ekterya.com

कैसे Inverness की एक परत बनाने के लिए

स्कॉटलैंड के हाइलैंड्स की एक विशिष्ट विशेषता, इनवेनेस केप है, जो स्कॉटिश बैगपाइप बैंड के सदस्य वर्षा से खुद को बचाने के लिए पहनने के लिए तैयार हैं। वे इस परिधान को बाहर का उपयोग करते हैं क्योंकि वे ड्रेस वर्दी पहनते हैं, महंगे कपड़ों से बना जिन्हें विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है आम रेनकोट्स का उपयोग उनके वर्दी को बर्बाद कर देगा। इस मौके पर दोनों कोट और चुराया (या कैपलेट), नाटकीय विपरीत के लिए लाल साटन में पूरी तरह से कवर किया जाएगा बेल्ट्स, जो हाथों पर और पीठ पर उपयोग की जाती हैं, चुराकर रखती है और जब इसे फास्टनर सुरक्षित नहीं रखता है, इन निर्देशों पर ध्यान नहीं दिया जाएगा।

चरणों

इन्सवरनेस केप_लॉक चरण 1 के निर्माण का शीर्षक
1
माप लें अपने आप को मापें या उस व्यक्ति के माप को लें, जो इनवेनेस केप पहनेंगे। इस तरीके से आप यह सुनिश्चित करेंगे कि परिधान की एक अच्छी फिट है (इस लेख में, यह माना जाता है कि आप वो हैं जो कोट का इस्तेमाल करते हैं)। आदर्श रूप से, इनवर्नेस के कोट का कोट हीम जमीन से लगभग 18 इंच (46 सेंटीमीटर) या उससे कम है। तो, आप उस पर कदम नहीं रहेंगे!
  • कोट में सीधा सिल्हूट नहीं होना चाहिए। यह प्रत्येक पक्ष पर हथेलियों के निशान से लगभग 7.5 डिग्री हो जाना चाहिए। इसलिए, कुल में यह लगभग 15 डिग्री तक खड़ी होगी। इसमें दो कार्य हैं: यह आपके मध्य अनुभाग की मोटाई को समायोजित करता है, यदि यह मामला है, और कोट को मात्रा जोड़ता है, जो आपके पैरों की आवाज़ की अनुमति देता है।
  • चुरा लिया लगभग किसी भी कोण को चौड़ा किया जा सकता है इस मामले में, यह प्रत्येक पक्ष के लगभग 45 डिग्री तक फैलेगा, जो कि नेकलाइन से होता है, जो इसे कोट और गर्दन के आधार के साथ साझा करता है। इसलिए, कुल में इसे 90 डिग्री तक खड़ी होनी चाहिए। हेम अपनी बाहों और कंधों की लंबाई बढ़ाता है, गर्दन से कलाई तक।
  • टुकड़ों के पैटर्न को काटने के लिए एक अमिट स्याही पेन या मार्कर, कैंची की एक जोड़ी, पोस्टर पेपर या लंबे रोल में एक टिकाऊ व्हाइट ग्लोस पेपर का प्रयोग करें।
  • अमिट स्याही पेन या मार्कर के साथ, कोट के टुकड़े को ट्रेस करें और पैटर्नों को आगे बढ़ाएं, आगे और पीछे, विस्तारित चमक पेपर पर। पैटर्नों को काटने के लिए आपको और कैंची के मार्गदर्शन के उपायों का उपयोग करें
  • इन्सेंटेशन केप_लॉक चरण 2 के निर्माण का शीर्षक
    2
    यदि आप अपने आप को माप नहीं सकते हैं या कोई अन्य आपके माप नहीं ले सकता है, तो इस वैकल्पिक विधि का पालन करें। आपके पास सबसे लंबे समय तक ओवरकोट में पैटर्न रखें और आप अच्छा चाहते हैं। चमकदार स्याही पेन या मार्कर का उपयोग करके चमक के पेपर पर केवल एक छमाही की रूपरेखा तैयार करें, जो पोशाक के हर टुकड़े के लिए एक है। कोट के किनारों को चौड़ा करने के लिए कोण को खींचने से पहले, कॉट हेम की रेखा अभी भी सफ़ल होगी - जब आप इसे आकर्षित करेंगे तो आपको इसे गोल करना होगा।
  • चुरा लिए, कॉलर के किनारे से 2 इंच (5 सेंटीमीटर) तक कॉन्टलिंक की दो पंक्ति अलग-अलग हिस्सों में कफलिंक्स पर जाना होगा, जहां से कोट की आस्तीन की रेखा दो बार ट्रेस करें। आपने जो दो सीधी रेखाएं आकर्षित की हैं, उन्हें 45 डिग्री कोण होना चाहिए। लाइनों में शामिल होने के लिए, संभव के समानांतर के रूप में, दो कर्ता बनाएं फिर, चुराई के लिए कागज का टुकड़ा कटौती।
  • पहले से कटने वाले कोट के पैटर्न, प्रत्येक एक, एक बड़े निहित के आधे के समान होना चाहिए। सामने के दो बार पैटर्न, बाहरी कपड़े के प्रत्येक टुकड़े के लिए एक और अस्तर-दोनों को कोट के बाहरी और आंतरिक परत के सामने का उपयोग करें। पीठ के लिए कोट के पीछे टुकड़े का उपयोग करें इस टुकड़े को बाहरी कपड़े के तीन टुकड़ों में से प्रत्येक के लिए दो बार और रैप अस्तर का उपयोग करें।
  • इन्सवरनेस केप_लॉक चरण 3 के निर्माण का शीर्षक
    3
    गर्दन को आकार दें अपनी गर्दन के चारों ओर एक लचीला ऑब्जेक्ट लपेटें, इसे दो में गुना और एक चिकनी वक्र के साथ लंबाई के आधे से कागज पर आरेखित करने के लिए एक मार्कर का उपयोग करें। वक्र को दाहिनी कोण पर सीधा रेखा खींचना (अपनी गर्दन की ऊंचाई को दोबारा से थोड़ा अधिक छोड़ना सुनिश्चित करें) वहां से दूसरी नरम वक्र बनाएं और पहली बार एक छोटे कोण पर दूसरी सीधी रेखा के साथ पहले से जुड़ें। फिर, कैंची के साथ, कागज के परिणामस्वरूप टुकड़े को काट कर और बाहरी कपड़े के सिलवटों में ऊर्ध्वाधर सीधी रेखा को दोहराएं और दो बार जुड़ने वाले सिलवटों में रखें।
  • एक इनवर्नेस केप_ब्लॉक चरण 4 का निर्माण करें
    4
    कोट और कोट की परत को काटें और सीवे रखें कोट के मोर्चे पर कागज पैटर्न के किनारों को प्रत्येक कपड़े के सेलेवेज (कोट के बाहर के लिए काली पपलिन और परत के लिए लाल साटन) के साथ संरेखित करें। बाहरी किनारे पर काटने के लिए कैंची की एक और जोड़ी का उपयोग करें कागज के पैटर्न से 0.75 इंच (2 सेंटीमीटर) कपड़े की चौड़ाई को छूने के लिए जो आप एक साथ स्ट्रिंग करेंगे। प्रत्येक कपड़े की गुना लाइनों के साथ कोट के पीछे कागज पैटर्न के किनारे को संरेखित करें और फिर, बाहरी किनारे पर काट कर, एक ही सीम भत्ता छोड़ दें। एक सिलाई मशीन के साथ, कपड़ा के पीछे, बाहरी और अस्तर दोनों को पहले से ही कटौती वाले कोट के टुकड़ों के बाहरी सिरों में शामिल करना और जोड़ना। मोर्चे पर टुकड़े दिखाना चाहिए ओवरलैप लाइनर के एक हिस्से के लिए बाहर से एक टुकड़ा मत करो!
  • एक इनवेरियन केप_लॉक चरण 5 के निर्माण का शीर्षक चित्र
    5
    चुराई और चुराई और कटौती अस्तर प्रत्येक कपड़े के अगले सिलेंडर (चुराके के बाहर के लिए काली पपलिन और अस्तर के लाल साटन) के साथ चुराई के कागज पैटर्न के एक किनारे को संरेखित करें। उन कैंची का उपयोग करें जिन्हें आप कोट और कोट की परत काटने के लिए इस्तेमाल करते हैं, और 0.75 सेमी (2 सेमी) की सीम भत्ता छोड़ दें। किनारों के साथ कपड़े और अस्तर को काटें। फिर, कपड़े के पीछे की कटौती करें और, एक सिलाई मशीन के साथ, बाह्य सीमांत में शामिल हों यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं, तो चुराके के सामने के हिस्से के सामने वाले किनारों को दिखाना चाहिए। एक अस्तर भाग के साथ एक बाहरी भाग को सामान न लगाएं!
  • इन्सवरनेस केप_लॉक चरण 6 के निर्माण का शीर्षक
    6



    गर्दन में शामिल हों और माउंट करें इंटरलिंगिंग के प्रत्येक और गर्दन के लिए दो टुकड़े काटें। गर्दन के लिए, केवल काली पपलिन का उपयोग करें! इस चरण में, आप स्टीम लोहा, साथ ही साथ सिलाई मशीन का उपयोग करेंगे। कपड़े के पीछे गर्दन के टुकड़े को काट लें, दूसरे टुकड़ों पर पीठ या फ्यूज के नीचे, और स्टीम लोहा के साथ, अंतराल के टुकड़े को लोहे के स्थान पर रखें। गर्दन के दो टुकड़ों में शामिल होने के लिए सिलाई मशीन का उपयोग करें, बाहरी पक्षों के साथ, और अतिरिक्त कपड़े को ट्रिम करने के लिए अन्य कैंची का उपयोग करें। अपनी गर्दन मोड़ो और इसे आकार देने के लिए भाप लोहे का इस्तेमाल करें।
  • इन्सेंटेशन केप_लॉक चरण 7 के निर्माण का शीर्षक
    7
    कॉलर के साथ कोट अस्तर में शामिल हों बाहरी परत और कोट अस्तर को फ्लिप करें, बाहरी पक्षों के साथ एक साथ कॉलर सहित बाहरी अस्तर के कपड़े के सामने और बाहरी शीर्ष किनारों को सीना और जोड़ना। क्लैप्स को अनुमति देने के लिए, बाहरी कपड़े के बाहरी किनारों को जोड़ना सुनिश्चित करें, उन्हें शामिल होने से पहले अस्तर के किनारों पर, लेकिन अभी तक हाथों में नहीं! इसके बजाय, बाहों में बाहरी कपड़े और अस्तर को अलग से बनायें, न कि चीजें एक साथ मिलें। फिर, भाप लोहे का इस्तेमाल किनारों को सिलवटों के बिना कन्वर्ट करने के लिए करते हैं, जिससे अस्तर के लिए बाहरी कपड़े के लिए अधिक अंतर होता है। उसके बाद, जुड़े हुए टुकड़े को बारी करें ताकि कपड़े की पीठ एक साथ मिलकर, हाथों की मोटे किनारों से मेल कर सकें और सीम भत्ते को 0.25 इंच (0.5 सेमी) में कट कर सकें। अंत में, आप सिलाई और armholes में शामिल कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक एक इनवर्नेस केप_लॉक चरण 8 को बनाएं
    8
    चुराई की परत के साथ जुड़ें बाहरी परत को फ़्लिप करें और बाहरी पक्षों के साथ, अस्तर को चुरा लेते हैं। कॉलर सहित दो चुराए गए तत्वों के आगे और बाहरी शीर्ष किनारों पर सीना और जुड़ें और बाहरी कपड़े के बाहरी किनारों को ढंकना सुनिश्चित करें। बाहरी कपड़े के हेम और अलग करना, ताकि वे पूर्ण अर्धवृत्त बनाते हों। फिर, टुकड़ों को एक साथ फ्लिप दें ताकि कपड़ा पीठ एक साथ हो और सीम भत्ते को 0.25 इंच (0.5 सेंटीमीटर) में छू सकें।
  • इन्सवरनेस केप_लॉक चरण 9 के निर्माण का शीर्षक चित्र
    9
    कोट और गर्दन को चुरा लिया में शामिल हों कोट के समाप्त कॉलर के किनारों को संरेखित करें और चुराया, कोट के साथ बाहरी रूप का सामना करना। टकड गर्दन सिलाई के बिना किनारों पर हाथ बनाना और इसे कोट और चुराई के बीच सावधानीपूर्वक सिलाई करें। इस तरह, आप दोनों टुकड़े और भी गर्दन में शामिल हो जाएगा एक बार जब आप समाप्त हो जाते हैं, तो सावधानीपूर्वक चुरा लेते हैं ताकि कोट के बाहरी कपड़े के ऊपर यह अस्तर गिर जाए।
  • इन्सवरनेस केप_लॉक चरण 10 के निर्माण का शीर्षक चित्र
    10
    इनवर्नेस परत पर परिष्करण छूएं रखें। अपने क्षैतिज केंद्र रेखा के साथ गर्दन को ऊपर और बाहर मोड़ो, ताकि यह आपकी गर्दन तैयार कर सके। कोट के मोर्चे पर छह (6) तस्वीरों को छोड़कर, बाईं तरफ के कवर के साथ यदि आप पुरुष हों या दाएं तरफ अगर आप एक औरत हों कोट के साथ सटीक रूप से तालियां संरेखित करें।
  • युक्तियाँ

    Video: 5 BEST SNIPER TOWERS In Fortnite Battle Royale

    • यदि आप चाहें, तो आप बाहरी कपड़े के साथ कोट के सामने पैच जेब बना सकते हैं और आपके द्वारा उपयोग नहीं किया गया अस्तर। ये जेब जितनी चाहें उतने व्यापक और गहरे हो सकते हैं। हालांकि, यह सबसे अच्छा होगा अगर सभी के ऊपरी बाहरी कोनों में मुड़ा हुआ और सिलना हो। बाहरी वस्तुओं के साथ अस्तर में शामिल होने से पहले इन मदों को जोड़ें यदि आप पहले ही जेब बना चुके हैं उसके बाद, सुनिश्चित कर लें कि आप उन्हें सही तरीके से जोड़ने के लिए तैयार कर सकते हैं।
    • कोट को लटकाए और बांग्लादेशी हैंगर पर चुरा लिया यह देखने के लिए एक उत्कृष्ट गेज है कि कैसे समाप्त हो जाने पर प्रत्येक कैसा दिखेगा। एक पिछलग्गू पर उन्हें फांसी, कोट पर चुराया, अंतिम आकार और असेंबली का अनुमान लगाने और जांच करने में आपकी सहायता करेगा।
    • जब आप अपने इनवरनेस केप को समाप्त करते हैं, दोनों पक्षों पर सफेद चाक के साथ तस्वीरों की स्थिति को चिह्नित करते हुए उन्हें उन्हें संरेखित करने में मदद मिलेगी।

    चेतावनी

    Video: Scottish Mentoring Network - Project Development and Mentor Training - Scotland Mentoring Programmes

    • बाहरी कपड़े के हथवासों में शामिल होने और किनारों में से किसी भी कोट या चुराई से, प्रत्येक के किनारों को आप के शीर्ष पर ऊपर उठाने के लिए और आपको काफी असुविधाजनक महसूस कर सकता है।
    • आप पाते हैं कि बाहरी हेमिंग कपड़े और hems अस्तर चुरा लिया सही अर्धवृत्त फार्म नहीं चुरा लिया जब सिलाई, तो आप में कटौती करने या बाहरी परत के किनारों फिर से सिलाई जब तक वे करते हैं। हालांकि, सिलाई या समाप्त चुराई के बिना कई किनारों को ट्रिम न करें, बहुत कम होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • काले कपड़े रेनकोट या ओवरकोट, प्रकार का रेशमी वस्र, गर्दन और बाहरी कपड़े चादर और चुरा लिया के रूप में। आपको 60 इंच (1.5 मीटर) की चौड़ाई के साथ कम से कम 4 गज या 6 होनी चाहिए।
    • कोट के लिए लाल साटन और चुराई अस्तर आपको कम से कम 6 गज की आवश्यकता होगी, और यह 8 या 9 गज की दूरी पर, 45 इंच (1.15 मीटर) की चौड़ाई के साथ हो सकता है।
    • अंदर से अंदरूनी गर्दन को कसने के लिए भारी ड्यूटी फ़्यूज़िबल इंटरलिइनिंग आपको कम से कम 1 यार्ड की आवश्यकता होगी। CraftFuse ऊन इस उद्देश्य के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करेंगे।
    • विभिन्न आकारों के कैंची उपयोग किए जाने वाले पैटर्नों के टुकड़ों में कटौती करने के लिए एक जोड़ी। एक और जोड़ी कपड़े और आवश्यक आकार की अंतरालन कटौती, और दूसरे कपड़े और धागे के अतिरिक्त ट्रिम करने के लिए।
    • गर्दन के टुकड़ों के साथ अंतरालन में शामिल होने के लिए एक भाप लोहा
    • टुकड़ों को एक साथ सिलाई करने के लिए मजबूत सिलाई धागा, काले और लाल। आपको लाल से अधिक काला धागा की आवश्यकता होगी
    • 6 कवर काले तस्वीर, सिर्फ कोट के मोर्चे के लिए!
    • सामान को ठीक करने के लिए सहायक उपकरण, जैसे कंकड़ों को ठीक करने के लिए चिंराट
    • एक सिलाई मशीन इसमें कई अनुप्रयोग हैं, जो किसी स्विच या रिवर्स बटन से सुसज्जित हैं, फ्लैट के लिए मुफ्त हाथ और एक मेज परोसेंगे।
    • मशीन के लिए कम से कम 2 पूर्ण रील और 2 अतिरिक्त रील। उन्हें एक ही रंग के धागे से भर मत करो।
    • गोल सिर के साथ मजबूत सिलाई सुइयों, 100/16 मोटी,
    • अपने मापन और परिधान के लिए 120 इंच या 10 फुट का एक टेप माप।
    • सफेद रंग प्रतिरोधी चमक कागज, कई रोल, टुकड़े के पैटर्न में कटौती करने के लिए
    • कागज पर स्ट्रोक बनाने के लिए एक अमिट स्याही पेन या ब्लैक रंग के मार्कर।
    • एक लंबी सतह जहां पेपर और कपड़े पैटर्न अलग और कटौती - एक मजबूत और लंबी मेज की सतह पर्याप्त होगा।
    • एक मजबूत मेज, जब आप इसे इस्तेमाल करते हैं तो मशीन को जगह दें।
    • एक आरामदायक कुर्सी, ताकि सिलाई एक थकाऊ गतिविधि नहीं है।
    • पर्याप्त प्रकाश स्रोत, ताकि आप देख सकें कि आप क्या कर रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com