ekterya.com

विंटेज कम्प्यूटर कैसे एकत्रित करें

हालिया सालों में विंटेज कम्प्यूटर का संग्रह प्रौद्योगिकी और कंप्यूटर के कुछ प्रशंसकों के लिए एक शौक बन गया है। कुछ कलेक्टर पुराने पुराने कंप्यूटरों पर खेलना पसंद करते हैं, जबकि दूसरों को अपने मूल कामकाज और उपस्थिति में कंप्यूटर को बहाल करने की चुनौती का आनंद मिलता है। विंटेज कंप्यूटर कई स्रोतों से खरीदा जा सकता है, जिनमें पिस्सू बाजार, गेराज बिक्री, दान की दुकानों, इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर और अधिक शामिल हैं। कुछ मामलों में, आप कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में पुरानी कम्प्यूटर खरीद सकते हैं, जो कई साल पहले अपने कंप्यूटर को अपडेट करते थे, लेकिन पुराने लोगों को कभी भी त्याग नहीं करते- जबकि इंटरनेट पर विभिन्न वेबसाइट्स भी एक अच्छा संसाधन हो सकते हैं। यह जानने के लिए कि आप अपने व्यक्तिगत संग्रह के लिए विंटेज कम्प्यूटर कहां और खरीद सकते हैं, इस गाइड को पढ़ते रहें।

चरणों

विधि 1
खुदरा स्टोर

विंटेज कंप्यूटर्स लीजिए
1
धर्मार्थ और दूसरे हाथ के स्टोरों में पुराने कंप्यूटरों की तलाश करें लोग अक्सर अपने पुराने और पुरानी कंप्यूटर मॉडल दान करने वाले स्टोर में दान करते हैं या उन्हें बचत स्टोर में बेचते हैं।
  • विंटेज कंप्यूटर्स को संकलित करें
    2
    इलेक्ट्रॉनिक मरम्मत की दुकानों या अधिशेष स्टोरों में पुराने कंप्यूटरों की तलाश करें कुछ मरम्मत की दुकानों में पुराने कंप्यूटर हो सकते हैं जो लंबे समय तक स्टोर में हैं।
  • विंटेज कंप्यूटर्स लीजिए
    3
    विंटेज कम्प्यूटरों के बारे में प्यादा की दुकानों की जांच करें। यद्यपि पैनशॉप्स ग्राहकों द्वारा दी गई पुरानी कंप्यूटरों के लिए भुगतान करने की कम संभावना है, वे विशेष रूप से कलेक्टरों को बेचने के लिए पुराने कंप्यूटर खरीद सकते हैं।
  • विंटेज कंप्यूटर्स ले लीजिए छवि का शीर्षक चरण 4
    4

    Video: मेरे विंटेज कम्प्यूटर संग्रह

    सौदा कीमतों के बारे में दुकान के कर्मचारियों के साथ की जाँच करें कुछ मामलों में, धर्मार्थ, दूसरे हाथ के स्टोर, अधिशेष भंडार या मरम्मत की दुकानों के कर्मचारी कंप्यूटर की कीमतों में कमी आएंगे, अगर उन्हें लंबे समय तक स्टॉक में रखना पड़ा है।
  • दुकान के कर्मचारियों से पूछें जब विशेष रूप से बिक्री हो जाएगी। इससे आपको स्टोर पर फिर से दोबारा गौर करने और कम कीमत पर पुरानी कंप्यूटर खरीदने की अनुमति मिल जाएगी।
  • विधि 2
    गेराज बिक्री, यार्ड, चलती और पिस्सू बाजार

    विंटेज कंप्यूटर्स ले लीजिए छवि का शीर्षक चरण 5

    Video: विंटेज कम्प्यूटर संग्रह

    1
    गेराज, यार्ड और बिक्री की बिक्री में पुराने कंप्यूटरों की तलाश करें। कभी-कभी लोग अपने एटिक्स और बेसमेंट को साफ करेंगे और उन्हें एहसास होगा कि उन्होंने अपने पुराने कंप्यूटर मॉडल को कभी भी नहीं छोड़ा।
  • विंटेज कंप्यूटर्स ले लीजिए छवि का शीर्षक चरण 6
    2
    पुराने कंप्यूटरों के लिए पिस्सू बाजारों पर जाएं
  • विंटेज कंप्यूटर्स को संकलित शीर्षक वाली छवि चरण 7



    3
    निर्धारित करें कि आपके क्षेत्र की बिक्री गतिविधियों कब हो जाएगी।
  • स्थानीय समाचार पत्रों में वर्गीकृत विज्ञापन की जांच करें और ऑनलाइन और पता करें कि गेराज, यार्ड, चलती, और पिस्सू बाजार होंगे।
  • विधि 3
    स्कूलों और कंपनियों

    विंटेज कंप्यूटर्स को ले लीजिए छवि का शीर्षक चरण 8
    1
    पुराने कंप्यूटरों के बारे में संपर्क करें कॉलेज, संस्थान और विश्वविद्यालय। इस तरह की साइटें वर्षों में कई बार अपने कंप्यूटर को अपडेट कर सकती हैं और अपने परिसर में उपकरण रख रही हैं।
    • कंप्यूटर विज्ञान, लाइब्रेरी, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान, भौतिकी जैसे क्षेत्रों में विशेष रूप से काम करने वाले प्रशासकों या शिक्षकों से बात करें और जैसे कि कंप्यूटर और प्रौद्योगिकी के निरंतर उपयोग की आवश्यकता होती है।
  • विंटेज कंप्यूटर्स को संकलित शीर्षक चित्र 9
    2
    बड़े कॉर्पोरेट भवनों या विंटेज कंप्यूटर्स के बारे में कंपनियां देखें कुछ कंपनियां आपको अपने सबसे पुराना कंप्यूटर बेच सकती हैं या वितरकों के बारे में आपको जानकारी दे सकती हैं जिन्हें वे वापस कर रहे हैं
  • विधि 4
    वेबसाइट और इंटरनेट

    Video: डिजिटल विंटेज: कंप्यूटर कलेक्टर | न्यूयॉर्क टाइम्स

    विंटेज कम्प्यूटरों को संकलित करें
    1
    नीलामी वेबसाइटों से पुराने कंप्यूटरों को लीजिए ईबे जैसी वेबसाइटें छोटे व्यवसायों और दुनियाभर के लोगों को बिक्री के लिए पुरानी कंप्यूटर की पेशकश करेगी
    • अपने पुराने कंप्यूटर खरीदने से पहले विक्रेताओं की टिप्पणियों की रेटिंग देखें। यह आपको बेईमान या अविश्वसनीय विक्रेताओं से निपटने से रोक सकता है जो बिक्री का सम्मान नहीं करेंगे या उत्पाद रिटर्न स्वीकार नहीं करेंगे।
  • विंटेज कंप्यूटर्स ले लीजिए छवि शीर्षक चित्र 11
    2
    पुराने कंप्यूटरों को देखने के लिए वर्गीकृत विज्ञापन वेबसाइटों की जांच करें ईबे क्लासीफ़ीड्स या क्रेगलिस्ट जैसी वेबसाइटें आपके क्षेत्र में विक्रेताओं से पुरानी कंप्यूटर की पेशकश कर सकती हैं।
  • विंटेज कंप्यूटर्स ले लीजिए चित्र का शीर्षक चित्र 12
    3
    विंटेज कंप्यूटरों की एक इंटरनेट खोज करें। कई तरह के वेब स्टोर, कंपनियां और संगठन हैं जो आपको पुरानी कंप्यूटर्स बेचते हैं जो आप इकट्ठा कर सकते हैं।
  • खोजशब्दों के लिए जैसे खोज शब्द दर्ज करें "बिक्री के लिए विंटेज कंप्यूटर", फिर उन खोज परिणामों की समीक्षा करें जो वेबसाइटों को बेचते हैं जो उन्हें बेचते हैं।
  • अपने विंटेज कंप्यूटर की खरीद को अंतिम रूप देने से पहले प्रत्येक वेबसाइट पर नियम और शर्तें देखें कुछ वेबसाइटें कंप्यूटर को बेच सकती हैं क्योंकि वे हैं और अगर आप असंतुष्ट हैं तो धनवापसी या धनवापसी स्वीकार नहीं कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • समाचार पत्रों और वेबसाइटों के वर्गीकृत विज्ञापन अनुभागों में एक नोटिस पोस्ट करें, जो कहते हैं कि आप पुराने कंप्यूटरों की तलाश में हैं आप ऐसे कई लोगों से संपर्क कर सकते हैं जो आपकी दान या बिक्री करना चाहते हैं।
    • अपने क्षेत्र में स्क्रैप यार्ड से संपर्क करें और पूछें कि क्या उन्हें पुराने कंप्यूटर मिले हैं यदि हां, तो वे आपके साथ एक बिक्री मूल्य बातचीत करने के लिए तैयार हो सकते हैं
    • यदि आप पिस्सू बाजार में किसी पुराने कंप्यूटर के लिए एक स्वीकार्य कीमत के लिए बातचीत करने में असमर्थ हैं, तो दिन के अंत में बाजार में लौट जाएं और पास के डंप या कूड़े वाले क्षेत्रों की जांच करें। चूंकि विंटेज कंप्यूटर अक्सर भारी होते हैं, मालिक उन्हें फेंक देते हैं या उन्हें घर के पीछे ले जाने से बचने के लिए उन्हें अगले स्थान पर रख सकते हैं।
    • स्थानीय मीडिया स्रोतों जैसे कि अखबारों और टीवी समाचारों को समय-समय पर निर्धारित करने के लिए यह निर्धारित करें कि पुराने कंप्यूटर की पेशकश की जाएगी और आगामी त्यौहारों या प्रदर्शनी केंद्र की घटनाओं में बेचा जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com