ekterya.com

फेसबुक पर स्क्रैबल कैसे खेलें

1 9 48 में इसका प्रक्षेपण होने के बाद से, स्क्रैबल क्रॉसवर्ड गेम प्रशंसकों के बीच लोकप्रिय रहा है, कई प्लेटफार्मों पर सॉफ़्टवेयर संस्करणों सहित कई व्युत्पन्न गेम उत्पन्न करता है। प्रतियोगिता के खेल का सामना करने के बाद, स्क्रैबलस, हास्ब्रो, उत्तरी अमेरिका में ट्रेडमार्क स्क्रैबल के मालिकों ने इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स द्वारा बनाई गई फेसबुक के लिए गेम स्क्रैबल के संस्करण को अधिकृत किया। स्क्रैबल का फेसबुक संस्करण बोर्ड गेम की तरह ज्यादा खेला जाता है, जिससे कि आप अपने वर्तमान फेसबुक मित्र या अन्य फेसबुक उपयोगकर्ताओं के खिलाफ खेल सकते हैं। निम्नलिखित कदम बताते हैं कि फेसबुक पर स्क्रैबल कैसे खेलें।

चरणों

विधि 1
फेसबुक के लिए स्क्रैबल आवेदन प्राप्त करें

फेसबुक पर प्ले स्क्रैबल शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अगर आपके पास कोई खाता नहीं है तो फेसबुक खाता प्राप्त करें
  • फेसबुक पर प्ले स्केबल शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    फेसबुक के "एप्लिकेशन केंद्र" पृष्ठ पर जाएं लिखना "अनुप्रयोगों" नामित क्षेत्र में "लोगों, स्थानों और चीजों के लिए खोजें" और आवर्धक ग्लास आइकन पर क्लिक करें।
  • फेसबुक पर प्ले स्केबल शीर्षक वाली छवि स्टेप 3
    3
    पर क्लिक करें "एप्लिकेशन खोजें"। पाठ लिंक के बजाय एक खोज फ़ील्ड दिखाई देगी।
  • फेसबुक पर प्ले स्केबल शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    में प्रवेश करें "खरोंचना" खोज फ़ील्ड में
  • फेसबुक पर प्ले स्केबल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    सूची से उपयुक्त विकल्प चुनें आपके द्वारा चुना जाने वाला संस्करण यह निर्भर करता है कि आप कहां रहते हैं।
  • यदि आप संयुक्त राज्य या कनाडा में रहते हैं, तो चयन करें "स्क्रैबल।"
  • यदि आप अंग्रेज़ी भाषी दुनिया के दूसरे भाग में रहते हैं, तो चयन करें "स्क्रैबल वर्ल्डवाइड (एक्ससीएल यूएस / सीए)"। (विभिन्न अनुप्रयोगों का आंशिक रूप से अस्तित्व में है क्योंकि, हालांकि, हैस्ब्रो संयुक्त राज्य और कनाडा में स्क्रैबल के अधिकारों का मालिक है, मैटेल शेष दुनिया के लिए उनका मालिक है। प्रत्येक कंपनी एक अलग शब्दकोश को शब्दकोश के रूप में पहचानती है "आधिकारिक" अपने ऑनलाइन संस्करण के लिए और प्रायोजक फेस-टू-फेस टूर्नामेंट के लिए।)
  • यदि आप उस जगह के लिए गलत आवेदन चुनते हैं जहां आप रहते हैं, तो फेसबुक आपको इसे अनइंस्टॉल करने के लिए कहेंगे।
  • फेसबुक पर प्ले स्केबल शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    उचित प्ले बटन पर क्लिक करें। अगर आप डेस्कटॉप या लैपटॉप से ​​फेसबुक तक पहुंचते हैं, तो क्लिक करें "खेलना"। यदि आप स्मार्टफ़ोन या टैबलेट से फेसबुक का उपयोग करते हैं, तो क्लिक करें "मोबाइल पर भेजें"।
  • दो बटनों में से किसी एक पर क्लिक करने से पहले, नीचे दिए गए कानूनी नोटिस को ध्यान में रखें, यह दर्शाता है कि आपका एप्लिकेशन क्या प्राप्त होता है और यह आपकी ओर से आपकी प्रोफ़ाइल में प्रकाशित कर सकता है। यदि आपके पास कोई गोपनीयता चिंता है, तो दो "प्ले" बटनों में से किसी एक पर क्लिक करने से पहले आवेदन के लिए अपनी गोपनीयता सेटिंग समायोजित करें (आप जारी रखने से पहले आवेदन की शर्तों और गोपनीयता नीति की समीक्षा भी कर सकते हैं।)
  • विधि 2
    खेल खेलते हैं

    फेसबुक पर प्ले स्क्रैबल शीर्षक वाला चित्र, चरण 7



    1
    पर क्लिक करें "नया गेम बनाएं"। एक खिड़की "नया गेम बनाएं" दिखाई देगा
  • फेसबुक पर प्ले स्क्रैबल शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    उन विरोधियों की संख्या चुनें जिन्हें आप खेलना चाहते हैं। आप 2-खिलाड़ी गेम या 3 या 4 विरोधियों के साथ खेल खेलना चुन सकते हैं।
  • Video: WHAT'S IN OUR CLOSET? | We Are The Davises

    फेसबुक पर प्ले स्क्रैबल शीर्षक छवि 9
    3
    चुनें कि आप किस मित्र से खेलना चाहते हैं खिड़की "नया गेम बनाएं" अपने दोस्तों को सूचीबद्ध करें जिनके पास फेसबुक के लिए स्क्रैबल आवेदन भी है आप इस सूची में से चयन कर सकते हैं या, यदि आप उन खिलाड़ियों को नहीं देखते हैं जिन्हें आप खेलना चाहते हैं, तो क्लिक करें "अधिक मित्रों को लोड करें" स्क्रॉल सूची के नीचे सबसे अधिक दोस्तों के नाम दिखाने के लिए जिनके पास आवेदन है। जब आप अपने विरोधियों का चयन करते हैं, तो आप अपने ट्रे में 7 टैब देखेंगे।
  • 2-खिलाड़ी गेम आपको एक यादृच्छिक प्रतिद्वंद्वी के साथ खेलने का विकल्प भी देता है। यदि आप इस विकल्प का चयन करते हैं, तो आपके विरोधी को सभी फेसबुक उपयोगकर्ताओं से यादृच्छिक रूप से चुना जाएगा, जिनके पास स्क्रैबल आवेदन है।
  • फेसबुक पर प्ले स्केबल शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    स्क्रैबल बोर्ड पर चिप्स को खींचें और छोड़ें यदि आप चिप्स में से एक एक रिक्त चिप है, तो गेम आपको यह संकेत देने के लिए कहेंगे कि आप किस पत्र को प्रदर्शित करना चाहते हैं और उस पत्र को लाल रंग में चिह्नित करना चाहिए ताकि सभी खिलाड़ियों को आपका इरादा पता हो।
  • फेसबुक पर प्ले स्केबल शीर्षक वाली छवि स्टेप 11
    5
    पर क्लिक करें "खेलना" यह इंगित करने के लिए कि आपने ऐसा शब्द किया है जिसे आप खेलना चाहते हैं। इस बिंदु पर, आपका स्कोर अपडेट हो जाएगा और खेल अगले खिलाड़ी को जाता है। यह खेल आपको तब बताएगा जब आपकी बारी फिर होगी।
  • खिलाड़ियों के पास जितना समय लगता है उतना समय लगता है, इसलिए फेसबुक स्क्रैबल गेम कई घंटों या कई दिनों तक कर सकते हैं। यदि आप चाहें तो आप एक समय में 1 से अधिक गेम खेल सकते हैं।
  • जैसे ही आप एक शब्द खेला है, आपके ट्रे को 7 अक्षरों में पुनर्स्थापित करने के लिए नए अक्षरों से पुनः लोड किया जाता है। बैग आइकन खेल में छोड़े गए चिप्स की संख्या को दिखाता है, आपकी और आपके विरोधियों की गिनती नहीं करता है जब बैग खाली हो जाता है, तो गेम में चिप्स की संख्या को 7 चिप्स से कम वाले खिलाड़ी के पास छोड़ दिया जाता है
  • फेसबुक पर स्केप 12 पर प्ले स्क्रैबल वाला छवि
    6
    सभी चिप्स निकाल दिए जाने तक खेलना जारी रखें और 1 खिलाड़ी ट्रे खाली है। स्क्रैबल बोर्ड गेम के साथ, अनलेखित अक्षरों के मूल्य उन खिलाड़ियों के स्कोर से घटा दिए जाते हैं जिनके पास उन्हें है। उच्चतम स्कोर जीतता है तब आपके पास अपने परिणामों को अपनी समयरेखा पर साझा करने का विकल्प होता है
  • युक्तियाँ

    • स्क्रैबल के अलावा, ज़िंगा के शब्दों के साथ मित्र शब्द और आरजे सॉफ्टवेर्स `लेज़सिल (स्क्रैबुलल का नया नाम) भी फेसबुक के लिए उपलब्ध हैं।
    • आप स्क्रैबल आवेदन को "फेसबुक ऍप्लिकेशन सेंटर" पृष्ठ से चुनकर भी एक्सेस कर सकते हैं "शब्द का खेल" सूची से "खेल" इस पृष्ठ के बाईं ओर "अनुप्रयोग श्रेणियाँ" मेनू से फिर आप टैग के नीचे सूची टैब में से एक से उपयुक्त स्क्रैबल संस्करण का चयन कर सकते हैं "खेल: शब्द का खेल"।
    • फेसबुक के लिए स्क्रैबल एप्लिकेशन तक पहुंचने का एक और तेज़ तरीका है लिखना "खरोंचना" क्षेत्र में "लोगों, स्थानों और चीजों के लिए खोजें" "एप्लिकेशन केंद्र" पृष्ठ के शीर्ष पर और फिर दिखाई देने वाली ड्रॉप-डाउन सूची के "एप्लिकेशन" अनुभाग से अपने स्क्रैबल संस्करण का चयन करें

    चेतावनी

    • फेसबुक के लिए स्क्रैबल आवेदन पहले उल्लेखित नियमों में वर्णित रूप से अलग खेला गया था और बाद में उपयोगकर्ता टिप्पणियों के आधार पर आवेदन में परिवर्तन हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com