ekterya.com

कैसे एक सफल परिवार खेल रात है

परिवार के खेल की रातें आपके परिवार के साथ संबंधों को मजबूत करने और घर पर मजेदार बनाने का एक शानदार तरीका हैं। यह दिखाया गया है कि परिवार के नाइट रातों में बच्चों को कुछ ऐसे कौशल विकसित करने में मदद मिलेगी जो स्कूल में बेहतर प्रदर्शन कर सकें। यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपकी परिवार की खेल की रात एक सफलता है, तो आपको कुछ योजनाएं तैयार करने और खेल की रात को एक ऐसा कार्यक्रम बनाते हैं जो नियमित रूप से होता है।

चरणों

विधि 1

योजना
एक सफल परिवार गेम नाइट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने खेल की रात के लिए सबसे अच्छा दिन और समय निर्धारित करें अपने परिवार के खेल की रात की योजना बनाने शुरू करने से पहले, एक दिन और समय चुनें, जो हर किसी के अनुकूल है। परिवार के खेल की शाम को अपने पूरे परिवार की भागीदारी होनी चाहिए, इसलिए अपने सभी सदस्यों से एक तारीख निर्धारित करने के लिए परामर्श करें कि हर कोई भाग ले सकता है
  • सुनिश्चित करें कि आपका पूरा परिवार जानता है कि आपकी उपस्थिति आपके लिए महत्वपूर्ण है और परिवार का खेल रात ऐसा नहीं होगा, अगर उनमें से कोई भी मौजूद न हो
  • एक सफल परिवार गेम नाइट चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने परिवार के सदस्यों से यह तय करने के लिए कि वे कौन से खेल खेलना चाहते हैं, एक सर्वेक्षण लें। एक बार जब आप प्रत्येक के लिए एक उपयुक्त दिन और समय निर्धारित करते हैं, तो उनमें से प्रत्येक गेम किस खेलना चाहता है, यह पता लगाएं। यदि हर कोई खेल से सहमत है, उत्कृष्ट! अन्यथा, उन्हें वोट देने या यादृच्छिक पर गेम चुनना पड़ सकता है। ध्यान रखें कि कुछ गेम एक घंटे से भी कम समय लेते हैं, इसलिए आप कुछ अलग-अलग गेम खेल सकते हैं और हर किसी को ऐसा कर सकते हैं। परिवार के खेल की रात के लिए यहां कुछ लोकप्रिय विकल्प दिए गए हैं:
  • एकाधिकार
  • Pictionary
  • सेब के साथ सेब
  • खरोंचना
  • खेद
  • Candyland
  • संकेत
  • कपाल
  • Jenga
  • छवि का शीर्षक है एक सफल परिवार गेम नाइट चरण 3
    3
    नाश्ते चुनें एक परिवार के खेल की रात के दौरान खाने के लिए कुछ बहुत अच्छा विचार है। अपने परिवार के सदस्यों से पूछें कि वे कौन-से नाश्ता खाते हैं वे रात का खाना भी ले सकते थे जब आप खेलते समय खाने के लिए आसान है, तो ऐसा कुछ चुनें पिज्जा या सैंडविच
  • परिवार के खेल की रात को शुरू करने के लिए हर किसी को रात्रिभोज या स्नैक्स तैयार करने में मदद करने का प्रयास करें
  • एक सफल परिवार गेम नाइट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    खेलने के लिए एक जगह चुनें। सुनिश्चित करें कि आप अपने परिवार के खेल की रात के लिए एक अच्छी जगह चुनते हैं। चुने हुए जगह में सभी के लिए पर्याप्त स्थान होना चाहिए और साथ ही साथ गेम के प्रकार को समायोजित करना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि वे एकाधिकार खेलने जा रहे हैं, तो रसोई तालिका सर्वश्रेष्ठ विकल्प हो सकती है लेकिन अगर वे पिक्चर खेलने जा रहे हैं, तो कमरा एक अधिक उपयुक्त स्थान हो सकता है।
  • Video: (01-12-2018) दिसावर सट्टा रोज पास होने वाला धमाका disawer life time trick

    एक सफल परिवार गेम नाइट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    खेल रात के अन्य पहलुओं पर गौर करें, जिससे योजना की आवश्यकता हो। क्या आप अन्य रिश्तेदारों को आमंत्रित करने की योजना बना रहे हैं जो अब आपके घर में नहीं रहते हैं? क्या आपको एक गेम खरीदना है? खेल रात के लिए तैयार होने के लिए आपको जो कुछ करना चाहिए, उसके बारे में सोचें।
  • विधि 2

    नियमों की स्थापना
    एक सफल परिवार गेम नाइट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    निर्धारित करें कि आपको छोटे लोगों के लिए नियमों का समायोजन करना है कुछ खेल छोटे लोगों के लिए अच्छी तरह से संरचित हैं, लेकिन अन्य वयस्कों के लिए अनुचित लाभ देते हैं। उदाहरण के लिए, एक छोटे बच्चे को स्क्रैबल में एक वयस्क को मारने का अधिक अवसर नहीं मिल सकता है क्योंकि शब्दावली में बहुत अंतर है यह सुनिश्चित करने के लिए एक विकल्प है कि सभी खिलाड़ियों को जीतने का मौका मिला, युवा खिलाड़ियों की जरूरतों के अनुरूप नियमों को संशोधित करना है।
    • प्लेइंग फ़ील्ड से मिलान करने के लिए वयस्क या एक बड़े बच्चे के साथ एक छोटे खिलाड़ी की टीम बनाने की कोशिश करें। या छोटे खिलाड़ियों के लिए नियम को अपवाद या संशोधित करने का निर्णय लेते हैं, जैसे स्क्रैबल में सशस्त्र प्रत्येक शब्द के लिए 20 अंक देने के लिए, इसके आकार या जटिलता के बावजूद।
  • एक सफल परिवार गेम नाइट चरण 7 शीर्षक वाली छवि



    2

    Video: सफलता के लिए पूरे दिन का इस्तेमाल कैसे करें ? Motivational Video in Hindi for Success | TsMadaan

    धोखाधड़ी के परिणामों के बारे में स्पष्ट रहें जाल कुछ बच्चों के साथ एक समस्या हो सकती है क्योंकि उन्हें गेम जीतने की बहुत इच्छा है। सुनिश्चित करें कि आपके पास स्पष्ट धोखा देने के लिए स्पष्ट परिणाम हैं कि यह बहुत स्पष्ट है कि यह गलत है और यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उदाहरण के लिए, आप घोषणा कर सकते हैं कि किसी को भी धोखा देकर रात के अंत में बर्तन धोना होगा।
  • एक सफल परिवार गेम नाइट चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    सेल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर निषेध परिवार के खेल की रात का लक्ष्य अपने परिवार के साथ समय बिताना है और उनकी कंपनी का आनंद लेना है, इसलिए यह उनके लिए अपने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर प्रतिबंध लगाने का एक अच्छा विचार है। इसका मतलब यह है कि सेल फोन, टीवी, टैबलेट या गेम से खिलाड़ियों को विचलित कर सकते हैं, जो कुछ भी बंद कर दिया और गायब हो जाना चाहिए।
  • अगर आपके परिवार को इस नियम का सम्मान करने के लिए मुश्किल हो, तो सज़ा देने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि परिवार के खेल की रात के दौरान इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग करने वाले किसी को भी शाम के बाकी समय के लिए एक मूर्ख टोपी पहनना होगा यदि वह काम नहीं कर रहा है, तो एक अधिक गंभीर दंड की कोशिश करें जैसे कि मोड़ या अंक खोना सिर्फ खेल रात को शुरू करने से पहले दंड को बहुत स्पष्ट छोड़ दें।
  • विधि 3

    चलायें और इसे जारी रखें
    छवि का शीर्षक है एक सफल परिवार गेम नाइट चरण 9
    1
    एक अच्छे खिलाड़ी बनें युवा खिलाड़ियों के लिए अपने पराजय को स्वीकार करके, दूसरों की चतुर चाल को मनाते हुए और किसी को यह नहीं पता कि क्या करना है, मदद करने के लिए युवा खिलाड़ियों के लिए एक अच्छा उदाहरण बनें। दिखा रहा है कि आप अपने परिवार के साथ गेम जीतने के बजाय जितने भी समय व्यतीत करते हैं, उसके मुताबिक दूसरों के लिए एक अच्छा उदाहरण तैयार करेंगे और बैठक का ध्यान केंद्रित करना होगा।
  • एक सफल परिवार गेम नाइट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    बातचीत का आनंद लें एक पारिवारिक खेल रात आपके परिवार के साथ अनौपचारिक रूप से चैट करने का एक उत्कृष्ट समय है। बजाना लोगों को आराम करने में मदद करता है और आपके परिवार के सदस्य आपके साथ आमतौर पर उन विषयों के बारे में बात करने को तैयार होंगे जो वे आम तौर पर स्पर्श नहीं करेंगे। सुनिश्चित करें कि आप ध्यान से सुनो और शाम को इन छोटी बातचीतओं का आनंद लें।
  • एक सफल परिवार गेम नाइट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    गेम रातों को एक नियमित गतिविधि बनाएं एक परिवार के खेल की रात के सबसे बनाने के लिए, यह दोहराया जाना चाहिए। अपने एजेंडे के गेम रात का हिस्सा बनाओ और याद रखें कि दूसरों को ऐसा करने के लिए आमंत्रित करना आपको दिखाएगा कि उनके साथ उन क्षणों का कितना मूल्य है। समय के साथ, यह कुछ ऐसा हो सकता है जिससे आपके पूरे परिवार को एक पल के रूप में उम्मीद होती है जिसमें वे आ सकते हैं और मज़े कर सकते हैं!
  • अपने खेल की रात को एक ही दिन और हर सप्ताह एक ही समय में व्यवस्थित करने और अपने एजेंडा को प्राथमिकता देने की कोशिश करें।
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी, एक या कई मित्रों को अपने परिवार के खेल की रात में शामिल होने के लिए आमंत्रित करें अपने दोस्तों को बेहतर जानने के लिए और अपने परिवार को उन्हें बेहतर तरीके से पता करने का एक तरीका, उन्हें समय-समय पर अपनी खेल रात में आमंत्रित करना है। बस सुनिश्चित करें कि आपके पास कुछ रातें होंगी जिसमें केवल परिवार मौजूद है।
    • इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के लिए एक बॉक्स रखें जहां हर कोई विक्रय से बचने के लिए कमरे में प्रवेश करने से पहले अपने डिवाइस को छोड़ सकता है

    चेतावनी

    Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    • बातचीत के विषय से बचें, जो चर्चाओं को उकसाना पड़ सकता है राजनीति, खेल या अन्य संवेदनशील मुद्दों के बारे में बात करने की कोशिश न करें इसके बजाय, प्रत्येक व्यक्ति के दिन, व्यक्तिगत अनुभवों या खेल में क्या हो रहा है, इसके बारे में बात करने का प्रयास करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बोर्ड गेम या वीडियो गेम
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com