ekterya.com

रात की उल्लू बनने का तरीका

विंस्टन चर्चिल, वोल्टेयर, बॉब डायलान और चार्ल्स बुकोस्की के राजनीतिक, रचनात्मक या दार्शनिक प्रतिभाओं की तुलना में आम में कुछ अधिक है। वे रात के उल्लू होने के लिए जाने जाते हैं I अध्ययनों से पता चलता है कि रात के उल्लू के लिए गैर-रात वाले उल्लू की तुलना में अधिक बुद्धिमान होते हैं। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि रचनात्मक पक्ष और रात के देर के घंटों के बीच संबंध है। हालांकि, आपको यह जानना होगा कि रात के उल्लू उन लोगों की तुलना में अधिक उदासीन हैं जो यदि आप लोगों के इस कुलीन समूह में शामिल नहीं होना चाहते हैं। इसके अलावा, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप स्वस्थ रहें क्योंकि आप अपने जीवन में इस रोमांचक समय के संक्रमण के माध्यम से जाते हैं।

चरणों

भाग 1
एक देर रात जीवन शैली होने से संक्रमण बनाओ

छवि शीर्षक से एक रात उल्लू चरण 1 बनें
1
थोड़ी देर बाद सो जाओ और हर रात थोड़ा बाद जगाएं। रात के उल्लू के जीवन में बदलाव करने का सबसे अच्छा तरीका दिन-ब दिन करना है। जब तक आप जल्दबाजी में न हों, तब तक आपको सोने के लिए जाने की कोशिश करनी चाहिए और हर दिन पंद्रह-तीस मिनट बाद जागना चाहिए जब तक कि आप अपने आदर्श सोते समय तक नहीं पहुंचें। रात के आधी रात और पांच के बीच रात के उघाड़े सोते हैं, हालांकि आप तय कर सकते हैं कि शब्द का अर्थ क्या होगा "रात उल्लू" तुम्हारे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप एक ऐसा शेड्यूल पाते हैं जो आपके लिए अच्छा है और आप इसे रख देते हैं जब आप अपने आदर्श समय के लिए सोने और जागने के लिए इस्तेमाल किया करते हैं।
  • असल में, सो जाना और एक ही समय के आसपास जागना बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि यह सात से आठ घंटे सोना है, जो कि ज्यादातर लोगों को सोना पड़ता है। हर रात आठ घंटे का ब्रेक होने के कारण आपको आराम से महसूस नहीं करना पड़ेगा यदि आपके पास अनिश्चित सो अनुसूची है
  • जब आपको एक नियमित मिल जाए, तो आपका मन आपके नए ऊर्जा चक्र के लिए उपयोग हो जाएगा और आप अधिक कुशलतापूर्वक कार्य करने में सक्षम होंगे।
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू चरण 2 बनें
    2
    यदि आप बाद में जाग नहीं सकें, तो योजना नल यदि आप के लिए निर्धारित कर रहे हैं बाद में सोने के लिए जाने के लिए के रूप में आप एक निश्चित समय पर हर सुबह जगाने के लिए है, तो आप कर सकते हैं दिन के दौरान उस सपने के लिए साइन अप करने की जरूरत है, लेकिन। हालांकि लंबी naps से अधिक तीस मिनट तक चलने लेने आप अधिक थकान महसूस कर सकते हैं, तो आप बाकी आप की जरूरत है अगर आप दिन के दौरान अपनी ऊर्जा ठीक करने के लिए एक या दो naps के दस से पंद्रह मिनट लग मिल सकता है, चाहे आप इसे में क्या अपने लंच ब्रेक या दोपहर में
  • लोग कहते हैं कि दस मिनट की गहन और केंद्रित ध्यान एक घंटे की नींद के समान हो सकता है। यदि आप एक रात के उल्लू बनना चाहते हैं, तो सुबह में आप ध्यान कर सकते हैं, लेकिन सुबह सुबह उठना होगा। आपको बस इतना करना होगा कि आपकी आँखें बंद हो जाएं, शरीर को स्थिर नहीं रखो और अपने सांस पर ध्यान केंद्रित करें, जिससे विचलन गायब हो जाए।
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू के चरण 3

    Video: ullu का घर में आना

    3
    सुनिश्चित करें कि आप अपने आप को समय दें ताकि आपको सोते समय समस्याएं आ रही हों। बेशक, देर रात की जीवन शैली को आगे बढ़ने से आपको देर से सो जाना पड़ता है, लेकिन आपको अभी भी आराम करने के लिए समय देने की योजना है ताकि आप वास्तव में सो सकें। आपको सोते समय कम से कम एक घंटे पहले सभी विज़ुअल उत्तेजनाओं (सेल फोन, कंप्यूटर, टेलीविजन) को बंद करना होगा ताकि आपका मन में शुरू हो सके "नींद मोड"। सोने की रोशनी से पहले एक प्रकाश पढ़ने, कैमोमाइल चाय और नरम संगीत से आराम करें और आप जितनी जल्दी सोचते हैं उतना जल्दी ही करेंगे।
  • यदि आप कई घंटों के लिए यूट्यूब पर वीडियो देखते हैं और सोते हुए जाने की कोशिश करते हैं, तो आपका मन यह सोचने के लिए जारी रहेगा
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू चरण 4 बनें
    4
    अपने दोस्तों और परिवार को अपनी योजनाओं के बारे में बताएं यह महत्वपूर्ण है कि आप उन लोगों को सूचित करें जिनके साथ आप रहते हैं, साथ ही अपने दोस्तों के बारे में, आपकी नई जीवन शैली में बदलाव यह आपके माता-पिता या रूममेट्स को सुबह बहुत ज्यादा शोर नहीं बना देगा या आपके साथ ब्रंच करने की उम्मीद करेगा। साथ ही, यह आपकी जीवनशैली का सम्मान करेगा। यदि आप अकेले रहते हैं, तो अपने दोस्तों से कहें कि आप अपने फैसले के बारे में अक्सर देखते हैं बहुत उपयोगी हो सकता है क्योंकि वे आपको कॉल नहीं करेंगे या वे आपके घर के दरवाजे पर जल्दी ही दस्तक देंगे। इसके अलावा, वे आपको सुबह सात बजे ईमेल नहीं भेजेंगे, जल्द ही एक जवाब का इंतजार करेंगे।
  • आपके मित्र और परिवार रात में आपके साथ समय बिताने के लिए तैयार हो सकते हैं, क्योंकि वे जानते होंगे कि आप जाग रहे होंगे।
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू चरण 5 बनें
    5
    नौकरी ढूंढें जो आपकी नई जीवन शैली का समर्थन करता है अगर आप रात के उल्लू होने के लिए बहुत ही प्रतिबद्ध हैं, तो आपको अपने जीवन के तरीके से सिंक्रनाइज़ किए जाने वाले काम या अध्ययन के लिए एक रास्ता खोजना होगा। आप एक पूरी तरह से अलग समय क्षेत्र में एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी के लिए काम कर सकते हैं ताकि आप अपने सहकर्मियों के साथ संवाद कर सकें और रात के मध्य में काम कर सकें। इसी तरह, आप एक लेखक, ब्लॉगर, या नौकरी कर सकते हैं, जब तक आप काम करते हैं तब तक कोई फर्क नहीं पड़ता जब तक आप काम करते हैं। यदि आप स्कूल में हैं, तो आप रात में उत्पादक होने और अपनी परीक्षाओं के लिए जागने के लिए एक अध्ययन कार्यक्रम तैयार कर सकते हैं।
  • यदि आप एक रचनात्मक क्षेत्र में हैं, जैसे कि पेंटिंग, फोटोग्राफी, डिजाइन या अभिनय, तो आप रात में अपने रचनात्मक काम बना सकते हैं, अभ्यास कर सकते हैं, फिर से पढ़ सकते हैं या फोटोग्राफ कर सकते हैं? दरअसल, आपके लिए ऐसा करना आसान हो सकता है क्योंकि आपको कम रुकावटें होंगी!
  • भाग 2
    देर रात जीवन शैली के लाभ प्राप्त करें

    छवि शीर्षक से एक रात उल्लू के चरण 6
    1

    Video: astrology, उल्लू से जुड़े शुभ संकेत

    सभी लोगों को सोते समय मौन का आनंद लें रात के उल्लू होने के मुख्य लाभों में से एक यह है कि जब आप काम करेंगे तो दुनिया सोएगी। चाहे आप अकेले हों या रूममेट्स के साथ, आपको यह महसूस होगा कि दुनिया शांत हो गई है और आपके लिए सांस लेने और काम करने के लिए काफी देर हो गई है। आप अपनी खिड़की देखेंगे और आप देखेंगे कि आपके पड़ोस में केवल कुछ रोशनीएं हैं और आपको शांत और शांति की भावना होगी।
    • आप इस चुप्पी का लाभ उठा सकते हैं, इस बार हलचल से मुक्त होते हैं और इस जीवन को हर रोज आपसे क्या करना चाहते हैं।
    • आप सृजनात्मक हो सकते हैं, अपना होमवर्क कर सकते हैं, रात के उल्लू के साथ बात कर सकते हैं या अपने लिविंग रूम में समय बिता सकते हैं और एक पत्रिका पढ़ सकते हैं। इस तथ्य का लाभ उठाएं कि कोई भी आपको परेशान नहीं करेगा और आप बिना किसी को रोकते हुए जो भी चाहें कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू चरण 7 बनें
    2
    रात में अपने उपकरणों का उपयोग करें, यह सस्ता है। रात का उल्लू बनने के लिए आप अपने डिशवॉशर, ओवन या कुछ अन्य उपकरणों का उपयोग करने के लिए क्या कर सकते हैं जो अधिकांश लोग दिन के दौरान उपयोग करते हैं। इसी तरह, यदि आप एक कपड़े धोने की मशीन और ड्रायर है, तो आप रात में अपने कपड़े धो सकते हैं न केवल आप अपने उपकरणों या घर का उपयोग करने वाले लोगों के बारे में चिंता किए बिना अपने उपकरणों का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आप कुछ पैसे भी बचा लेंगे।
  • आप अपनी कंपनी की उपयोगिता और निम्न उपयोगिता दर के शीर्ष पर देखना चाहिए कि आप अपने उपकरणों का अधिक सस्ता उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू चरण 8 बनें
    3
    अपने घर में उतनी जगह का उपयोग करें जितना आप कर सकते हैं। यदि आप अकेले नहीं रहते हैं, तो आप उस समय का उपयोग कर सकते हैं जब सभी लोग अपने घर के विभिन्न भागों में घूमने के अवसर का लाभ उठाने के लिए सो रहे हों। आप अपने कमरे में समय बिताने के लिए बिना किसी के दखलए या कार्यालय का लाभ ले सकते हैं, जो कि आपके रूममेट्स का इस्तेमाल आम तौर पर होता है। आप अपनी बालकनी में जा सकते हैं या ताजी हवा में सांस लेने के लिए अपने बगीचे में जा सकते हैं। आप अपने रसोई घर में एक बेकिंग प्रोजेक्ट भी तैयार कर सकते हैं, जब तक आप अगले दिन खाना पकाने पर ध्यान केंद्रित करते हैं और रात में ज्यादा खा नहीं करते
  • अपने घर के किस हिस्से के बारे में सोचें, आप उस दिन के दौरान सबसे अधिक होना चाहेंगे जब लोग वहां होंगे। अकेले उस समय का लाभ उठाएं जो आपके पास उस जगह पर है
  • आप कुछ योग भी कर सकते हैं या एक हार्डवुड बेस के साथ अपने कमरे में बड़ी पहेली बना सकते हैं जिसे आमतौर पर हटा दिया जाता है। इस तथ्य का फायदा उठाइए कि आप महल का राजा हैं - जब यह अंधेरा है, बिल्कुल।
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू के चरण 9
    4
    अपने रचनात्मक विचारों को लिखें रात को अपने रचनात्मक काम करने के लिए रात के उल्लू के लिए तरजीही क्षण है। यदि आप एक रचनात्मक व्यक्ति हैं, तो आप काम करने के लिए इस समय का उपयोग कर सकते हैं, चाहे आप फिक्शन किताबें, एक दृश्य कलाकार, चित्रकार या संगीतकार के लेखक हों शांत रहने की जगह ढूंढें, हल्का संगीत खेलते हैं, अगर यह आपके लिए अच्छा है, मोमबत्ती को रोशनी दें और अपने काम पर ध्यान दें और बिना किसी निर्णय या व्याकुलता के दिमाग में जो भी हो, लिखें। आप काम पर ध्यान केंद्रित करने के लिए इंटरनेट या कंप्यूटर का इस्तेमाल करने से बच सकते हैं।
  • आपके कंप्यूटर के बजाय आपको एक पेन और पेपर के साथ काम करने के लिए उपयोग नहीं किया जा सकता है, लेकिन आपकी रचनात्मकता प्रवाह के लिए आवश्यक हो सकता है यदि आप कंप्यूटर के सामने अपना काम करते हैं, तो यह विकल्प आपके रचनात्मक कार्यों को अपने सामान्य काम से अलग करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है
  • कुछ व्यवसायी लोग वास्तव में रात के समय रसोई काउंटर पर खड़े होने की सलाह देते हैं और सोचते हैं कि यह उन विचारों का बार है, जहां आप सामान्य रूप से बैठे रहने के बजाय नए विचार उत्पन्न कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू का चरण 10



    5
    एक समय में एक परियोजना पर ध्यान केंद्रित करें क्या आप जीवन शैली बनाने के लिए क्या कर सकते हैं देर रात तक जागते आप बाहर की दुनिया से कई distractions जिसके साथ आप दिन में मिल से निपटने के लिए नहीं होगा। आप वाले से कष्टप्रद कॉल प्राप्त नहीं होगा, आप अपने काम से ईमेल का एक बहुत प्राप्त नहीं होगा और कोई आपके दरवाजे आप एक कैंडी बार खरीदने के लिए चाहते हैं, तो पूछ छू नहीं होगा। क्योंकि ये विकर्षण आपको परेशान नहीं करेंगे, आप एक समय में केवल एक ही प्रोजेक्ट चुन सकते हैं और ऐसा कर सकते हैं, ताकि आपकी रात का समय सबसे अधिक उत्पादक हो।
  • आप एक रचनात्मक परियोजना के लिए एक रात बुक कर सकते हैं, जैसे कि लघु कहानी लिखना शुरू करना आप उस परियोजना पर काम कर एक सप्ताह या एक महीने में भी रात बिता सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने काम के एक अलग पहलू के लिए रात को बदल सकते हैं।
  • अगर आप कुशल बनना चाहते हैं तो जितनी अधिक हो सके उतनी ही कई गतिविधियां करने से बचें बेशक, यह दिन के दौरान साथ काम करने के लिए अच्छी सलाह है, लेकिन एक रात के उल्लू होने के कारण एक समय में एक परियोजना पर ध्यान केंद्रित करना आसान होता है, इसलिए आपको उसका लाभ लेना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू कदम 11
    6
    रात के समय रेस्तरां या अन्य स्थानों पर जाने के लिए या रात में काम करने के लिए जाएं यद्यपि एक रात के उल्लू होने के फायदों में से एक अकेला रहने के लिए स्वतंत्र नहीं है और अपनी खुद की परियोजनाओं पर बिना किसी विकर्षण के काम करता है, अन्य रात के उल्लू के साथ समय बिताने के लिए कोई समस्या नहीं है। असल में, आप एक बिट हमेशा जाग और अकेले रात में होने के लिए अकेला महसूस कर सकते हैं, तो आप कैसे एक रात रेस्तरां में एक trasnochador के साथ एक स्नैक लेने के लिए (स्वस्थ खाने की कोशिश करते हुए) को देखना चाहिए, एक कैफे है कि में समय खर्च आधी रात तक खोलें, या जब आप कर सकते हैं, तो बार में जाने के लिए कुछ दोस्तों से मिलें। सिर्फ इसलिए कि आप एक रात के उल्लू हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको हमेशा अकेले रहना होगा।
  • रात के उल्लू से पूछें जहां वे रात में अपने समय बिताते हैं जब वे कुछ जानते हैं रात में एक फिल्म देखने के लिए उनके पास कुछ विचार हो सकते हैं, शानदार सलाखों या रेस्तरां या अन्य तरीकों से जा सकते हैं, जिससे आप रात में जाग रहे हों, फिर भी आप एक समुदाय के हिस्से की तरह महसूस कर सकें।
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू कदम 12
    7
    अपनी ऊर्जा चक्र के आधार पर एक शेड्यूल बनाएं अपनी देर रात की जीवन शैली का लाभ उठाने के लिए आप क्या कर सकते हैं कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपनी ऊर्जा से अधिक लाभ उठाएं उदाहरण के लिए, आप महत्वपूर्ण बैठकों नहीं है या सुबह में महत्वपूर्ण निर्णय की योजना बनाते समय यदि आपको कोई समस्या सुबह उठने है और आपको लगता है या दोपहर में एक बिंदु पर movilizarte काम करते हैं, विशेष रूप से यदि आप इसे मदद कर सकते हैं नहीं कर सकते। इसके बजाय, सुबह के लिए आसान गतिविधियों, जैसे कि काम या नियमित ईमेल, का समय निर्धारित करें और बाद में गंभीर या रचनात्मक गतिविधियों की योजना बनाएं।
  • आपको पता होना चाहिए कि आपकी ऊर्जा कब खत्म होती है। उदाहरण के लिए, आप के बजाय कड़ी मेहनत करने के लिए मजबूर कर रहा से, अगर आपको लगता है कि इस समय होता है जब आप थकान महसूस दोपहर में एक invigorating की पैदल दूरी पर दो या तीन बनाने के लिए, योजना बना सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि उस समय आप बहुत उत्पादक हैं, तो आप रात में दस बजे अपने दोस्त के साथ एक फिल्म देखने को स्थगित कर सकते हैं, ताकि आप उस समय एक छोटी कहानी लिख सकें। आपको उस सृजनात्मक बिजली को एक बोतल में कैद करना चाहिए, जब आप नींद या थके हुए होते हैं तो आप कुछ कर रहे उत्पादक क्षणों को व्यतीत करने के बजाय।
  • भाग 3
    आपको स्वस्थ रखें

    छवि शीर्षक से एक रात उल्लू 13
    1
    बहुत देर से खाने से बचें एक समस्या यह है कि रात के उल्लू आमतौर पर यह है कि वे रात में एक चौथा भोजन खाते हैं क्योंकि अधिकांश लोगों को जब वे cravings को लग रहा है, कंप्यूटर या टीवी के सामने कुछ ही घंटों के खर्च और फिर वहां से पारित खाते हैं इन खाद्य पदार्थों समस्या हो सकती है। रात में खाने से बचने के लिए, आपको रात में नौ या दस में खाने के लिए और फिर कुछ स्वस्थ नाश्ता खाते हैं, जैसे बादाम, दही या केले के रूप में यदि आप cravings को लग रहा है योजना बना सकते हैं।
    • बेशक, यदि आप एक रात के उल्लू हो तो रात में एक व्यायाम दिनचर्या हो सकती है। रात में कसरत करने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन याद रखें कि आपके एड्रेनालाईन सक्रिय है और आप सो जाने पर और अधिक तैयार महसूस करते हैं। हालांकि, लोग अक्सर अन्यथा विश्वास करते हैं। अपने व्यायाम और अपने सोने के समय के बीच कुछ खाली समय आरक्षित करना सुनिश्चित करें यदि आप स्वस्थ रहने के लिए रात में व्यायाम करने की योजना बनाते हैं
    • यदि आप रात में व्यायाम करने के लिए बहुत प्रतिबद्ध हैं, तो आप जहां रहते हैं एक जिम को देखने के लिए और चौबीस घंटे की सेवा कर सकते हैं। आपको रात में चलना पड़ सकता है, लेकिन इसे किसी दोस्त के साथ या उस स्थान पर रखने की कोशिश करें जो अन्य लोगों को चलाने के लिए सुरक्षित है
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू के चरण 14
    2
    सुनिश्चित करें कि आपको पर्याप्त धूप मिलता है आप बाहर बहुत समय बिताना नहीं कर सकते हैं जहां सूरज है अगर आप एक रात के उल्लू हैं हालांकि यह सच है कि आपको पूरे दिन बाहर नहीं होना पड़ता है, वहीं विटामिन डी की आवश्यकता आपको दिन के लिए चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि आपको हृदय रोग, ऑस्टियोपोरोसिस, स्तन कैंसर और अन्य बीमारियों जैसे कई बीमारियों के संक्रमित होने के जोखिम से स्वयं को बचाने के लिए सूर्य के प्रकाश प्राप्त हो। पर्याप्त धूप प्राप्त करना आपको अनिद्रा, अवसाद और बहुत सक्रिय प्रतिरक्षा प्रणाली से बचाने में मदद कर सकता है।
  • यदि आप स्वस्थ रहना चाहते हैं, तो आप सूर्य में अपनी त्वचा को उजागर करते हुए कम से कम दस मिनट का दिन बिताना चाहिए, भले ही आप जाग न सकें, जब तक कि यह कई घंटों तक नहीं चला।
  • यह कम से कम आधे घंटे के लिए, अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए करता है, तो आप कर सकते हैं बाहर की दुनिया में खर्च करने के लिए महत्वपूर्ण है, भले ही सूरज निकल नहीं आया है।
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू कदम 15
    3
    अकेली महसूस करने से बचने के लिए अन्य रात के उल्लू से बात करें भले ही एक रात के उल्लू होने के लाभों में से एक यह है कि आप अपना काम बिना किसी विकर्षण के कर सकते हैं, नकारात्मक पक्ष यह है कि आप अकेले अधिक समय बिताने के लिए कर सकते हैं। यह जरूरी नहीं कि यदि आपको अकेले समय बिताने में समस्या न हो, तो एक बुरा मुद्दा नहीं होगा, लेकिन आपको कम से कम एक दिन में कई बार लोगों के साथ मिलन-जुलना या चारों ओर घूमने की कोशिश करनी चाहिए। इससे आपको स्वस्थ रहने में मदद मिल सकती है जब तक आपको लगता है कि आप ब्रह्मांड में अकेले नहीं हैं
  • रात में अन्य रात के उल्लू से बात करने की कोशिश करें जब आपको काम या रचनात्मकता से ब्रेक की आवश्यकता होती है अगर आप समान हितों के साथ कुछ जानते हैं तो वे विचारों का आदान-प्रदान कर सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप लोगों के साथ संवाद कर सकें, चाहे वे फोन पर बात करें, ऑनलाइन या व्यक्तिगत रूप से एक बैठक के माध्यम से।
  • बेशक, आप जानते लोगों के साथ आपके जीवन के हर दिन में सामंजस्य करना असंभव हो सकता है। हालांकि, अपने घर एक दिन में कम से कम दो बार छोड़ने के लिए और लोगों से बात करता है, तो आप अलग महसूस कर से बचना चाहते हैं के लिए सुनिश्चित हो, भले ही वह कैफेटेरिया या में जिम्मेदार में आप के बगल में एक व्यक्ति के साथ कुछ समय बात करने के लिए है काउंटर इसके अलावा, आपके मानसिक स्वास्थ्य की खातिर छोटे मानवीय बातचीत अद्भुत काम कर सकती हैं।
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू कदम 16
    4
    काम करने के लिए बंद करने की कोशिश करो अगर आप रात की उल्लू हो तो आप कंप्यूटर या टेलीविजन के सामने बैठे रात में बहुत समय बिताने के लिए प्रवण हो सकते हैं आपको कुछ समय बिताने के लिए प्रयास करना चाहिए ताकि आप स्वस्थ रह सकें और अपनी रीढ़ को सीधे रखें। एक डेस्क में अपने पैसे का निवेश करने से आपके स्वास्थ्य के लिए चमत्कार हो सकते हैं और आप अपना काम करने के लिए रोमांचित कर सकते हैं। नीचे बैठकर आप मोड़ सकते हैं, आपकी बाहों को चोट पहुंचाई जा सकती है, आपकी पीठ और गर्दन में चोट लगी है, और यही कारण है कि आप कम काम से प्रेरित महसूस करते हैं। यद्यपि आपको हमेशा रोकना नहीं पड़ता है, आप हर रात कम से कम कुछ घंटों को नियमित रूप से तोड़ने की कोशिश कर सकते हैं।
  • जब आप अभी भी खड़े हो जाते हैं तो आपको अपने कंप्यूटर पर खड़े होने या काम करने के लिए डेस्क नहीं करना पड़ता है उदाहरण के लिए, आप कुछ गतिविधियों को रोक सकते हैं जैसे कि फोन पर बात करना, बैठने के बजाय ज़ोर से सोच या रचनात्मक विचारों का सृजन करना।
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू 17
    5
    सुनिश्चित करें कि आपको पर्याप्त नींद आती है नाइट उल्लू आते हैं क्योंकि वे पर्याप्त नहीं सोते हैं वे एक रात जाग सकते हैं और फिर जल्दी जगाते हुए उम्मीद करते हैं कि शीतल पेय के कुछ डिब्बे उन्हें सचेत करते हैं। हालांकि, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप इस जाल में नहीं आते हैं और आपको एक ऐसा जीवन बनाना होगा जिससे आप रात में जाग सकें और पर्याप्त आराम कर सकें यदि आप सच्चे रात उल्लू बनना चाहते हैं और स्वस्थ रहना चाहते हैं।
  • आपको गंभीरता से विचार करना होगा कि क्या रात के उल्लू होने के लिए आपके लिए उपयुक्त है यदि आप एक अनुसूची के साथ फंस गए हैं जिसके लिए आपको बहुत जल्दी जागना होगा हालांकि, आपको अपने शेड्यूल को बदलने का एक तरीका खोजने का प्रयास करना चाहिए ताकि आप देर से जाग कर सकें यदि आप यह काम करने के लिए निर्धारित हैं।
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू कदम 18
    6
    बहुत कैफीन लेने से बचें यह सिद्ध हो गया है कि रात के उल्लू आम तौर पर उन लोगों की तुलना में अधिक कैफीन पीते हैं जो रात के उल्लू नहीं हैं। हालांकि यह सच है कि एक छोटी सी कैफीन आपकी गतिविधियों को जारी रखने में आपकी मदद कर सकता है, इससे बहुत अधिक कारण आपको सिरदर्द, सिरदर्द होना और आपको उत्पादक व्यक्ति होने से रोकना पड़ सकता है। अधिक सामान्य घंटे में अपनी गतिविधियां करने वाले लोग दोपहर के बाद कैफीन लेने से बचना चाहिए ताकि वे रात में अधिक आसानी से सो सकें। दोपहर को तीन के बाद आपको कैफीन लेने से बचना चाहिए या यदि आपको आधी रात से अधिक जागते रहें तो आप की तुलना में अधिक प्रकट हो जाएंगे इसके अलावा, जब आप सोने की कोशिश करते हैं तो आपको परेशान महसूस होगा
  • प्रतिदिन कैफीन के साथ एक या दो पेय का उपभोग करने की कोशिश करें आप थोड़ी गति के लिए पर्याप्त खा सकते हैं, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं है कि आप इन पर निर्भर हो जाते हैं।
  • अगर आप महसूस करते हैं कि आप एक दिन के लिए बहुत अधिक उपभोग कर रहे हैं तो आप कम कैफीन चाय के साथ अपनी सामान्य कॉफी को बदलने की कोशिश कर सकते हैं। इससे आपको कम परेशान महसूस हो रहा है और आपके पेट पर मामूली असर पड़ सकता है।
  • जितना आप ऊर्जा पेय पी सकते हैं उससे बचें हालांकि यह सच है कि वे पहले आपको एक मजबूत ऊर्जा बढ़ावा दे सकते हैं, वे बहुत ही मीठा हैं और बाद में आपको गिरने का कारण बनेंगे।
  • युक्तियाँ

    • यह उन दोस्त हैं जो रात के उल्लू हैं और जिनके साथ आप अपना समय व्यतीत कर सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपको बहुत सारे व्यायाम और स्वस्थ आहार मिलें, जो मुश्किल हो सकता है जब यह अंधेरा हो।
    • राक्षस या कुछ अन्य ऊर्जा पेय पीते हैं ताकि आप जागते रहने में मदद करें यदि आप थके हुए हैं

    चेतावनी

    • यह बेहतर है कि यदि आप स्कूल में जाते हैं तो आप गर्मियों के दौरान रातभर रहेंगे आप अपनी कक्षाओं में सो नहीं पड़ना चाहते हैं और उन्हें विफल कर सकते हैं, जो खराब होगा।
    • सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता या अभिभावक के साथ इस तथ्य के साथ कोई समस्या नहीं है कि आप निराश हैं यदि आप उनके साथ रहते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com