ekterya.com

छोटे बच्चों के साथ कैंप कैसे करें

शिविर में अपने बच्चे को लेना एक मजेदार और रोमांचक अनुभव हो सकता है, खासकर यदि आप वन्यजीव और मनोरंजन में समृद्ध स्थान पर शिविर लेंगे। जब छोटे बच्चों के साथ डेरा डाले जाते हैं, तो यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आपके पास आरामदायक बनाए रखने के लिए सही पूरक हैं, जैसे कि अतिरिक्त गर्म कपड़े, रात के लिए पर्याप्त आश्रय और बहुत से भोजन इसके अलावा, आपको खिलौने और गेम का आनंद लेना चाहिए जो आपके बच्चे के लिए मज़ेदार हैं और शिविर के दौरान उन्हें व्यस्त रखेंगे। अपने छोटे लड़के के साथ कैम्पिंग कैसे करें और यह अनुभव एक साथ आनंद लेने के लिए यह आलेख पढ़ते रहें।

चरणों

विधि 1

अपने बच्चे को डेरा डाले जाने के लिए तैयार करें
टिडलर्स चरण 1 के साथ शिविर शीर्षक वाली छवि
1
अपने शिविर के लिए एक गंतव्य चुनें जो बच्चों के लिए अच्छा है। ऐसे स्थान चुनें, जो आकर्षक हैं और आपको मनोरंजन करते हैं। आप कई वन्यजीवों के साथ ऐसे क्षेत्रों का चयन कर सकते हैं, जैसे पेड़, कीड़े और अन्य प्राकृतिक तत्व जो आपके बच्चे के लिए दिलचस्प हो सकते हैं
  • कम से कम जोखिम वाले अपने शिविर के लिए एक स्थान चुनें जगहों को शिविर जैसे खड़ी चट्टानों या मजबूत धाराओं से नदियां।
  • टिडलर्स चरण 2 के साथ शिविर शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने पिछवाड़े में डेरा डाले हुए इन गतिविधियों के लिए अपने बच्चे को परिचय। वास्तव में एक जंगल शिविर में होने का नाटक करके, आप अपने बच्चे को तैयार करने और परिचित होने के लिए तैयार कर सकते हैं और यह जान सकते हैं कि शिविर से क्या उम्मीद की जा सकती है।
  • टिडलर्स चरण 3 के साथ शिविर शीर्षक वाली छवि
    3
    विभिन्न प्रकार की बाहरी गतिविधियां करें यह आपको अपने शिविर के दौरान अच्छा आउटडोर समय के लिए तैयार करने में मदद करेगा। इनमें से कुछ गतिविधियां कम चलना या मछली पकड़ने की यात्राएं शामिल हैं
  • विधि 2

    शिविर के लिए पैक करें
    टिडलर्स चरण 4 के साथ शिविर शीर्षक वाली छवि
    1
    बाहर के लिए खिलौने पैक करें ताकि आपका शिविर शिविर में उनके साथ खेल सकें। प्लास्टिक के फावड़ियों और बाल्टी, गेंद और बुलबुले आप ले जा सकते हैं कुछ खिलौने हैं।
    • निविड़ अंधकार वाले खिलौने लाओ या उनको जो गंदे हो जाएं। बड़े खिलौने ले लो ज्यादातर मामलों में, खिलौने खो सकते हैं, बहुत अधिक गीला या गंदे हो जाते हैं।
  • टिडलर्स चरण 5 के साथ शिविर शीर्षक वाली छवि
    2
    उसे उसके साथ सोने के लिए एक आरामदायक खिलौना ले जाना। घर से दूर रहने के दौरान उदासीन या असहज होने से बचने के लिए, अपने पसंदीदा कंबल या भरवां जानवर ले आओ।
  • टिडलर्स चरण 6 के साथ शिविर शीर्षक वाली छवि

    Video: murari ki school शैतान बच्चे परेशान मास्टर भाग-3

    3
    बहुत सारी गर्म कपड़ों को पैक करें जिन्हें आप परतों में उपयोग कर सकते हैं शिविर के दौरान, आपका बच्चा दिन में कई बार ठंडा, गीला या गंदे हो सकता है और अक्सर कपड़े बदलना पड़ता है।
  • शिविर में कई प्लास्टिक बैग और कचरा बैग लें। अंदर अपने बच्चे के गंदे और गीले कपड़े रखो। यह अलग साफ कपड़ों को गंदा कपड़े धोने से रखेगा
  • कैम्प्स के साथ टॉडलर्स चरण 7 शीर्षक वाली छवि



    4
    आपके बच्चे के लिए सनस्क्रीन पैक और कीट से बचाने वाली क्रीम जहां आप जाते हैं उसके आधार पर, आपका बच्चा सीधे सूरज, मच्छरों या अन्य कीटों के कई घंटों तक जा सकता है।
  • कैम्प के साथ टॉडलर्स चरण 8 नामक छवि
    5

    Video: छोटे कमरे की सजावट के लिये 5 सिंपल टिप्‍स by Meenu's World

    पैक टॉयलेट पेपर और अतिरिक्त नम तौलिए। यह बहुत संभावना है कि बच्चों को खाने या बाहर खाने के दौरान गंदे हो जाते हैं - इसलिए, ये आइटम आपके बच्चे को बहुत ही स्वच्छ और दिन के दौरान बैक्टीरिया से मुक्त रखने में मदद करेंगे।
  • टिडलर्स के साथ शिविर शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    6
    अपने बच्चे को दिन के दौरान खाने के लिए गैर-नाशयोग्य नाश्ते लें। इनमें से कुछ स्नैक्स, एक ही समय में, आपके बच्चे को भोजन के बीच अच्छी तरह से खिलाया जा सकता है, ग्रैनोला सलाखों, पटाखे, नट और नट कॉकटेल
  • टिडलर्स के साथ शिविर शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    7
    डेरा डाले हुए के लिए सही उपकरण पैक। सुरक्षा के लिए, आपको प्राथमिक चिकित्सा किट और फ्लैश लाइट लेना चाहिए।
  • आप परिवार के आकार के डेरा डाले हुए तम्बू को अपने परिवार के सभी सदस्यों या माता-पिता और बच्चों के लिए अलग-अलग स्टोरों के लिए चुन सकते हैं। इसी तरह, पैड, आरामदायक और पैड वाले बच्चों के लिए सो बैगें बच्चों के लिए विशेष रूप से बना सो बैग आपको रात में गर्म रखेंगे
  • विधि 3

    अपने बच्चे के साथ कैम्पिंग
    कैम्प्स के साथ टॉडलर्स चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    शिविर की स्थापना के साथ अपने बच्चे को शामिल करें। यह करने के लिए ज्यादातर बच्चों के लिए मजेदार है और आप उन्हें शिविर की मूल बातें पढ़ सकते हैं कुछ चीजें जो आपका बच्चा कर सकती हैं: कैम्प फायर में इस्तेमाल करने के लिए छोटी शाखाएं इकट्ठा करें या शिविर के लिए तंबू और अन्य आपूर्ति स्थापित करने में सहायता करें।
  • कैम्प्स के साथ टॉडलर्स स्टेप 12
    2
    इसे छोटी और नज़दीकी भ्रमणों में ले जाएं उदाहरण के लिए, जंगली में छोटे चलने, बाइक की सवारी या कारनामों में नए पत्ते और कीड़े खोजने के लिए मिलते हैं।
  • कैम्प्स के साथ टॉडलर्स चरण 13
    3
    उसे वन्य जीवन और सड़क पर सम्मान देने के लिए सिखें। अपने सैर या भ्रमण के दौरान, आपको उन्हें साफ करना, कि गंदे क्या है, कचरे का ठीक से निपटना और पौधों, वनस्पतियों और जानवरों का सम्मान करने के तरीकों को सिखाना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com