साथ डीएम बोर्ड सस्ते होते हैं लेकिन उन्हें बहुत काम करना पड़ता है कैनवस बोर्ड छोटे अध्ययन, प्रथाओं और प्रारंभिक चित्रों के लिए अच्छे हैं I कैनवास पैड आम तौर पर एक कैनवास बनावट के साथ जीएसओ के साथ भारी पत्र हैं सबसे अच्छी बात यह है कि जीएसओ के साथ वास्तविक कैनवास हैं, जो आपको रैक में डाल सकते हैं यदि आप अपनी पेंटिंग पसंद करते हैं
  • अपने कैनवास को कैसे फैलाना सीखें, खासकर यदि आप बड़े या असामान्य आकारों के साथ काम करना चाहते हैं
  • ऑयल पेंट सप्लाईज से बचत मनी ऑन इमेज शीर्षक
    3
    आधार परतों के बारे में जानें कई कलाकार जीसो का उपयोग करते हैं, एक सफेद तरल चूना पत्थर पर आधारित है जो चित्रकारों ने सदियों से उपयोग किया है। हालांकि, यह तरल काफी महंगा हो सकता है (जब तक आप इसे किसी परिसमापन में नहीं खरीदते हैं)। जीएसओ के बजाय, आप ऐक्रेलिक बेस पेंट का उपयोग कर सकते हैं, जो सभी पेंट स्टोर्स पर उपलब्ध है। यह रंग पानी आधारित है और जल्दी से सूख जाता है एक आम अनुप्रयोग में प्रत्येक परत के बीच सैंडपाप का उपयोग करते हुए, छह परतों की औसत होती है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से तेल पेंट आपूर्तियाँ चरण 4
    4
    पेंटिंग खरीदें यह तेल चित्रकला का मज़ेदार हिस्सा है: अपने ट्यूबों को कई ट्यूबों में चुनें - लेकिन इसे ज़्यादा मत करो और उन रंगों को खरीद लें जिन्हें आप की ज़रूरत होती है। पागल होने से पहले, अपनी पेंटिंग परियोजना को ध्यान में रखें और अपने आप को उन रंगों तक सीमित करें जिनकी आप वास्तव में उपयोग करने जा रहे हैं। किसी भी प्रकार की खरीद के लिए एक सूची बजट का नंबर एक नियम है अन्य उपयोगी विचार हैं:
  • एक तेल पेंट ट्यूब गुणवत्ता कलाकार (पिगमेंट की पवित्रता के कारण) $ 20 तक के मूल्य की है, वहीं यह रंग के अनुसार के बारे में $ 5 के लिए 38ml तेल चित्रकला छात्र गुणवत्ता की एक ट्यूब खरीद सकते हैं। आप राउने के ब्रांड को खरीद सकते हैं कुल मिलाकर, इस ब्रांड, दोनों वर्णक और कीमत बहुत अच्छा है, यह अवकाश प्रयोजनों के लिए आदर्श बना। यह अगर आप इसे की कोशिश करना चाहते हैं और आप अभी भी यकीन है कि अगर आप पसंद करेंगे या नहीं कर रहे हैं, तो आप छोटे डिजाइन और कोई कवर बड़े क्षेत्रों पेंट करने के लिए पसंद करते हैं यह भी अच्छा है।
  • क्या तुम सच में अक्सर पेंटिंग का आनंद लें और अलग अलग प्रभाव के साथ प्रयोग करना चाहते हैं, तो आप गुणवत्ता कलाकार रंग रंग आप का उपयोग खरीद सकते हैं और एक कम पैलेट रंग के साथ काम करता है सकते हैं। सबसे सरल चटाई पीले, स्थायी गुलाबी (या मजीठ लाल) और नीला नीला सा नींबू होता है, एक बड़ा ट्यूब टाइटेनियम सफेद और ट्यूब सिएना गेरू आधार त्वचा टोन के साथ और पेंट की पहली कोट के रूप में उपयोग करने के लिए एक मंदक के साथ और amarrillo रंग, नारंगी और लाल के लिए एक काला मूल्य के रूप में आप बहुत नीला देखने के लिए नहीं करना चाहती।
  • फिर, कलाकार गुणवत्ता वाले पेंट का सबसे अधिक लाभ उठाने के लिए, अतिरिक्त फ्लेक्सीसेड ऑयल खरीदें। उस पर कुछ रंग डालें और इसे फ्लेक्सीड ऑयल के साथ पतला रखें जब तक कि यह छात्र ग्रेड पेंट के रूप में पतला न हो। यह आपको अधिक क्षेत्रों को कवर करने की अनुमति देगा और आपके पास अधिक बहुमुखी बनावट होंगे। आपको कलात्मक उपयोग के लिए फ्लेक्सी बी तेल का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि सलाद के तेल पेंट के लिए पर्याप्त नहीं हैं। आर्थिक विकल्प आपको अच्छे परिणाम नहीं देंगे।
  • यदि आपको रंग मोटा होना पसंद है और पूरे पैलेट का उपयोग करने के बजाय पैलेट चाकू के साथ इसका इस्तेमाल करना है तो इसे भरना खरीदें। कलाकार-गुणवत्ता वाले पेंटिंग लाभदायक हैं यदि आपको अधिक क्षेत्रों को कवर करना है - वे तकनीक को आसान बनाते हैं।
  • जैसे-जैसे आप सबसे ज्यादा रंगों का उपयोग करते हैं, आप इन रंगों के लिए बड़े ट्यूब खरीदते हैं और छोटे ट्यूबों को कम से कम इस्तेमाल करते हैं। सामान्य तौर पर, जो रंग अधिक उपयोग किए जाते हैं वे अल्ट्रामेरिन नीले और गेवर सिएनना हैं। यद्यपि पीले और लाल भी बहुत बार उपयोग किए जाते हैं, वे इतनी जल्दी समाप्त नहीं होते हैं बेशक, ये आपकी शैली और आपके पसंदीदा विषयों के अनुसार अलग-अलग होंगे। एक चित्रकार जो भू-दृश्य से अधिक सूरजमुखी के लिए पसंद करता है, पीले, लाल और पीले गेरू के कई ट्यूबों का उपयोग करेगा, लेकिन अपेक्षाकृत थोड़ा नीला विदेशी रंग का उपयोग करेगा
  • कैडमियम रंगों में कैडमियम के रंग के समान रंग हैं जो कि अधिक लागतें हैं, लेकिन कम अपारदर्शी हैं। यदि आप अपारदर्शी होने के बारे में चिंतित नहीं हैं, यहां तक ​​कि कलाकार-गुणवत्ता वाले पेंटिंग्स में भी, आप कैडमियम रंगों को खरीद सकते हैं, क्योंकि वे सबसे सस्ती रंजक हैं जब आपको पीला या उज्ज्वल नीले जैसा रंग चाहिए, जो बहुत हरा नहीं है, तो अधिक या कम महंगे संस्करण देखें
  • कम महंगी रेंज से रंगद्रव्य देखें पिगमेंट्स को मीडिया या थिनरों की तुलना में सबसे अधिक (कलाकार गुणवत्ता) लागत है।
  • ऑयल पेंट सप्लाईज पर सेव मनी ऑन इमेज शीर्षक
    5
    अपने रंग की आपूर्ति को सर्वोत्तम स्थितियों में रखें ताकि उन्हें आखिरी समय तक बना सकें।
  • उन्हें इस्तेमाल करने के बाद पेंट ट्यूबों के बाहर साफ करें। किसी सूखी पेंट अवशेष को हटाने के लिए विलायक का प्रयोग करें।
  • आपके पास सबसे पुरानी ट्यूबों के कवर को साफ करें यदि आप ढक्कन को तोड़ते हैं, तो प्रतिस्थापन कैप प्राप्त करने के लिए तत्काल निर्माता से संपर्क करें। यह संभव है कि निर्माता भी ट्यूब की जगह।
  • ट्यूब को कुछ के साथ कवर करें जो पूरी तरह से इसे जब्त कर लेते हैं, जैसे तार या रबर बैंड के साथ लिपटे प्लास्टिक के कुछ परतों की तरह। जब तक आप एक अतिरिक्त कवर प्राप्त न करें तब तक ट्यूब में हवा प्राप्त करने से बचें।
  • रिक्त ट्यूबों के अतिरिक्त आवरण बचाएं यदि एक ब्रेक हो। उन्हें पूरी तरह से धो लें ताकि पुरानी पेंट एक अलग रंग से मिश्रण न हो।
  • ट्यूब को रोल करने के लिए एक सस्ता उपकरण खरीदें इस प्रकार, आप पुराने ट्यूबों से हर पिछले रंगद्रव्य का उपयोग कर सकते हैं। रंग नोक ट्यूब सुखाया जाता है और चित्रकला नहीं ले जा सकते हैं, तो सूखे रंग एक पंच के साथ ढेर और उपकरण का उपयोग कर रंग यह अभी भी नरम ट्यूब नोक है पुश करने के लिए। नोक कवर की चित्रकारी नहीं सूखे ठीक से ट्यूबों।
  • यदि एक ट्यूब दरारें, तो पेंट सूखे से शुरू हो जाएगी जब तक आप इसका उपयोग नहीं कर सकते। जब ऐसा होता है, तो इससे पहले कि यह सूखने से पहले रंग का उपयोग करना संभव होता है अन्य समाधान हो सकता है: छेद प्लग या छेद में ट्यूब रोलिंग और फिर, एक हुक के साथ यह हड़पने ताकि ट्यूब का केवल आधा खो दिया है। सबसे खराब स्थिति में, आप अपने पैलेट पर सभी रंग ट्यूब डालना कर सकते हैं, प्लास्टिक रैप के साथ कवर और फ्रीजर में रख दें। बस सुनिश्चित कर लें कि आप अगले दो हफ्तों में इस पेंटिंग का उपयोग करें। ट्यूब के रंग की परवाह किए बिना, अपने अगले चित्र है जिसमें आप बड़े क्षेत्रों पर है कि रंग का उपयोग करने के लिए एक विषय का चयन करें। यदि यह एक लाल या पीले रंग है, समुद्र के साथ एक सूर्यास्त cristalino- अगर यह एक नीले रंग की ट्यूब, एक गोधूलि दृश्य जहां सब कुछ नीले या नीले मोनोक्रोम चित्र रंगा जाता है पेंट करने के लिए योजना बना रहे हैं पेंटिंग के बारे में सोचते हैं। इसे खोने के बजाय इसे इस्तेमाल करना बेहतर है
  • दुकानों में वे उन कलाकारों के लिए खाली ट्यूब्स भी बेचते हैं जो अपने स्वयं के रंगों को पीसते हैं और स्वयं के तेल चित्रकला करते हैं। ये खाली ट्यूब एक पेंट ट्यूब ब्रेक के मामले में एक और समाधान है। यदि आप इन ट्यूबों को खरीदते हैं, तो आप पेंट को एक साफ ट्यूब में स्थानांतरित कर सकते हैं। सभी रंगों को दबाएं, नई ट्यूब भरें और फिर उपकरण के साथ ट्यूब के अंत में गुना करें जो खाली ट्यूबों के सेट के साथ आता है।
  • Video: गुलाब के फूल के चमत्कारी टोटके | Gulaab Ke Upay | Vashikaran Mantra

    ऑयल पेंट सप्लाईज पर सेव मनी पर शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अपने ब्रश चुनें एक शौकिया पेंटर के लिए सस्ता और महंगी ब्रश के बीच बहुत कम अंतर है, इसलिए छात्र खरीदने या मध्यम कीमत ब्रश यह एक दर्जन ब्रश खरीदने के लिए आवश्यक नहीं है - आप लगभग छह ब्रश के साथ पेंटिंग को समाप्त कर सकते हैं, जिनमें से एक पंखे ब्रश होना चाहिए, जिसका इस्तेमाल रंग के किनारों को नरम करने के लिए किया जाता है।
  • सेव मनी ऑन ऑयल पेंट सप्लाईज शीर्षक शीर्षक वाली छवियाँ चरण 7
    7



    एक पैलेट का उपयोग करें जिसे आप सबसे आरामदायक महसूस करते हैं। पैलेट विभिन्न आकृतियों और आकारों में उपलब्ध हैं, जैसे कि आयताकार, गोल और गुर्दे के आकार और विभिन्न सामग्रियों जैसे कि प्लास्टिक, लकड़ी आदि। गुर्दा के आकार का पैडल बहुत ही पेशेवर दिखते हैं, हालांकि लंबे समय तक उपयोग किए जाने पर वे भारी और मुश्किल हो सकते हैं।
  • सफाई और स्क्रैपिंग पैलेट्स को बहुत समय लगता है, इसलिए यदि आप अपना बहुमूल्य समय पेंटिंग खर्च करना पसंद करते हैं, तो डिस्पोजेबल प्लास्टिक या पेपर प्लेट्स का इस्तेमाल पार्टियों के लिए नहीं किया जाता है? इन व्यंजनों की सफेद पृष्ठभूमि आपको सटीक रंग को देखने और धुंधला होने से बचने में मदद करेगी। आप उन्हें खत्म करने के बाद केवल उन्हें फेंक देना होगा एक बेहतर पृष्ठभूमि का रंग ग्रे है
  • आप हाथ से पकड़े (के लिए कि पैलेट में छेद है) के बजाय मेज पर चटाई का उपयोग करते हैं, तो, आप के लिए एक अच्छा पैलेट एक श्वेत पत्र के साथ कांच की एक चादर है या नीचे ग्रे होगा। ग्रे कागज सटीक रंग और मिश्रण का मूल्य दिखाएगा।
  • सेव मनी ऑन ऑयल पेंट सप्लाईज स्टेफ 8 शीर्षक वाला इमेज
    8
    एक अच्छा विलायक खरीदें कला दुकानों में, आप $ 5 में तारपीन की एक छोटी बोतल (पाइन के पेड़ से निकाले गए) पा सकते हैं। इस तरल का मुख्य रूप से अपने ब्रश को साफ करने के लिए उपयोग करें और अपने पेंट को भंग करने के लिए नहीं। यदि आप पेंट्स के साथ मिश्रण करने के लिए एक तरल चाहते हैं, तो खनिज आत्माओं का प्रयोग करें या विंसॉर जैसी गंध रहित विकल्प का उपयोग करें न्यूटन सेंसोडोर, टर्पेनॉयड आदि।
  • अधिक विलायक का उपयोग करने से बचने के लिए, एक मध्यम मीटर और एक तेल कंटेनर खरीदें जो आपके फूस को जोड़ता है। विलायक के वाष्पीकरण से बचने के लिए पेंटिंग के बाद कवर कंटेनरों का उपयोग करें जो आपने उपयोग नहीं किया है। यदि आप किसी अच्छे उत्पाद के लिए भुगतान करते हैं, तो आप सॉल्वैंट्स और पेंट्स पर बचत करेंगे।
  • कम से कम विलायक के साथ अपने ब्रश को साफ करने के लिए, आप जितना चाहें उतना पेंट हटाने के लिए राग या तौलिया का उपयोग करें। विलायक के साथ एक कप में ब्रश डुबकी, लेकिन इसे हिलाना नहीं, इसे उठाएं और कपड़ा से इसे फिर से मिटा दें। ब्रश साफ होने तक इस चरण को कई बार दोहराएं - इस तरह, आप बहुत से विलायक का उपयोग नहीं करेंगे।
  • ब्रश को साफ न करने का प्रयास करें जब तक कि आप पेंट के साथ समाप्त न करें। आप पिछले रंगों के छोटे निशानों को उस रंग के साथ मिश्रण कर सकते हैं, जिसका उपयोग आप रंग के रंग के अनुरूप करने के लिए उपयोग कर रहे हैं। यह विशेष रूप से उपयोगी है यदि आप बहुत कम रंगों के साथ एक छोटे पैलेट का उपयोग करते हैं क्योंकि ये सभी अन्य रंगों के निशान हैं।
  • "अवशेषों पैलेट", मिश्रण चित्रकला के बाद शेष उन यानी न फेंके।, एक लेपनी साथ इन सभी अवशेषों परिमार्जन प्लास्टिक रैप रसोईघर के साथ मिश्रण को कवर करने और फ्रीजर में डाल दिया। आप पुन: उपयोग करना चाहते हैं इस चित्र को केवल इसे गर्म करना होगा। तटस्थ मिश्रण पेंटिंग में कई तत्वों के लिए एक अच्छा आधार है। आप इसे एक निश्चित रंग देने के लिए एक और ताजा रंग जोड़ सकते हैं।
  • हर दिन पेंट करें, कम से कम एक छोटी पेंटिंग। हम फिर से कहते हैं, कचरे को पकाते हुए अच्छे उपयोग के लिए पेंट करें।
  • सेव मनी ऑन ऑयल पेंट सप्लाईज स्टेप्स 9 शीर्षक वाला इमेज
    9
    एक अच्छा माध्यम खरीदें बनावट स्ट्रोक के लिए एक मोटी पेंट और पेस्ट का उपयोग करने के बजाय, कलाकार गुणवत्ता वाले रंग का विस्तार करने के लिए एक पेस्ट या क्रीम के रूप में एक मोटी माध्यम खरीदें, जो केंद्रित है।
  • एक बहुत ही उज्ज्वल माध्यम का उपयोग करने की कोशिश करें, जैसे मूल लिक्वियन, जो कला भंडारों पर उचित मात्रा में खरीदा जाता है। यह उत्पाद पेंट को तेजी से सूखने में मदद करता है और साथ ही साथ यह एक महान चमक देता है।
  • ऑयल पेंट सप्लाईज पर 10 पैसे बचाने के लिए छवि शीर्षक
    10
    अतिरिक्त, सस्ते या मुफ्त का लाभ उठाएं यदि आप अपना थोडा समय बिताते हैं, जहां ऐसे लोगों की तलाश है जहां लोग अपने अवांछित शौक साझा करते हैं, तो आपको बड़ी मात्रा में पेंट की आपूर्ति मिल सकती है। यहां कुछ ज्ञात विकल्प दिए गए हैं:
  • Craigslist, eBay और अन्य नीलामी साइटों और आदान-प्रदान, गेराज बिक्री की तरह के पन्नों की जाँच एक व्यक्ति जो पेंटिंग के शौक (अक्सर ऐसा होता है) छोड़ दिया है की आपूर्ति खोजने के लिए। आप गेराज बिक्री, मर्चेंडाइज की बिक्री या नीलामी पृष्ठों पर बहुत महंगा इस्तेमाल वाली सामग्री पा सकते हैं। यह भी कलाकार गुणवत्ता के रंग की कोशिश करने और यह निर्धारित करने के लिए एक अच्छा तरीका है कि यह इसके लायक है और यह आपकी शैली और अपनी आदतों के अनुसार चला जाता है
  • यदि आप बहुत अधिक रंगों का उपयोग करते हैं, तो अलग-अलग ब्रांड्स का प्रयास करें जब तक आप अपने लिए आदर्श नहीं पाते। इनमें से अधिकांश या सभी एक दूसरे के साथ संगत हैं
  • आपको कला भंडार (खुली और बंद दोनों) में परिसमापन की बिक्री पर विशेष ध्यान देना चाहिए, विशेष रूप से कुछ महत्वपूर्ण तारीखों के बाद या मौसम की नई सूची छोड़ने से पहले। आम तौर पर, कई कलाकार या छात्र गुणवत्ता वाली वस्तुओं को अन्य सस्ती आपूर्ति जैसे कि शुरुआती संकुल के साथ बेचा जाता है, कभी-कभी लकड़ी के बक्से के अंदर। जब वे बाहर आए तो इन उत्पादों का उचित मूल्य था। हालांकि, जब उत्पाद बंद हो जाता है, तो पिछले संकुलों की कीमत की तुलना में कीमत चोरी होती है। कुछ लकड़ी के बक्से को बाहरी चित्रकला के लिए अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया है।
  • यूनाइटेड किंगडम में जैक्सन के रूप में ऑनलाइन कला आपूर्ति कंपनियों या संयुक्त राज्य अमेरिका में डिक ब्लिक अक्सर अपने भौतिक स्टोरों पर बड़ी रकम पर नियमित कीमतों की हो सकती है जो लोग संयुक्त राज्य के बाहर रहते हैं, यह संभव है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में कला वस्तुओं के सबसे बड़े आपूर्तिकर्ताओं में एक सामान्य कीमत होती है, यहां तक ​​कि अंतर्राष्ट्रीय शिपिंग भी। हो सकता है कि यह छोटी और हल्की वस्तुओं के लिए शिपिंग लागत का भुगतान करने के लायक है, इसलिए एक स्थानीय दुकान पर अपना चित्र बनाना और इन अतिरिक्त आपूर्तिकर्ताओं में से एक के साथ अपने अधिक महंगी पेंट ट्यूब हैं। यदि आप अन्य प्रशंसकों से जुड़ते हैं तो आप बड़े ऑर्डर भी कर सकते हैं और अतिरिक्त डिस्काउंट प्राप्त कर सकते हैं, इस तरह आपको बड़ी ऑर्डर देने के लिए 10 से 20 प्रतिशत की छूट होगी। किसी को पैसे इकट्ठा करना होगा, ऑर्डर करना होगा और हर एक को आदेश देना होगा, लेकिन आप बहुत पैसा बचा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से तेल पेंट आपूर्तियाँ चरण 11

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    11
    रीसायकल और पुन: उपयोग करें यदि आपको कोई पेंटिंग पसंद नहीं है, तो उस पर जीसो डालें और एक नई पेंटिंग पेंट करें - यह एक परंपरा है जो कला के रूप में पुरानी है। अपने तारपीन बोतल के अवशेषों को व्यवस्थित करें फिर, जब यह लगभग साफ होता है, तो एक नई बोतल में अधिकतर तरल देखें ताकि आप अन्य बर्तन को साफ करने के लिए इसे फिर से इस्तेमाल कर सकें। आप एक पेंटिंग आप जिप्स के साथ एक डीएम बोर्ड पर किया पसंद नहीं है, यह झुकने से बचने के लिए दोनों पक्षों पर जिप्स फेंक, तो साफ पक्ष अप्रयुक्त líjalo को जिप्स का एक सा ले, जिप्स और पेंट लेने के लिए उसे चालू करने के लिए महत्वपूर्ण है पीठ में आप चित्र पसंद आया, तो आप भी ऐसा कर सकते हैं, तो आप एक दिलचस्प दो तरफा चित्रकला किनारों पर ही फ्रेम और फांसी या समर्थन कहीं जहां लोगों को दोनों पक्षों देख सकते हैं।
  • आपको पुराने ब्रश को थ्रेड्स में समस्याओं के साथ फेंकने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि ये आपको पेंटिंग में अच्छे बनावट प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं। बस उन्हें अलग तरह से उपयोग करें आपको कभी पता नहीं कि नई शैली क्या है - रीसाइक्लिंग आपको एक तकनीक की तलाश कर सकती है
  • ऑयल पेंट सप्लाईज पर सेव मनी ऑन इमेज शीर्षक
    12
    ध्यान रखें कि ये आपके कला शौक की लागत को कम करने के कुछ तरीके हैं, जबकि आप अपने पेंटिंग अनुभव का पूर्ण आनंद लेते हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि आप अपने बजट को फैलाने के और तरीकों की खोज करेंगे और फिर भी आप जो ऑइल पेंटिंग के साथ चाहते हैं वह सब हासिल करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • समूहों में शामिल हों और अन्य चित्रकारों के साथ समय व्यतीत करें संभव है कि उनमें से कुछ कुछ आपूर्ति से छुटकारा पाएं, जो आप बेहतर इस्तेमाल कर सकते हैं। आदान-प्रदान और साझा सामग्री आप अपने बजट को फैलाने में मदद कर सकते हैं। यदि आप अपने खुद के डीएम बोर्ड बनाते हैं, तो आपके कलाकार मित्र उन चीजों के लिए आदान-प्रदान करने में प्रसन्न होंगे जिन्हें उन्हें ज़रूरत नहीं है या न ही पसंद है।
    • वे कैनवास रीसायकल करें जिन्हें आप अब पसंद नहीं करते या नहीं चाहते हैं। ऐसे कई लोग हैं जो कचरे में उनके कैनवस फेंकते हैं। वास्तव में, एक स्थानीय चैरिटी शॉप या दूसरे हाथ की दुकान पर जाएं और कैनवास पर कुछ टुकड़ों की कला खरीदें, जिसे आप नहीं चाहते और उनका पुन: उपयोग न करें। आप वास्तव में प्रभावशाली रचनात्मक परिणाम हो सकते हैं
    • एक साधन के रूप में Liquin का उपयोग करें - बोतल की लागत अधिक रंग की आवश्यकता नहीं के लिए मुआवजा दिया जाएगा याद रखें कि मध्यम रंगद्रव्य से सस्ता है।
    • हमेशा छूट के लिए पूछें कई स्टोर आपको न्यूनतम 10% दे देंगे हालांकि, अगर आप नहीं पूछते हैं, तो आप इसे कभी नहीं करेंगे।
    • जब तक आपके पास डिस्काउंट नहीं होता तब तक एक चित्रफलक खरीदना न करें। एक मेज या यहां तक ​​कि एक रसोई सतह का उपयोग करें इनकी पूर्ण ऊंचाई है और उज्ज्वल कमरे हैं। यदि आप सड़क पर पेंट करना चाहते हैं, तो प्रस्ताव के आधार पर एक आइलेट बॉक्स चुनें।
    • लकड़ी और बोर्डों पर पेंट करें आप लगभग हमेशा एक बहुत सस्ते लकड़ी मिल सकता है लकड़ी आपके चित्रों को एक अलग रूप दे देंगे।
    • पलटें के रूप में स्वच्छ टेक्नोपोर व्यंजनों का उपयोग करने पर विचार करें। आप कट मक्खन का इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि असली पैलेट खरीदने के बजाय आपकी पैलेट हो सके।
    • जब इस्तेमाल किया पट्टिका खरीदते हैं, तो उस व्यक्ति की समीक्षा करें, भले ही वह बिक्री पर हो। यह एक प्रस्ताव है, तो स्टैंड wobbly है और कहीं न कहीं टूट नहीं होगा और आप जानते हैं कि आप इसे सामान्य रूप से उपयोग नहीं कर सकते, जब तक यह स्वतंत्र और केवल कुछ ही बार उपयोग करने के लिए जब तक आप एक खरीदने के लिए तैयार है। या यदि आप व्यावहारिक हैं और आप देख सकते हैं कि इसे कैसे ठीक करें और इसे फिर से स्थिर करें
    • जब आपकी पेंटिंग उन्हें बेचने के लिए काफी अच्छी होती है, जो मध्यवर्ती कौशल स्तर पर होती है, तो अपने ग्राहक से पूछें कि आयोग अपने पेंटिंग के लिए आपूर्ति खरीद सके। ग्राहक इस प्रक्रिया में शामिल होना पसंद करते हैं और उन्हें यह जानकर आनंद मिलता है कि उनकी पेंटिंग कैसी दिखाई देगी। यदि आप सबसे महंगा रंगों के गुणों की व्याख्या करते हैं तो आप कोबाल्ट नीले या वास्तविक कैडमियम जैसे अधिक महंगे रंग खरीद सकते हैं। जब आप पेंटिंग समाप्त कर लेंगे, शेष सामग्री तुम्हारा होगी और आप उन्हें सबसे अच्छा सूट के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं
    • ईबे पर अपने चित्रों को बेचना, कला मेलों, घटनाओं या ऑनलाइन पर आपकी पहली बिक्री शायद आपके मित्रों या परिवार के लिए होगी, लेकिन शर्मीली नहीं होनी चाहिए। थोड़ी देर बाद, आपको पता चल जाएगा कि आप अपने कुछ दोस्तों से मिले क्योंकि उन्होंने आपकी कला को देखा और इसे आपके लिए खरीदा।

    चेतावनी

    • अच्छी तरह से रंग की सतहों को तैयार करें एक खराब तैयार सतह खराब रंग को बर्बाद कर सकती है और आपकी आपूर्ति को बर्बाद कर सकती है।
    • फोटोग्राफ की बिल्कुल प्रतिलिपि न करें, जब तक कि आपके फोटोग्राफर की छवि को संदर्भ के रूप में इस्तेमाल करने और व्युत्पन्न कार्य बनाने की अनुमति नहीं है। अपनी खुद की तस्वीरों से प्रेरणा देखें या क्रिएटिव कॉमन्स की अधिकृतता वाले फोटो ऑनलाइन देखें और फोटोग्राफर के निर्देशों का पालन करें, उन्हें क्रेडिट दें और इसी तरह यदि वह सूची में नहीं है तो अनुमति के लिए एक फोटोग्राफर से पूछें। बहुत से लोग जानना चाहते हैं कि एक कलाकार अपनी तस्वीर के साथ क्या कर सकता है और ऐसी अनुमति देने के लिए तैयार है। अपनी पूर्ण पेंटिंग की एक तस्वीर लें और उसे तस्वीर के मालिक को सौजन्य रूप में भेजें ताकि आपको पता हो कि परिणाम क्या था और जब आप चित्र दिखाते हैं, खासकर अगर यह ऑनलाइन है
    • स्टूडियो में या उस क्षेत्र में अच्छा वेंटिलेशन बनाए रखें जहां आप तेल में पेंट करने जा रहे हैं। असली टर्पेन्टाइन के वाष्प और यहां तक ​​कि गंधहीन पतले आपके स्वास्थ्य के लिए खराब हो सकते हैं। इस कारण से, बाहर सड़क पर पेंट करना बेहतर होता है। खिड़कियां खोलें और एक खिड़की के पंखे का प्रयोग करें जिससे कि वाष्प को आप से दूर कर दें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • हॉबी की दुकानें, कला और शिल्प, ऑनलाइन कला वस्तुओं को खरीदने के लिए इंटरनेट का उपयोग
    • बजट, एक स्थापित करें और उस बजट से खुद को सीमित करें
    • संग्रहण बक्से या सामग्री का संग्रह करने के लिए जगह जब आप उनका उपयोग नहीं करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com