ekterya.com

छोटे बच्चों के लिए एक प्लेहाउस कैसे बनाएं

एक प्लेहाउस एक मजेदार और रोमांचक जगह के रूप में कार्य कर सकता है जहां बच्चे खेल सकते हैं, विशेषकर जब वे कल्पनाशील होते हैं और सिमुलेशन गेम्स की तरह बच्चे अपने स्वयं के स्वतंत्र कार्यों में व्यस्त रखते हुए एक प्लेहाउस में समय बिता सकते हैं, जो वे प्लेहाउस में अन्य बच्चों के साथ खेल सकते हैं। प्लेहाउस आपके अलग-अलग आकारों और आकारों में आपकी प्राथमिकताओं और आपके बच्चे के आधार पर आते हैं। आप निर्माता द्वारा प्रदान किए गए निर्देशों का उपयोग कर एक प्लेहाउस को इकट्ठा कर सकते हैं, या छोटे बच्चों के लिए अपना खुद का नाटक बनाने और बनाने के लिए इस आलेख में मूल दिशानिर्देशों का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एक गेम हाउस डिजाइन करें

ट्रिडर्स के लिए बिल्ड प्ले प्लेहाउस चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
निर्धारित करें कि आप एक निश्चित या तह खेल घर चाहते हैं। जिस तरह से आप सामग्री का निर्माण करते हैं और चुनते हैं वह खेल घर की शैली पर निर्भर करता है जिसे आप चुनते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके परिवार को जल्द ही स्थानांतरित करने की योजना है, तो एक प्लेहाउस किट खरीदें जो आपको कुछ या कोई टूल्स का उपयोग करके घर को सेट अप और निशाना बनाता है।
  • टॉडलर्स के लिए बिल्ड प्ले प्लेहाउस चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सत्यापित करें कि आपके घर में एक प्लेहाउस के लिए जगह है। यद्यपि आप चुन सकते हैं कि खेल के घर का निर्माण करने के लिए आकार क्या है, तो आपको यह सत्यापित करना चाहिए कि आपके पास आपके बच्चे के कमरे या आपके बाहर के खेल के मैदान में पर्याप्त स्थान होगा।
  • यह तय करने के लिए एक मीटर का उपयोग करें कि क्या प्लेहाउस घर के अंदर या बाहर के क्षेत्र में फिट होगा।
  • ट्रिडर्स के लिए बिल्ड प्ले प्लेहाउस चरण 3 का शीर्षक चित्र

    Video: पॉली हाउस की लागत और फायदे भारत के किसान अधिक गुणवत्ता वाली खेती

    3
    गेम के घर की लागत का निर्धारण पूर्वनिर्मित किटों की कीमत एक से दूसरे तक काफी भिन्न हो सकती है - हालांकि, अपने खुद के नाटक का निर्माण करने के लिए आवश्यक आपूर्ति आमतौर पर 450 डॉलर से 500 डॉलर तक होगी
  • ट्रिडर्स के लिए बिल्ड प्ले प्लेहाउस चरण 4 का शीर्षक चित्र

    Video: बच्चों को पढ़ाने के 5 मुख्य तरीके

    4
    प्लेहाउस बनाने के लिए आवश्यक सामग्रियों को इकट्ठा करें। जिन सामग्रियों की आपको आवश्यकता होगी, वह घर की शैली पर निर्भर करेगा जो आप बनाना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने यार्ड में एक निश्चित प्लेहाउस बनाने जा रहे हैं, तो आपको लकड़ी, प्लाईवुड, नाखून, शिकंजा, समर्थन फ़्रेम और अधिक की आवश्यकता होगी।
  • नाटकशाला के लिए पढ़ें अनुदेश पुस्तिका निर्धारित करने के लिए किट आपके द्वारा खरीदे गए अतिरिक्त सामान की जरूरत है या नहीं। उदाहरण के लिए, आप खरीद सकते हैं अपने किट अगर यह शामिल नहीं है, नाटकशाला के बाहर करने के लिए रंग की आवश्यकता है।
  • टॉडलर्स के लिए बिल्ड प्ले प्लेहाउस शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    सत्यापित करें कि गेम हाउस को बनाने के लिए आपके पास सही टूल हैं आपके लिए आमतौर पर एक हथौड़ा, एक पेचकश, एक देखा, मीटर, पेंसिल और एक स्तर की जरूरत होती है।
  • विधि 2
    गेम हाउस का निर्माण करें

    टॉडलर्स के लिए बिल्ड प्ले प्लेहाउस चरण 6 का शीर्षक चित्र
    1
    घर की नींव रखें। कई मामलों में यह कदम फर्श पर बोर्ड लगाएगा, जो प्लेहाउस की संपूर्ण संरचना को मदद करेगा।
    • यदि आप प्लेहाउस जमीनी स्तर से ऊपर होना चाहते हैं, तो नींव के प्रत्येक कोने पर लकड़ी के बक्से रखें, फिर लकड़ी के ब्लॉकों पर बोर्ड रखें।
  • टॉडलर्स के लिए बिल्ड प्ले प्लेहाउस शीर्षक वाली छवि चरण 7



    2
    नींव पर फर्श रखें आप प्लाईवुड पैनलों, लकड़ी पैनलों या कोई अन्य सामग्री आप मंजिल के लिए चयन कर सकते हैं।
  • यह सत्यापित करें कि फर्श नींव या संरचना के सभी किनारों पर स्तर है।
  • Video: All kinds of baby Walker, baggi, cycle, jhula and part Wholesale market delhi

    टॉगलर्स के चरण 8 के लिए बिल्ड प्ले प्लेहाउस शीर्षक वाली छवि
    3
    नाखून या शिकंजे के साथ नींव में फर्श जोड़ें यह सुनिश्चित करने के लिए कि मंजिल पैदल यात्री यातायात का समर्थन करेगा, फर्श पर हर 5.08 सेमी (2 इंच) नाखून या स्क्रू का उपयोग करें।
  • टॉडडर्स के लिए बिल्ड प्ले प्लेहाउस शीर्षक वाली छवि चरण 9
    4
    प्लेहाउस की दीवारों का निर्माण प्लेहाउस की प्रत्येक दीवार उसी तरह बनाई जा सकती है जब आप फर्श को बनाया था। उदाहरण के लिए, यदि आप लकड़ी के बोर्डों के द्वारा प्लेहाउस का निर्माण करते हैं, तो आप उसी तरह प्रत्येक दीवार का मॉडल कर सकते हैं।
  • अपनी वरीयता के अनुसार खिड़कियां या दरवाजों को बनाने के लिए एक या अधिक दीवारों पर जगह छोड़ दें
  • ट्रिडर्स के लिए बिल्ड प्ले प्लेहाउस शीर्षक वाली छवि चरण 10
    5
    फर्श या नींव पर प्रत्येक दीवार को जोड़ें। प्लेयड की नींव के लिए प्रत्येक दीवार को मजबूती से सुरक्षित करने के लिए 90 डिग्री के ब्रैकेट आदर्श हैं।
  • कोष्ठक स्थापित लकड़ी या धातु के बने 90 डिग्री 15.24 सेंटीमीटर (6 इंच) की एक अंतर के साथ अलग प्रत्येक दीवार के साथ सुनिश्चित करें कि वे पीछे हट गए और फर्श पर मजबूती से शामिल हो गए हैं है।
  • टॉडडर्स के लिए बिल्ड प्ले प्लेहाउस शीर्षक वाली छवि चरण 11
    6
    प्लेहाउस के लिए एक छत बनाएं छत की शैली आपके स्वाद के अनुसार भिन्न हो सकती है। उदाहरण के लिए, आप एक बक्सा देखने के लिए प्लेहाउस के ऊपर प्लाईवुड के एक फ्लैट पैनल को ठीक कर सकते हैं, या समर्थन फ़्रेमों के उपयोग से कोणीय छत बना सकते हैं।
  • टॉडलर्स के चरण 12 के लिए बिल्ड प्ले प्लेहाउस शीर्षक वाली छवि
    7
    नाखून या शिकंजे का उपयोग कर प्लेयहा की प्रत्येक दीवार पर छत को सुरक्षित रखें सभी छतों के किनारों को प्रत्येक दीवार के बाहरी किनारों के साथ फ्लश किया जाना चाहिए।
  • ट्रिडर्स के लिए बिल्ड प्ले प्लेहाउस चरण 13 का शीर्षक चित्र
    8
    गेम हाउस में सामान, कतरन और अन्य व्यक्तिगत छूएं जोड़ें कुछ उदाहरण जिन्हें आप खेल के घर में रख सकते हैं छत की टाइलें, पेंट, एक धातु शीट के साथ एक वास्तविक दरवाजा, प्रत्येक बिक्री के तहत फूलों के बक्से और बहुत कुछ।
  • युक्तियाँ

    • यदि प्लेहाउस लकड़ी या कुछ अन्य सामग्री से बना है जो मौसम से क्षतिग्रस्त हो सकता है, तो एक जलरोधक रंग या सीलेंट के साथ लकड़ी का इलाज करें। यह विभिन्न प्रकार के ढालना या सड़ने से लकड़ी को रोका जा सकता है, और प्लेहाउस के जीवन को लंबा कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com