ekterya.com

क्रेडिट कार्ड से नकद में धन कैसे लौटाया जाता है

जबकि क्रेडिट कार्ड कंपनियों ने हाल ही में आर्थिक मंदी के माध्यम से संघर्ष किया है, क्रेडिट कार्ड इनाम कार्यक्रम अतीत की बात बन गए हैं हालांकि, कुछ पुरस्कार कार्यक्रम नकद में लौट आए हैं, विभिन्न प्रकार के क्रेडिट कार्ड प्रदाताओं द्वारा पेशकश की जाती है। एक क्रेडिट कार्ड से नकद कैसे प्राप्त करना सीखना आपको अपने क्रेडिट कार्ड से खरीदी गई खरीदारी पर पर्याप्त नकद बोनस प्रदान कर सकता है।

चरणों

मिडिया चरण 5 में छिपी हुई चैरिटी शीर्षक वाली छवि
1
अपने वर्तमान क्रेडिट कार्ड प्रदाता से संपर्क करें और एक नए क्रेडिट कार्ड के लिए साइन अप करने से पहले एक मौजूदा कार्डधारक के रूप में आपके लिए उपलब्ध मौजूदा प्रोग्रामों से पूछें जो एक नकद वापस कार्यक्रम प्रदान करता है।
  • क्रेडिट कंपनियों में अक्सर कई पुरस्कार कार्यक्रम उपलब्ध होते हैं, जो उसी कार्डधारक के लिए उपलब्ध होते हैं। यदि आपके वर्तमान कार्ड में पैसा वापस कार्यक्रम शामिल नहीं है, तो कार्ड कंपनी को फोन करें और पूछें कि क्या आपको एक नया क्रेडिट कार्ड खाता खोलने के बिना किसी पैसे वापस कार्यक्रम में नामांकित किया जा सकता है।
  • यदि आपके पास वर्तमान में एक क्रेडिट कार्ड पुरस्कार कार्यक्रम है, तो पता करें कि नकद में लौटा पैसा एक पुरस्कार उपलब्ध है या नहीं। कुछ कार्यक्रम नकद, उपहार प्रमाण पत्र या शेष उपलब्ध क्रेडिट के रूप में उपलब्ध पुरस्कार प्रदान करते हैं। नकदी या क्रेडिट के विभिन्न स्तरों को प्राप्त करने के लिए आवश्यक इनाम अंक की गणना करें ताकि आप यह देख सकें कि आप नकद कैसे प्राप्त कर सकते हैं। एक नया कार्ड के साथ तुलना करें जो नकद वापस कार्यक्रम प्रदान करता है।
  • अनुच्छेद छवि का पालन करें बंधक त्वरक प्लस कार्यक्रम चरण 1 का पालन करें
    2



    यदि आप नए नकद पुरस्कार कार्यक्रम के साथ एक नए कार्ड के लिए आवेदन करते हैं, तो सर्वोत्तम सौदा खोजने के लिए प्रस्तावों की तुलना करें और सबसे अच्छा ब्याज दर जो आप बातचीत कर सकते हैं।
  • नकद पुरस्कार कार्यक्रम आमतौर पर खरीद में लौटे 1 से 5 प्रतिशत नकदी की रेंज में पुरस्कार प्रदान करते हैं। कुछ कार्ड कंपनियों के पास विशेष कार्यक्रम होते हैं जो हर महीने किसी विशेष व्यय श्रेणी में लौट गए पैसे का प्रतिशत देते हैं, जबकि अन्य सभी खरीद पर 1 या 2 प्रतिशत की पेशकश करते हैं। आपकी श्रेणी के बावजूद अन्य कार्ड कंपनियां सभी खरीदारियों पर निरंतर 2 या 3 प्रतिशत की पेशकश कर सकती हैं।
  • एक छोटे से बिक्री चरण 4 में वार्ता का शीर्षक चित्र

    Video: बैंक मैनेजर को प्रार्थना पत्र | how to write application to bank manager for saving account

    Video: Calling All Cars: Curiosity Killed a Cat / Death Is Box Office / Dr. Nitro

    3
    अपने पहले बिलिंग चक्र के अंत से पहले धन पुरस्कारों के लिए रसीदों की विधि निर्दिष्ट करें
  • कुछ क्रेडिट कार्ड कंपनियां स्वचालित रूप से आपके अगले बिलिंग चक्र में क्रेडिट के रूप में वापस धन पर प्रक्रिया करेगी दूसरों को आपको नकद में लौटा धन के लिए मासिक जमाओं के बाहर एक चेकिंग या बचत खाता प्रदान करने की आवश्यकता हो सकती है। मेल द्वारा भेजे गए चेक में नकद प्राप्त करने के लिए अनुरोध आम तौर पर एक सेवा शुल्क शामिल होता है
  • चेतावनी

    • अपने खर्च की आदतों से सावधानी बरतें और धन-वापस पुरस्कार बढ़ाने के प्रयास में अपने क्रेडिट कार्ड के अत्यधिक उपयोग से बचें एक बार जब आप अपने क्रेडिट कार्ड पर नकद पुरस्कार प्राप्त करने के लिए तैयार हो जाते हैं, तो आपको नकद पुरस्कार प्राप्त करने के लिए अपने नियमित खरीद और खर्चों को अपने क्रेडिट कार्ड में स्थानांतरित करने का मोहक हो सकता है हालांकि, क्रेडिट कार्ड पर आश्रित व्यय की शैली पर स्विच करने से आसानी से असहनीय कर्ज हो सकता है क्योंकि आप ट्रैक पर कितना खर्च कर रहे हैं यह खोना शुरू कर सकते हैं।
    • नकद में दिए गए धन का पुरस्कार आसानी से उच्च ब्याज दर और वित्त प्रभार से अधिक हो गया है। यदि आप अपने क्रेडिट कार्ड पर एक परिक्रामी संतुलन बनाए रखते हैं, तो एक उच्च दर और एक नकद पुरस्कार कार्यक्रम वाले कार्ड की तुलना में कम ब्याज दर वाले कार्ड की तलाश करना बेहतर होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com