ekterya.com

कैसे एक झूठी चक्कर बनाने के लिए

भले ही आप एक अभिनेता हैं या यदि आप बस हैलोवीन के लिए अपनी पोशाक बनाने की योजना बना रहे हैं, तो नकली झरनों आपके स्वरूप के महत्वपूर्ण घटक हो सकते हैं कई लोग ऐसे झूठे खरोंच जैसे विवरण बनाने से बचते हैं जो यथार्थवादी लगते हैं और नकली खून का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं, जो एक अधिक स्पष्ट और नाटकीय विकल्प है। हालांकि, एक अच्छी तरह से बनाया खरोंच आपकी पोशाक अधिक पेशेवर देखो और काम करेंगे। आप झूठे खरोंच बनाने के लिए कई अलग-अलग तरीकों के बीच चयन कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने खरोंच की योजना बनाएं

मेक ए फक्स ब्रेइज़ चरण 1 नामक छवि
1
तय करें कि आप किस प्रकार के घाव को बनाना चाहते हैं क्या आपके खरोंच को ताजा, लगभग स्वस्थ या मध्यवर्ती अवस्था में देखा जा सकता है? यह एक अच्छा विचार है कि उस प्रकार के खरोंच पर विचार करें, जो आप को वर्णित करने वाले चरित्र के विशिष्ट होंगे और पता करें कि यह वास्तविक जीवन में कैसा दिखेगा।
  • हाल ही में चोट लगने वाली चोटें: जब कोई व्यक्ति स्वयं को चोट पहुंचाता है, तो रक्त वाहिकाओं से ताजा रक्त आसपास के ऊतकों में छिपे होते हैं, जैसे कि त्वचा। यही कारण है कि एक नवोदित खरोंच चमकदार लाल लग रहा है इस प्रकार का खरोंच उपयुक्त हो सकता है यदि आपका किरदार मुक्केबाज है
  • कुछ घंटों का दर्द: एक बार फ़िल्टर किए गए रक्त में ऑक्सीजन खो देता है, यह गहरा हो जाता है और अधिक नीले या बैंगनी रंग देखने लगती है। यदि आपका चरित्र उस दिन पहले एक कार दुर्घटना में था, तो इस प्रकार का क्रोध एक अच्छा विकल्प होगा।
  • कुछ दिनों के घावः चोट के बाद पहले दिन के दौरान घाव आमतौर पर गहरा होता है और यह भी काला हो सकता है इस तरह के अंधेरे घाव उन पात्रों के लिए आदर्श हैं जो हाल ही में लड़े हैं, लेकिन उसी दिन नहीं। इसके अलावा, गहरा बैंगनी घाव एक ज़ोंबी पोशाक के साथ अच्छी तरह से गठबंधन।
  • घायल जो उपचार कर रहे हैं: घाव जो शुरू हो गए हैं, एक हरे रंग का रंग प्राप्त करना शुरू कर देते हैं, चूंकि रक्त के प्रोटीन उनकी अपघटन प्रक्रिया शुरू करते हैं एक बार खरोंच लगभग पूरी तरह से ठीक हो गया है, यह स्पष्ट और पीले रंग की बारी शुरू हो जाएगा। इस तरह की चोट एक ऐसे चरित्र के लिए है जिसकी हाल ही में चोट आई थी लेकिन पहले ही ठीक हो गई है।
  • मेक ए फक्स ब्रीज़ स्टेप 2 नामक छवि
    2
    चोट के स्थान को निर्धारित करें आपका चरित्र किस प्रकार चोट पहुंचा था? यदि आपको चेहरे पर झटका लगा है, आंखों की गर्तिका में एक गंदा झूठी झड़प, चेकबोन पर या नाक की दीवार पर रखें। घुटनों, कोहनी या झिले पर चोट लग सकता है कि आपका किरदार अनाड़ी या एथलेटिक है
  • यदि आप एक ज़ोंबी पोशाक बनाने जा रहे हैं, तो विचार करें कि आप मृत्यु कैसे कर सकते थे अपने चरित्र की मृत्यु के कारण उचित क्षेत्रों में घावों को जोड़ें
  • मेक ए फक्स ब्रीज़ स्टेप 3 नामक छवि
    3
    उन्हें आंशिक रूप से कपड़ों द्वारा कवर किए गए इलाकों में रखने से बचें। यहां तक ​​कि मुलायम रंजक और सौंदर्य प्रसाधन अप्रत्याशित रूप से कपड़े दाग सकते हैं जब तक आप स्थायी रूप से धुंधला होने वाले कपड़े के साथ कोई समस्या नहीं है, उनके पास घावों को रखने से बचें। परिधान के किनारे और किनारे के बीच कम से कम 5 सेमी (2 इंच) छोड़ना सुनिश्चित करें, जब आप ड्रेस अप करते समय जगह से बाहर निकलते हैं
  • विधि 2
    नाटकीय श्रृंगार का उपयोग करें

    मेक ए फक्स ब्रीज़ चरण 4 नामक छवि
    1
    सामग्री इकट्ठा एक पोशाक की दुकान या पार्टी की आपूर्ति में मेकअप पैलेट प्राप्त करें कई थिएटर मेकअप निर्माताओं के डिज़ाइन पैलेट विशेष रूप से नकली घावों को बनाने के लिए। इसके अलावा, यदि आप चाहें तो आप अलग-अलग रंग खरीद सकते हैं। आपको प्रत्येक रंग के लिए एक श्रृंगार स्पंज भी चाहिए ताकि पैलेट को बर्बाद न करें।
    • सामान्य तौर पर, खाल बनाने के लिए निम्न रंग आवश्यक होते हैं: गार्नेट, रक्त लाल, गहरे नीले, बैंगनी, हल्के हरे, और पीले रंग।
    • यह विधि आपको सबसे यथार्थवादी परिणाम देगा।
  • Video: MLA बनने के चक्कर में कांग्रेसी आपस में भिड़े हाथापाई की आई नौबत बैठक की निरस्त

    2

    Video: रामायण जब लक्ष्मण देवी सीता को वन छोड़ आये | सीता को वन में वाल्मीकि का सहारा मिला

    स्पंज के साथ, हल्का रंगों के साथ आधार परत बनाओ घाव बनाने के लिए, जो घाव हो रहा है, आधार का रंग पीले या हल्के हरे रंग का होगा। सभी अन्य प्रकार के चोट के लिए, एक उज्ज्वल लाल रंग का उपयोग करें। तीक्ष्ण रेखाएं या स्पष्ट आकार बनाने से बचें, जो अजीब लगेगा अगर यह एक वास्तविक खरोंच था।
  • Video: फूली हुई रोटी कैसे बनाएं | Kitchen Tips in Hindi

    3
    स्पंज के साथ, गहरे रंगों की निम्नलिखित परतें तैयार करें। यह गार्नेट के साथ सबसे अधिक आधार परत को कवर करता है फिर, यह बैंगनी के साथ लगभग पूरी गार्नेट परत को कवर करता है प्रत्येक परत के किनारों को धुंधला करने के लिए मेकअप स्पंज का उपयोग करें
  • घाव बनाने के लिए जो उपचार कर रहा है, केवल बैंगनी और न गार्नेट पर लागू करें स्पंज का उपयोग खरोंच की परिधि को धुंधला करने के लिए और दृश्य के केंद्र के एक हिस्से को छोड़ दें।
  • एक ताजा खरोंच बनाने के लिए, ज्यादातर लाल बेस कोट दिखाई देते हैं और छाया बनाने के लिए थोड़ा गार्नेट जोड़ते हैं। अन्य रंगों में से किसी का उपयोग न करें
  • 4
    विवरण और अंतिम रूप जोड़ें आप मेकअप पैलेट में छोटे रंग की छपियां या अन्य रंगों के स्पॉट रख सकते हैं जिससे कि यह थोड़ा विविधता प्रदान करे। किसी झूठी या अतिरंजित खत्म से बचने के लिए स्पंज के साथ परतें मिश्रण करना सुनिश्चित करें एक बार खत्म होने पर, पाउडर के साथ खरोंच को ठीक करें
  • विधि 3
    आँख छाया का उपयोग करें

    मेक ए फक्स ब्रीज़ चरण 8
    1
    सामग्री इकट्ठा आपको आंखों के कुछ अलग-अलग रंगों, ब्रश और एक कप पानी की आवश्यकता होगी। आपको गहरे भूरे और गहरे नीले या बैंगनी रंगों की आवश्यकता होगी। विवरण जोड़ने के लिए जैतून का हरा और पीला या सोना के आकार वैकल्पिक हैं।



  • 2
    नम ब्रश के साथ नीले या बैंगनी लागू करें। ब्रश के साथ स्पॉट बनाता है ताकि असमान किनारों को आंशिक रूप से धुंधला हो सके। रंजकों की एक छोटी राशि का प्रयोग करें यदि आप देखते हैं कि आपको कई रंगीन अनुप्रयोग बनाना चाहिए ताकि आधार पर्याप्त अंधेरा हो, यह थोड़ा सा रंग के एक अलग छाया के साथ शुरू करना बेहतर होगा।
  • 3
    छाया बनाने के लिए अधिक ग्रे और नीले या बैंगनी जोड़ें। अपनी उंगलियों के सुझावों का उपयोग करें उस स्थान पर छाया को ध्यान में रखें जहां आपके घाव का काल्पनिक प्रभाव हो सकता है। यह खरोंच का सबसे कालातम क्षेत्र होगा।
  • 4
    जैतून या पीले हरे धब्बे जोड़ें। इन रंगों में से कुछ को घास की परिधि में जोड़ने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें। खत्म करने के लिए, एक साफ ब्रश के साथ रंगों को धुंधला और मिलाएं।
  • विधि 4
    भोजन रंग का उपयोग करें

    मेक ए फक्स ब्रीज़ स्टेप 12 नामक छवि

    Video: मुकदमा विजय के अचूक आसान उपाय, हिंदी/Mukadma vijay ke upay in Hindi

    1
    सामग्री इकट्ठा आपको खाना रंग, वेसिलीन और शोषक कागज की आवश्यकता होगी। आपको जो विशिष्ट रंग की आवश्यकता होती है, वे उस प्रकार के चोट के प्रकार पर निर्भर करेंगे जो आप बनाना चाहते हैं। याद रखें कि हाल ही में यह है, चमकदार लाल रंग की अधिक रंगों की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, ध्यान रखें कि पहले से ही एक समय के लिए चोट लगने वाले ब्लूज़ को नीले और बैंगनी रंगों की आवश्यकता होगी। अंत में, विचार करें कि घावों को ठीक करने के लिए हरा और फिर पीला दिखना शुरू हो जाता है
    • यह तकनीक छोटे घावों के लिए सबसे अच्छा है, क्योंकि यह एक यथार्थवादी उपस्थिति को लागू करने और प्राप्त करने के लिए बहुत मुश्किल है।
  • 2
    आधार रंग के साथ, एक बिंदु बनाओ जहाँ आप घाव को जगह देंगे। अधिकांश घावों के लिए, आदर्श रंग के आधार पर लाल का उपयोग करना है। दूसरी ओर, यदि आप लगभग स्वस्थ सूख बनाने जा रहे हैं, तो आधार के रूप में पीले रंग का उपयोग करें।
  • 3
    तितर बितर खाना रंग बिंदु से पहले यह सूख जाता है चोट के सामान्य आकार को बनाने के लिए अपनी तर्जनी का उपयोग करें। यदि आप केंद्र में एक हल्का स्थान चाहते हैं, जो घावों को ठीक करने के लिए काफी विशिष्ट है, तो शोषक पेपर के साथ अतिरिक्त रंग डालना सुनिश्चित करें।
  • याद रखें कि असली घावों में अनियमित आकार होते हैं। जब आप रंग फैलते हैं तो आप सही आकार नहीं बनाते हैं युक्तियों के साथ असमान किनारों को बनाएं
  • 4
    आधार पर दूसरा रंग जोड़ें यह नीली या हरा हो सकता है यदि आप एक हालिया घाव, या भूरे रंग का निर्माण करने जा रहे हैं यदि आप एक घाव बनाने जा रहे हैं जो पहले से ही उपचार कर रहा है। भूरा टोन बनाने के लिए लाल और हरे रंग को मिलाएं। पहले से बनाये गए आधार पर इस दूसरे रंग के एक बिंदु को रखें। इसे एक समान आकार बनाने के लिए लेकिन पूरी तरह से अतिव्यापी बिना शोषक कागज के साथ अतिरिक्त साफ करें
  • ताजा घाव बनाने के लिए, एक और रंग जोड़ने के बजाय, केवल लाल स्वर का उपयोग करें तीव्रता में विविधताएं बनाने के लिए पानी के साथ डाई को मिलाएं।
  • 5
    वेसिन के साथ रंग मिश्रण अपनी उंगली पर थोड़ी वेसिलीन लें और रंगों को धुंधला करने के लिए झूठे चक्कर पर रगड़ें। किनारों पर ध्यान केंद्रित करें, जहां दोनों रंग ओवरलैप होते हैं। याद रखें कि जितना बेहतर आप कलंक करेंगे, उतना अधिक समझना होगा कि खरोंच दिखाई देगा। एक बार समाप्त होने पर, शोषक कागज के साथ वेसलीन को साफ करें
  • युक्तियाँ

    • अधिक यथार्थवादी परिणाम प्राप्त करने के लिए मॉडल के रूप में वास्तविक घावों के फ़ोटो का उपयोग करें
    • भंगुर प्रकार के आप जो भी बनाने की कोशिश कर रहे हैं, ध्यान रखें कि असली घाव शायद ही कभी एक रंग का हो। रंगों के सही संयोजन का उपयोग करें और एक यथार्थवादी देखो बनाने के लिए उन्हें अच्छी तरह से मिश्रण करें।

    चेतावनी

    • अपनी त्वचा के एक विवेकपूर्ण भाग में सौंदर्य प्रसाधनों की कोशिश करना याद रखें जब भी आप यह सत्यापित करने के लिए पहली बार उपयोग करें कि आपके पास एलर्जी की कोई प्रतिक्रिया नहीं है किसी भी देरी की प्रतिक्रिया का पालन करने के लिए इसे उपयोग करने के लिए कम से कम 24 घंटे पहले ऐसा करने का प्रयास करें यह कदम काफी महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आपकी त्वचा संवेदनशील है आप अपने नकली खरोंच को दाने में बदलना नहीं चाहते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com