ekterya.com

DoTa कैसे खेलें

पूर्वजों की रक्षा, या डॉटए, खेल Warcraft 3 में एक नक्शा है। इसे खिलाड़ियों द्वारा बनाया गया था और कस्टम नक्शे के सबसे लोकप्रिय है। रणनीति, कौशल, टीम वर्क और थोड़ी किस्मत का संयोजन करें डॉटए एक रोल-प्लेइंग गेम बनना बहुत तेज है- नतीजतन, शुरुआती के लिए इसका उपयोग करना मुश्किल हो सकता है। थोड़ा अभ्यास और कुछ उपयोगी टिप्स के साथ, यहां तक ​​कि कोई भी शुरुआत डॉटए में भी सफल हो सकती है।

चरणों

भाग 1
डॉटए इंस्टॉल करें

छवि डॉटए चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास Warcraft III है: जमे हुए सिंहासन और एक लड़ाई.net खाते
  • आप विजिटिंग द्वारा बर्फ़ीला तूफ़ा से Warcraft III खरीद सकते हैं बर्फ़ीला तूफ़ान की दुकान या एक दुकान की एक भौतिक प्रति खरीदते हैं।
  • से जुड़ें Battle.net और एक खाता बनाएं आपको डॉटए खेलने के लिए इसकी आवश्यकता होगी एक अद्वितीय नाम बनाने का प्रयास करें
  • छवि डोटा नाम के चित्र 2 चरण
    2
    डॉटए का मानचित्र डाउनलोड करें यात्रा DotA और "डाउनलोड" पर क्लिक करें और फिर स्क्रीन के मध्य में कहते हैं "नवीनतम मानचित्र"। उस फ़ाइल को उस जगह में सहेजें जिसे आप आसानी से एक्सेस कर सकते हैं।
  • Video: एना 7.20 DOTA पागल PATCH वास्तव में - WINDRANGER सुपर ले

    छवि डोटा के शीर्षक वाला चित्र 3 चरण

    Video: अंतर्राष्ट्रीय 8 विशेष संस्करण - Dota 2 WTF लम्हें

    3
    कॉपी और अपने नक्शे फ़ोल्डर में फ़ाइल पेस्ट करें। नक्शा फ़ोल्डर आपके गेम की निर्देशिका में स्थित है।
  • छवि डोटा के शीर्षक वाला चित्र 4 चरण
    4
    Warcraft III खोलें और युद्ध से कनेक्ट करेंजाल. जब आप कनेक्ट हों तो नवीनतम पैच स्वचालित रूप से डाउनलोड हो जाएगा
  • भाग 2
    खेल शैली और रणनीति

    छवि डोटा नाम वाली छवि चरण 5
    1
    खेल में शामिल हों "कस्टम गेम" सूची से गेम चुनें। मुझे डॉटए, तो एल संस्करण और विभिन्न गेम मोड कहें।
    • सबसे सामान्य गेम मोड में शामिल हैं:
    • "-एपी," आपको किसी भी नायक चुनने देता है-
    • "-एम," खेल को आसान बनाता है
    • "-ar," जो खिलाड़ी को यादृच्छिक नायक प्रदान करता है।
  • यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं, तो आप दो अक्षरों से परिचित होने के लिए एक यादृच्छिक नायक का विकल्प चुन सकते हैं। यदि आपके पास पहले से ही नायक का अच्छा ज्ञान है, तो आप उस नायक को चुनने से बेहतर हो सकते हैं यदि आप पहली बार खेलते हैं, तो स्केलेटन किंग जैसे एक आसान-नाटक नायक चुनते हैं, जिसमें "पुनर्जन्म" की क्षमता होती है, जो उसे मार डाले जाने पर उसे वापस लाएगी।
  • एक नायक चुनने के लिए, उन इमारतों में से एक पर क्लिक करें, जो आप देखते हैं, या नक्शे के विपरीत कोने में हैं, और आप सभी नायकों की एक सूची देखेंगे जिन्हें आप चुन सकते हैं। इनमें से किसी एक का चयन करें या "-र्रेडम" टाइप करें" यादृच्छिक नायक प्राप्त करने के लिए
  • छवि डोटा नाम से छवि चरण 6
    2
    अपने नायक के लिए कुछ बुनियादी वस्तुएं खरीदें आपके द्वारा किस प्रकार के नायक हैं: शक्ति, खुफिया या चपलता आम तौर पर, आप यह देख सकते हैं कि कौन सा आंकड़ा सर्वोच्च है
  • आप अपने नायक पर क्लिक करके और चित्र के दाईं ओर देखकर आंकड़े देख सकते हैं। इसके आधार पर, दुकानों की खोज करें और उन कौशलों को बढ़ाने के लिए आइटम खरीदें। शुरुआत में, आपको मानव स्त्री के स्टोर में जाना चाहिए या फाउंटेन के निकट एक के पास जाना चाहिए, जिसमें लेख शामिल है "स्पीड के जूते"। ये बूट सफल होने के लिए बिल्कुल आवश्यक हैं, वे आपके चरित्र को तेज़ी से आगे बढ़ने देते हैं। यदि आप बहुत अच्छे नहीं हैं, तो आपको रक्षा वस्तुओं को भी खरीदना चाहिए।
  • कुछ आइटम संयुक्त रूप से अधिक शक्तिशाली आइटम बनाते हैं। इन संयोजनों को "व्यंजनों" कहा जाता है बाद में इस खेल में आप व्यंजनों को खरीदना शुरू करेंगे, जिसे आप अन्य दुकानों में पा सकते हैं। इन मदों को प्राप्त करने के लिए, आपको विवरण में सूचीबद्ध सभी वस्तुओं को खरीदना होगा। अगर नुस्खा की कीमत सोना नहीं है, तो इसका मतलब है कि आपको विवरण में वस्तुओं को जमा करना होगा और आपको नुस्खा खुद खरीदने की ज़रूरत नहीं है शक्ति का एक नुस्खा उस स्टोर से तय होता है जिसमें आप इसे ढूंढते हैं। कमजोर से सबसे मजबूत करने के लिए, स्टोर हैं: ह्यूमनो स्टोर, ऑर्को स्टोर, एल्फ ऑफ द नाइट स्टोर, और मरे हुए एकोल्टे की दुकान।
  • जैसा कि आप प्रगति करते हैं, आपको उन चीजों को खरीदने की आवश्यकता होगी जो आपके नायक के लिए अधिक डिज़ाइन किए गए हैं। इन मदों को खोजने का सबसे अच्छा तरीका खेल में अन्य खिलाड़ियों को पूछना है। हालांकि, कई लोग आपको ज्यादा मदद नहीं करेंगे और जब तक आप गेम छोड़ नहीं जाएंगे तब तक आपको परेशान कर सकते हैं। सबसे अच्छा विचार उन लोगों की अनदेखी करना है और जब तक आपको दूसरों की मदद की आवश्यकता नहीं होती तब तक जारी रहना है।
  • छवि डोटा नाम से छवि चरण 7
    3
    अपने प्राथमिक कौशल को अपडेट करें अपने चरित्र के मेनू में रेड क्रॉस के प्रतीक को देखो, अपने कौशल का पालन करें और जिसे आप सोचते हैं वह सबसे उपयोगी है।
  • छवि डॉटए चरण 8 नामक छवि
    4
    अपनी लेन चुनें एक लेन एक पथ है जहां कंप्यूटर द्वारा नियंत्रित राक्षसों को चलाने और दुश्मनों पर हमला करेगा। एक सहयोगी के साथ एक लेन में जाने की कोशिश करो और उसके उदाहरण का पालन करें। आपको हर राक्षस के लिए सोने मिल जाएगा, जिसे आप मार देते हैं। (आप मुश्किल में से अधिक आसान तरीके से अधिक सोने प्राप्त करेंगे)। अधिक सोने पाने के लिए, लगातार राक्षसों पर हमला न करें, उनकी स्वास्थ्य सलाखों को देखो और आखिरी शॉट को मारकर उन्हें मार डालें और सोना प्राप्त करें।
  • जब लड़ाई एक लेन है, लक्ष्य को रहने के लिए और संभव के रूप में ज्यादा अनुभव करने के लिए आधार पर लौटने के बिना चंगा करने के लिए है। आप किसी ऐसे व्यक्ति के करीब अनुभव प्राप्त करते हैं जो दुश्मन को मारता है या यदि आप किसी को मारते हैं तो आप अपने सहयोगियों के पीछे हो सकते हैं और फिर दुश्मनों को मार सकते हैं, जबकि आपके सहयोगियों को सभी क्षति प्राप्त होती है।
  • यदि आप केवल एक लेन में ही समाप्त हो जाते हैं तो मदद के लिए पूछने से डरो मत। यदि आप एक अनुभवहीन खिलाड़ी हैं और विरोधियों को बहुत अच्छा कर रहे हैं, तो अपने टीम के सदस्यों को समझाएं कि आप नए हैं और संभवत: आपकी सहायता करेंगे। कोई आपके साथ लेन बदल सकता है या आपकी सहायता करने का प्रयास कर सकता है।



  • छवि डोटा के शीर्षक वाला चित्र 9
    5
    अपनी लड़ाई टीम की स्थिति जानिए डॉटए में शुरुआती लोगों के लिए मुख्य समस्या यह है कि वे एक टीम की लड़ाई में क्या करें, इसके बारे में भ्रमित हो जाते हैं। कई "खेल की शैली" हैं लेकिन ये सबसे महत्वपूर्ण और आम हैं अन्य शैली अनुभव के साथ आती हैं
  • Ganker. इन प्रकार के नायकों में आमतौर पर एक उच्च एचपी और शक्तिशाली मंत्र होते हैं। वे कई हिट ले सकते हैं और बहुत नुकसान कर सकते हैं। कुल्हाड़ी के साथ एक नायक उनमें से एक है।
  • ले जाना. इन प्रकार के नायकों को टीम द्वारा मार दिया जाता है। वे अंत तक गेम के बीच से आम तौर पर सक्रिय होते हैं। इन नायकों के कई शक्तिशाली मंत्र और हमले हैं। इस तरह के नायक फेंटम लांसर हैं
  • सहायक. इस तरह के हीरो बहुत महत्वपूर्ण हैं वे टीम को मारने और उन्हें मारने के लिए समर्थन नहीं करते। चकाचौंध उनमें से एक है।
  • बेबी सीटर. इस प्रकार की खेल शैली आमतौर पर आवश्यक होती है जब कैरी दुश्मन को मारने के लिए जूझ रहा है। इसलिए इस नायक को दुश्मन को मारने के लिए कैरी की मदद करना चाहिए।
  • छवि डोटा नाम के चित्र 10 चरण
    6
    दुर्बल दुश्मनों पर अपने कौशल को बर्बाद करने से बचें। दुश्मन नायकों को कमजोर करने के लिए अपने कौशल का उपयोग करें और फिर एक गेंक कहें, जहां आपके टीम के साथी दुश्मन नायक के पीछे जाएंगे और उन पर हमला करेंगे, उम्मीद है, उसे मारकर। जब एक दुश्मन मारा जाता है, तो आपको सोने मिलता है
  • छवि डॉटए चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने लाभ के लिए टावरों का उपयोग करें गलियों पर टॉवर "बहुत" शक्तिशाली हैं - अपने प्रतिद्वंद्वी के टॉवर के साथ गड़बड़ मत करो इसके बजाय, अपने राक्षसों को थोड़ा कम करके उन्हें नुकसान पहुंचाएं। दूसरी ओर, यदि आपका नायक कमजोर है, तो आप अपने टॉवर के नज़दीक रहकर जीवित रह सकते हैं।
  • टॉवर के पीछे होने के लिए थोड़ा आगे बढ़ें दुश्मनों के दृष्टिकोण के अनुसार, उन्हें आपके बजाय टॉवर से निपटना होगा।
  • अगर, हालांकि, 3 या अधिक नायकों या राक्षस अपने टॉवर के खिलाफ जाते हैं, आगे बढ़ें आपको अपने बेस पर लौटने की आवश्यकता हो सकती है।
  • छवि डोटा एक्शन 12 नामक छवि
    8
    क्या खरीदने के लिए सलाह लीजिए एक बार जब आप अच्छा पैसा कमाते हैं, तो अपने टीम के साथी से पूछें कि क्या खरीदें। फिर अपने आधार पर वापस जाएं और इसे खरीद लें। एक सही विकल्प आपके नायक के लिए जीवन और मृत्यु के बीच का अंतर बनाता है।
  • विभिन्न स्थितियों को अलग-अलग आइटमों की आवश्यकता होती है। एक समूह लड़ाई के दौरान, यदि आपकी टीम के साथियों को मारना असंभव लगता है कि एक सरल नायक द्वारा नरसंहार किया जा रहा है, तो आप ऐसा करने का फैसला कर सकते हैं "आर्किड", "चक्रवात" या "हेक्स।" फिर आप नायकों के आसपास अपने दोस्तों को इकट्ठा करने और उसे सभी के बीच में मारने के लिए कुछ समय खरीद सकते हैं।
  • छवि डोटा नाम से छवि चरण 13
    9
    खेल समाप्त होने पर दुश्मन नायकों को मारने पर ध्यान दें। खेल के अंत के करीब आप बहुत अनुभव प्राप्त करना चाहते हैं, इसलिए आपको नायकों को मारना चाहिए। ज़रूर, आप राक्षसों को मार सकते हैं यदि आप दूसरों से बहुत नीचे हैं या आपको पैसे की ज़रूरत है याद रखें, डॉटए एक टीम गेम है - अपनी टीम को जितना संभव हो उतना मदद करें।
  • छवि डोटा चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    10
    खेल का उद्देश्य याद रखें। लक्ष्य दुश्मन आधार और इसकी मुख्य इमारत को नष्ट करना है। जैसा कि आप दुश्मन बैरकों को नष्ट करते हैं, आपके राक्षस मजबूत हो जाते हैं, इसलिए यह प्राथमिकता होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • मिनी मानचित्र को देखो। यह आपको दिखाता है कि दुश्मन कहां है एक बार जब आप अपने दुश्मन को नहीं देखते हैं, तो वे तुम्हें मार रहे हैं या आपको पीछे से मार सकते हैं। उस मामले में, अपने टीम के सदस्यों को बताएं कि नायक "मिया" है दुश्मन हीरो ने बिना किसी कारण के लिए अपनी लेन छोड़ने पर भी आपको यह करना चाहिए। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं और आपकी टीम के सदस्य इसके लिए मर जाते हैं, तो वे आपको "नोओब" पर विचार करेंगे।
    • खेल की शुरुआत में टकराव 1 से 1 से बचें और अपने राक्षसों के पीछे रहकर अनावश्यक क्षति से बचें।
    • संभव के रूप में कई गेम खेलते हैं, इस तरह आप सीखेंगे कि प्रत्येक गेम अलग है। लेखों को देखो, मजबूत नायकों का निर्माण और उन्हें नकल।
    • विभिन्न नायकों के साथ खेलते हैं, सभी नायकों के साथ प्रयोग करें। एक बहुत ही आम गलती: कई खिलाड़ी एक निश्चित हीरो से बचते हैं क्योंकि इसका प्रयोग करना मुश्किल है या लगता है कि वह कमजोर है। यह गलत है, आपको प्रत्येक नायक का उपयोग करना चाहिए, भले ही आपको लगता है कि यह काम नहीं करता है, क्योंकि इस तरह से आप उससे और उसकी क्षमताओं से अधिक परिचित महसूस करेंगे और आपको पता चल जाएगा कि जब कोई दुश्मन उसे चुनता है आश्चर्यजनक रूप से लेने के लिए तैयार होना बेहतर है
    • दूसरों के विश्वास के बावजूद, "पशर" उन गेम को जीतते हैं जो कि दुश्मन नायकों को मारने वाले नहीं हैं। "पुशिंग" तब होती है जब आप दुश्मन राक्षसों को मारते हैं और दुश्मन टावरों को नष्ट करते हैं दुश्मन ऐसा ही करेगा ताकि हर समय आपके टावरों पर नज़र रखें।
    • धन प्राप्त करने के लिए राक्षसों को मारने का तरीका जानें अपने स्वास्थ्य सलाखों को देखने के लिए राक्षसों का एक समूह होता है, तो अपने नायक के लिए "एस" दबाएं और उन पर हमला करना रोकें - जब स्वास्थ्य बार बहुत नीचे चला गया है, "एस" को दबाकर मारना और उन्हें मारना। इस तरह आपको सभी पैसे मिलेंगे। यह एक कठिन तकनीक है क्योंकि प्रत्येक नायक के लिए नुकसान समान नहीं है, इसलिए आपको पता होना चाहिए कि हमला कब करना है। महत्वपूर्ण: आपको ऐसा करने के लिए सीखना होगा।
    • हमेशा एक "टाउन पोर्टल स्क्रॉल" लें खेल की शुरुआत में यह बहुत उपयोगी है क्योंकि आप अन्य लेनों में जा सकते हैं जिनमें कई राक्षस हैं - इस तरह आपको अधिक सोने मिलेंगे।
    • "खेती" की तकनीक जानें - यह आपके क्षेत्र या विरोधियों के क्षेत्र में तटस्थ राक्षसों को मारने का कार्य है। जानें कि यह विशेष रूप से शुरुआत में कैसे करें, जब आपका नायक बहुत मजबूत नहीं है। टकराव से बचें और पैसा बनाने पर ध्यान केंद्रित करें उदाहरण के लिए, एक ट्रोल वारर्ल को इस तकनीक पर ध्यान देना चाहिए और 10 के स्तर तक टकराव से बचने और लोथार, रेथबैण्ड, एग्लीटी रिग्ज, हेम ऑफ डोमिनेटर, इत्यादि हैं।
    • यदि आपका नायक अभी भी कमजोर है या मजबूत आइटम नहीं है, तो राक्षसों को मारने और टावरों को नष्ट करने पर ध्यान केंद्रित करें
    • डॉटए खेलते समय सबसे महत्वपूर्ण बात धैर्य है। आपको अपने कौशल, ताकत और कमजोरियों को अवश्य पता होना चाहिए और शुरुआत से ही स्थापित करना चाहिए कि आपके नायक किस प्रकार बन सकता है, उसके साथ आइटम खरीदने के लिए। बहुत लालची न रहें, यह याद रखें कि एक अनिश्चित स्थिति में यह बेहतर है कि वापसी और रणनीतियों का पुनर्गठन करें या जीवन और मान को ठीक करें, मरने के बजाय और अब तक इंतजार करना।
    • यदि आपको लगता है कि आप एक दुश्मन नायक को हरा नहीं सकते, तो अपने बेस में वापस चलना शुरू करें। मरने से आप जो अनुभव और पैसा कमाते हैं, इसका उल्लेख नहीं करता कि यह आपके विरोधियों को अमीर बनाता है।
    • नए संस्करणों में "-टिप्स" कमांड है"। ये आदेश नियमित अंतराल पर आपके नायक के लिए युक्तियां दिखाते हैं।

    चेतावनी

    • यदि खेल शीर्षक में "बनीलिस्ट" कहता है, या यदि एक सेब एक साथ आती है और जब आप शुरू करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो दुश्मन को हार न दें या खिलाऊं, तो आप उन्हें निकाल सकते हैं। हालांकि, यह तब तक कोई समस्या नहीं होगी जब तक कि आपको बड़ी संख्या में खिलाड़ियों या एक स्वीकृत होस्ट द्वारा निष्कासित नहीं किया जाता है। सार्वजनिक खेलों में, बाहर निकाल दिया जा रहा है चिंता का कोई कारण नहीं है, क्योंकि स्वीकृत होस्ट्स शायद ही सार्वजनिक गेम होस्ट करते हैं। टीडीए और अन्य समान खेल हमेशा एक अनुमोदित होस्ट की मेजबानी करते हैं, इसलिए उन खेलों से बाहर निकलने का कोई अच्छा विचार नहीं है।
    • चूंकि आप एक नए खिलाड़ी हैं, इसलिए बहुत से लोग आपके लिए शत्रुतापूर्ण नहीं होंगे क्योंकि वे "अच्छे" हैं। यह आपको हतोत्साहित न होने दें, वे शुरुआती कुछ समय पहले भी थे। एक शिक्षित तरीके से सहायता के लिए पूछें और एक टीम प्लेयर बनने के लिए सहयोग करें।
    • खेल को एक बार शुरू होने पर छोड़ दें यह आपके साथियों को नाराज कर देगा

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंप्यूटर
    • इंटरनेट कनेक्शन
    • वॉरकैक III की एक प्रति: अराजकता और वारकॉन्ग III के राज: जमे हुए सिंहासन (विस्तार)
    • डॉटए मानचित्र

    डोटा जैसी गेम

    Video: ऑनलाइन गेम खेलकर करोड़ों कमा चुका है ये भारतीय

    • किंवदंतियों के लीग
    • न्यूरथ के नायकों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com