ekterya.com

अपने प्रेमी को भरोसा कैसे करें

आपके प्रेमी के साथ एक मजबूत और स्थायी संबंध विकसित करने में ट्रस्ट एक महत्वपूर्ण तत्व है हालांकि, अपने रिश्ते पर भरोसा करने की चिंता सामान्य है, लेकिन अगर इन जगहों से बाहर हो तो ये चिंता बहुत हानिकारक हो सकती है। ऐसा होने से रोकने के लिए, अपने प्रेमी पर भरोसा करना, विश्वासघात के बाद आत्मविश्वास का पुनर्गठन करना और विश्वास से संबंधित समस्याओं से निपटना

चरणों

विधि 1
ट्रस्ट से संबंधित समस्याओं से निपटना

ट्रस्ट आपका प्रेमी चरण 1 शीर्षक छवि
1
कारण का मूल्यांकन करें कि आपको नहीं लगता कि आप अपने प्रेमी को भरोसा कर सकते हैं। अपने रिश्ते के बारे में कोई भी कट्टरपंथी फैसले करने से पहले, यह महत्वपूर्ण है कि आप इसका कारण बताएं कि आपके प्रेमी पर भरोसा करने के लिए क्यों मुश्किल है यदि आप उनसे बात करने की योजना बना रहे हैं, जो आपको परेशान कर रहे हैं, तो आपको उस कारण की पहचान करने की ज़रूरत होगी, जिससे आपको ऐसा लगता है।
  • कुछ तुमने अपने संदेह को जगाया? क्या आपको लगता है कि वह आप से बच रहा है? क्या कोई और टिप्पणी करता है या संकेत करता है कि आपका प्रेमी विश्वसनीय नहीं था?
  • क्या आपके पास आपकी चिंताओं का समर्थन करने के लिए सबूत हैं?
  • छवि शीर्षक ट्रस्ट आपका प्रेमी चरण 2
    2
    कोई अग्रिम निष्कर्ष नहीं हालांकि यह उस कारण पर निर्भर हो सकता है, जिसके कारण आप उस पर भरोसा नहीं करते हैं, परन्तु निष्कर्ष अग्रिम नहीं करना बेहतर होगा, जो आपके रिश्ते को खतरे में डाल सकता है। अपने संदेहों पर प्रतिक्रिया देने के बजाय, स्थिति के बारे में एक शांत और तर्कसंगत तरीके से सोचने का प्रयास करें।
  • क्या आपके प्रेमी के व्यवहार या आपकी चिंताओं के लिए एक और स्पष्टीकरण है? आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आप कहानी और तथ्यों को अच्छी तरह से समझें।
  • क्या अतीत में आपके रिश्ते में ऐसी कोई स्थिति थी? अंतिम परिणाम क्या था?
  • यदि आपके पास एक अच्छा दोस्त है जो आम तौर पर आपको चीजों पर प्रतिबिंबित करने में मदद करता है, तो उनकी राय पूछिए।
  • छवि शीर्षक ट्रस्ट आपका प्रेमी चरण 3
    3
    अपने पिछले रिश्तों पर प्रतिबिंबित करें इससे पहले कि आप कुछ भी सोचें कि आपका प्रेमी विश्वसनीय है या नहीं, अपने पिछले रिश्तों के बारे में सोचें। यदि आप को धोखा दिया गया है या पूर्व में धोखा दिया गया है, तो यह आपके लिए चिंता नहीं है कि आप अपने वर्तमान प्रेमी पर भरोसा कर सकते हैं या नहीं।
  • यदि आपको लगता है कि ये पिछले रिश्ते की समस्याएं आपके प्रेमी पर भरोसा करने की आपकी क्षमता को प्रभावित कर सकती हैं, तो उसे आज तक लाने के लिए सुनिश्चित करें इस तरीके से, आपकी स्थिति को समझने के लिए आपके पास एक बेहतर क्षमता होगी और दोनों भविष्य में अधिक प्रभावी ढंग से कैसे बातचीत कर सकते हैं, इस पर सहमत हो सकते हैं।
  • अगर आपका प्रेमी आपके विश्वास की समस्याओं के साथ धैर्य रखने के लिए तैयार नहीं है या कम से कम आपको समझने की कोशिश करता है, तो वह इसके योग्य नहीं हो सकता है।
  • यदि आप एक भावनात्मक स्थिति में फंस गए हैं जिसमें आप पिछले विश्वास की समस्याओं को दूर नहीं कर पा रहे हैं, तो संभव है कि आप अपने वर्तमान संबंधों के साथ आगे बढ़ने या भविष्य में आने वाले लोगों के साथ आगे बढ़ने में सहायता करने के लिए एक चिकित्सक या परामर्शदाता से बात करने का एक अच्छा समय हो। भविष्य।
  • ट्रस्ट आपका प्रेमी चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने प्रेमी से जिस तरह से आपको लगता है, उससे बात करें हालांकि यह मुश्किल लग सकता है, आत्मविश्वास की कमी से निपटने का सबसे अच्छा तरीका आपकी चिंताओं को दूर करना है। किसी विवादास्पद, अपने व्यवहार के बारे में अपनी भावनाओं और धारणाओं के बारे में आरोपित या नकारात्मक रुख के बिना अपने प्रेमी से बात करें
  • मनोवैज्ञानिक अक्सर सलाह देते हैं कि आप "आप" के साथ एक के बजाय "मुझे महसूस करते हैं" जैसे एक प्रतिज्ञान के साथ बातचीत शुरू करते हैं। उदाहरण के लिए, अपने विश्वासघात को धोखा देने के लिए अपने प्रेमी पर आरोप लगाने के बजाय, आप कह सकते हैं "मुझे चोट लगी है" या "मुझे चिंता है कि हमारे पास इस रिश्ते में ऐसी उम्मीदें नहीं हैं" अपने कार्यों के बजाय अपनी भावनाओं पर ध्यान केंद्रित करना, कम से कम शुरुआत में, बहस को कम टकराव वाला लग सकता है नतीजतन, आपका प्रेमी शायद बातचीत में भाग लेने के लिए अधिक इच्छुक है।
  • इस बारे में सोचें कि आपको कैसा महसूस हो सकता है अगर कोई व्यक्ति आपको अविश्वसनीय होने का आरोप लगाता है और शांत रहने के लिए आपकी पूरी कोशिश करता है और आपसे क्या कहना है, तो ध्यान से सुनो।
  • ट्रस्ट आपका प्रेमी चरण 5 शीर्षक छवि
    5
    सुनिश्चित करें कि आप एक ही मानक से चिपके रहते हैं यदि आप अपने प्रेमी पर भरोसा करना चाहते हैं, तो यह केवल उचित है कि वह भी आप पर भरोसा कर सकता है। एक ही मानक के भीतर रहें और खुले, ईमानदार और भरोसेमंद होने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने प्रेमी को अन्य लड़कियों के साथ पाठ संदेश के जरिए संवाद करने के लिए नहीं चाहते हैं, तो अन्य लड़कों के साथ ऐसा मत करो
  • इसी तरह, जब आप कॉल नहीं करते हैं, तो आप को परेशान करना उचित नहीं है, अगर आप अपना वचन भी ऐसा करने के लिए नहीं करते हैं
  • ट्रस्ट आपका प्रेमी चरण 6 शीर्षक छवि
    6
    अपने प्रेमी के साथ रिश्ते को मजबूत करने का प्रयास करें उसके करीब लगने से आपको अपने रिश्तों में विश्वास की समस्याओं को दूर करने में मदद मिलेगी, इसलिए समय निकालने के लिए सार्थक वार्तालाप करें और अपने प्रेमी के साथ गतिविधियों में भाग लें।
  • योजना की गतिविधियां जिसमें दोनों को एक साथ बोलने और काम करने का अवसर मिलता है। उदाहरण के लिए, एक खाना पकाने के लिए साइन अप करें या कुछ के रूप में एक कलात्मक परियोजना का विकास करें। एक खेल गतिविधि में हिस्सा लेना, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप एक ही टीम में हैं। टीमवर्क आपके रिश्ते को मजबूत करेगी, आपकी मदद करेंगे और आपको अपने संचार कौशल को बेहतर बनाने में मदद करेगा।
  • ट्रस्ट आपका प्रेमी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    सबसे गंभीर विश्वास समस्याओं के लक्षण पहचानें। हालांकि यह चिंता करने में सामान्य है कि आप अपने प्रेमी पर भरोसा कर सकते हैं या नहीं, या यदि आप बहुत ज्यादा करते हैं, कभी-कभी हमारी विश्वास की समस्याएं बहुत अधिक हो सकती हैं, और एक सार्थक और स्थायी संबंध होने की संभावना में बाधा आ सकती है। यदि आप अधिक गंभीर विश्वास की समस्याओं की संभावना के बारे में चिंतित हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप कुछ चेतावनी के संकेतों को पहचान लें और अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें:
  • क्या आपके विश्वास की कमी आपके संबंधों में हस्तक्षेप करती है?
  • आत्मविश्वास की कमी के कारण क्या आपके लिए मित्र होने या लोगों के साथ घनिष्ठ होना मुश्किल है?
  • क्या आपके पिछले रिश्ते तीव्र, नाटकीय या हिंसक भी हैं?
  • क्या आप चिंतित हैं कि आपके आस-पास के सभी लोग बेईमान और भ्रामक हैं, जब भी आपके पास कोई सबूत नहीं है कि यह है?
  • छवि शीर्षक ट्रस्ट आपका प्रेमी चरण 8
    8
    उस जगह पर विचार करें जहां विश्वास की ये सभी समस्याएं आ सकती हैं। यदि आपको कोई कारण बनाने में कठिनाई हो रही है जिसके कारण आप अपने प्रेमी को विश्वास नहीं करते हैं, तो आपको इस बात पर विचार करना पड़ सकता है कि विश्वास की ये समस्याएं कहाँ से आती हैं आत्मविश्वास की समस्या अक्सर जीवन के प्रारंभिक दौर में अनुभव और बातचीत के परिणामस्वरूप उत्पन्न होती है। यहां कुछ सामान्य कारण हैं कि आपको अपने जीवन में अपने प्रेमी या अन्य लोगों पर भरोसा करने में क्यों मुश्किल हो सकती है:
  • जो लोग दुर्व्यवहार, शारीरिक या भावनात्मक दुर्व्यवहार का सामना करते हैं, या जिन्होंने उनके जीवन में अस्वीकृति का सामना किया है, उन्हें दूसरों पर भरोसा करने में कठिनाई हो सकती है
  • यदि आप कम आत्मसम्मान या महसूस करते हैं कि आप प्यार और स्नेह के योग्य नहीं हैं, तो आप अपने सभी रिश्तों में भरोसा कर सकते हैं।
  • किसी प्यार, बीमारी या रिश्ते में विश्वासघात की मौत जैसी परेशानी घटनाओं पर भरोसा करने की आपकी क्षमता पर असर पड़ सकता है।
  • कुछ प्रकार की मानसिक बीमारियां हैं जो चिंता में वृद्धि, भ्रामक भड़क सकती हैं या पागल भावनाएं पैदा कर सकती हैं जो दूसरों पर विश्वास को बाधित करती हैं।
  • ट्रस्ट आपका प्रेमी चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    एक लाइसेंस प्राप्त मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर के साथ सहयोग करें अगर आपको अपने प्रेमी पर भरोसा करने में परेशानी होती है या आपको लगता है कि आपको अधिक महत्वपूर्ण समस्याएं हो सकती हैं, तो लाइसेंस प्राप्त मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर के साथ काम करें। वह आपकी चिंताओं का विश्लेषण करने में सहायता कर सकता है, और सहायता और उपचार भी प्रदान कर सकता है।
  • विधि 2
    विश्वास करने के लिए जानें

    छवि शीर्षक ट्रस्ट आपका प्रेमी चरण 10
    1
    याद रखें कि रिश्ते के दोनों सदस्यों को एक दूसरे पर भरोसा करना चाहिए। ट्रस्ट ऐसा कुछ है जो दो लोगों के बीच साझा किया जाता है और यदि आप एक विश्वसनीय तरीके से व्यवहार करते हैं तो अपने प्रेमी पर भरोसा करना बहुत आसान होगा।
    • यदि आप किसी रिश्ते पर भरोसा रखने की उम्मीद करते हैं, तो दूसरे व्यक्ति की अपेक्षाओं को आपके जैसा होना चाहिए। आपको उदाहरण से नेतृत्व करना होगा, इसलिए यदि आप अपने प्रेमी के बारे में चिंतित हैं तो अन्य महिलाओं के साथ छेड़खानी करें, सुनिश्चित करें कि आप अन्य पुरुषों के साथ ऐसा नहीं करते हैं
    • आपके रिश्ते पर भरोसा करने का एक और तरीका है कि आप और आपके प्रेमी दोनों के लिए विश्वसनीय हो और उनके वादे रखें। यह आपको दोनों को सिखाना होगा कि वे एक दूसरे पर निर्भर कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक साथ कुछ करने या कुछ के साथ मदद करने के लिए सहमत हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप ऐसा करते हैं
  • ट्रस्ट आपका प्रेमी चरण 11 शीर्षक छवि
    2
    किसी पर विश्वास करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें हालांकि यह बहुत आसान लग सकता है, अपने प्रेमी को विश्वास करने के लिए आप सही तरीके से व्यवहार करने में सहायता करेंगे। यदि आप दोनों सहमत हैं, तो आप अपने रिश्ते के लिए अपेक्षाओं की स्थापना में मदद करेंगे।
  • ट्रस्ट आपका प्रेमी चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने प्रेमी की भावनाओं के बारे में सोचो अपने प्रेमी पर भरोसा करना सीखने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा यह है कि वह अपनी भावनाओं को कैसे महसूस करता है और समझता है। यदि आप उसे आपके लिए ऐसा करने की उम्मीद करते हैं, तो आपको अपने संबंधों में इसे प्राथमिकता भी देना चाहिए।
  • इस कदम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा सुनने और अपने प्रेमी के विचारों और भावनाओं का सम्मान करना है।
  • यहां तक ​​कि अगर आप उन चीज़ों से सहमत नहीं हैं जो कहते हैं, अपनी भावनाओं को नकार दें या अपमानजनक तरीके से व्यवहार करें।
  • Video: लड़की को चुंबन के liye kaise रजी करे / हिंदी में एक भारतीय महिला को चूमने के लिए कैसे - आराम (भाग 1)

    ट्रस्ट आपका प्रेमी चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4



    समोसे से बात करें ट्रस्ट, इंटरेक्शन और फेस-टू-फेस कम्युनिकेशन विकसित करने की आवश्यकता है जब आपको कभी-कभी फ़ोन, पाठ संदेश या अपने प्रेमी के साथ ईमेल द्वारा संवाद करने की आवश्यकता हो, तो सुनिश्चित करें कि दोनों ने आमने-सामने बात करते समय व्यतीत किया।
  • यह आपको उसके साथ बंधन स्थापित करने और अपने रिश्ते में सुरक्षा की भावना को बढ़ाने में मदद करेगा।
  • किसी पर भरोसा करना बहुत आसान होता है जब आप उसे आंखों में देख सकते हैं और उस पर विश्वास कर सकते हैं कि वह आपको सत्य बता सके।
  • छवि शीर्षक ट्रस्ट आपका प्रेमी चरण 14
    5
    अपने रिश्ते का ब्योरा नहीं देने के लिए एक समझौते की स्थापना करें। अपने रिश्ते का व्रत करना और अन्य लोगों के साथ अंतरंग विवरण साझा करना ट्रस्ट को भंग कर सकता है। यदि दोनों इस समझ का उल्लंघन नहीं करते हैं, तो यह आपके लिए अन्य तरीकों पर भरोसा करना आसान होगा।
  • यदि कोई ऐसा हिस्सा है जिसे आप साझा नहीं करना पसंद करते हैं, तो उसे अपने प्रेमी को साफ़ करें ताकि वह आपकी उम्मीदों और इच्छाओं से अवगत हो। इसी समय, जब आप कुछ निजी साझा करते हैं, तो उसे आश्वस्त करें कि आप अपनी भरोसे रखेंगे
  • छवि शीर्षक ट्रस्ट आपका प्रेमी चरण 15
    6
    गलतियों को स्वीकार करने और माफी मांगने के लिए सहमत हूं। रिश्ते में गलतियां अपरिहार्य हैं, और अगर आप और आपके प्रेमी यह पहचान कर सकते हैं कि उन्होंने गलती की है और ईमानदारी से माफी मांगते हैं, तो वे एक दूसरे पर भरोसा करना सीखेंगे और रिश्ते में अधिक सुरक्षित महसूस करेंगे।
  • कई चर्चाओं को आसानी से सुलझाया जा सकता है, यदि दोनों दलों को यह स्वीकार करने के लिए तैयार हैं कि उन्होंने कुछ हानिकारक या अनुचित शब्द बना या कहा है।
  • ट्रस्ट आपका प्रेमी चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    7
    माफ करने के लिए जानें यदि आप कुछ ऐसी चीज रखते हैं जिससे आपकी भावनाओं को चोट पहुंचाई जा सकती है या आपको दर्द हो रहा है, तो आप अपने प्रेमी को विश्वास नहीं कर सकते। यदि आपने लंबाई में बात की है और एक गंभीर क्षमाप्रार्थी की पेशकश की है, तो आपको चीजों को अपना रास्ता लेने दें।
  • पिछली बार या भावनाओं को चोट लाना हर बार जब कोई तर्क होता है तो विश्वास और ईमानदार संचार में बाधा पड़ेगी। यदि आपका प्रेमी महसूस करता है कि आप प्रत्येक स्थिति में इस तरह प्रतिक्रिया करते हैं, तो वह आपके साथ ईमानदार होना या खुले तौर पर संवाद न करना चाहेगा।
  • ट्रस्ट आपका प्रेमी चरण 17 शीर्षक छवि

    Video: सिर्फ एक मंत्र और 5 मिनट में आपका प्यार होगा आपके वश में ~ Vash Main Karne Ka Mantra

    8
    अपने लिए कुछ समय निकालें अपने प्रेमी के साथ समय बिताएं विश्वास का निर्माण करने के लिए एक महत्वपूर्ण तरीका है, लेकिन यह भी समय लेने के लिए अकेले और परिवार और दोस्तों के साथ की जरूरत है। अपने प्रेमी से दूर होने से आपको अपनी स्वयं की भावनाओं पर भरोसा करने में मदद मिलेगी और आप अपने रिश्ते पर नए दृष्टिकोण भी दे सकते हैं।
  • यदि आप निश्चित रूप से नहीं जानते हैं कि आपका आत्मविश्वास जगह से बाहर है, तो मित्रों या रिश्तेदारों के करीबी से बात करें। यह आपकी भावनाओं का विश्लेषण करने और एक नया परिप्रेक्ष्य प्राप्त करने में आपकी मदद कर सकता है या नहीं कि आपका विश्वास समर्थित है या गलत है।
  • छवि शीर्षक ट्रस्ट आपका प्रेमी चरण 18
    9
    प्रयास करना जारी रखें ट्रस्ट कुछ ऐसा नहीं है जो रात भर आती है, लेकिन बहुत प्रयास, धैर्य और प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है।
  • अपने रिश्ते और समस्याओं आप जीवन में है की प्रकृति पर निर्भर करता है, तो आप शायद के बारे में है कि क्या आप अपने प्रेमी पर भरोसा करना चाहिए शक है। वह एक या दूसरे समय में भी इसी तरह के संदेह कर सकता था। यह सामान्य है, लेकिन जिस तरह से आप इन संदेहों और चिंताओं को संभालते हैं वह यह तय करेगा कि आपका रिश्ता कितना मजबूत है।
  • विधि 3
    विश्वासघात के बाद पुनर्निर्माण विश्वास

    छवि शीर्षक ट्रस्ट आपका प्रेमी चरण 1 9

    Video: Shak Karen se kese bache | भरोसा | kamal Raichandani

    1
    विश्वास के नुकसान के बारे में अपने प्रेमी से बात करें भले ही विश्वास की हानि या विश्वासघात की भावना का कारण हो, आपका रिश्ता तब तक आगे नहीं बढ़ सकता है जब तक कि आप और आपके प्रेमी इससे बात कर सकें कि विश्वास की कमी के कारण क्या हुआ हो और अपनी भावनाओं को व्यक्त किया हो।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास यह वार्तालाप आमने-सामने है फोन, ई-मेल या पाठ संदेश द्वारा खुले और ईमानदार संचार स्थापित करने का प्रयास करना मुश्किल है, क्योंकि वे आँखों में एक दूसरे को नहीं देख सकते हैं या उनके व्यवहार और अभिव्यक्ति का मूल्यांकन कर सकते हैं।
    • जितना संभव हो उतना ईमानदार होने की कोशिश करें जब आप इन कठिन मुद्दों के बारे में बात करते हैं हालांकि शुरुआत में यह एक कठिन घटना का विश्लेषण और पुनः अनुभव करने के लिए कम दर्दनाक हो सकता है, यह एक अच्छा मौका है कि जो कुछ हुआ उसके बारे में अप्रिय सवाल फिर से प्रकट हो जाएंगे यदि आप उन्हें स्पष्ट रूप से सामना नहीं करते हैं
    • अपने प्रेमी को जितनी संभव हो शांति से बताइए, उसने आपको यह महसूस करने के लिए क्या किया कि उसने आपके विश्वास को धोखा दिया। इसे किसी आरोप में बदलने की बजाय, समझाएं कि ऐसा कुछ है जिसे आपको लगता है या लगता है। वाक्यांशों के साथ वार्तालाप प्रारंभ करें जैसे "मैं चिंतित हूँ ..." या "मुझे डर है ..."। यह संभव है कि स्थिति ऐसा नहीं है जैसा आप सोचते हैं और आप अपने रिश्ते को चोट नहीं पहुंचेगा। भले ही आप अपने विश्वास का उल्लंघन किया है, अपने प्रेमी शायद बचाव की मुद्रा में या गुस्सा आरोप लगा, बातचीत कर रही है और भी अप्रिय हो जाता है।
    • अगर आपको लगता है कि मदद के बिना यह वार्तालाप करना बहुत मुश्किल है, तो परामर्शदाता या चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति कीजिए जो चर्चा की सुविधा कर सकते हैं।
  • ट्रस्ट आपका प्रेमी चरण 20 शीर्षक छवि
    2
    इस कठिन परिस्थिति में अवसरों की तलाश करें जबकि कोई भी विश्वासघात या नुकसान के साथ काम करना चाहता है, इस स्थिति से पैदा होने वाले अवसरों के बारे में सोचें। इसे अपने संबंधों को मजबूत करने, मजबूत करने या पुनर्निर्माण करने और अंतर्निहित समस्याओं का समाधान करने के अवसर के रूप में सोचें।
  • इस स्थिति में अपनी स्थिति को देखकर आप विश्वासघात से निपट सकते हैं और अपने प्रेमी में भरोसा हासिल कर सकते हैं।
  • ट्रस्ट आपका प्रेमी चरण 21 शीर्षक छवि
    3
    अपने रिश्ते के लिए नए दिशानिर्देश स्थापित करें अगर आपने विश्वासघात के कारण अपने प्रेमी को भरोसा दिलाया है, तो आपको अपने संबंधों के लिए नए दिशानिर्देशों को स्थापित या बातचीत करने की आवश्यकता है क्योंकि यह बदल गया है और आप वही गलतियां नहीं करना चाहते हैं नई शर्तों की स्थापना से आपको यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि दोनों ही सहमत हैं और एक ही उम्मीदें हैं।
  • तनाव कारकों के बारे में सोचें, जो विश्वासघात या अविश्वास की भावना का कारण हो सकता है उदाहरण के लिए, यदि आप मौद्रिक समस्या की वजह से अपने साथी में विश्वास खो चुके हैं, तो इस बात पर सहमति दें कि वे भविष्य में पैसा कैसे खर्च करेंगे। विशिष्ट दिशानिर्देशों की स्थापना करें और उनका अनुसरण करें।
  • अगर आपने रिश्ते में किसी भी दिशा-निर्देश या मानदंड की स्थापना कभी नहीं की है, तो यह शुरू करने और सुनिश्चित करने के लिए आपके पास एक ही उम्मीदें हैं, साथ ही साथ उचित व्यवहार के संबंध में आम सहमति पर पहुंचने का समय है और जो नहीं है।
  • ट्रस्ट आपका प्रेमी चरण 22 शीर्षक छवि
    4
    संवेदनशील और संवेदनशील रहें जो रिश्ते में विश्वास के टूटने का अनुभव की परवाह किए बिना, आप दोनों संवेदनशील और भावनाओं और प्रत्येक की चिंताओं को सहानुभूति की जरूरत है। इससे रिश्तों को पुनः स्थापित और संचार में सुधार होगा।
  • कोई भी उन लोगों से बात करना जारी रखना चाहता है जो अपनी भावनाओं के प्रति संवेदनशील नहीं हो सकते हैं या उनके भागीदार को जिस तरह से महसूस होता है उसे समझने की कोशिश कर सकते हैं।
  • छवि ट्रस्ट आपका प्रेमी चरण 23 शीर्षक
    5
    अपने सहज ज्ञान और अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करना सीखें अपने रिश्ते पर अपने विश्वास के पुनर्निर्माण के लिए, आपको अपनी स्वयं की प्रवृत्ति पर भरोसा करना सीखना होगा, जो विश्वासघात के बाद करना मुश्किल हो सकता है। जितना अधिक आप यह निर्धारित करने की अपनी क्षमता पर भरोसा करते हैं कि कोई व्यक्ति ईमानदार और खुला है, जितना अधिक आप अपने प्रेमी को फिर से भरोसा कर सकते हैं।
  • आपके प्रवृत्ति के बारे में अधिक जानकारी के लिए, विशेषज्ञों का सुझाव है कि आप अपने शरीर के बारे में बताते हैं कि आपका क्या कहना है। क्या आपको त्वचा में झुर्री महसूस होती है या शारीरिक परेशानी महसूस होती है? उस स्थिति में, आपकी प्रवृत्ति आपको सावधान रहने के लिए कह रही हो सकती है
  • अनुसंधान से पता चलता है कि आपको अपनी प्रारंभिक प्रतिक्रियाओं या स्थिति के लिए आपकी पहली प्रतिक्रिया पर ध्यान देना चाहिए। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको सबूत के बिना अपना गुस्सा खोना चाहिए, लेकिन आपको यह विचार करना चाहिए कि इसे पारित करने से पहले आपको अपनी आंतरिक आवाज क्या बता सकती है।
  • छवि शीर्षक ट्रस्ट आपका प्रेमी चरण 24
    6
    भय से अपने रिश्ते को नियंत्रित न करें। विश्वासघात का डर गंभीरता से अपने प्रेमी पर भरोसा करने और अपने रिश्ते में कामयाब होने की आपकी क्षमता को कमजोर कर सकता है। डर से बचें, अपने रिश्ते को नियंत्रित करें और आपको खुश होने से रोकें।
  • उस जगह पर गंभीर रूप से सोचें जहां आपके भय आते हैं। क्या वे विश्वास पर आधारित हैं या क्या आप सुझाव देते हैं कि रिश्ते में आपको आत्मविश्वास की कमी है?
  • अपने प्रेमी से बात करें कि वे इस स्थिति को नियंत्रित करने से इन आशंकाओं को रोकने के लिए क्या कर सकते हैं। क्या कोई सरल तरीका है जो आपको या आपके प्रेमी की गारंटी देता है कि ये डर सत्य पर आधारित नहीं हैं?
  • आपके आत्मविश्वास में जितना अधिक आत्मविश्वास है उतना ही बेहतर होगा कि आप अपने भय को प्रबंधित और नियंत्रित कर सकें।
  • ट्रस्ट आपका प्रेमी चरण 25 शीर्षक वाली छवि
    7
    मदद लें किसी रिश्ते में विश्वास को पुनर्निर्माण करना कठिन है और आपसे मदद मांगने के लिए शर्म महसूस नहीं करना चाहिए। एक जोड़ों के चिकित्सक, शादी के सलाहकार या कोई अन्य लाइसेंस प्राप्त मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर आपको और आपके प्रेमी को विश्वासघात के बाद विश्वासघात की सहायता कर सकते हैं और अपने रिश्ते के साथ आगे बढ़ सकते हैं।
  • इन पेशेवरों इन परिस्थितियों से निपटने और किसी संचार में हस्तक्षेप संबंध में विश्वास बहाल करने के लिए दोनों की मदद कर सकते है करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपका प्रेमी बार-बार आपका विश्वास तोड़ देता है, तो वह उसके योग्य नहीं हो सकता है
    • यदि आप अपने प्रेमी को भरोसेमंद होने की उम्मीद करते हैं, तो आपको एक ही मानक से चिपकाना चाहिए।
    • अगर आपको अपने प्रेमी को विश्वास या विश्वास से संबंधित समस्याओं को व्यक्त करने में परेशानी होती है, तो आपको अपने संबंधों का पता लगाने और अपने रिश्ते में विश्वास के विकास की सुविधा के लिए परामर्शदाता या चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com