ekterya.com

एक सेस्ना 172 भूमि कैसे लें

विमानन के अपने ज्ञान के साथ अपने मित्रों को प्रभावित करें एक हवाई जहाज़ लैंडिंग एक उड़ान का सबसे महत्वपूर्ण चरण है। सुनिश्चित करने के लिए उड़ो! निम्नलिखित निर्देश मानते हैं कि आप बाईं ओर एक पैटर्न में भूमि के लिए एक नियंत्रित हवाई अड्डे के पास आ रहे हैं, हवाएं शांत हैं और दृश्यता अच्छा है

चरणों

लैंड ए सेसेना 172 चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: सेसना 172 लर्निंग रनवे का केंद्र में देश में

एयरस्पेस में प्रवेश करने से 10 मील पहले एटीआईएस जानकारी प्राप्त करें, उस हवाई अड्डे के लिए नियंत्रण टावर या दृष्टिकोण नियंत्रण से संपर्क करें और निम्नलिखित संवाद करें:
  • "(टॉवर या दृष्टिकोण का नाम), हवाई जहाज पंजीकरण, स्थान, ऊंचाई," सूचना के साथ लैंडिंग "(जो भी आपको" एटीआईएस "कोड प्राप्त हुआ है)।" टॉवर आपको निर्देश देगा यह गाइड आपको मानता है कि आपको लेने का निर्देश दिया गया है रनवे एक्स के लिए बाएं (या दाएं) पर यातायात पैटर्न और जब आप 45 डिग्री लेग पर होते हैं तो रिपोर्ट करें। (यह एक अनुमानित दिशानिर्देश है, विशेष जानकारी जो टॉवर कभी भी अनुरोध करती है)

  • लैंड ए सेसेना 172 चरण 2 नामक छवि
    2
    चेकलिस्ट के साथ अपना पिछला लैंडिंग चेक करें: संशोधित ब्रेक, डाउन और सुरक्षित ट्रेन, समृद्ध मिश्रण, दोनों (टैंकों) में ईंधन चयनकर्ता, फ्लैप के रूप में आवश्यक, (तय प्रोपेलर की पिच), सक्शन इंडिकेटर, तापमान और तेल के दबाव (एसएस और पीई) में हरा, मास्टर पर (मास्टर बटन पर), दोनों (दोनों) पर मैग्नेट, (एचपी पर कार्बोरेटर हीटर अगर आरपीएम 1500 से नीचे है), हेट्स और हार्नेस बंद और लॉक, लैंडिंग लाइट ऑन। हवाई जहाज भूमि के लिए तैयार है
  • लैंड ए सेस्ना 172 चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    कार्बोरेटर के लिए गर्मी लागू करें और 45 डिग्री एंट्री लेग तक पहुंचने के समय उस हवाई अड्डे के यातायात पैटर्न की ऊंचाई तक पहुंचने के लिए अपने वंश को बनायें। आप 45 डिग्री पैर में थोड़ा अधिक हो सकते हैं मान लीजिए कि पैटर्न की ऊंचाई 1200 फीट एमएसएल है। 500 फुट प्रति मिनट तक उतरने का प्रयास करें। यह आपके नारी के लिए आसान होगा
  • लैंड ए सेस्ना 172 चरण 4 नामक छवि
    4
    जब आप 45 डिग्री लेग पर पहुंच जाते हैं, तो नियंत्रण टावर से संपर्क करें और आप कितने मील की दूरी पर पैर और अपनी ऊंचाई पर संवाद कर सकते हैं। यह हो सकता है कि टॉवर आपको भूमि देने या आपकी जानकारी को पहचानने के लिए अधिकृत करता है।
  • लैंड ए सेस्ना 172 चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    याद रखें कि जब आप ट्रैक से 1/4 मील होते हैं, तो हवा की ओर मुड़ें इस समय तक टॉवर ने आपको भूमि देने के लिए अधिकृत होना चाहिए था। आप विमान की गति को 80 या 85 समुद्री मील तक कम कर चुके हैं और लगभग 2000 आरपीएम को इंजन की शक्ति निर्धारित करें।
  • लैंड ए सेस्ना 172 चरण 6 शीर्षक वाली छवि



    6

    Video: | निजी पायलट उतरने | कैसे लैंड करने के लिए | सेसना 172

    आपको पता होना चाहिए कि जब आप हवा के साथ एक खिंचाव में ट्रैक नंबर पार कर रहे हैं, तो आपको कार्बोरेटर हीटर चालू करना होगा और 1500 आरपीएम को बिजली कम करना होगा। विमान के नाक के स्तर को तब तक रखें जब तक कि एयरस्पीड सफेद चाप के भीतर न हो, फिर 10 डिग्री फ्लैप का विस्तार करें। बाहर से विज़ुअल संदर्भों का उपयोग करते हुए 75 समुद्री मील प्राप्त करने के लिए हमले के कोण को सेट करें, फिर गति सूचक के साथ इसकी पुष्टि करें। सुनिश्चित करें कि आप पूंछ पतवार पैडल के साथ अपने मुड़ें समन्वय करते हैं विशेष रूप से ध्यान रखें कि बहुत सारे आंतरिक पेडल का उपयोग न करें: स्किड + हानि = स्पिन!
  • लैंड ए सेस्ना 172 चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    ध्यान रखें, जब ट्रैक का थ्रेसहोल्ड आपके पीछे 45 डिग्री है, बाएं बारी और 10 डिग्री अधिक फ्लैप्स लागू करें इससे आपकी गति को 70 समुद्री मील तक कम करना चाहिए अब आप ट्रैक को सीधा कर रहे हैं। समानांतर पटरियों के साथ हवाई अड्डों पर अपने अंतिम मोर्चे को याद नहीं रखना विशेष रूप से सावधान रहें क्योंकि समानांतर रनवे पर ट्रैफिक लैंडिंग हो सकती है।
  • लैंड ए सेस्ना 172 चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    अंतिम अनुभाग पर मुड़ें जब आपके पास ट्रैक सुरक्षित होता है (जब आप देखते हैं कि आप अभी तक पहुंचेंगे, आपका इंजन बंद हो जाएगा), 10 डिग्री अधिक फ्लैप का विस्तार करें जिस जमीन पर आप जमीन आएंगे, वह बिंदु स्थिर होगा। दृष्टिकोण की गति (आमतौर पर 60 और 70 समुद्री मील के बीच) को बनाए रखने के लिए हमले के कोण को संशोधित करें ऊंचाई को नियंत्रित करने के लिए शक्ति का उपयोग करें 60 समुद्री मील से अधिक गति रखने के लिए सावधान रहें, लेकिन केवल गति संकेतक पर ध्यान केंद्रित न करें। रनवे के केंद्र रेखा के साथ विमान को गठबंधन रखने के लिए क्रॉस पॉइंट सुधार और पैडल बनाने के लिए एलायलेन्स का उपयोग करें।
  • लैंड ए सेस्ना 172 चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    जब आप जमीन से कुछ फुट ऊपर हैं, तो आसानी से बिजली कम करें और विमान को स्तर दें। विमान के स्तर को ध्यान में रखते हुए नियंत्रण पतवार पर पिछड़े दबाव को बढ़ाना होगा और क्रॉसवाइंड के मामले में एलियलेरों का उपयोग बढ़ाना होगा। ट्रैक को छूने के बाद, नियंत्रण पतवार को वापस और किनारे पर निर्भर करते हुए आवश्यक पक्ष में खींचें। ब्रेक का उपयोग केवल तभी करें (ट्रैक की लंबाई के द्वारा या लैंडिंग वाले अन्य ट्रैफिक को रोकने के लिए)। जब तक आप टैक्सी गति (एक तेज़ चलने की तरह) तक पहुंच न दें, तब तक रनवे के केंद्र रेखा पर आगे बढ़ें, फिर निकटतम टैक्सीवे को चालू करें और जब तक आप प्रतीक्षा बिंदु रेखा को पार नहीं कर लेते हैं तब तक बंद न करें।
  • लैंड ए सेस्ना 172 स्टेप 10 नामक छवि

    Video: कैसे एक सेसना लैंड करने के लिए

    10
    अपने पोस्ट-लैंडिंग चेक-अप को पूरा करें और टॉवर पर कॉल करें यदि आपको अभी तक कॉल नहीं किया गया है।
  • युक्तियाँ

    • मज़े करो
    • अगर आपको लगता है कि आप ट्रैक पर जाने के लिए जा रहे हैं, तो एक लंबी यात्रा करने से डरो मत। सभी शक्तियों को लागू करें और गति को बनाए रखने के लिए नियंत्रण पतवार को दबाएं और नाक को उच्च स्तर पर बढ़ने से रोकें। एक सकारात्मक चढ़ाई दर की स्थापना और "साफ" विमान, चरणों में फ्लैप को पीछे छोड़ देता है एक अच्छा चालक और बेवकूफ एक के बीच अंतर लंबी यात्रा करने की इच्छा है।
    • जब आप हवाई जहाज़ को समतल कर रहे हैं (बस रनवे के ऊपर और विमान की नाक को रखते हुए जैसा कि आप गति खो देते हैं), रनवे के अंत की ओर देखें और बोर्ड और रनवे के अंत के बीच क्षैतिज दूरी रखें - विमान यह गति खो देगा और ट्रैक पर अपने आप पर बस जाएगा। आप समतलन के दौरान ट्रैक नहीं देख सकते हैं, अपने परिधीय दृष्टि का उपयोग कर सकते हैं और ट्रैक पर अपनी स्थिति देखने के लिए साइड विंडो देख सकते हैं।
    • यदि आपके पास कम से कम एक पायलट छात्र प्रमाण पत्र नहीं है, तो आप केवल उड़ान प्रशिक्षक के साथ उड़ सकते हैं। यहां तक ​​कि उस मामले में, आपको अपने प्रमाण पत्र और आपके लॉगबुक के पीछे की पुष्टि करने के लिए उड़ान प्रशिक्षक की आवश्यकता होती है, यह दर्शाता है कि आप अकेले उड़ने के योग्य हैं।
    • परिस्थितियों के अनुसार दृष्टिकोण गति भिन्न होगी (उदाहरण के लिए: वायु दिशा और गति)। अपने प्रशिक्षक से उस गति की पुष्टि करें जिस पर आपको दृष्टिकोण पर उड़ना चाहिए, यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं। आप नुकसान का सामना करने या नुकसान पहुंचने से लैंडिंग गति निर्धारित कर सकते हैं। दृष्टिकोण गति Vref (संदर्भ गति) है आम तौर पर 1.3 गुना हानि की दर भी 3 से हानि की दर से गुणा और बाईं ओर दशमलव बिंदु एक अंक चलाकर गणना की जा सकती। फिर, हवाओं की भरपाई के लिए हानि (उदाहरण के दर, कि मूल्य जोड़ने के लिए कोई अतिरिक्त आवश्यक राशि के साथ:। गति नुकसान तो 50 kts 50x3 = 150 दशमलव बिंदु रनिंग 15. जोड़ना हो जाता है 50 + 15 = 65. 65 kts हवाओं की भरपाई करने के लिए किसी भी आवश्यकता को बिना बिना दृष्टिकोण की गति होगी।) सुनिश्चित करें कि जब आप नुकसान के लिए दृष्टिकोण बनाते हैं, तो विमान को भूमि के लिए कॉन्फ़िगर किया गया है। इस तकनीक को बड़े विमान जो (ए सेसना 1973 की 172 शायद समय था जब यह 40 साल पहले कारखाने छोड़ दिया है। के बराबर उड़ नहीं होगा) पिछले कुछ वर्षों में संशोधित किया गया है के लिए विशेष रूप से उपयोगी है आप एक हवाई जहाज उड़ रहे हैं नया जिसके साथ आप परिचित नहीं हैं, या यदि आपके पास कोई असफलता है जो पंखों के सामान्य प्रदर्शन को बदलती है (फँस गया फ्लैप्स, उड़ान उपकरणों की हानि या यदि आप एक पक्षी मारते हैं जो पंख में एक गड्ढा छोड़ देता है)

    चेतावनी

    • यदि आप नहीं जानते कि कैसे एक हवाई जहाज उड़ने के लिए, यह खतरनाक हो सकता है।
    • एक पायलट प्रमाण पत्र के बिना हवाई जहाज उड़ान अवैध और खतरनाक है
    • यह सिर्फ एक सामान्य गाइड है अपने स्थानीय हवाई अड्डे पर विशिष्ट निर्देशों के बारे में अपने प्रशिक्षक से पूछें
    • शराब या ड्रग्स के प्रभाव के तहत उड़ान भरें मत।
    • भूमि या किसी भी विमान को दूर ले यह एक अत्यंत जोखिम भरा पैंतरेबाज़ी है.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com