ekterya.com

कैसे एक बड़ा तकिया किला बनाने के लिए

तकिया किले मज़ेदार और आसान बनाते हैं! तकिया किले बनाना एक कला भी हो सकती है यह आलेख आपको दिखाएगा कि कैसे एक बनाने के लिए "महान" अपने कमरे से आइटम का उपयोग करने के लिए मजबूत तकिए इसके अलावा, यह आपको इसे कैसे सजाने का विचार देगा।

चरणों

विधि 1
सामग्री चुनें

मेक ए ग्रेट फिलो फोर्ट स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
ध्यान रखें कि आपको अपना ठंडा दिन पर किले का निर्माण करना चाहिए। एक हीटर के पास एक आरामदायक स्थान खोजें अपने किले को एक खिड़की या प्रवेश द्वार के नजदीक न बनाएं, क्योंकि सभी ठंडी हवा उनसे प्रवेश करती है।
  • मेक अ ग्रेट फिलो फोर्ट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    ध्यान रखें कि आपको अपने किले को एक गर्म दिन पर कैसा बनाना चाहिए। एक प्रशंसक या एयर कंडीशनर के निकट किले का निर्माण आप एक खुली खिड़की के पास अपने किले का निर्माण कर सकते हैं, लेकिन सिर्फ अगर खिड़की छाया प्रदान करती है और सूर्य की किरणें इसके माध्यम से प्रवेश नहीं करती हैं एक खुली खिड़की कूल में प्रवेश करने के लिए एक शांत, ठंडी हवा की अनुमति दे सकती है, लेकिन सूरज की गर्म किरणें भी!
  • यदि आप एक तहखाने में अपने किले का निर्माण कर सकते हैं, तो इससे भी बेहतर! गर्मियों के दौरान बेसमेंट अच्छे और ठंडे हैं, और फर्श आपको शांत रखेंगे
  • मेक ए ग्रेट फिलको फोर्ट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    छत के लिए हल्के कंबल और शीट का उपयोग करें यदि आप बहुत अधिक भारी सामग्री चुनते हैं, जैसे कि रजाई या मोटी कंबल, अत्यधिक वजन आपके किले का विनाश करने के लिए कारण होगा।
  • मेक अ ग्रेट फिलो फोर्ट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    मजबूत किलों के ऊपर भारी कंबल रखें। यदि आप अपने किले का आधार कुर्सियाँ, टेबल या सोफे के साथ बनाते हैं, तो आप इसे बिना कचरे के बिना भारी कंबल या रजाई के साथ कवर कर सकते हैं। कुछ सीट कुशन भारी कंबल या रजाई रखने के लिए काफी मजबूत हो सकते हैं, हालांकि उन्हें कुछ पर आराम करना चाहिए
  • मेक ए ग्रेट फिलो फोर्ट स्टेप 5 नामक छवि
    5
    दीवारों के लिए सीट कुशन का उपयोग करें आप सोफे कुशन और आर्मचेयर के साथ बड़ी दीवार बना सकते हैं क्योंकि ये कड़े होते हैं और ब्लॉकों का आकार होता है। ये कुशन बिना ज्यादा मदद के बिना अपने दम पर खड़े हो सकते हैं।
  • एक महान तकिया किला कदम 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    किले के अंदर नरम तकिए रखें उन तकिए जो आप सोने के लिए उपयोग करते हैं दीवारों बनाने के लिए अच्छा नहीं हैं, लेकिन वे बैठने के लिए बहुत अच्छे हैं! अधिक शान्ति बनाने के लिए उन्हें किले के अंदर का उपयोग करें।
  • मेक ए ग्रेट फिलो फोर्ट स्टेप 7 नामक छवि
    7
    एक बच योजना है अपने किले का निर्माण किसी तरह से न करें, जिसने दरवाजे को रोक दिया। यदि कुछ बुरा होता है, तो आपको परेशानी होगी। दरवाजे बंद करने से किसी को आपकी मदद करने के लिए प्रवेश करने से रोका जा सकता है। यह आपको कमरा छोड़ने से भी रोक सकता है
  • विधि 2
    एक सोफे के चारों ओर एक किला बनाएं

    मेक ए ग्रेट फिलो फोर्ट स्टेप 8 नामक छवि
    1
    अपने माता-पिता से पूछें कि क्या आप एक किले का निर्माण कर सकते हैं संभवत: आपके माता-पिता को कोई बुरा मत मानना ​​है कि आप अपने कमरे में एक किला बनाते हैं, लेकिन आप अपने कमरे में एक नहीं होना पसंद कर सकते हैं। अपने माता-पिता से पूछें कि आप किले का निर्माण करने के लिए कुर्सियों, कंबल और तकिए का इस्तेमाल कर सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं।
  • मेक अ ग्रेट फिलो फोर्ट स्टेप 9 नामक छवि
    2
    एक उपयुक्त कमरा खोजें जहां आप किले की संरचना कर सकते हैं एक कमरे का उपयोग करें जो पहले से ही अपने किले के लिए मूलभूत चीजें हैं, जैसे कुर्सियाँ और एक सोफे इस तरह, आपको फ़र्नीचर की स्थिति को बहुत ज्यादा नहीं बदलना होगा।
  • मेक अ ग्रेट फिलो फोर्ट स्टेप 10 नामक छवि
    3
    सोफे से कुशन निकालें इसमें सीट और बैक कुशन भी शामिल है। आप शायद इन तकिये के नीचे कई खजान पाएंगे तय करें कि उन्हें रखने योग्य है (यदि यह धन या खिलौने है) और उन्हें बॉक्स में रखें अप्रिय वस्तुओं से छुटकारा पाएं, जैसे कचरा और टुकड़ों कोई खजाना छाती के बिना कोई किला पूरा नहीं है।
  • मेक ए ग्रेट फिलको फोर्ट स्टेप 11 नामक छवि
    4
    दीवारों को बनाने के लिए सीट कुशन का उपयोग करें एक तकिया लो और इसे सोफे सीट पर रखें। इसे हथियार के खिलाफ पकड़ो ताकि जिस पक्ष पर आप महसूस करते हैं वह उसे छू लेती है। तकिया के किनारे पर सोफे के पीछे छूना चाहिए
  • यदि आप कुशन के बजाय नियमित तकिए का उपयोग करने जा रहे हैं, तो प्रत्येक आर्मस्टैट पर दो तकिए रखें। आपको तकिए सोफे के शीर्ष तक पहुंचने चाहिए, इसलिए आपको शायद अधिक की आवश्यकता है तकिए को ढोना जारी रखें जब तक कि वे सोफे के साथ स्तर न रखें।
  • अगर आपके पास अतिरिक्त कुशन है, तो आप उन्हें दो किनारे के बीच सोफा के किनारे पर सीधा रख सकते हैं।
  • मेक अ ग्रेट फिलो फोर्ट स्टेप 12 नामक छवि
    5
    कुशन और सोफे पर एक कंबल फैलाएं सुनिश्चित करें कि कंबल के संकीर्ण छोर तकिये को कवर करें और लम्बी किनारे में बैकस्ट के शीर्ष को कवर किया गया है। सिरों को खींचो ताकि किले के ऊपर कंबल फैला हो।
  • यह अनुशंसा की जाती है कि आप एक चादर की तरह कुछ प्रकाश का उपयोग करें, क्योंकि इस तरह से यह कम संभावना होगी कि आपका किला बेदखल हो जाएगा।
  • कंबल और रजाई मोटी होती है और किले के अंदर अच्छा और अंधेरा बना देता है क्योंकि ये सामग्री प्रकाश को ब्लॉक करती है। हालांकि, वे भी भारी हैं और आपके किले का निशाना बन सकते हैं।
  • मेक अ ग्रेट फिलो फोर्ट स्टेप 13 नामक छवि
    6
    अपने किले के विस्तार के बारे में सोचें जब आपका किला तैयार हो जाता है, तो आप इसके लिए क्रॉल कर सकते हैं या अधिक फर्नीचर और तकिए का उपयोग करके इसे बड़ा कर सकते हैं। सोफे के सामने दो कुर्सियां ​​दबाएं और उन्हें बारी करें ताकि वे एक-दूसरे का सामना कर रहे हों। कुर्सियों के पैरों पर अधिक तकिए को आराम करें और कुर्सियों के शीर्ष पर एक शीट फैलाएं। अधिक विचारों के लिए, कुर्सियों के आसपास एक किला बनाने के तरीके को पढ़ें
  • विधि 3
    कुर्सियों के चारों ओर एक किले बनाएं

    मेक अ ग्रेट फिलो फोर्ट स्टेप 14 नामक छवि
    1
    अपने माता-पिता से पूछें कि क्या आप एक किले का निर्माण कर सकते हैं शायद आपकी माँ या पिता आपको अपने कमरे में एक किला बनाने के लिए परेशान नहीं करते, लेकिन अगर आप कमरे में एक का निर्माण करते हैं, तो शायद वे गुस्सा आते हैं अगर आप एक किले का निर्माण करने के लिए कुर्सियां, कंबल और तकिए का इस्तेमाल कर सकते हैं और उसे स्थानांतरित कर सकते हैं तो अपनी माँ और पिता से पूछें।
  • मेक अ ग्रेट फिलो फोर्ट स्टेप 15 नामक छवि
    2
    अपना किला बनाने के लिए एक कमरे का पता लगाएं अधिक फर्नीचर जो आप उपयोग करते हैं, बेहतर है इस तरह, आपको फ़र्नीचर को बहुत अधिक स्थानांतरित नहीं करना होगा सुनिश्चित करें कि आपके कमरे में कुछ कुर्सियां ​​हैं
  • Video: तिलस्मी गुफाओं व रहस्यों से भरा गोलकुंडा का किला. full of mysteries in Golconda Fort




    मेक ए ग्रेट फिलो फोर्ट स्टेप 16 नामक छवि
    3
    दो कुर्सियां, एक शीट और कई तकिए खोजें आप किले का आधार बनाने के लिए तकिए और कुर्सियों का उपयोग कर सकते हैं और छत बनाने के लिए शीट।
  • एक महान तकिया किला चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    4
    दीवार के खिलाफ कुर्सियां ​​चलो कुर्सियां ​​किले की छत को पकड़ने में मदद करेगी और दीवार इसके पीछे होगी।
  • आप एक दीवार के बजाय सोफे का उपयोग भी कर सकते हैं। आप सोफे के सामने या उसके पीछे कुर्सियां ​​रख सकते हैं।
  • यदि आपको सोफे नहीं मिल सकता है और कुछ कुर्सियों के लिए दीवार पर कोई जगह नहीं है, तो आप ड्रेसर या एक कोठरी भी इस्तेमाल कर सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप कमरे के द्वार के खिलाफ अपने किले का निर्माण नहीं करते हैं अन्यथा, अगर कुछ होता है, तो आप कमरे को नहीं छोड़ सकते हैं और कोई भी आपकी मदद नहीं कर सकता है।
  • एक महान तकिया फोर्ट चरण 18 को शीर्षक वाली छवि
    5
    कुर्सियों को मुड़ें ताकि वे एक-दूसरे का सामना कर रहे हों कुर्सियों को अलग करने वाली दूरी जितनी चाहें उतनी ही कम हो सकती है। आप उन्हें एक दूसरे के करीब रख सकते हैं ताकि आप और एक दोस्त उन दोनों के बीच बैठ सकें। आप उन्हें बहुत दूर दूर रख सकते हैं ताकि आप उनके बीच झूठ बोल सकें। कुर्सियों की सीटें अपने किले के लिए अलमारियों और टेबल बनाएगी।
  • मेक अ ग्रेट फिलो फोर्ट स्टेप 1 9 शीर्षक वाली छवि
    6
    कुर्सियों के शीर्ष पर एक शीट रखें सुनिश्चित करें कि चादर कुर्सियों की पीठ को कवर करता है। यदि कंबल फिसल जाता है, तो आप टेप या रस्सी के एक टुकड़े का उपयोग करके कुर्सियों में बाँध सकते हैं
  • मेक ए ग्रेट फिलो फोर्ट स्टेप 20 नामक छवि
    7
    तकिए का उपयोग करके अपने किले की कुछ दीवारें जोड़ें आप सोफा तकिए या आर्मचर्स, या अपने बिस्तर की तकिए का उपयोग कर सकते हैं। तकियों को अपने किले के बाहर कुर्सियों के पैरों के ऊपर आराम करो।
  • विधि 4
    किले के अंदर रहते हैं

    मेक अ ग्रेट फिलो फोर्ट स्टेप 21 नामक एक छवि
    1
    कंबल और तकिए के साथ किले के अंदर अधिक सहज बनाएं एक कंबल लें और इसे आधे में ढो दें किले के अंदर या सोफे पर फर्श पर सभी टुकड़ों को छिपाने के लिए बढ़ाएं तुम भी एक शराबी आवरण का उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास अधिक कंबल नहीं है, तो आप तकिए का उपयोग कर सकते हैं। किले के अंदर फर्श पर दो या तीन तकिए लें और उन्हें उनके पास फैलाएं।
    • यदि आप सिर्फ कंबल का इस्तेमाल करने जा रहे हैं, तो आप किले के अंदर एक या एक तकिया रख सकते हैं ताकि आपके पास बैठने के लिए कुछ नरम हो।
  • मेक ए ग्रेट फिलको फोर्ट स्टेप 22 नामक छवि
    2
    अपने किले के लिए एक नाम का आविष्कार करें आप कोई भी नाम चुन सकते हैं जिसे आप चाहते हैं, जैसे कि आपके पसंदीदा भोजन का नाम। मंजिल लेने के लिए अपने मजबूत होने के लिए यह आवश्यक नहीं है "मज़बूत" अपने नाम पर यह भी एक महल हो सकता है! ये कुछ विचार हैं:
  • कैसी का महल
  • आइसक्रीम पैलेस
  • महान भव्य
  • एक महान तकिया फोर्ट चरण 23 को शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने किले के लिए एक पोस्टर बनाएं एक बार जब आप अपने किले के लिए एक नाम का आविष्कार किया है, तो आपको हर किसी को बताना चाहिए! कागज़ की एक शीट या कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा लें और उस पर अपने किले का नाम लिखें। आप crayons, मार्करों, रंगीन पेंसिल या गोंद और चमक का उपयोग कर सकते हैं! ये कुछ विचार हैं:
  • अपने पोस्टर पर डेकल्स रखें अपने मजबूत नाम से मेल खाने वाले डीकल्स का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, यदि आपके मजबूत शब्द हैं "आइसक्रीम" अपने नाम पर, वह आइसक्रीम के रूप में स्टिकर का उपयोग करता है।
  • चमक, सेक्विन, रत्न और चिपकने वाला rhinestones के साथ अपने पोस्टर सजाने। ये सामग्री महल के लिए एकदम सही हैं!
  • यदि आप एक महान मजबूत करने जा रहे हैं, तो कार्डबोर्ड के एक टुकड़े का उपयोग करें और लाल या मोटी काली मार्कर के साथ शब्द लिखें। आप जैसे वाक्यांश जोड़ सकते हैं "दूर रखें" नाम के तहत!
  • मेक अ ग्रेट फिलो फोर्ट स्टेप 24, शीर्षक वाली छवि
    4
    पोस्टर रुको अपने पोस्टर के शीर्ष के साथ दो छेद डालें और उनके माध्यम से कुछ रस्सी रखो। रस्सी बांधें और कुर्सियों में से एक पर हस्ताक्षर लटकाएं। यदि आपको रस्सी नहीं मिल पाती है, तो आप टेप के साथ पत्रक के पोस्टर को भी छू सकते हैं।
  • यदि आप कार्डबोर्ड पोस्टर बनाते हैं, तो आप इसे फर्श पर रख सकते हैं और इसे कुर्सी के एक पैरों पर आराम कर सकते हैं।
  • Video: रामनगर के किले का नजारा

    मेक अ ग्रेट फिलो फोर्ट स्टेप 25 नामक छवि
    5
    अपने किले में कुछ सैंडविच रखो आप अपने किले में नाश्ता ले सकते हैं, जैसे कि सेब, कैंडी, नट, रस या पॉपकॉर्न यदि यह दोपहर के भोजन के समय के करीब है, तो अपने माँ या पिता से पूछें कि क्या आप अपने किले के अंदर दोपहर का भोजन कर सकते हैं
  • सुनिश्चित करें कि आपका माँ और पिता रसोई से भोजन लेने के लिए सहमत हैं और इसे किले में ले जाएं।
  • मेक अ ग्रेट फिलो फोर्ट स्टेप 26, शीर्षक वाली छवि
    6
    किले के लिए कुछ मज़ा लो मजबूत न केवल उन्हें छिपाने के लिए सेवा! किसी किताब, म्यूजिक प्लेयर या गेम जैसी आपके साथ कुछ ले लो।
  • मेक अ Great पिल्लो फोर्ट स्टेप 27 नामक छवि का चित्रण
    7
    थोड़ी सी रोशनी लाओ लेकिन बहुत ज्यादा नहीं! प्रकाश कम रखें उदाहरण के लिए, आप चमकीले चिपकों या टॉर्च के एक जोड़ी का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप एक आउटलेट के पास हैं, तो दीप को चालू करें। तुम भी एक कर सकते हैं परी लालटेन एक ग्लास जार, चमक और एक चमकदार गन्ना का उपयोग
  • मेक अ ग्रेट फिलो फोर्ट स्टेप 28 नामक छवि
    8
    एक खजाना छाती बनाओ यदि आप थोड़ी देर के लिए किले में रहने जा रहे हैं, तो आप अपने सभी सैंडविच, खेल, खिलौने और खजाने को स्टोर करने के लिए एक बॉक्स भी बना सकते हैं। एक जूते का बॉक्स ढूंढें और इसे कुछ निर्माण कागज के साथ कवर करें उसके बाद, बॉक्स को सजाने के लिए rhinestones, चमक और decals के साथ। अपनी चीज़ों को बॉक्स के अंदर रखें और इसे अपने किले में छिपाएं!
  • मेक अ ग्रेट फिलो फोर्ट स्टेप 2 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    अपने दोस्तों या भाइयों को अपने किले में शामिल होने के लिए आमंत्रित करें एक किले में बैठे एकांत हो सकता है और यहां तक ​​कि सबसे रोमांचक खेलों और किताबें थोड़ी देर बाद उबाऊ हो सकती हैं। किले में तुम्हारे साथ खेलने के लिए एक मित्र, अपने भाई या बहन से पूछो!
  • युक्तियाँ

    • भारी वस्तुओं का उपयोग करें, जैसे दीवार पैड भारी कंबल या रजाई को मोड़ो और उन पर बैठने के लिए उनका उपयोग करें
    • हल्की वस्तुओं का उपयोग करें, जैसे छत के लिए प्रकाश रजाई और चादरें
    • दीवारों को सहज बनाने के लिए अन्य फर्नीचर का उपयोग करें
    • यदि आप अंधेरे से डरते हैं, तो एक दुकान के पास किले का निर्माण करें ताकि आप दीपक को हल्का कर सकें।
    • अगर आपके पास एक मजबूत तकिया है, तो एक आराम करनेवाला जोड़ें ताकि आप इसे अंदर सो सकें।
    • सुनिश्चित करें कि किले भीड़ नहीं है, इसलिए आपके पास पर्याप्त जगह है
    • सुनिश्चित करें कि आपके साथ रहने वाले लोगों को किले बनाने से पहले आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सामग्रियों की ज़रूरत नहीं है
    • सुनिश्चित करें कि आप बहुत ज्यादा गड़बड़ नहीं करते हैं अन्यथा, आपको समस्याएं हो सकती हैं आप शेष दिन भी साफ कर सकते थे।

    चेतावनी

    • आग का खतरा हो सकता है, क्योंकि अगर आपका किला निकट है तो दीपक को हल्का मत करो।
    • अपने किले के साथ दरवाजे मत रोको यदि कुछ होता है, तो आप फंस सकते हैं और बाहर निकलने में असमर्थ हैं। आप लोगों को आपकी सहायता करने के लिए आने से भी रोका जा सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चादरें या कंबल
    • कुर्सियां ​​या सोफे
    • तकिए या कुशन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com