ekterya.com

90 डिग्री कोण पर एक एल्यूमीनियम शीट को कैसे मोड़ना

वर्तमान में वैमानिकी के क्षेत्र में, जोड़ धातु की चादरें कई महत्वपूर्ण संरचनाओं में से एक हैं जो सही फ्लाइंग मशीन बनाने में मदद करती हैं। इसमें कई प्रकार के तुला संरचनाएं हैं जो यह सुनिश्चित करने में सहायता करती हैं कि विमान शरीर किसी भी समय का सामना करने के लिए किसी भी सामान का सामना कर सकता है। उदाहरण के लिए, जब लैंडिंग, जब तेज हवाओं के घोंसले के माध्यम से उड़ान भरती है या यहां तक ​​कि विमान को चलाने पर भी। बेंट एल्यूमीनियम संरचनाओं भी विमान के कुछ हिस्सों, उदाहरण के लिए कवर, पूंछ और धड़ के बीच स्थित पैच मदद करते हैं। एक अलंकृत आकृति बनाने के लिए तुला एल्यूमीनियम संरचनाएं बहुत उपयोगी हैं, और विमान को बनाने के लिए लंबे समय से इस्तेमाल किया गया है। अब आप दिखाएंगे कि विमान रखरखाव कार्यकर्ताओं द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले उपकरणों का उपयोग करते हुए, एक 90 डिग्री के कोण पर एक एल्यूमीनियम शीट मोड़ना।

चरणों

शीट मेटल एल्यूमिनियम चरण 1 में एक टुकड़ा में बनाओ 90 डिग्री बेंड करें
1
नीचे दिखाए गए अनुसार इन आयामों के साथ एक टुकड़ा लें:
  • मेक ए 90 डिग्री बेंड शीट की एक टुकड़ी में शीर्षक वाली छवि धातु एल्यूमिनियम चरण 2
    2
    एक 5 x 10 सेमी शीट धातु का टुकड़ा कट करें (2 एक्स 4)"), .040 की एक सामग्री मोटाई के साथ और .375 का एक मोड़ त्रिज्या। ऐसा करने के लिए, किसी भी आकार (काफी आकार के) का एक टुकड़ा लें और कटर पर रखें। लेकिन टुकड़े को काटने से पहले, आपको एक 15 सेमी शासक (6") और 5 x 10 सेमी (2 एक्स 4) के माप को चिह्नित करें"), तो कटर को टुकड़ा ले लो। इसे एक तरह से रखें, जो माप से मेल खाता है, अपने पैर से दबाएं और मशीन एल्यूमीनियम काट देगा। अब टुकड़ा ले लो और इसे अपने सामने एक मेज पर रखो। एक सरल कट फ़ाइल ले लीजिए और सभी पक्षों और टुकड़ों के कोनों को फाइन करें, जिससे इसके साथ काम करना आसान हो जाए।
  • शीट मेटल एल्यूमिनियम चरण 3 में एक टुकड़ा में बनाओ एक 90 डिग्री बेंड शीर्षक वाली छवि
    3
    अब आप धातु के टुकड़े पर कुछ महत्वपूर्ण माप बताएंगे। लेकिन कुछ हद तक ओर इशारा करते हुए पहले, सुनिश्चित करें कि अनाज workpiece पर चलती तह चादर है, इसमें वे लंबाई चलाने की विपरीत दिशा में ले जाने के लिए करते हैं। निम्नलिखित टुकड़े जो आप टुकड़े पर रखेंगे महत्वपूर्ण संदर्भ बिंदु हैं जो एल्यूमीनियम को दोगुना करते समय उपयोग करेंगे।
  • झुकने की अपनी स्पर्शरेखा लाइनों को चिह्नित करें। ये रेखाएं संकेत देती हैं कि झुकने कहाँ शुरू होेंगी और यह कहां समाप्त हो जाएगा। झुकने की स्पर्शरेखा लाइनों को निर्धारित करने के लिए, आपको न्यूनतम पृथक्करण दूरी निर्धारित करना चाहिए।
  • न्यूनतम पृथक्करण दूरी को झुकने और मोल्ड लाइन के स्पर्शरेखा लाइन के बीच की दूरी के रूप में परिभाषित किया गया है। निर्धारित करने के लिए, आप और सामग्री मोटाई और झुकने त्रिज्या को जोड़ना होगा आपके कश्मीर से गुणा (अपने कोण, 90 डिग्री) मूल्य। इस मामले में, (.040 + .375) 1.0000 आपको .415 का उत्तर मिलेगा। अब 5 सेंटीमीटर की माप लें (2") है कि आप पहले से ही फ्लैट पक्ष ए के बारे में जानते हैं और, केंद्रीय रेखा से, इसे घटाना .415 आपको 4.025 9 सेमी (1.585) की प्रतिक्रिया मिलेगी") कि आप अपने 15 सेमी शासक के साथ उपाय कर सकते हैं (6")। इसे धातु के टुकड़े पर चिह्नित करें यह चिह्न झुकने की अपनी पहली स्पर्शरेखा रेखा को इंगित करता है।
  • शीट मेटल एल्यूमिनियम चरण 4 में एक टुकड़ा में एक 90 डिग्री बेंड करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अब आपको तह मार्जिन की गणना करनी होगी। झुकने मार्जिन झुकने के लिए इस्तेमाल किया पदार्थ की मात्रा के रूप में परिभाषित किया गया है और निम्न सूत्र का उपयोग कर निर्धारित किया जाता है: बीए = (0.0173 (BR) + 0.0078 (एमटी))। यह सूत्र 1 से 180 डिग्री तक झुकाव के लिए उपयोग किया जाता है। जब समीकरण में हमारे मूल्यों को दर्ज करते हैं, तो हमें .617 का उत्तर मिलता है। टेबल का उपयोग झुकने के मार्जिन का निर्धारण करने में भी हमारी सहायता कर सकता है अब झुकने की अपनी पहली स्पर्शरेखा लाइन से .617 मापें और इसे चिह्नित करें। एक और रेखा खींचना जो झुकने की आपकी दूसरी स्पर्शरेखा रेखा होगी।
  • अंत में, आपको दृष्टि की अपनी लाइन को चिह्नित करना चाहिए दृष्टि की एक पंक्ति स्पर्श मोड़ लाइन से झुकने त्रिज्या को मापने के द्वारा प्राप्त किया जाता है धार कि Bender से होकर गुजरेगी के करीब है। जब फ़ोल्डर में टुकड़ा डालते हैं, तो आपको रेडियो को अंदर की ओर रखना चाहिए जब तक कि यह आपकी दृष्टि की रेखा के किनारे तक नहीं पहुंच जाए। इससे यह सुनिश्चित होगा कि झुका सही बिंदु पर किया जाता है जो संपूर्ण झुकने की अनुमति देगा। अब झुकने त्रिज्या, 375, स्पर्श मोड़ लाइन धातु कि Bender से होकर गुजरेगी के किनारे के सबसे करीब से आकलन करते हैं। इसे एक बिंदीदार रेखा के साथ चिह्नित करें, इसे झुकाई के स्पर्शरेखा लाइनों से अलग करें। एक बार पूरा होने पर, आप शीट धातु के हिस्से को गुना करने के लिए तैयार हैं!
  • शीट मेटल एल्युमिनियम चरण 5 में एक टुकड़ा में बनाओ एक 90 डिग्री बेंड शीर्षक वाली छवि



    5
    झुकने वाली मशीन पर जाएं धातु शीट के टुकड़े को मोड़ने के लिए आपको झुकने वाली मशीन को समायोजित करना होगा। फ़ोल्डर में टुकड़ा रखें धीरे-धीरे ले जाने और workpiece मजबूत करने के लिए शुरू करने के लिए, Bender और clamping पट्टी पर लीवर की पीठ पर लीवर को समायोजित करें। जब तक आप शीट धातु का टुकड़ा नहीं निकाल सकते तब तक ऐसा जारी रखें।
  • शीट मेटल एल्युमिनियम चरण 6 में एक टुकड़ा में एक 90 डिग्री बेंड बनाओ शीर्षक वाला इमेज
    6
    पहले क्लैंपिंग बार बढ़ाएं, फिर त्रिज्या के नीचे का टुकड़ा रखें। जब तक आप दृष्टि की रेखा तक नहीं पहुंच जाते, तब तक उसे पास करें। नीचे देखो या अपने 15 सेमी शासक का उपयोग करें (6") यह सुनिश्चित करने के लिए कि दृष्टि की रेखा त्रिज्या से सीधे नीचे है टुकड़े को कसने के लिए बार कम करें।
  • मेक ए 90 डिग्री बेंड, शीट ऑफ़ शीट धातु एल्यूमिनियम चरण 7 में शीर्षक वाली छवि
    7
    झुकाव शुरू करने के लिए धीरे-धीरे तह का पत्ता बढ़ाएं। आपको तह पत्ती को पर्याप्त रूप से बढ़ाया जाना चाहिए ताकि टुकड़ा 90 डिग्री के निशान को पार कर सके। इसे अपने मूल रूप को पुनः प्राप्त करने से रोकने के लिए आपको ऐसा करना चाहिए। यदि आप टुकड़े को 90 डिग्री के निशान पर मोड़ लेते हैं और फिर इसे हटाते हैं, तो धातु का टुकड़ा धीरे-धीरे अपनी मूल आकार को पुनर्प्राप्त करेगा और आपको इसे फिर से गुना करना होगा। इसलिए, उस समस्या से बचने के लिए, हम यह सुनिश्चित करने के लिए धातु शीट का टुकड़ा थोड़ा मोड़ लेंगे कि यह 90 डिग्री झुकाएगा।
  • शीट मेटल एल्यूमिनियम चरण 8 में एक टुकड़ा में एक 90 डिग्री बेंड बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    8
    धातु शीट के टुकड़े को तह करते हुए, तह की पत्ति को अपनी मूल स्थिति में लौटकर क्लैम्पिंग बार बढ़ाएं। टुकड़ा निकालें और एक सपाट सतह की तलाश करें। प्रत्येक पक्ष पर सपाट सतह पर टुकड़ा रखें और इसे 15 सेमी शासक (6") यह सत्यापित करने के लिए कि इसमें एक पूर्ण 90 डिग्री कोण है यदि टुकड़ा 90 डिग्री से अधिक है, तो इसे थोड़ा पीछे की ओर झुकाएं और उसे दोबारा माप दें। बधाई! आपने शीट मेटल का एक टुकड़ा 90 डिग्री के कोण पर मोड़ लिया है।
  • युक्तियाँ

    Video: Pipe Bending Machine India 0002

    • हाथ पर एक छोटे से 15 सेमी शासक है (6")

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि अनाज झुकने की दिशा में विपरीत दिशा में आगे बढ़ें।
    • झुकाव शुरू करने से पहले झुका मशीन को समायोजित करना याद रखें।
    • जब इस तरह के झुकने और काटने झुकने के रूप में मशीनों से निपटने, हमेशा की तरह, अपनी उंगलियों को काटने किनारों या तुला से दूर रखने के लिए याद है कि वे अपनी उंगलियों के रूप में प्रतिरोधी भागों में कटौती कर सकते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com