ekterya.com

सर्दियों के लिए एक कोट कैसे बनाएं

कोट बनाना एक सिलाई मशीन का उपयोग करने के बुनियादी ज्ञान होने की आवश्यकता होती है हालांकि यह मुश्किल लग सकता है, ज्यादातर कोट के कुछ पैटर्न के टुकड़े होते हैं और इन्हें अनुकूल करना आसान होता है क्योंकि वे शरीर के बहुत करीब नहीं हैं। जब आप सिलाई करने के लिए एक पैटर्न चुनने जा रहे हैं, तो सरल आस्तीन और साधारण मोर्चे की तलाश करें। जटिल परतों या परिष्कृत सीम लाइनों के साथ कोट से दूर रहें इसके बारे में सोचें कि यह कपड़े के बड़े टुकड़े के रूप में है "टी" कि हो सकता है या गर्दन नहीं हो सकता है ध्रुवीय या भारी ऊन से बने सरल कोट को हमेशा अस्तर की आवश्यकता नहीं होती है सरोची को सम्मिलित करना मुश्किल नहीं है और परिधान को और अधिक आराम प्रदान करते हैं। इस विकीहेव गाइड में हम इस परियोजना के लिए आपको पहले चरण की जांच कर सकते हैं।

चरणों

छवि एक शीतकालीन कोट कदम 1 सीना शीर्षक
1
एक उपयुक्त कपड़े में निवेश करें ऊन कपड़े के प्रति यार्ड के कम से कम $ 10 खर्च करने की तैयारी करें। यदि आप ऊन का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको यह सस्ता मिल सकता है। कॉटन डेनिम या कॉरडरॉय भी सबसे कोट के लिए उपयुक्त हैं।
  • छवि एक शीतकालीन कोट चरण 2 सीना
    2
    एक अच्छा अस्तर चुनें: कपड़े के इस प्रकार की लागत भिन्न हो सकती है अधिकतर दुकानों में बेची जाने वाली सरल अस्तर के बजाय ब्लाउज या स्कर्ट फैब्रिक के लिए एक रेशमी कपड़े चुनने पर विचार करें। एक पैटर्न वाला अस्तर रंग के कोट के लिए एक मजेदार जोड़ है खिंचाव के कपड़े, निट या रेयान से दूर रहें
  • छवि एक शीतकालीन कोट कदम 3 सीना शीर्षक
    3
    एक अच्छा मैच प्राप्त करें: आमतौर पर नियोक्ताओं के निर्देशों के लिए एक चिपकने वाला इंटरलिइन की आवश्यकता होती है। यह एक प्रकार का कपड़ा है "समर्थन" कि लोहा अंतरालन एक हल्का उत्पाद है जो आकार को बनाए रखने के लिए लगभग सभी कॉलर, लैपल्स और कोट के कुछ सामने के हिस्से के पीछे इस्त्री करता है।
  • छवि एक शीतकालीन कोट कदम 4 सीवन शीर्षक
    4
    कुछ अच्छे बटन चुनें: मज़ेदार पुराने स्टोरों और गेराज बिक्री में पुराने बटनों की तलाश में एक अनूठी लुक बनाने के लिए।
  • छवि एक शीतकालीन कोट कदम 5 सीना शीर्षक
    5
    पैटर्न खोजें: अपने कोट पैटर्न ऑनलाइन खरीदना आपको आपकी पसंद की शैली ढूंढने में मदद मिलेगी। किसी को पहले अपना माप लेना चाहिए ताकि वे सही पैटर्न आकार खरीद सकें।
  • एक शीतकालीन कोट कदम 6 सीव की छवि
    6
    सुनिश्चित करें कि आपके पास सही उपकरण है: वे सभी ऑनलाइन भी उपलब्ध हो सकते हैं सभी आवश्यक वस्तुओं को खोजने के लिए पैटर्न रैप के पीछे की जांच करें जो धागा आप चुनते हैं वह आपके कोट से मेल खाना चाहिए। सिलाई सुई औसत से अधिक होनी चाहिए अगर आपके कपड़े मोटी हो। एक आकार 14 सुई भारी कपड़े के साथ काम करेंगे। यदि आप एक डबल सिलाई के साथ काम करना चाहते हैं (जैसे डेनिम के साथ किया जाता है) दो सुइयों के साथ सिलाई पर विचार करें ये खरीदारी परियोजनाएं आपके खाली समय में घर पर की जा सकती हैं
  • छवि एक शीतकालीन कोट चरण 7 सीना
    7

    Video: पेंडलटन ने सत्र 2015/2016 के लिए प्लस आकार सर्दियों कोट

    पैटर्न खरीदें आप ऑनलाइन पैटर्न खरीद सकते हैं यदि नहीं, तो एक शिल्प, सिलाई, कला, रजाई, कपड़े या शौक की दुकान पर जाएं और कैटलॉग और पैटर्न पैक देखें। ज्यादातर अंतिम उत्पाद की एक छवि दिखाते हैं ताकि आप यह विचार कर सकें कि यह आपके मूल प्रेरणा के साथ कितना फिट बैठता है। सिलाई लाइनों के बारे में विवरण जानने के लिए पैटर्न पैक के पीछे की समीक्षा करें वहां आपको आवश्यक आकार और कपड़ों की सूची भी मिलेगी। नियोक्ता की कीमतें एक डॉलर के बीच (गैरेज स्टोर में) भिन्न हो सकती हैं और नए नियोक्ता के लिए लगभग $ 20
  • छवि एक शीतकालीन कोट कदम 8 सीवन शीर्षक
    8
    एक ऐसे पैटर्न का चयन करें जिसके लिए आपके पास वर्तमान में उन कौशल के समान कौशल की आवश्यकता होती है। यदि आप इस प्रकार की परियोजनाओं में नए हैं, तो न्यूनतम सिलाई लाइनें देखें देखो कि अधिक प्रकार है "लबादा" शुरू करने के लिए प्रालंब के साथ एक कॉलर एक और उन्नत प्रोजेक्ट है, लेकिन एक सरल कॉलर शुरू करना अच्छा हो सकता है।



  • छवि एक शीतकालीन कोट कदम 9 सीना शीर्षक
    9
    ध्यान रखें कि पैटर्न को मूल प्रेरणा या ज़रूरतों में बदलने के लिए कितना आसान होगा पैटर्न को आसानी से बदलने के लिए, कॉलर और फ़्लैप के लिए अलग-अलग रंगों की कोशिश करें या पैच की जेब डिज़ाइन करें।
  • छवि एक शीतकालीन कोट चरण 10 सीवन
    10
    अपनी सामग्री चुनें सर्दियों कोट बनाने के लिए आपको सही वजन और बनावट की आवश्यकता होगी, साथ ही साथ अन्य गुण जैसे जल प्रतिरोध और अधिक।
  • छवि एक शीतकालीन कोट कदम 11 सीवन शीर्षक
    11
    पैटर्न पैक खोलें और इसे एक लंबी मेज पर फैलाएं। संपूर्ण पैटर्न पर बारीकी से देखें किसी भी भ्रमित, चुनौतीपूर्ण या अजीब टुकड़ों के लिए देखो। अपने सिलाई बुक के साथ उन चरणों की तुलना करें शायद एक जटिल क्षेत्र सिलाई के लिए पुस्तक का एक बेहतर विचार है शुरू होने से पहले उन टुकड़ों की जांच करना सुनिश्चित करें!
  • एक शीतकालीन कोट कदम 12 सीव का चित्र

    Video: सर्दी में साड़ी पहनने का बेहतरीन स्टाइल, जिसे लड़कियाँ करती हैं सबसे ज्यादा फॉलो

    12
    लघु। ऊनी कपड़े पर कागज पैटर्न रखें। कपड़े की धागे (तीर) को उसी दिशा में (ऊपर या नीचे) ऊन के रूप में रखना सुनिश्चित करें। आप समायोजन करते समय पैटर्न को रखने के लिए भारी पुस्तकें इस्तेमाल कर सकते हैं। जब आपको जगह में सब कुछ मिलता है तो टुकड़ों को पकड़ो। चिकनी कटौती के साथ समान रूप से काटें आपकी कैंची 20 सेमी होनी चाहिए (8") लंबा बुरा या छोटी कैंची का उपयोग न करें कुछ लोग पीठ पर प्रत्येक टुकड़े को काटने के बाद लेबल करना चाहते हैं। इस तरह, आप उलझन में नहीं होंगे या सिलाई जब आप टुकड़े खो देंगे। एक लंबे, फ्लैट की मेज पर या एक साफ, चिकनी मंजिल पर कपड़े रखें। आपके नियोक्ता को केंद्रीय केंद्र की आवश्यकता हो सकती है। इसे सेल्वेज किनारों के समानांतर बनाएं
  • छवि एक शीतकालीन कोट 13 कदम सीव
    13
    केवल उस पैटर्न के टुकड़े को काटें जो आप उपयोग करने जा रहे हैं कागज पैटर्न पकड़ो, सिलाई के लिए 1.60 सेमी का स्थान छोड़कर। देखभाल के साथ एक शर्ट पर इस कागज पैटर्न की कोशिश करो आपके पास आधा कागज का एक टुकड़ा होगा क्या कोई मित्र फीता की जांच कर रहा है: कंधे? ¿वापस? स्तन? ¿लांग? अपनी बाहों? पिन के साथ कोई समायोजन करें समायोजित बिंदुओं पर एक चिह्न बनाएं और उस क्षेत्र को एक बड़ा पैड बनाने के लिए पेपर के साथ चौड़ा करें। जब फीता अच्छा लगती है, तो आप अपने कपड़े काटने के लिए तैयार हैं।
  • छवि एक शीतकालीन कोट 14 कदम सीव
    14
    पैटर्न पर सीवन के निर्देशों का पालन करें। प्रत्येक सीवन के बाद धागे को जकड़ें, प्रत्येक सीम लाइन पर सिलाई करना। प्रत्येक सीम दबाएं इस्त्री बोर्ड पर और चिपचिपा अवशेषों से लौह की रक्षा के लिए कपड़े पर एक कागज के टुकड़े के साथ इंटरलिन करना। अपना समय ले लो अपने टुकड़ों को बैग में रखने के क्रम में रखें जब आप थके हुए हो तो बंद करो
  • छवि एक शीतकालीन कोट कदम 15 सीवन शीर्षक
    15
    अपने कोट को भरें जब कोट का शरीर पूरा हो गया है, तो कोशिश करें। एक मित्र को यह जांचें। लंबी, कंधे, छाती / बस्ट?, गर्दन? यदि आपको शरीर को अधिक समायोजित करने की आवश्यकता है, आस्तीन सिलाई करने से पहले इसे करें। आस्तीन के किनारे पर सीवन को शरीर के किनारे पर सीम के समान आकार के समान मोड़ो ताकि वे समान हो। यदि आपके कोट को अधिक क्लासिक नज़र के लिए कंधे पैड की आवश्यकता होती है, तो जब आप अपने कोट की कोशिश करते हैं तो उन्हें डाल दें।
  • छवि एक शीतकालीन कोट 16 कदम सीव
    16
    आयरन। अंतिम इस्त्रीः कोट के इस्त्री के दौरान ऊन और लोहे के बीच एक सनी तौलिया या नम कपड़े का उपयोग करें। बेहतर परिणाम के लिए आप क्लीनर को कोट लेना पसंद कर सकते हैं। आपने समाप्त कर दिया!
  • युक्तियाँ

    • प्रेरणा खोजें रिसर्च वेबसाइट, स्टोर या कहीं भी जो आपको प्रेरणा देते हैं और आपको उस शैली को ढूंढते हैं जो आपको सबसे अच्छा सूट करते हैं
    • सिलाई मशीन: सुनिश्चित करें कि आपके पास आकार की 14 सुई हों और एक उचित धागा के साथ कई रील लोड करें ताकि आपको उन्हें अक्सर भरना बंद कराना पड़े। मोटी कपड़े के लिए एक लंबी सिलाई का उपयोग करें सिलाई की लंबाई बढ़ाएं ताकि वे दिखाई दे सकें। छोटे टांके कपड़े काट या फाड़ सकते हैं।
    • पहले कपड़ा सिकुड़ता है ज्यादातर ऊनी या सूती वस्त्रों को पहले से सिकुड़ने की ज़रूरत है ऊन के कपड़े क्लीनर को भेजे जा सकते हैं या भाप लोहे से भाप बन सकते हैं। सूती कपड़े पूर्व धोया जा सकता है, और फिर भाप से इस्त्री कर सकते हैं।
    • सिलाई: आप सिलाई के लिए दोहरी धागा और बड़े टांके का उपयोग कर सकते हैं। बस अपनी मशीन के दूसरे अक्ष पर धागा के साथ एक स्पूल डालें, और मूल सुई के साथ छड़ी। यह डबल धागा आपको एक भारी लग रहा है। बड़े टांके भी अच्छे दिखते हैं सिलाई की लंबाई निर्धारित करने के लिए सबसे पहले एक परीक्षा लें। किनारे के सिलाई की चौड़ाई निर्धारित करने के लिए आप मार्गदर्शक के किनारे का उपयोग कर सकते हैं किनारों या शीर्ष सिलाई के लिए 0.30 सेमी से 0.60 सेमी लोकप्रिय चौड़ाई हैं
    • बटन: यदि आपके पास बटनहोल के लिए एक अच्छी डिस्क है, तो सबसे अच्छा आकार तय करने के लिए कुछ परीक्षण करें। ये आमतौर पर बटन के व्यास से 0.30 सेमी से 0.60 सेमी व्यापक होते हैं। बटन हॉल काटने में सावधान रहें शीर्ष पर धागा को ढंकने के लिए बटन का छिद्र चिकना और चमकदार लग रहा है। आपके लिए एक सिलाई वस्तु बनाने के लिए ठीक है, खासकर यदि आप चाहते हैं कि उस गोल के साथ ताला शैली।
    • अस्तर: आस्तीन सिलाई के बाद यह कोट में लगाया जाता है और कोट में डाला जाता है। यदि आप निर्देशों का पालन करते हैं, तो यह करना आसान होना चाहिए। अस्तर "कवर किया जाएगा" गर्दन सीम और प्रालंब बनाएँ। परियोजना के अंत में ऊन के साथ अस्तर की एक ऊँगनी बनाओ। सिलाई के बजाय इस्त्री के लिए हेम टेप का प्रयोग करना ठीक है (यह व्यावसायिक टेलरिंग में किया जाता है)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com