ekterya.com

चित्र कैसे पेंट करें

एक तस्वीर एक दोस्त या पालतू जानवर की एक अच्छी याददाश्त है लोगों या जानवरों के चित्रों को कैसे चित्रित करना सीखना एक कौशल है, जब आप इसे विकसित करते हैं, तो अतिरिक्त आय की एक अच्छी मात्रा उत्पन्न कर सकते हैं। एक चित्र बनाना भी एक चुनौती है, यहां तक ​​कि सबसे अनुभवी और प्रतिभाशाली कलाकारों के लिए। एडवर्डियन युग के प्रसिद्ध चित्रकार जॉन गायक सार्जेंट, इस घटना के लिए प्रसिद्ध थे: "एक चित्र एक व्यक्ति के लिए एक समानता है, लेकिन उसके मुंह में अजीब बात है" अपने आप से धीरज रखो और हर दिन अभ्यास करें!

चरणों

चित्र पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 1
1
अगर आपने पहले कभी कोई चित्र नहीं खींचा है, तो वान गाग के रूप में करें: अपने आप को आकर्षित! स्केच पैड प्राप्त करें या यहां तक ​​कि कुछ ज़ीरॉक्स चादरें जो एक मोटी बोर्ड में फंसती हैं, एक गिनती पेंसिल या चाक के कालों का टुकड़ा (एक सॉफ्ट पेंसिल भी काम करेगी) और एक दर्पण दर्पण के सामने बैठो और अपनी विशेषताओं का अध्ययन करें। अपने काम के क्षेत्र को निर्धारित करें ताकि प्रकाश एक तरफ से आता हो। यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो प्रकाश आपके बाईं ओर होना चाहिए और थोड़ा ऊपर से होना चाहिए।
  • पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 2 नामक छवि
    2
    कागज की एक शीट खोजें जो आपके सिर से बड़ा है, ताकि आपका चित्र आपके चित्रित आकार के समान हो, इस स्थिति में, स्वयं। अपने सिर को तय करते समय तय करें पेपर को देखने के लिए आप अपने आंखों के बजाय अपनी आंखों का इस्तेमाल करते हैं। अपने सिर को एक तरफ से दूसरे तक नहीं ले जाएं कलाकारों का उपयोग करने वाली विभिन्न तकनीकें हैं रिचर्ड श्मिट, एक प्रसिद्ध चित्रकार चित्रकार, ने कहा: अपनी आँखों में से एक को देखो और देखभाल के साथ इसका अध्ययन करें सबसे पहले आप आंखें खींचेगे और आप धीरे-धीरे वहां से काम करना जारी रखेंगे, देखभाल के साथ अनुपात और माप की तुलना करें।
  • पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 3 नामक छवि
    3
    देखो कि कैसे ऊपरी पलक नीचे के संबंध में है। क्या आपकी आंखों के शीर्ष पर एक प्रमुख क्रीज है या नहीं? आइब्रो आबादी या पतले, धनुषाकार, सीधे या तिरछे होते हैं? थोड़ा अंडाकार आकर्षित करें जो आपके बाईं आंख के अनुपात और आकार का लगभग है।
  • पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 4 नामक छवि

    Video: क्लास 4 पेंट I - सीखें MS पेंट हिंदी में - ऑनलाइन और मुफ़्त फ्री

    4
    अब के बाकी सिर, बाल या गर्दन के बारे में चिंता न करें, लेकिन उनके लिए जगह छोड़ दें। यदि आप आईने में सीधे दिखते हैं तो पहली बार चेहरा आकर्षित करना आसान है अधिकांश चेहरे सममित होते हैं, हालांकि पूरी तरह से नहीं। सही आंख और बायीं आंख के बीच की दूरी को देखें माप की बुनियादी इकाई के रूप में आंखों की चौड़ाई का उपयोग करके आँखों के बीच अंतरिक्ष की चौड़ाई की गणना करें। बाएं आंख की रूपरेखा, पलक और परितारिका ध्यान से खींचें। आंखों के बीच का स्थान बताएं और रूपरेखा तैयार करें, साथ ही सही आंख के कुछ विवरण भी देखें। आइब्रो की दिशा और चौड़ाई को दर्शाता है
  • पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक बहुत पतली ऊर्ध्वाधर रेखा आइए, जो आंखों के बीच के बीच के केंद्र के माध्यम से और सिर का मध्य करने के लिए ठोड़ी के केंद्र से गुजरती है। इससे आपकी ड्राइंग सममित बनाए रखने में मदद मिलेगी।
  • पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 6 नामक छवि
    6

    Video: How To Draw and Paint House | Colors and Coloring Page

    आंखों के आंतरिक कोनों और नाक की चौड़ाई के बीच की दूरी के साथ अपनी आंख की चौड़ाई की तुलना करें। नाक के निचले भाग पर नरम, छोटी रेखा बनाएं। नाक के साथ आंख की चौड़ाई की तुलना करें अपनी ऊर्ध्वाधर रेखा के दोनों किनारों पर नाक की चौड़ाई का संकेत दें। फिर, नाक के नीचे और होठों की जुदाई के बीच की दूरी की तुलना करें। इन अनुपातों को जांचें! इन अनुपातों को सही ढंग से प्राप्त करना एक अच्छा चित्र बनाता है
  • पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 7 नामक छवि
    7
    गायों की चौड़ाई को देखो और उन्हें चिह्नित करने के लिए एक नरम चिह्न बनाएं, फिर कान का काम करें। कान आकर्षित करना बहुत कठिन है, क्योंकि ये प्रत्येक व्यक्ति में अद्वितीय हैं कान का ऊपरी भाग आमतौर पर भौहों के स्तर से ऊपर होता है, लेकिन ड्राइंग से पहले बेहतर दिखता है। प्रत्येक व्यक्ति का चेहरा अद्वितीय है!
  • चित्र पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 8
    8
    ठोड़ी और जबड़े की विशेषताओं को इंगित करता है



  • पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    बाल की ऊंचाई और लंबाई को इंगित करें, और सावधानी से, बाल को चमक या अंधेरे देने के लिए रंग जोड़कर इसकी रूपरेखा बनाएं विवरण के बारे में चिंता न करें! जब आप किसी के बालों को देखते हैं, तो आप रंग और आकृति की सराहना करते हैं, व्यक्तिगत बाल नहीं। यह आपके ड्राइंग में समान होना चाहिए।
  • पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    जब आप अपने संकेत दिया अनुपात है, अपने विषय में प्रकाश और अंधेरे के क्षेत्र को देखो कुछ गहरे इलाकों में आयाम का भाव प्राप्त करने के लिए थोड़ा सा आना। सबसे पहले अंधेरे क्षेत्रों में काम करते हैं, आमतौर पर आईरिस। आईरिस पर घुमावदार प्रकाश का स्पर्श देने के लिए रिक्त छोड़ दें। ध्यान दें कि नेत्रगोलक घुमावदार है और नेत्रगोलक के एक तरफ छाया में थोड़ा सा है हाइलाइट्स के अनुपात और स्थान पर ध्यान से देखें।
  • पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    आँख के ऊपरी और निचले सिलवटों के आकार और अनुपात को देखें। टैब्स के बारे में चिंता न करें, क्योंकि उन्हें फिर से एक गहरा रेखा के साथ थोड़ा संकेत दिया जा सकता है।
  • पेंट ए पोर्ट्रेट स्टेप 12 नाम की छवि
    12
    खोपड़ी के आकार और त्वचा पर curves को इंगित करें जो धीरे-धीरे चेहरे और ठोड़ी, आंखों की कुर्सियां, आँखों पर खोपड़ी की ऊंचाई को उतारने और बालों के सबसे प्रबुद्ध क्षेत्रों में से कुछ का चयन करने के लिए इसे कवर करती है।
  • पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    13
    सावधानी से नाक के छायादार पक्ष को छायादार करें और उस विशेष आकार को पकड़ने की कोशिश करें, खासकर टिप यह चेहरे का एक और विशेषता तत्व है
  • पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    14
    ऊपरी होंठ के दो हिस्सों और छाया की ओर छाया के बीच की ऊंचाई को ध्यान से देखें, साथ ही ऊपरी होंठ के छायादार पक्ष, मुंह के कोने की ओर।
  • चित्र पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 15
    15
    मुंह के प्रबुद्ध और अंधेरे क्षेत्रों को ध्यान से देखें और सावधानीपूर्वक बाद में छांटें और फिर निचले होंठ के नीचे स्थित अंधेरे क्षेत्र। निचले होंठ छाया को छोड़ देते हैं, लेकिन अधिक महत्व नहीं देते हैं। अंत में, ठोड़ी के छायांकित पक्ष को इंगित करें, कुछ छाया के साथ गर्दन को यह यथार्थवादी बनाने के लिए इंगित करें और अपने इरेज़र के कोने के साथ बाल पर प्रकाश की ओर इंगित करें। आपने किया है! लेकिन वहां नहीं रहना है! दृढ़ रहना! आप केवल सुधार कर सकते हैं!
  • पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 16 नामक छवि
    16
    फोटो से काम न करें! जब तक वे आसानी से बाहर नहीं आते, तब तक स्वयं के चित्र रखें, फिर एक मित्र से अपने लिए एक घंटे तक बैठने के लिए कहें। आप टीवी देख सकते हैं, जिसे आप पीछे रख सकते हैं या आपने उसे एक किताब पढ़ी है, हालांकि उसकी आँखें आप की तरफ देखने के बजाय नीचे देखेंगे। हकीकत के साथ काम करना हमेशा तस्वीरों से काम करने से बेहतर होता है, खासकर शुरुआत में। फोटो सूक्ष्म परिवर्तनों के सभी विवरण नहीं दिखाते हैं जो एक अच्छे चित्र के लिए आवश्यक हैं।
  • युक्तियाँ

    • अभ्यास, अभ्यास और अभ्यास!
    • चेहरों को देखने के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण है कि वे स्वतंत्र सुविधाओं के संग्रह के रूप में नहीं, बल्कि एक कार्बनिक और कार्यात्मक पूरे भाग के रूप में देखें। अगर आपको खोपड़ी के सही आकार और अनुपात मिल जाए, तो आप तीन-चौथाई के रास्ते होंगे!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com