ekterya.com

विंटेज टाइपराइटर कैसे खरीदें

टाइपराइटर टाइपराइटर रेमिंगटन शुरू की "QWERTY" कीबोर्ड, जो आज भी कंप्यूटर कीबोर्ड में प्रयोग किया जाता है 1980 1890 से संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोप में कार्यालय के उपकरण मानकों थे। सबसे पुराने मैनुअल थे (और बिजली की जरूरत नहीं थी)। इन टाइपराइटरों में उच्च और ऊंची कीमतें हैं, क्योंकि वे वर्तमान में निर्मित नहीं हैं। अभी भी प्रयोग किया, वे सजावट का हिस्सा हैं, या विभिन्न कला परियोजनाओं के लिए निरस्त्र कर रहे हैं। यदि आप आज एक मैनुअल टाइपराइटर की तलाश में हैं, वहाँ स्थानों है कि उन्हें बेचने के एक नंबर रहे हैं। इन मशीनों को खरीदने के लिए उत्पाद और उसके मूल्य का ज्ञान आवश्यक है। पढ़ने रखें और आपको पता चल जाएगा कि विंटेज टाइपराइटर कैसे खरीदें

चरणों

विधि 1

टाइपराइटर बाजार से मिलो
विंटेज टाइपराइटर खरीदें चरण 1 छवि का शीर्षक
1
खरीदारी करने से पहले "विंटेज" टाइपराइटर के मूल्य को जानें शोध करना आपको पैसा बचा सकता है निम्न जानकारी आपको आरंभ करने में सहायता कर सकती है:
  • आमतौर पर, विंटेज टाइपराइटर 1 9 20 से पहले बनाए गए हैं। इन मशीनों में अक्सर $ 300 और $ 10,000 की कीमत होती है।
  • कई विंटेज टाइपराइटर हैं जो "क्वार्टी" कुंजीपटल से अन्य विधियों का उपयोग करते हैं। वे अधिक लागत
  • सबसे आम अमेरिकी मॉडल में शामिल हैं: रेमिंगटन, रॉयल, अंडरवुड और स्मिथ कोरोना एक बहुत लोकप्रिय जर्मन ब्रांड ओलंपिया है विंटेज टाइपराइटर के अन्य मॉडलों को आप देखना चाहिए Blickensderfer, Hammond और Oliver।
  • अंडरवुड नंबर 5 संभवत: आज बाजार पर सबसे आम विंटेज मशीन है। बहुत से लोग 20 वीं सदी के पहले छमाही में निर्मित थे। यह सुविधाजनक, काफी हल्का और हड़ताली होने के लिए जाना जाता है।
  • $ 100 से कम (64 पाउंड या 74 यूरो) के लिए एक टाइपराइटर खोजने के लिए दुर्लभ है। आभूषण निर्माता टाइपराइटर कीबोर्ड को निशाना बनाने और गहने बनाने के लिए चाबियाँ का उपयोग करने के लिए उस राशि का भुगतान करने के लिए तैयार हैं। यह बहुत संभावना नहीं है कि एक टाइपराइटर $ 100 के तहत काम करेगा, और फिर से नवीनीकरण हो सकता है।
  • खरीदें विंटेज टाइपराइटर चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक संग्रह किताब खरीदें, या पुस्तकालय से एक उधार लें। जांच करने के लिए कुछ अच्छा खिताब "अमेरिका में टाइपराइटर: संग्रह का विश्वकोश" पॉल लिपमान या "पुरानी टाइपराइटर: पंथ से लेकर क्वार्टी" माइकल एडलर द्वारा
  • खरीदें विंटेज टाइपराइटर चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    टाइपराइटर की शब्दावली को जानें यह आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि मशीन को बड़ी मरम्मत की आवश्यकता है, या एक साधारण प्रतिस्थापन अपने आप को कुंजी के साथ परिचित कराएं, बार, गाड़ी, डेक, टेप और लाइन ब्रेक तंत्र लिखें।
  • विंटेज टाइपराइटर खरीदें चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    इंटरनेट पर टाइपराइटर खरीदने से पहले बहुत सावधानी बरतें जब तक टाइपराइटर संग्रह वेबसाइट की सूची में नहीं होता है, तो यह संभव नहीं है कि वह व्यक्ति मशीन की स्थिति निर्धारित करने के लिए योग्य है। एक "नया" टाइपराइटर, जो ईबे पर दिखाई देता है, को तोड़ा जा सकता है और इसे काम करने से पहले इसे नवीनीकृत करने के लिए बहुत अधिक धनराशि की आवश्यकता होती है।
  • टाइपराइटर भारी और भारी हैं शिपिंग के दौरान उन्हें आसानी से क्षतिग्रस्त किया जा सकता है यदि आप एक टाइपराइटर ऑनलाइन खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे वापस कर सकते हैं यदि यह खराब पैकेज या क्षतिग्रस्त है
  • विधि 2

    एक टाइपराइटर खरीदें

    Video: कैसे एक टाइपराइटर का उपयोग करने के लिए

    विंटेज टाइपराइटर खरीदें चरण शीर्षक छवि
    1
    स्थानीय पैनशॉप्स पर खरीदारी शुरू करें अक्सर, शहरों और छोटे शहरों में पैनशॉप्स, बहुत अच्छी हालत में टाइपराइटर होते हैं। हालांकि मोहरा विक्रेताओं के पास अच्छा मुआवजा होता है जब एक टाइपराइटर इसके लायक हो, तो आप कम कीमत के लिए वस्तु विनिमय कर सकते हैं।
  • विंटेज टाइपराइटर खरीदें चरण 6



    2

    Video: 1936 स्मिथ कोरोना 'मौन' टाइपराइटर

    काम के लिए एंटीक स्टोर या टाइपराइटर पर खरीदारी करें वितरक पुराने टाइपराइटर के मूल्य से अवगत हैं, इसलिए वे उन्हें अच्छी स्थिति में बेच सकते हैं।
  • विंटेज टाइपराइटर खरीदें चरण 7
    3
    माल या गेराज बिक्री की बिक्री पर जाएं पिछली सदी में कार्यालयों में काम करने वाले लोग घर पर टाइपराइटर का इस्तेमाल करते थे। गेराज बिक्री या बिक्री घोषणाओं में अंडरवुड खोजने के लिए यह असामान्य नहीं है
  • विंटेज टाइपराइटर खरीदें चरण 8
    4
    पुरानी टाइपराइटर के लिए eBay नीलामियों को ट्रैक करें। ईबे की नीलामी का मतलब जोखिम हो सकता है, क्योंकि इसमें कोई गारंटी नहीं है। एक विस्तृत चयन है, लेकिन यह आउटबाइड ऑफ़र्स के लिए बहुत आम है।
  • विंटेज टाइपराइटर खरीदें 9
    5
    किसी विश्वसनीय ऑनलाइन विक्रेता से खरीदें जैसे विंटेज टाइपिप्रेटर शॉप डॉट कॉम या मि। ये साइटें गारंटी और एक विस्तृत विविधता प्रदान करती हैं अच्छी हालत में मशीनें अधिक महंगा हो सकती हैं, और एक उच्च शिपिंग मूल्य शामिल कर सकते हैं, लेकिन आप मरम्मत की लागतों पर बचत कर सकते हैं।
  • विंटेज टाइपराइटर खरीदें स्टेप 10 खरीदें छवि शीर्षक
    6
    निःशुल्क और सस्ती टाइपराइटर पर फ्रीस्कूल या क्रेगलिस्ट वेबसाइट पर जानकारी देखें फ्रीस्कूल.org ऐसे समूह को जोड़ता है, जो उपकरण को दे देते हैं, जबकि क्रेगलिस्ट क्लासिफाईड लोगों को उनकी मदों से छुटकारा पाने के लिए कम कीमत की पेशकश करते हैं ये टाइपराइटर पुनर्गठन के लिए आदर्श हैं, क्योंकि वे खराब स्थिति में हैं।
  • Video: कैसे एक टाइपराइटर खरीदने के लिए

    युक्तियाँ

    • यदि आप इसका इस्तेमाल करने की योजना बना रहे हैं, तो एक स्थानीय स्टोर ढूंढें जो टाइपराइटर की मरम्मत कर सकते हैं समस्या पर निर्भर करते हुए नवीकरण में 50 डॉलर (32 पाउंड या 37 यूरो) खर्च हो सकता है अक्सर, मैनुअल टाइपराइटरों की मरम्मत की आवश्यकता होती है, क्योंकि उनके पास कई चलती भागों हैं
    • इसे खरीदने के बाद टाइपराइटर को साफ और तेल को तैयार करें। अधिकांश विक्रेताओं ऐसा नहीं करेंगे, क्योंकि उन्हें नहीं पता है कि आप इसका उपयोग किस प्रकार करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com