ekterya.com

सुख प्राप्त करने के लिए पैसे का उपयोग कैसे करें

विकसित देशों में रहने वाले जीवन के स्तर में बहुत सुधार हुआ है और लोगों को उनके पूर्वजों की तुलना में अधिक पैसा मिलता है। हालांकि, अतिरिक्त पैसे खुशी और कृतज्ञता खरीद सकते हैं नहीं है, लेकिन लालच, ईर्ष्या, दुख और असंतोष पैदा करता है के रूप में लोगों को और अधिक चाहते हैं और दूसरों के लिए कम है। यद्यपि धन खुशी के बराबर नहीं है, अगर आप समझदारी से इसे खर्च करते हैं, तो यह आपके समग्र सुख में योगदान करने में मदद कर सकता है। क्या धन अच्छा चीजों के बढ़ते बगीचे में एक उपकरण है या एक गड़बड़ी और उलझा हुआ घास के क्षेत्र में जाल है? यहां हम आपको दिखाते हैं कि अपना समय कैसे खर्च करें (जीवन)

चरणों

Video: घर मे बरकत और सुख शांति के लिए सरल उपाय / घर मे बरकत के उपाय / Ghar mai barket ke upay in hindi

इस्तेमाल की जाने वाली छवि का उपयोग मनी फॉर होपनेस चरण 1
1
संतुष्ट रहो आप की जरूरत है भोजन और आश्रय की बुनियादी राशि खरीदने के लिए पैसे का उपयोग करें यदि आपके पास खाने के लिए भोजन और आपके सिर पर छत है, तो आपके पैसे ने आपकी खुशी में योगदान करने के लिए क्या कर सकते हैं। मैं आभारी है कि हम अपने शिकारी पूर्वजों जो अनिवार्य है जीवित रहने के लिए प्राप्त करने के लिए लड़ने के लिए किया था, खाने जब भी संभव हो और अगले दिन जब तक जीवित रहने के लिए सक्षम होने की संभावना के बारे में चिंता की तुलना में भाग्यशाली रहे हैं।
  • इस्तेमाल की जाने वाली छवि का उपयोग करें खुशी के लिए चरण 2
    2
    अपने आशीर्वादों की गणना करें आपके पास सब कुछ देखें और धन्यवाद दें। आप सहमत हैं कि एक नए घर होने का आनंद, एक नई कार, नए कपड़े, नए खेल, खिलौने या कुछ भी नया सामग्री जल्द ही दूर नहीं हो पाती, इसलिए हम क्या हम पहले से ही है के बारे में पता होना चाहिए।
  • इमेज मनी फॉर हँपनेस स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपने जीवन को सरल बनाएं और चीजों के बजाय अनुभव खरीदें। नई चीजें प्राप्त करने का रोमांच जल्दी से गायब हो जाते हैं और यहां तक ​​कि दुख पैदा हो सकता है: नई कार खरोंच है, नया घर गिरावट और एक नई छत या रंग की आवश्यकता है, नए कपड़े पहने जाते हैं और सभी भौतिक चीज़ों फीका, बिगड़ना या वे खो जाते हैं। इसके बजाय भौतिक चीज़ों को खरीदने की, अनुभव खरीद: अपने परिवार के साथ दुनिया भर के सफर ~ ~ के आयोजन और रात के खाने के खरीदने अपने मित्रों के लिए सराहना दिखाएँ ~ वाशिंगटन, डीसी ~ दा अपने समय, खुशी और में अपने बच्चों के लिए एक आउटलेट की योजना ... पैसा, और यह संभावना है कि वे सही और सबसे कीमती उपहार ले आओ जो हम सभी की तलाश करते हैं
  • इमेज मनी फॉर हनपनेस स्टेप 4 नामक इमेज
    4
    जीवन के लाभ सुनिश्चित करने के लिए रिश्ते के उद्देश्यों की एक योजना लिखें: क्योंकि यद्यपि पैसा जल्द ही बिताया जाता है, आपका अनुभव जल्द ही खत्म हो जाता है, कुछ भी पीछे ठोस नहीं छोड़ रहा है। अनुभव आंतरिक रूप से, आपके अंदर और अन्य लोगों के साथ-साथ अपने अनुभवों को साझा करते हैं। आप जीवन की असफलताओं और नई झुर्रियां, आँसू और निराशाओं से बच सकते हैं जो कि नए दुख पैदा करते हैं, जबकि दिन और दशकों में केवल गुजारते हैं या अनुग्रह में बढ़ते हैं।
  • इमेज मनी फॉर हॉपिनेस चरण 5
    5
    उदारता से दान करें, एक स्वयंसेवक बनें और समुदाय को दें: समाज की मदद करने और दूसरों को अपनी जिंदगी में हिस्सा लेने के लिए अच्छी भावनाओं और खुशी को बढ़ावा देने पर विचार करें। आप पीढ़ियों तक दुनिया को लाभान्वित कर सकते हैं और आने वाले जीवन प्राप्त कर सकते हैं।
  • इमेज मनी फॉर हँपनेस स्टेप 6 नामक छवि
    6
    यह सहयोग और सम्मान को प्रोत्साहित करता है। दूसरों की सहायता से, आप दूसरों को कृतज्ञता और खुशी लाएंगे और आप इसमें सुधार करेंगे आत्मज्ञान।
  • उपयोग की जाने वाली छवि का उपयोग करें खुशी के लिए चरण 7
    7
    चुपचाप अपने जीवन और अपने वित्त के नियंत्रण में रहें। अपने पैसे को बहुत तेजी से खर्च करने के लिए और खुश साझा यादों और अन्य प्रसन्नता के बिना बाध्य महसूस न करें



  • इमेज मनी फॉर हॉपनेस स्टेप 8 नामक छवि
    8
    अपने पैसे को बचाने और निवेश करें, और अधिक पैसे कमाने के लिए इसका इस्तेमाल करें यदि आप अपने साधनों के नीचे अच्छी तरह से रहते हैं, तो आपको कम चिंताएं होंगी और आप बेहतर जीवन का आनंद ले सकेंगे। दूसरी ओर, यदि आप एक बड़ा घर या एक नई कार के लिए कर्ज में जाना है, दुख है कि आप अपने विलासिता विशेष रूप से भुगतान करने के लिए है, क्योंकि नए वर्ष और संभवतः बेकार या उपेक्षित हो जाता है में सक्षम होने की अनिश्चितता से प्राप्त पर विचार करें।
  • इमेज मनी फॉर हॉपनेस स्टेप 9 नामक छवि
    9
    चुनौतीपूर्ण कुछ करें जो आपको पसंद है और आपके पास प्रगति की कई संभावनाएं हैं (सफलता की ओर) यह आपके जीवन को एक महान उद्देश्य देगा और इसे वास्तव में पूरा करेगा उदाहरण के लिए, यह एक नई किताब लिख सकता है, एक उन्नत डिग्री प्राप्त करने के लिए कॉलेज में लौट रहा है, मैराथन के लिए प्रशिक्षण, एक नया स्कूल या चर्च बनाने और जहां एक आवश्यकता है वहां काम कर रहे हैं। भविष्य में अपना धन व्यय करें और यह आपको सिद्धि की भावना से बचाएगा - उदाहरण के लिए, विश्वविद्यालय में एक बड़ा अनुदान या दान, जैसे पुस्तकालय, पंख या एक पूरी इमारत का नया भाग।
  • इस्तेमाल की जाने वाली छवि का उपयोग आनंद के लिए धन 10
    10
    अन्य लोगों को उनकी जरूरत के मुताबिक आशीर्वाद दें और अपने भाग्य का आशीर्वाद और अच्छे भाग्य को साझा करें, और विशेष रूप से उन लोगों के साथ जो आपके लाभों को चुकाने में असमर्थ हैं।
  • Video: यहाँ रखे चुपचाप 1 इलायची खूब बरसेगा पैसा और घर आएगी सुख समृधि होगी सभी मनोकामना पूरी | Money Growth

    इमेज मनी फॉर हॉपनेस स्टेप 11
    11
    अपने परिवार, दोस्तों और प्रियजनों के लिए हमेशा कई तरह से समय लें
  • इमेज मनी फॉर होपनेस स्टेप 12
    12
    आराम करो, कम चिंता करें, बहुत ज्यादा उम्मीद न करें।
  • इमेज मनी फॉर हँपनेस 13 वें चरण
    13
    जरूरतमंद लोगों को अपने पैसे का हिस्सा लें, जितना संभव हो: लेकिन गरीबों और कम सक्षम लोगों के बदले में इसे कम या कुछ भी नहीं मांगना पड़ता है, जो एक आवेग की आवश्यकता है, एक मदद और न सिर्फ एक भिक्षा।
  • युक्तियाँ

    • केवल पैसा और सामान का आनंद लेने की कोशिश करने से बचें
    • धन और संपत्ति के लिए कसकर पकड़े जा रहे हैं
    • अच्छी तरह से पैसा खर्च करना सावधानी और सावधानी के साथ किया जाना चाहिए।
    • आपकी प्राथमिकताओं को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप और आपके परिवार के लिए बुनियादी जरूरतों (भोजन और शरण) को पूरा करें, और भविष्य के लिए बचाएं, जैसे कि आप युवा होने पर आपकी सेवानिवृत्ति के रूप में।
    • रिश्ते महत्वपूर्ण हैं कृतज्ञता का निर्माण आपके परिवार, मित्रों और स्वयं की रक्षा करेगा

    चेतावनी

    • व्यर्थ-रहित या लापरवाह व्यय कम या कोई दीर्घकालिक लाभ के साथ शर्मिंदा हो सकता है।
    • अंत में, पैसा और इसे अकेले खर्च आपको खुश नहीं कर सकते हैं, लेकिन प्यार, देखभाल, अच्छी तरह से देखभाल और अपने प्रियजनों के बीच खिलाया रिश्तों मदद कर सकते हैं खुशी बनाने ताकि आप का हिस्सा है और यह जितना आप रह सकते हैं के रूप में आनंद ले सकता है और अपने प्रभावों के माध्यम से, उन जीवन से परे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com