ekterya.com

कैसे गोंद के साथ sequins जगह

चाहे आप जिमनास्टिक्स, स्केटिंग या मुखौटा नृत्य के लिए एक सूट तैयार कर रहे हों, सेक्विन कपड़े वास्तव में खड़े हो सकते हैं। यदि आप एक सिलाई मशीन का उपयोग किए बिना जल्दी सेकन बनाना चाहते हैं, तो आप आसानी से उन्हें जगह ले सकते हैं। यदि आपको बड़ी मात्रा में सेक्विन रखना चाहिए या उन्हें जुड़ा होना चाहिए तो आप सिक्वोन स्ट्रिप्स भी रख सकते हैं। यह मत भूलें कि यदि आप रात के लिए या त्योहार के लिए एक अनूठी शैली बनाना चाहते हैं तो सेक्विन अपने हाथों को थोड़ी चमक भी दे सकते हैं।

चरणों

भाग 1
गद्दे के साथ अलग-अलग sequins रखें

इमेज शीर्षक से एग्निश सेक्विंस विद ग्लू स्टेप 1
1
उस स्थान को चिह्नित करें जहां आप सेक्विन जगह करना चाहते हैं तय करें कि आप कपड़े या कपड़े पर सेक्विन को जगह कहाँ रखना चाहते हैं। चाक का एक टुकड़ा या कपड़े के लिए एक अदृश्य मार्कर लें और छोटे बिंदु बनाएं जहां पर आप अलग-अलग sequins जगह चाहते हैं। अदृश्य कपड़ा मार्करों को धोने की मशीन में धोया जाता है, सूखा मिटाया जा सकता है या आप आसानी से उन्हें निकालने के लिए कपड़े को रग कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप उस कपड़े के बारे में सोचते हैं, जो आप डिजाइन के प्रकार से पहले करना चाहते हैं।
  • कपड़े पर हल्के ढंग से चाक दबाएं ताकि किनारे तोड़ने और भविष्य की परियोजनाओं में इसका उपयोग करने में सक्षम न हो।
  • एटैच सेक्विंस विद ग्लू स्टेप 2 नामक छवि
    2
    सेक्विन पर गोंद लागू करें यदि आप एक गर्म गोंद बंदूक का उपयोग करते हैं, तो सैंडिन के पीछे गोंद की एक बूंद को लागू करें। यदि आप सामग्री धोने और इसे अक्सर उपयोग करने की योजना बनाते हैं तो आपको गर्म गोंद का उपयोग करना चाहिए यह भी संभव है कि गर्म गोंद बेहतर है क्योंकि यह बाद में गिरने से sequins रोकता है अपने आप को जला न लें या सीधे कपड़े पर गोंद लागू न करें। आप कपड़े या शिल्प के लिए गोंद का उपयोग भी कर सकते हैं यदि आप किसी प्रोजेक्ट में कुछ गहने रखना चाहते हैं, जिसे आप विनम्रता से व्यवहार करेंगे या आप धो नहीं लेंगे
  • सफेद गोंद का उपयोग करने से बचें जो आप स्कूल में करते हैं, क्योंकि जब यह सूख जाता है तो भंगुर हो जाता है यह सेक्विन गिरने का कारण हो सकता है।
  • सपाट सेक्विन के पास एक निर्दिष्ट मोर्चे और पीछे नहीं है, लेकिन कद्दूयुक्त सेक्विनों को उनके फ्लैट पक्ष को छड़ी करना चाहिए। यह उन्हें पकड़ने और अधिक प्रकाश को प्रतिबिंबित करेगा।
  • यदि आपको अपनी अंगुलियों से सीक्वेंस चिपकने में परेशानी होती है (उदाहरण के लिए, यदि आपको बहुत ही चिपचिपा अंगों लगता है), एक दंर्तखोदनी, पेंसिल या चिमटी का उपयोग करने के लिए सीक्विन उठा और जगह।
  • फिक्स्ड ए सीम नामक छवि, फैब्रिक ग्लू का उपयोग करना चरण 5
    3
    स्पेंगल को रखें आपके द्वारा किए गए निशान पर सेक्विन को संरेखित करें और धीरे-धीरे इसे जगह में दबाएं ताकि गोंद पक्षों से बाहर नहीं निकल सके। देखभाल के साथ इसे रखें अगर आप गर्म गोंद का इस्तेमाल करते हैं तो सीकन को पकड़ो। इस तरह, आप इसे ठीक कर सकते हैं अन्यथा, जब तक गोंद के सूखने तक परिधान या कपड़े को छोड़ दें।
  • सबसे कपड़े या शिल्प पिछले 15 से 30 सेकंड सूखी करने के लिए चमक।
  • कपड़े का उपयोग करने से पहले गोंद पूरी तरह कठोर होना चाहिए। अगर आपको लगता है कि यह अभी भी चिपचिपा है, तो इसे अब सूखा रहें।
  • एटैच सेक्विंस विद ग्लू स्टेप 4 नामक छवि
    4
    प्रक्रिया को तब तक दोहराएं जब तक कि आप सभी सेक्विन नहीं रख देते। सभी अनुक्रमों को गले लगाते रहें और सुनिश्चित करें कि वे एक ही दिशा में हैं यदि आप एक सेक्विन कम्पार्ड का उपयोग करते हैं अपने हाथों को धीरे-धीरे सेक्विन पर दबाएं ताकि वे एक ही दिशा में चमक सकें।
  • यद्यपि आप सोच सकते हैं कि एक बार में सभी गोंद को लागू करना आसान है और फिर सिकुन्स को गोंद के डॉट्स पर रखें, सेक्विन को खत्म करने से पहले गोंद सूखी हो सकता है। एक बार में केवल 6 सेक्विन लगाकर प्रारंभ करें जब तक आप इसे अधिक तेज़ी से नहीं कर सकते।
  • सेक्विन को रगड़ते समय सावधान रहें, क्योंकि वे गिर सकते हैं। यदि उनमें से कुछ गिर जाते हैं, तो आपको उन्हें एक मजबूत गोंद के साथ प्रतिस्थापित करना पड़ सकता है
  • इमेज शीर्षक से लैस संलग्नियों के साथ गोंद चरण 5
    5
    नए सेक्विन के साथ परिधान का उपयोग करें ध्यान रखें कि एक सीम के रूप में लंबे समय तक गोंद नहीं चलेगा। हालांकि, इसे कुछ उपयोगों के लिए अच्छी तरह से रखा जाना चाहिए, खासकर यदि आप परिधान को सावधानी के साथ पहनते हैं चलते समय सावधान रहें और चीजों को रगड़ना या रगड़ने की कोशिश न करें।
  • अपने बटुए या बटुए में शिल्प गोंद की एक छोटी सी बोतल ले कि किसी भी sequins कि गिर सकता है को छूने के लिए। इस तरह, आप उन्हें जल्दी से पेस्ट कर सकते हैं।
  • भाग 2
    गोंद के साथ सेक्विन के स्ट्रिप्स रखें

    छवि शीर्षक से संलग्न करें सेवों के साथ गोंद चरण 6

    Video: SLIME KITS TESTED - STASH OR TRASH | We Are The Davises

    Video: DIY Gifts! 10 Easy DIY Card Ideas (DIY Cards with Christmas Gifts, Birthday & Valentine's Day)

    1

    Video: How to make Origami? A Paper blue Dress. Video for Children

    सेक्विन की पट्टी की लंबाई को मापें सेक्विन की पट्टी की लंबाई को मापने के लिए एक शासक का उपयोग करें यदि आपको एक विशिष्ट लंबाई की जरूरत है, तो चाक या अदृश्य मार्कर के टुकड़े के साथ परिधान या कपड़े पर स्थान बनाएं। यदि आप सेक्विन की पट्टी के साथ एक डिजाइन बनाना चाहते हैं, तो कपड़े पर पहली बार आकर्षित करें। इससे आपको स्ट्रीप को सटीक रूप में रखने में मदद मिलेगी, जब यह दोगुना हो।
    • लंबी पट्टी छोड़ने का प्रयास करें इस तरह, आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि आपको इसकी आवश्यकता नहीं है या आपको दूसरी पट्टी जोड़नी है, जो डिज़ाइन को बीच में कर सकती है और इसे अव्यवसायिक दिखती है। जब आप समाप्त करते हैं तो आप सेक्विन की पट्टी से अधिक ट्रिम कर सकते हैं
  • फ्रेइंग चरण 1 से रिबटन रखें शीर्षक वाली छवि
    2
    पट्टी के छोर को काटें एक तेज कपड़ा कैंची ले लो और स्ट्रिप्स के छोरों को ट्रिम कर दीजिए। अपने आप को कटौती करने के लिए नहीं सावधान रहना फैब्रिक कैंची आपको सेक्विन को दोहरीकरण करने और उनके आकार को खोने से रोकेंगे। अपनी उंगलियों के साथ कट पट्टी के अंत को पकड़ो जिससे कि सीकन बंद न हों।
  • यदि आपको कभी आधे सेक्विन की आवश्यकता होती है, तो उसे ठीक से केंद्र में कटौती करने के लिए तेज कैंची का उपयोग करें सुस्त कैंची इसे काटने की बजाय सीक्वन मोड़ लेंगे।
  • इमेज शीर्षक से ग्लेज़ चरण 10 के साथ सेचिंग संलग्न करें
    3
    पिन के साथ पहले पट्टी संलग्न करें यदि स्ट्रिप्स बहुत लंबा हो। यह उपयोगी हो सकता है अगर आप परिधान के चारों ओर एक पट्टी लगाने जा रहे हैं, जैसे लिकॉर्ड या ड्रेस पिन के साथ पट्टी बन्धन के बाद, आप इसे अनुभागों में गोंद कर सकते हैं और इसे चपटा सकते हैं और पिन निकाल सकते हैं।
  • कई स्ट्रिप्स में शामिल होने पर, सावधानी से समाप्त करने के लिए सुनिश्चित करें ताकि वे एक एकल पट्टी बनाने के लिए दिखाई देते हैं
  • छवि शीर्षक से संलग्न करें, जो ग्लेज़ चरण 7 के साथ संलग्न हैं



    4
    पट्टी के साथ गर्म गोंद लागू करें गर्म गोंद बंदूक के साथ, सेक्विन की पट्टी के पीछे की एक छोटी लाइन को लागू करें। छोटे खंडों पर कार्य करें ताकि आप सेक्विन की पट्टी को खत्म करने से पहले यह सूखा न जाए यह आपको सिक्सन को स्थानांतरित करने के लिए अधिक लचीलापन भी देगा।
  • पट्टी को फिसलने से रोकने के लिए, रिलीज होने से लगभग 10 सेकंड के लिए समाप्त होने वाले स्थानों को रखें।
  • आप फैब्रिक पर गोंद भी लागू कर सकते हैं, जहां सभी जगह आपको सेक्विन की पट्टी रखना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से ग्लेज़ चरण 8 के साथ सेचिंग अटैच करें
    5
    इसे ध्यान से दबाएं अपनी उंगलियों या चिमटी के साथ, पट्टी को पकड़ कर रखो और हेरफेर करें ध्यान से इसे कपड़े या कपड़ा पर बना लाइन या डिजाइन पर दबाएं। लगभग 15 सेकंड के लिए सीक्विन स्ट्रिप को दबाएं ताकि यह तय हो सके।
  • यदि गोंद पक्षों से आता है, तो इसे सूखने दें और उसे एक सेरेकन्स को जगह रखने के लिए एक कीलक के रूप में उपयोग करें।
  • कपड़े या कपड़े का उपयोग करने से पहले गोंद सूखने तक प्रतीक्षा करें
  • इमेज शीर्षक से एग्निश सेक्विंस विद ग्लू स्टेप 9
    6
    एक और पट्टी रखने से पहले इसे सूखा। गोंद को 15 से 30 सेकंड के बाद पूरी तरह से सूखा होना चाहिए। यह देखने के लिए जांचें कि क्या सीक्रेट्स के अन्य स्ट्रिप्स लगाने से पहले यह पूरी तरह से सूखा है।
  • यह जांचने के लिए कि यह सूखी है, गोंद युक्त कपड़े के पास चिमटी, पेंसिल या उंगलियों को टैप करें। अगर यह अभी भी चिपचिपा लगता है, तो इसे सूखने के लिए अधिक समय दें
  • भाग 3
    त्वचा पर sequins छड़ी

    इमेज शीर्षक से ग्लेज़ चरण 11 के साथ सेचिंग अटैच करें
    1
    सही गोंद चुनें त्वचा पर सेक्विन छड़ी करने के लिए, आपको एक गोंद की आवश्यकता होगी जो न तो विषैले और न ही गर्म है (क्योंकि यह आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती है)। आप आंखों, बंडी या ऐक्रेलिक गोंद (हेयरपीस के लिए शरीर गोंद) के लिए गोंद का उपयोग कर सकते हैं। आँखों या लेटेक्स के लिए गोंद का उपयोग करने से बचें, अगर आपको लगता है कि आप पानी के पास हैं या आप बहुत पसीना करते हैं यदि आपको जल्दी से तय होने वाले सेक्विन की आवश्यकता है, तो आप लेटेक्स गोंद का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन इसका इस्तेमाल केवल छोटी मात्रा में ही करना चाहिए। हेयरपिस के लिए शरीर चिपकने वाला बहुत चिपचिपा है और आपको गोंद और सेक्विन को निकालने के लिए एक पदार्थ की आवश्यकता होगी।
    • आप सौंदर्य दुकानों में बार्बी के लिए फार्मेसियों और लेटेक्स गोंद या बॉडी गोंद में बरौनी गोंद खरीद सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से ग्लेज़ चरण 12 के साथ सेचिंग अटैच करें
    2
    अपनी त्वचा को साफ करें त्वचा के क्षेत्र को धो लें और शुष्क करें जहां आप सेक्विन या काल्पनिक पत्थरों को छड़ी करेंगे। ऐसे क्षेत्रों से बचें जहां आपके पास बाल हैं या फिर दाढ़ी या दाढ़ी को सुनिश्चित करें यदि आपकी त्वचा इसे सहन करती है, तो शराब अच्छी तरह से त्वचा से गंदगी और तेल साफ करने के लिए काम करेगा। क्लीनर और त्वचा चिकनाई कम, बेहतर सेक्विन छड़ी होगी।
  • सेक्विन रखने से पहले त्वचा के एक छोटे से क्षेत्र पर गोंद का परीक्षण करें। सुनिश्चित करें कि त्वचा गोंद को नकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं देती है। यदि आपको कोई लाली, सूजन या जलन दिखाई देती है, तो गोंद का उपयोग न करें।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपनी आंखों पर शराब या साबुन को लागू नहीं करते हैं
  • इमेज शीर्षक से एग्निश सेक्विंस विद ग्लू स्टेप 13
    3
    सेक्विन के मोर्चे पर कुछ गोंद लागू करें जगह में सीकन रखने के लिए पर्याप्त गोंद लागू करें यदि आप बहुत ज्यादा आवेदन करते हैं, तो सेक्विन गोंद को पक्षों के बाहर आने के लिए और बहुत सूखने के लिए समय की आवश्यकता हो सकती है जब त्वचा पर सेक्विन डालते हैं, तो सुनिश्चित करें कि सेक्विन का खोखला हिस्सा त्वचा के चारों ओर है यह सेक्विन को बेहतर बनाए रखेगा और इसके लिए छड़ी करने के लिए एक बड़ी सतह होगी
  • सेक्विन या त्वचा पर गोंद पॅट करने के लिए एक छोटा मेकअप ब्रश या एक फ्लैट आंख छाया ब्रश का प्रयोग करें।
  • छवि शीर्षक सेछूट के साथ ग्लेज़ चरण 14
    4

    Video: Seashell Wine Bottle Art DIY | Ep.4 Putting It All Together

    सेक्विन रखें सेक्विन ले लो जिसमें आपकी उंगलियों या चिमटी की एक जोड़ी के साथ गोंद होता है इसे धीरे से त्वचा पर जगह में दबाएं और अगले सेक्विन के साथ जारी रखने से पहले इसे 10 सेकंड के लिए रखें। जांचें कि गोंद पूरी तरह से सूख गया है ताकि वे देखने के लिए चक्कर लगाए जाएं कि क्या वे आगे बढ़ते हैं।
  • एक साथ अटक जाने वाले सेक्विन को स्पर्श करते समय सावधान रहें। अचानक आंदोलन सेक्विन गिरने का कारण हो सकता है। यदि एक सेक्विन अपनी जगह से बाहर हो जाता है, तो सेक्विन को हटा दें और उसे पुनः जोड़ें।
  • घटना के दौरान सेक्विन को फिर से जोड़ने के लिए अपने पर्स या पर्स में कुछ अतिरिक्त गोंद रखें।
  • यदि आप अपने चेहरे पर सेक्विन की एक पंक्ति छड़ी करना चाहते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप पंक्ति को सीधा रखते हैं, दर्पण का उपयोग करना उपयोगी हो सकता है
  • छवि शीर्षक से संलग्न करें जिसमें ग्लेज़ चरण 16 के साथ सेक्विन
    5
    अपनी त्वचा धीरे से धो लें सेक्विन को हटाने के लिए गर्म पानी और साबुन का उपयोग करें। एक नम कपड़े ले लो और सिकोन और गोंद को हटाने के लिए इसे ध्यान से रगड़ें। अधिक आसानी से त्वचा से sequins को निकालने के लिए थोड़ा साबुन जोड़ें।
  • आपके द्वारा उपयोग किए गए विशिष्ट गोंद को हटाने के लिए निर्माता के निर्देशों का पालन करें।
  • यदि आपके पास कठिनाइयां हैं, तो शराब का प्रयोग करें सेक्विन को हटाने और गोंद को भंग।
  • चेतावनी

    • एक गर्म गोंद बंदूक के साथ काम करते समय सावधान रहें सेक्विन रखने पर गोंद बंदूक या गर्म गोंद की टिप को कभी भी स्पर्श न करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एकल सेक्विन या स्ट्रिप्स
    • गर्म गोंद बंदूक और गर्म गोंद जो कपड़ों के लिए उपयुक्त है (यदि आप निश्चित नहीं हैं तो आप इसे एक अगोचर क्षेत्र में आज़मा सकते हैं)
    • वैकल्पिक कपड़ा के लिए गोंद (यदि आप एक गर्म गोंद बंदूक का उपयोग नहीं करते हैं)
    • कपड़े के लिए चाक या अदृश्य मार्कर का एक टुकड़ा
    • चिमटी या टूथपिक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com