ekterya.com

कैसे स्क्रैबल को हराया जाए

स्क्रैबल एक चुनौतीपूर्ण गेम है और जब आप हारते हैं तो यह निराशाजनक हो सकता है यदि आप स्क्रैबल जीतने की संभावनाओं में सुधार करना चाहते हैं, तो कई रणनीतियां हैं जो आपको अधिक बार जीतने में मदद कर सकती हैं। बेशक, आपको इसे अक्सर खेलकर अपने स्क्रैबल कौशल को काम करने की आवश्यकता होगी।

चरणों

भाग 1
अपने स्क्रैबल कौशल का विकास करें

स्क्रैबल चरण 1 में जीतने वाली छवि
1
अपने शेल्फ़ को प्रबंधित करने के बारे में जानें स्क्रैबल जीतने की संभावनाओं को बेहतर बनाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि आप अपने शेल्फ़ को प्रबंधित करने के लिए सीखें। शेल्फ़ पर टाइल्स को मिलाकर देखना, आप कितने शब्द बना सकते हैं, बोर्ड के शब्द भागों के लिए जगहों को ढूंढना आसान बनाने के लिए शब्दों के टुकड़े डालकर और आपके पास शब्दों का अच्छा संतुलन सुनिश्चित करने के लिए चीजें करने से आपके जीतने की संभावनाओं में सुधार करना संभव है। स्वर और व्यंजन
  • अपने कुछ गीतों को बदलना सुनिश्चित करें, यदि आपके पास बहुत अधिक स्वर हैं आपके शेल्फ पर आपको दो या तीन से अधिक स्वर नहीं होना चाहिए
  • स्क्रैबल चरण 2 में जीतने वाली छवि
    2
    विशेष वर्गों में शब्दों को लिखें विशेष वर्ग (डबल अक्षर, ट्रिपल लेटर, डबल शब्द और ट्रिपल वर्ड) आपको स्क्रैबल में अंकों की सर्वोच्च संख्या देगा। इसलिए, जब भी संभव हो इन वर्गों में शब्द बनाने के लिए यह एक अच्छा विचार है। ऐसा करने से गेम जीतने की संभावना बढ़ जाएगी।
  • स्क्रैबल चरण 3 में जीतने वाली छवि
    3
    समानांतर शब्द जब भी संभव हो स्क्रैबल में यह आपके शब्द को एक साथ (या ऊपर या नीचे) एक मौजूदा शब्द बनाने के लिए संभव है, जो कि आपके अलावा दो अतिरिक्त पत्रों के शब्द बनाने के लिए है इन अतिरिक्त शब्दों के अंक महत्वपूर्ण हैं और गेम जीतने की संभावनाओं में वृद्धि होगी।
  • भाग 2
    उच्च अंक के साथ शब्द प्राप्त करें

    स्क्रैबल चरण 4 पर Win शीर्षक वाला छवि
    1
    स्क्रैबल में उच्च स्कोर के शब्दों को याद रखना गंभीर स्क्रैबल खिलाड़ियों ने जीतने की संभावनाओं में सुधार के लिए उच्च स्कोर वाले शब्दों की यादें याद रखी हैं। यद्यपि आपको जीतने के लिए सभी उच्च स्कोरिंग शब्दों को याद करने की आवश्यकता नहीं है, उनमें से कुछ को कम से कम जानने के लिए एक अच्छा विचार है
    • दो-अक्षर के उच्च-रैंक वाले शब्दों में से कुछ को याद करने की कोशिश करें "Jo", "क्यूई" और "za"। वे याद रखना आसान है क्योंकि वे कम हैं और साथ ही वे स्कोरिंग के लिए अच्छे हैं।
  • स्क्रैबल चरण 5 में जीतने वाली छवि
    2
    का प्रयोग करें "एस" अपने प्रतिद्वंद्वी की सर्वोत्तम चाल के लिए अंक प्राप्त करने के लिए यद्यपि आपके प्रतिद्वंद्वी को यह बहुत पसंद नहीं है, यह जोड़ना संभव है "एस" कई शब्दों को आसानी से अंक पाने के लिए यह रणनीति सबसे अच्छा काम करती है जब शब्द लंबे, मूल्य के बराबर या "एस" यह एक विशेष वर्ग में पड़ता है किसी को जोड़ने का कोई मौका देखें "एस" जब आप खेलते हैं तो अपने प्रतिद्वंद्वी से कुछ शब्द के लिए



  • स्क्रैबल चरण 6 पर Win शीर्षक वाली छवि
    3
    जब संभव हो तो शब्दों को लंबा कर दें ऐसे शब्द बनाएं जो स्क्रैबल में भी अच्छे हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपका प्रतिद्वंद्वी का मानना ​​है "कामा" और जोड़ने के लिए अक्षर हैं "दुहराव", जोड़ता है "दुहराव" अंत में बनाने के लिए "Camarote"। इन नाटकों में आपका स्कोर सुधार होगा और खेल जीतने की संभावना बढ़ जाएगी।
  • स्क्रैबल चरण 7 पर Win शीर्षक वाला छवि
    4

    Video: $WEBD #WebDollar Crypto Special Show. WEBDEX - Instant Giveaways - Crypto News

    एक 7 पत्र शब्द बनाने का प्रयास करें 7-पत्र शब्द, जिन्हें भी जाना जाता है "बिंगो", वे भी अच्छे हैं बढ़ाने 7 अक्षरों के शब्द को बनाने के द्वारा प्राप्त अंक के अलावा, अपने स्कोर में 50 अतिरिक्त अंक जोड़ें। यह 7-अक्षरों का शब्द बनाने का तरीका खोजने में हमेशा आसान नहीं होता है, लेकिन यह संभव है कि आपके चिप्स और बोर्ड पर दिए गए शब्दों पर ध्यान देने के लिए आपके पास एक "बिंगो"।
  • भाग 3
    उन्नत रणनीति का उपयोग करें

    स्क्रैबल चरण 8 पर Win शीर्षक वाली छवि
    1
    पहले एक खेलना प्रयास करें स्क्रैबल में खेलने वाले पहले होने के नाते, आपके पास आपके पक्ष में अधिक संभावनाएं हैं यह संभव है कि आप नाटक के आदेश को नियंत्रित नहीं कर सकते क्योंकि गेम को खोलने वाला खिलाड़ी यादृच्छिक (चिप्स को फेरबदल करके) चुना जाता है। हालांकि यह आपको यह जानने में मदद करेगा कि गेम में आप खेल को खोलते हैं, तो आपके पास एक महत्वपूर्ण लाभ होगा। यदि आप पहले हो गए हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका पहला शब्द आपको लाभ प्रदान करता है
    • उदाहरण के लिए, अगर आपके पास पांच-शब्द का शब्द है, तो आप अगले मोड़ में जोड़ सकते हैं, बोनस प्राप्त करने के लिए इसे ऊपर लाएं ध्यान रखें कि यह कुछ हद तक जोखिम भरा है क्योंकि आपके विरोधी इस रणनीति से भी लाभान्वित हो सकते हैं।
  • स्क्रैबल चरण 9 में Win शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने लाभ के आधार पर खेलते हैं। यह आपको नेतृत्व में रहने या कुछ प्रकार के शब्द खेलकर नेतृत्व में प्राप्त करने में मदद कर सकता है। यदि आप हार रहे हैं, तो आप जो सबसे अच्छी बात कर सकते हैं वह शब्द है जो बोर्ड खोलते हैं और बेहतर नाटक प्राप्त करने के अवसर प्रदान करते हैं। यदि आप नेतृत्व में हैं, तो आपको उन शब्दों को खेलना चाहिए जो बोर्ड को अपने प्रतिद्वंद्वी के पास बंद कर देते हैं ताकि बेहतर चालें प्राप्त करने की संभावना कम हो सकें।
  • स्क्रैबल चरण 10 में जीतने वाली छवि
    3

    Video: जानिये कौन सा साबुन है आपके लिए बेहतर Best soap for all skin type Fairness Soaps buying tips

    सभी विशेष वर्गों को ब्लॉक करें उन्नत स्क्रैबल खिलाड़ी हमेशा इसके बारे में सोचते हैं कि उनके विरोधी क्या कर सकते हैं। विचार करने के लिए इस्तेमाल करें कि आपके विरोधी की अगली चाल क्या हो सकती है, यदि आप एक निश्चित शब्द खेलते हैं और उस विशेष वर्ग को ब्लॉक करने का प्रयास करते हैं जो वह अपने मोड़ के दौरान उपयोग कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि प्रतिद्वंद्वी को ब्लॉक करना हमेशा संभव नहीं होता है, लेकिन यदि आप ऐसा करने के लिए प्रबंधन करते हैं, तो यह आगे बढ़ने और गेम जीतने में आपकी मदद करेगा।
  • युक्तियाँ

    • निराश मत हो जैसे-जैसे आप अधिक गेम खेलते हैं, उतना कौशल बढ़ेगा
    • किसी के खिलाफ खेलते हैं जो आपसे बेहतर है और सलाह मांगना है। अनुभवी स्क्रैबल खिलाड़ी अक्सर नए खिलाड़ियों के साथ अपने ज्ञान साझा करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com