ekterya.com

कैसे अपने कमरे में एक किला बनाने के लिए

तकिए, कंबल और फर्नीचर के साथ भवन निर्माण किलों को समय से पवित्रा एक परंपरा है जो उत्कृष्ट छुपा स्थानों को प्रदान करता है! आप आसानी से अपने कमरे में बहुत मज़ेदार किला बना सकते हैं, जिसमें कुछ चीजें हैं जो आप पहले से ही घर पर हैं

चरणों

विधि 1

तकिए के साथ एक किला बनाएं
बिल्डर अ फोर्ट इन आपकी रूम चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
जैसा कि आप कर सकते हैं उतने तकिये और कुशन इकट्ठा करें आप अपने कमरे में तकिए के साथ शुरू कर सकते हैं। अपने माता-पिता से पूछें कि क्या आप कपड़ों की अलमारी, सोफे कुशन और पसंद से अतिरिक्त तकिए का उपयोग कर सकते हैं
  • बिल्डर अ फोर्ट इन आपकी रूम चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    समूहों में तकिए क्रमबद्ध करें नरम, शराबी तकिए किले के लिए एक खूबसूरत फर्श बनाने के लिए अच्छे हैं, लेकिन वे दीवारों के लिए उतने अच्छे नहीं हैं कुशन और अन्य कठोर तकिए दीवारों के लिए अच्छे हैं।
  • विस्को-लोचदार फोम तकिए दीवारों के लिए भी अच्छे विकल्प हैं क्योंकि वे भारी हैं और उनके आकार को बनाए रखते हैं।
  • बिल्डर में एक फोर्ट जिसका शीर्षक आपका चित्र चरण 3
    3
    किले का निर्माण करने के लिए उपयोग किए जाने वाले फर्नीचर का चयन करें यदि आप अपने कमरे में किले का निर्माण करने जा रहे हैं, तो आप अपने बिस्तर का उपयोग कर सकते हैं। कुर्सियों, डेस्क और ड्रेसर भी अच्छे विकल्प हैं। आप अपने माता-पिता से पूछ सकते हैं कि क्या आप दूसरे कमरे से फर्नीचर भी ला सकते हैं।
  • बिल्डर अ फोर्ट इन आपकी रूम चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    तकिए का समर्थन करने के लिए भारी वस्तुओं को ले लीजिए। भारी पुस्तकों का समर्थन के रूप में अच्छा है, लेकिन आप जूते, बड़े खिलौने और यहां तक ​​कि डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ भी उपयोग कर सकते हैं (लेकिन अनुमति के लिए पहले अपने माता पिता से पूछें)। ये ऑब्जेक्ट्स आपको तकिया की दीवारों का समर्थन करने में मदद करेंगे
  • आपकी रूम में बिल्ड ए फोर्ट के शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    दीवारों का निर्माण उन दीवारों के निर्माण के लिए दो बुनियादी तकनीकों हैं जिनके आधार पर आप अपनी पसंद के ढक्कनों के आधार पर चुन सकते हैं। अपने बिस्तर में इमारत शुरू करो और इसे मुख्य समर्थन संरचना के रूप में उपयोग करें।
  • "सैंडबैग" की तकनीक नरम और लचीली तकियों के लिए सबसे उपयुक्त है। अपने बिस्तर में किले का निर्माण शुरू करो और एक पंक्ति में तकियों की एक पंक्ति रखो, जब तक आपके पास लम्बी लंबाई की दीवार नहीं होती है। फिर उस की ऊंचाई पर एक और पंक्ति तकिए रखें और दीवार की ऊंचाई को अपनी ऊंचाई के अनुसार बनाएं। हालांकि, इसे बहुत अधिक या मजबूत नहीं पतन पड़ सकता है।
  • "ऊर्ध्वाधर समर्थन" की तकनीक सर्वोत्तम है अगर आप सोफे की तरह अधिक फर्म और कठोर कुशन का उपयोग करते हैं अपने बिस्तर में किले का निर्माण शुरू करें और एक कुर्सी को अपनी तरफ से एक पंक्ति में रखकर दीवार बनायें। पुस्तकों जैसे भारी वस्तुओं की मदद से दोनों पक्षों पर सहायता प्रदान करें ताकि उन्हें गिरने से रोक सकें।
  • यदि आप मजबूत दीवारों करना चाहते हैं, एक ठोस पैनल बनाने के लिए उनके चारों ओर एक कंबल लपेटें कपड़ेपैंस या चुटकी क्लिप के साथ कंबल को ठीक करें और फिर पैनलों का समर्थन करने के लिए भारी ऑब्जेक्ट का उपयोग करें।
  • बिल्डर अ फोर्ट इन आपकी रूम चरण 6 छवि का चित्रण
    6
    छत का निर्माण यदि आपके पास चादरें हैं, तो छत बनाने के लिए उनका उपयोग करें, क्योंकि वे हल्के होते हैं और वजन कम होने की संभावना कम होती है। दीवारों के शीर्ष पर शीटों को बढ़ाएं यदि आवश्यक हो, पत्रक संलग्न करने के लिए कपड़ेपैंस या फास्टनरों का इस्तेमाल करें।
  • यदि आपके पास एक बंद है, तो आप एक गुंबददार छत बना सकते हैं! शीर्ष चारपाई पर गद्दा के नीचे शीट रखो, फिर दीवारों की तरफ खींचें। कुशन के किनारों को सुरक्षित करने के लिए कपड़ेपिन या पेपर क्लिप का उपयोग करें
  • छत के लिए फ्लैट शीट का उपयोग करें यदि आप कुछ पा सकते हैं। उनके लोचदार कोनों के कारण समायोज्य शीट काम नहीं करेंगे I
  • आपकी रूम में बिल्ड ए फोर्ट शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    फर्श पर शीट के किनारों को सुरक्षित करने के लिए पुस्तकों जैसे भारी वस्तुओं के साथ छत को सुरक्षित रखें। आप फर्नीचर के नीचे की चादरों के किनारों को भी रख सकते हैं, जैसे डेस्क की पैरों या आपके बिस्तर।
  • अपनी रूम में बिल्ड अ फोर्ट शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    आपूर्ति के साथ किले की आपूर्ति सभी किलों को खाना राशन की आवश्यकता होती है, इसलिए कुछ स्नैक्स और पेय लें जो आप अपने निर्माण में छिपा सकते हैं। यदि आप रात के दौरान किले का उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो आप भी एक टॉर्च या कुछ ब्लिंकिंग रोशनी प्राप्त कर सकते हैं। और ज़ाहिर है, आपको कुछ किताबों और खेलों से मनोरंजन करना होगा।
  • अपने कमरे में बने किले के अंदर कभी भी मोमबत्ती या अन्य खुली आग का प्रयोग न करें! बिस्तर बहुत ही ज्वलनशील है।
  • विधि 2

    एक tepee शैली किले का निर्माण
    आपकी रूम में बिल्ड ए फोर्ट शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 9
    1
    कुछ छड़ें या लंबे खंभे इकट्ठा यदि आपके पास पिछवाड़े हैं, तो आप कुछ लंबी छड़ें मिल सकते हैं। आपको 5 से 7 के बीच की आवश्यकता होगी बहुत सीधी और मजबूत लट्ठियाँ जो कि कम से कम लगभग 1.5 मीटर (5 फीट) मापते हैं। यदि आपके पास कोई पिछवाड़े नहीं है जहां आप लाठी मिल सकते हैं, तो अपने माता-पिता से पूछें कि क्या वे हार्डवेयर की दुकान पर आपको कुछ लंबी छड़ें (या पर्दा छड़ या झाड़ू की छड़ें) खरीद सकते हैं।
  • छवि को शीर्षक बनाएँ Build a Fort in Your Room चरण 10
    2
    अन्य सामग्री इकट्ठा पदों को टाई करने के लिए आपको स्ट्रिंग, रस्सियों या मोटी रबर बैंड की आवश्यकता होगी। की दीवारों को बनाने के लिए आपको कई शीट या कंबल की भी आवश्यकता होगी tipi और कुछ कपड़ेपैंस या चुटकी क्लिप
  • इमेज नामक बिल्ड अ फोर्ट इन आपकी रूम चरण 11
    3
    एक तिपाई के आकार में तीन छड़ें रखें एक औंधा "वी" बनाने के लिए फर्श पर दो छड़ें रखें "वी" के बीच में एक और छड़ी रखें ताकि यह एक औंधा "डब्लू" जैसा लग सकता है
  • बिल्डर अ फोर्ट इन आपकी रूम चरण 12 में छवि
    4
    लाठी बांधें ऐसा करने का सबसे सुरक्षित तरीका एक गाँठ का उपयोग करना है क्लावहिच क्लब के शीर्ष के आसपास यदि आप नहीं जानते कि कैसे एक बनाने के लिए, रस्सी को पदों के नीचे और उसके आस-पास लपेटें। रस्सी की "पूंछ" छोड़ दें
  • यदि आप रबर के बैंड का उपयोग करने जा रहे हैं, तो उन्हें ठीक करने के लिए कई छड़ के चारों ओर रखें।
  • छवि को शीर्षक बनाएँ Build a Fort in Your Room चरण 13

    Video: रहस्य जो ताजमहल के इन दरवाजो में बंद है ॥ The secret of the doors of the Taj Mahal

    Video: बंद कमरे में पति पत्नी ने किया ऐसा काम के सभी ही हैरान !

    5
    एक दोस्त से पूछें कि आप टिपी को उठाने में मदद करें। किसी व्यक्ति को अपने दम पर बढ़ाने के लिए बहुत मुश्किल है, इसलिए आपकी मदद करने के लिए किसी मित्र या अपने माता-पिता से पूछें। एक बार जब यह हो जाता है, तो यह एक कैमरे के तिपाई की तरह दिखना चाहिए। पैर एक तरह से रखें कि संरचना स्थिर है
  • तिपाई उठाने के बाद, केंद्रीय तिपाई के चारों ओर दूसरी छड़ें रखें। स्ट्रिंग पूंछ का इस्तेमाल उन्हें संरचना में बांटने या उन्हें रबर बैंड के साथ ठीक कर दें।
  • छवि बिल्ड शीर्षक से एक बिल्ड फोर्ट इन स्टाइल चरण 14



    6
    टिपी की संरचना पर चादरें रखें डंडे या पोल को चादरें संलग्न करने के लिए कपड़ेपिन या पेपर क्लिप का उपयोग करें। आप संरचना के लिए चादरों को टाई करने के लिए रस्सी या स्ट्रिंग का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आपके माता-पिता आपको ऐसा करने की अनुमति देते हैं, तो शीट में छिद्रों के छेद को ड्रिल कर दें ताकि उन्हें टिपी संरचना में बाँधना आसान हो सके। बस इस उद्देश्य के लिए पुराने और पहना चाट का उपयोग करें और निश्चित रूप से अपने माता-पिता से पहले पूछें।
  • आपकी रूम चरण 15 में बिल्ड अ फोर्ट शीर्षक वाली छवि
    7
    टिपी के अंदर फर्श पर कुछ तकिए रखें यह एक आरामदायक आधार बना देगा जिस पर आप हो सकते हैं।
  • छवि को शीर्षक बनाएँ Build a Fort in Your Room चरण 16
    8
    कुछ सामग्री ले लो आप शायद अपने फोर्ट में आनंद लेने के लिए कुछ नाश्ता और पेय लेना चाहते हैं। किताबें, खेल और शायद एक लैपटॉप आपको कई मज़ेदार चीजें देंगे।
  • यदि आप टिपी के इंटीरियर को सजाने के लिए चाहते हैं, तो आप स्टिक के चारों ओर चमकते रोशनी के स्ट्रिप्स रख सकते हैं।
  • विधि 3

    एक कंबल और फर्नीचर के साथ एक किले का निर्माण

    Video: कुम्भलगढ़ किले का सम्पूर्ण इतिहास | Kumbhalgarh Fort History

    बिल्डर अ फोर्ट इन आपकी रूम चरण 17
    1
    निर्माण सामग्री इकट्ठा इस प्रकार के किले के लिए आपको सभी तकिए, कंबल और चादरें की आवश्यकता होगी। आपको फर्नीचर के कई टुकड़ों की भी ज़रूरत होगी, जिसे आप सर्कल बनाने के लिए स्थानांतरित कर सकते हैं।
    • वयस्कों से बहुत भारी फर्नीचर जैसे ड्रेसर के रूप में आपकी सहायता करने के लिए कहें अपने बिस्तर को स्थानांतरित करने की कोशिश मत करो, बस इसके चारों ओर का निर्माण करें
  • आपकी रूम स्टेप 18 में बिल्ड अ फोर्ट शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने बिस्तर के चारों ओर एक मंडली बनाने के लिए फर्नीचर को ले जाएं सबसे अधिक होने की संभावना है, आपके लिए कदम उठाने के लिए बिस्तर बहुत बड़ा और बहुत भारी है, इसलिए दूसरे फर्नीचर को अपने बिस्तर पर एक प्रारंभिक बिंदु के रूप में उपयोग करने के लिए एक मंडल बनाने के लिए खींचें।
  • कुर्सियां, डेस्क और टेबल अच्छी तरह से काम करते हैं, साथ ही साथ बेडसाइड टेबल और ड्रेसर भी।
  • बिल्डर अ फोर्ट इन आपकी रूम स्टेप 19 नामक छवि
    3
    तकियों का उपयोग कर फर्नीचर के बीच सभी रिक्त स्थान लाओ। यदि आप थोड़ा प्रकाश चाहते हैं, तो आप खुले कुर्सियों के नीचे रिक्त स्थान छोड़ सकते हैं। पूरी तरह से सुरक्षित एक मजबूत बनाने के लिए, सभी छेद कवर।
  • आपकी रूम स्टेप 20 में बिल्ड अ फोर्ट शीर्षक वाली छवि
    4
    मंजिल रखें आप फोर्ट के फर्श को नरम और आरामदायक होना चाहते हैं, तो कुछ नरम तकियों को जगह दें। यदि आपके पास नरम स्नान तौलिये या नीचे आराम करने वाले हैं, तो आप उनका उपयोग भी कर सकते हैं। यदि आप तकिए का उपयोग करते हैं, तो एक ठोस मंजिल बनाने के लिए उन पर एक कंबल फैलाएं
  • आपकी रूम स्टेप 21 में बिल्ड अ फोर्ट शीर्षक वाली छवि
    5
    छत का निर्माण छत बनाने के लिए शीट्स का उपयोग करें, क्योंकि ये कंबल जितना ज्यादा नहीं है। फर्नीचर के लिए चीजों को फिक्स करना जैसे कि भारी वस्तुएं जैसे कि किताबें, साथ ही फास्टनरों जैसे कि कपड़े और पेपर क्लिप।
  • आप शीट को ड्रेसर के दराज में रख सकते हैं और उन्हें कपड़ेपिन या पेपर क्लिप के साथ ठीक कर सकते हैं। यह आपको एक ऊंची और गुंजाइश छत देगा।
  • गद्दे के नीचे कुछ चादरें रखो, ताकि वे ज्यादा तय हो जाएं।
  • आप इस तरह के एक मेज या एक कुर्सी सीट के रूप में मुश्किल, समतल सतह से फर्नीचर का उपयोग करते हैं, तो आप किताबें या अन्य भारी वस्तु के ढेर के साथ इन बिंदुओं पर चादर पकड़ कर सकते हैं।
  • आप भारी फर्नीचर और दीवार के बीच की शीट को ठीक कर सकते हैं। बस अपने बिस्तर के सिर की तरह कुछ भारी के पीछे की चादर डाल, और फिर दीवार के खिलाफ इसे दबाएँ
  • कुर्सियों कि उभड़ा या इस तरह के रसोई घर में इस्तेमाल उन लोगों के रूप क्षेत्रों, कर रहे हैं के शीर्ष करने के कंबल और चादरें सुरक्षित करने के लिए रबर बैंड या रस्सियों का प्रयोग करें।
  • अपनी रूम में बिल्ड ए फोर्ट शीर्षक वाला चित्र, चरण 22
    6
    आपूर्ति के साथ किले की आपूर्ति किले के कुछ नाश्ता और पेय ले जाता है। आप इस तरह के कुर्सियों के रूप में या आरामदायक फर्नीचर का इस्तेमाल किया है, तो आप के तहत उन्हें आपूर्ति या दराज छुपा सकते हैं। तुम भी एक टॉर्च, एक लैपटॉप और कुछ किताबें और खेल लाने के लिए कर सकते हैं। इसके अलावा, एक दोस्त हमेशा मजेदार है।
  • विधि 4

    अन्य प्रकार के किलों का निर्माण
    छवि को शीर्षक बनाएँ Build a Fort in Your Room चरण 23
    1
    एक किले का उपयोग करके एक किला बनाएं यदि आप एक कूड़े है, तो यह बहुत ही अपने कमरे में एक मजबूत तुरन्त निर्माण करने के लिए आसान हो जाएगा। कुछ चादरें या कंबल प्राप्त करें और उन्हें शीर्ष चारपाई के गद्दे के नीचे रखो। शीट फर्श पर और हर जगह रखें।
  • बिल्ड अ फोर्ट इन आपकी रूम चरण 24 में छवि
    2
    एक मजबूत सुरंग प्रकार बनाएं इस प्रकार के किले का निर्माण करना बहुत आसान है, लेकिन यह दूसरों की तुलना में बहुत छोटा है।
  • इस तरह के एक सोफा और एक तालिका के रूप में दो बड़े फर्नीचर जाओ, और उन्हें अगले जगह एक दूसरे के बारे 60 से 90 सेमी (2 से 3 फीट) से स्थान दिया गया है।
  • छत बनाने के लिए फर्नीचर के बीच की जगह के साथ शीट या कंबल बढ़ाएं।
  • इसे अधिक वजन देने के लिए हर तरफ कुछ भारी रखकर छत को ठीक करें। इस मामले में भारी किताबें बहुत उपयोगी हैं
  • सुरंग के तल पर कुछ तकियों या कुशन रखें ताकि इसे सहज बना सके। अब आपने किले का निर्माण पूरा कर लिया है!
  • आपकी रूम में चरण 25 में बिल्ड अ फोर्ट शीर्षक वाली छवि
    3
    एक छाता के साथ एक किला बनाएं आप किले का निर्माण करने के लिए एक छोटे छाता का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन इसमें बहुत अधिक स्थान नहीं होगा। यदि आपके पास कई हैं, तो उन्हें एक परिपत्र पैटर्न में रखें फिर, शीर्ष पर शीट का प्रसार करें तैयार हो, आप तुरन्त एक मजबूत है!
  • युक्तियाँ

    • किले का निर्माण फ्लैट और कठोर सतहों के साथ फर्नीचर का प्रयोग करें। यह आप इस तरह के शीर्ष पर किताबें जगह में चादर धारण करने के लिए के रूप में भारी वस्तु ढेर करने की अनुमति देगा।
    • यदि संभव हो, तो मदद के लिए किसी मित्र से पूछें। यदि वे एक से अधिक व्यक्ति के बीच बनाये जाते हैं तो किलों का निर्माण करना बहुत आसान होता है

    चेतावनी

    • कभी भी ज्वलनशील चीजें नहीं लाएं, जैसे कि मोमबत्तियां मजबूत करने के लिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पत्रक या कंबल
    • तकिए
    • भारी किताबें
    • फर्नीचर और कुशन
    • कपड़ेपैंस या बड़े क्लिप फास्टनरों
    • रबर बैंड, स्ट्रिंग या रस्सी
    • छड़ें या लंबे डंडे
    • छत्र
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com