ekterya.com

कैसे गहरे नीले रंग पाने के लिए रंगों को मिलाएं

गहरे रंग की छाया के नीले रंग का रंग बनाने के लिए, आप एक और रंग के साथ पहले से ही नीले रंग का मिश्रण कर सकते हैं। वास्तव में, रंगों को मिश्रण करने के लिए सीखने से आप किसी भी प्रोजेक्ट के लिए कई विकल्प चुन सकते हैं। उदाहरण के लिए, गहरे रंग के के एक नीले रंग के लिए, आप रंग है कि आप एक अधिक सटीक स्वर आप बनाना चाहते हैं नियंत्रण करने की अनुमति की एक किस्म मिश्रण कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
ब्लैक के साथ ब्लू मिलाएं

मिक्स कलर्स टू डार्क ब्लू स्टेप 1 नामक छवि
1
नीले रंग की पेंट की मात्रा को दबाएं जो आपको अपने पैलेट पर ज़रूरत होगी। यह सब कुछ आप गहरे नीले रंग की आप प्राप्त करने के लिए जा रहे हैं के साथ पेंट करने के लिए चाहते हैं के लिए पर्याप्त होना चाहिए, क्योंकि बाद में, यदि आप दूसरी बार ठीक उसी स्वर बनाने के लिए यदि आप पाते हैं आप अधिक की जरूरत है कठिन बता सकते हैं। इस मामले में, आप बहुत कम की तुलना में बेहतर।
  • उसके बाद, आप अगली बार इस परियोजना के साथ जारी रखने के लिए एक हवाई कंटेनर (उदाहरण के लिए, एक प्लास्टिक के लंच बॉक्स) में आपके रंग को संग्रहीत कर सकते हैं।
  • तो रंग इस अंतराल के दौरान सूखा नहीं है, आप कागज तौलिया या स्पंज का एक टुकड़ा नम और उन्हें लंचबॉक्स के तल में जगह या एक पैलेट है कि यह नम रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है पर रंग रख सकते हैं।
  • 2
    नीले रंग के बगल में कुछ काली रंग रखो। आपको इसे सीधे नीले रंग पर नहीं जोड़ना चाहिए ताकि आप कुछ के नीले रंग में काले रंग को जोड़ सकें जिससे आप टोन को नियंत्रित कर सकें।
  • 3
    काली पट्टी के किनारों के चारों ओर ब्रश को पास करें ताकि इसे ब्रोस्टल में गर्भवती हो और फिर इसे नीले रंग के साथ मिला दें। हालांकि, अगर आप पहली बार जब आप नीले रंग के साथ मिश्रण करने के लिए जाना काले रंग में ब्रश सोख नहीं करना चाहिए, और काले एक बहुत मजबूत रंग है और स्थायी रूप से नीले आप प्राप्त करने के लिए जा रहे हैं के स्वर को प्रभावित कर सकता।
  • 4
    नीले रंग के एक छोटे से काले रंग से थोड़ा सा जोड़ें आप रंगों को नीले रंग से काला करने के लिए अपने स्वयं के ब्रश के साथ पेंट या क्रॉस-हैचिंग की तकनीक के मिश्रण के लिए एक उपकरण का उपयोग कर सकते हैं। नीले रंग के अंतिम छाया के लिए बहुत ज्यादा तो सुस्त नहीं है मिश्रण, लेकिन उन्हें सिर्फ अच्छी तरह से स्वर आप प्राप्त किया है मूल्यांकन करने के लिए पर्याप्त मिश्रण के प्रति सावधान रहें।
  • 5
    जब तक आपको गहरा नीला टोन मिल रहा हो तब तक अधिक काले रंग को शामिल करना आपकी पसंद के लिए है। इसके लिए, यह संभावना है कि आपको ब्लैक पेंट को छोटी मात्रा में ब्लैक पेंट जोड़ने की प्रक्रिया को दोहराएं ताकि आपको वांछित से अधिक गहरा छाया न मिले।
  • यदि आप काले रंग के साथ अपना हाथ चलाते हैं, तो आप नीले रंग की एक बड़ी राशि जोड़कर टोन से मिलान कर सकते हैं।
  • विधि 2
    पूरक रंगों को मिलाएं

    मिक्स कलर्स टू डार्क ब्लू चरण 6 नामक छवि का शीर्षक
    1
    हाथ में एक रंगीन चक्र है यह लाल, पीले और नीले रंग (यानी, प्राथमिक रंग) के साथ-साथ सभी रंग है कि इन तीन के संयोजन से उभरने में शामिल है। सबसे बुनियादी रंगीन हलकों केवल, प्राथमिक और माध्यमिक रंग शामिल है, तो यह सबसे अच्छा है एक और अधिक उन्नत चक्र है जो न केवल इन रंगों लेकिन यह भी विभिन्न अन्य रंगों और टन शामिल उपयोग करने के लिए।
  • मिक्स कलर्स टू डार्क ब्लू स्टेप 7 नामक छवि
    2
    नीले रंग की रंग की विशिष्ट टोन का पता लगाएँ जिसे आप रंगीन पहिया से शुरू करना चाहते हैं इस तरह, आपको पता चलेगा कि क्या पूरक रंग है कि आप सूट है। हालांकि, के बजाय आप चित्र के नाम से नेतृत्व, यह सबसे अच्छा है सफेद कागज के एक पत्रक पर कि रंग के स्ट्रोक की एक जोड़ी लेने के लिए और रंग चक्र के रंग के साथ तुलना करना के बाद रंग लगाने के लिए सूख जाता है स्वर कि सबसे निकट जैसा दिखता है।
  • मिक्स कलर्स टू डार्क ब्लू चरण 8
    3
    नारंगी की पूरक छाया की पहचान करें जो आप के साथ शुरू होने वाले नीले रंग की टोन से मेल खाती हैं। शब्द "पूरक रंग" रंग पहिया पर एक और रंग के विपरीत छोर पर है जो रंग को संदर्भित करता है नीले रंग के मामले में, पूरक रंग हमेशा नारंगी और नीले रंग की एक छाया नीले रंग से गहरे रंग के लिए इस विशिष्ट स्वर के साथ मिश्रित किया जाना चाहिए किया जाएगा।
  • उदाहरण के लिए, आप टोस्टेड सिनेना और अल्टिमरीन नीले के रंगों को मिलाकर शुरू कर सकते हैं।
  • आप नारंगी कैडमियम और कोबाल्ट नीले संयोजन के भी प्रयास कर सकते हैं।
  • 4



    पैलेट पर नीले रंग का रंग सब कुछ के लिए रखें, जिसे आप गहरे नीले टोन के साथ पेंट करना चाहते हैं, जिसे आप बनाते हैं। इन मामलों में, यह बेहतर है कि आप जिस चीज़ की कमी महसूस करते हैं, उस पर पेंट करें, क्योंकि यह सबसे अधिक संभावना है कि आप उसी नीले रंग की नीली रंग की नकल नहीं कर सकते जिसे आपने प्राप्त किया है।
  • आपको मूल नीले रंग का हाथ पेंट भी होना चाहिए, जिस पर आप टोन से मिलान करने के लिए उपयोग करने जा रहे हैं यदि आप ज्यादा नारंगी रंग जोड़ते हैं
  • 5

    Video: Why I wear suits all the time

    नीले रंग के बगल में कुछ नारंगी पेंट रखो। पेंट्स को कई बार मिश्रण करना सबसे अच्छा है, क्योंकि आपको नारंगी पेंट की आवश्यकता होगी जो आप की नीली पेंट की आवश्यकता होगी।
  • 6
    नारंगी रंग के किनारे पर ब्रश या पैलेट का चाकू ब्रश करें और फिर इसे नीले पेंट में शामिल करें। पहली बार जब आप करते हैं, आप नारंगी रंग के साथ ब्रश या चाकू स्मियर नहीं करना चाहिए गहरे नीले रंग के स्वर आप बनाना चाहते हैं को नियंत्रित किया जाना है।
  • 7
    नीले रंग के साथ नारंगी पेंट को मिलाएं। नारंगी पेंट को पैलेट के चाकू के साथ या अपने खुद के ब्रश के साथ क्रॉस हेचिंग तकनीक के माध्यम से नीले रंग में जोड़ें। पूरक रंग मिश्रण करने का लाभ यह है कि आपके पास गहरे नीले रंग का एक जीवंत टोन होगा। इस कारण से, रंगों को बहुत ज्यादा न मिलाएं, लेकिन उस टोन को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त है जो आप बनाना चाहते हैं और इसे अपारदर्शी होने से बचें।
  • Video: Morning Routine (10 DIY Ideas, Makeup, Healthy Recipes)

    Video: आपके कपड़ों के रंग आपके बारे में क्या कहते हैं - Onlymyhealth.com

    8
    जब तक आप गहरे नीले रंग की छाया प्राप्त नहीं कर लेते, तब तक और नारंगी रंग कुछ जोड़ दें। आप नहीं, बड़ी मात्रा में नारंगी रंग जोड़ने क्योंकि ऐसे अवसर भी आ जाएगा जब, अगर नारंगी रंग की राशि नीले रंग की तुलना में अधिक है, रंग आप प्राप्त नारंगी की एक छाया, नहीं गहरे नीले रंग की हो जाएगा चाहिए। इसलिए, यह सिर्फ स्वर आप बनाना चाहते हैं नियंत्रित करने के लिए नारंगी रंग जोड़ने के लिए सबसे अच्छा है।
  • यदि आप नारंगी पेंट के साथ अपना हाथ चलाते हैं, तो आप नीले रंग की एक बड़ी राशि जोड़कर टोन से मिलान कर सकते हैं
  • विधि 3
    समान रंग मिलाएं

    1
    पैलेट पर नीले और बैंगनी पेंट रखें। बैंगनी रंग का एक नीला रंग जैसा है, जिसका अर्थ है कि वे क्रोमिक सर्कल में हैं। उन्हें मिश्रण करने के लिए, पैलेट पर दोनों रंगों की एक पर्याप्त मात्रा में रंग रखें, बैंगनी की तुलना में अधिक नीले रंग का उपयोग करना सुनिश्चित करें।
  • 2
    नीले रंग के लिए थोड़ा बैंगनी रंग जोड़ें। आप इसे अपने ब्रश या पैलेट के चाकू के साथ कर सकते हैं नीले रंग की टोन को नियंत्रित करने के लिए कुछ के बैंगनी रंग को जोड़ें ताकि आप एक नीला बैंगनी रंग प्राप्त कर सकें।
  • मिक्स कलर्स टू डार्क ब्लू स्टेप 16 नामक छवि
    3
    आपके द्वारा प्राप्त किए गए रंग की जांच करें। ध्यान दें कि चित्रों (एक्रिलिक पेंट सहित) आमतौर पर सुखाने के लिए गहरे रंग के अधिग्रहण। इसलिए, आप के रूप में इन जल्दी से सूखी, आम तौर पर कोई 15 मिनट से अधिक होगा, रंग आप कैनवास पर कुछ स्ट्रोक दे रही है और यह शुष्क करने के लिए इंतज़ार कर (खासकर यदि आप एक्रिलिक पेंट के साथ काम कर रहे हैं प्राप्त किया है परीक्षण कर सकते हैं )। इस तरह, आप नीले रंग की छाया है कि आप प्राप्त किया है कोशिश करते हैं और क्या वे काम करने के लिए जाने के लिए लागू करने से पहले आवश्यक समायोजन कर सकते हैं।
  • यदि आप सूखने के बाद गहरे नीले रंग की छाया से संतुष्ट नहीं हैं, तो आप उपयुक्त के रूप में अधिक बैंगनी या नीले रंग जोड़ सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • पेंट्स को मिश्रण करने और उनका उपयोग करने के बाद, पैलेट को अच्छी तरह साफ करने के लिए सुनिश्चित करें
    • आपके द्वारा बनाए गए टन के बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए हमेशा अच्छी तरह से रोशनी में काम करने के लिए मत भूलें।

    चेतावनी

    • आप अभी शुरुआत कर रहे हैं, ध्यान रखें कि आप वास्तव में गहरे नीले रंग की दूसरी बार बहुत मुश्किल हो सकता का एक ही छाया पाने में रखें, ताकि वह एक पर्याप्त या राशि है जो आप की आवश्यकता होगी की तुलना में अधिक मिश्रण करने के लिए सबसे अच्छा है। के रूप में आप अनुभव हासिल करने और अपनी आंख पेंटिंग में बारीकियों का पता लगाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है आप और अधिक आसानी से रंग आप इस तरह से प्राप्त की नकल कर सकते हैं।
    • आप हमेशा एक अच्छी तरह हवादार जगह में चित्रों के साथ काम करना चाहिए

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पैलेट (कलाकारों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले या तो कंटेनर का ढक्कन, एक पुरानी प्लेट आदि)
    • पैलेट चाकू, लकड़ी के टेंटो आदि
    • चित्र
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com