ekterya.com

अगर आपकी प्रेमिका आपको भरोसा करती है तो यह कैसे पता चलेगा

संबंधों में भरोसा स्थापित करना मुश्किल हो सकता है और कभी-कभी यह निर्धारित करना बहुत मुश्किल होता है कि आपका साथी आपको भरोसा करता है या नहीं। यदि आप चिंतित हैं कि आपकी प्रेमिका आपको भरोसा नहीं करती है, तो स्पष्ट रूप से संवाद करना और सीधे इस विषय के बारे में उसे पूछना सबसे अच्छा है आप अपने प्रति उनके व्यवहार के बारे में ध्यान देकर अपने विश्वास के स्तर का आकलन भी कर सकते हैं। अंत में, आप यह भी देख सकते हैं कि आपके ट्रस्ट के संकेत हैं कि आपकी प्रेमिका गैर-संवादात्मक संचार के माध्यम से प्रदर्शित होती है

चरणों

विधि 1

भरोसा निर्धारित करने के लिए संचार करें
आपकी प्रेयसी स्वीकार करें शीर्षक वाला चित्र` class=
1
अपनी प्रेमिका से पूछें अगर वह आपको भरोसा करती है हर रोमांटिक रिश्ते के लिए काम करने के लिए, आपको अक्सर संवाद करना चाहिए यह निर्धारित करने में पहला कदम है कि अगर आपकी प्रेमिका आपको भरोसा करती है तो वह उससे पूछ रही है। वह स्पष्टता की सराहना करते हैं और, अगर वार्तालाप ठीक हो जाता है, तो समस्या को जल्दी से हल किया जा सकता है निम्नलिखित कहने की कोशिश करें:
  • "मुझे खुशी है कि हम एक साथ हैं और मैं आपके लिए मजबूत भावनाओं का विकास कर रहा हूं। हालांकि, इससे पहले कि यह बहुत अधिक हो, मैं आपसे पूछना चाहूंगा कि क्या आप मुझे ऐसे किसी व्यक्ति के रूप में देखते हैं जिसे आप भरोसा कर सकते हैं। "
  • "हाल ही में मैंने हमारे संबंधों में कुछ तनाव देखा है मुझे यकीन नहीं है कि इसके कारण क्या हो रहा है और मुझे चिंता है कि हमारे बीच विश्वास की कमी हो सकती है। "
  • एक अनुदैर्ध्य प्रेमी चरण 2 के Get Rid का शीर्षक चित्र
    2
    ध्यान रखें कि अगर आपकी प्रेमिका आपको निहित करती है ईमानदारी और खुले संचार विश्वास के किसी भी संबंध के लिए मौलिक हैं। यदि आप देखते हैं कि आपकी प्रेमिका आपके साथ बेईमान है, यहां तक ​​कि आपको "सफेद झूठ" या आधा सत्य बता कर, यह एक संकेत हो सकता है कि वह आपको पूरी तरह से भरोसा नहीं करता है
  • झूठ एक रिश्ता कम कर दिया और किसी भी विश्वास है कि दो लोगों के बीच अस्तित्व में हो सकता है पतन अगर आपको पता चलता है या संदेह है कि आपकी प्रेमिका ने आपको एक समस्या (बड़ा या छोटा) के बारे में झूठ बोला था, तो उसके बारे में शर्मनाक और शांति के साथ बात करें
  • स्थिति की पूर्ण सच्चाई जानने से पहले अपनी प्रेमिका की झूठ बोलना ज़बरदस्ती से मत करो।
  • एक ईर्ष्यालु प्रेमिका चरण 3 के शांत नीचे शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने संचार की आवृत्ति और गुणवत्ता को मापें सावधान रहें कि आपकी प्रेमिका संवाद करने के लिए अनिच्छुक है यदि वह अक्सर आपको बताती है कि वह कहां से लंबे समय तक है या वह आपके कॉल या पाठ संदेशों को दिनों के लिए उत्तर नहीं देती है, तो यह विश्वास की कमी का संकेत दे सकता है
  • जोड़ों के बीच सफल संचार एक स्वस्थ आत्मविश्वास के लिए मौलिक है। यदि आप अपनी प्रेमिका के साथ संचार की कमी से परेशान हैं और यह चिंतित है कि यह आत्मविश्वास की कमी भी बता सकता है, तो उसे सीधे पूछें
  • ऐसा कुछ कहो, "मैंने देखा है कि हमने हाल ही में बहुत कुछ नहीं किया है और रात के दौरान आपके साथ बात करने के लिए अक्सर यह कठिन होता है क्या यह हमारे संबंधों में विश्वास के साथ कुछ भी नहीं है? "
  • यदि ट्रस्ट समस्याएं हैं, तो एक चैट या वार्तालाप समस्या का समाधान नहीं करेगा। ध्यान रखें कि यह एक सतत विषय होगा एक प्रेमपूर्ण रिश्ते को बढ़ावा देने के दौरान अपनी प्रेमिका को विश्वास के विकास के लिए समय निकालने दें।
  • विधि 2

    अपने व्यवहार का मूल्यांकन करें
    छवि का शीर्षक आपका प्रेमी प्राप्त करें` class=

    Video: Boyfriend expects this from Girlfriend | ये खूबियां चाहता है बॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड में | Boldsky

    1
    देखें कि क्या आपकी प्रेमिका आपको उसके महत्वपूर्ण निर्णयों में शामिल करती है जब आपकी प्रेमिका आपको एक महत्वपूर्ण और महत्वपूर्ण निर्णय के बारे में राय देने के लिए कहती है, तो वह बताती है कि वह आपकी पर भरोसा करती है और आपकी राय को मानती है दूसरी ओर, यदि आप अक्सर अपनी राय के बिना महत्वपूर्ण और महत्वपूर्ण निर्णय करते हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कि आप अपने आप पर पूर्ण विश्वास नहीं करते हैं या आपकी राय मूल्यवान नहीं है।
    • उदाहरण के लिए, महत्वपूर्ण निर्णयों में करियर या पेशेवर कैरियर में बदलाव, आवास या योजना में परिवर्तन और दीर्घकालिक अवकाश शामिल है।
  • आपकी बेटी दोस्तों के साथ बाहर निकलें छवि जब आप` class=
    2
    जिन लोगों को आप परिचय करते हैं, उन पर ध्यान दें यदि आपकी प्रेमिका आपको भरोसा करती है और आपको अपने जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा मानती है, तो वह आपको अपने करीबी दोस्तों, पुरुषों और महिलाओं दोनों के साथ और उसके माता-पिता, भाई-बहन और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ भी शुरू कर सकती है।
  • दूसरी तरफ, अगर आपकी प्रेमिका आपको अपने जीवन में लोगों से दूर रखती है, जो आपके लिए सबसे ज़्यादा ज़रूरी है, तो शायद आपके पास उसका विश्वास नहीं है
  • परिवार और करीबी दोस्तों के लिए प्रस्तुतियां आम तौर पर एक रिश्ते के पहले 6 महीनों में होंगी। अपनी प्रेमिका को इन प्रस्तुतियों को एक साथ होने के पहले सप्ताह के भीतर बनाने की उम्मीद न करें।
  • उच्च विद्यालय चरण 13 में एक प्रेमी प्राप्त शीर्षक वाला चित्र



    3

    Video: क्या होता है सच्चा प्यार ? Wonderful Real True Love Story in Hindi

    देखें कि क्या आपकी प्रेमिका आपको सम्मान करती है। हर स्वस्थ रिश्ते में, सम्मान और विश्वास हाथ में चलते हैं ऐसे व्यक्ति पर भरोसा करना लगभग असंभव है जिसे आप सम्मान नहीं करते हैं और इसके विपरीत। अगर आपकी प्रेमिका आपको सम्मान करती है, तो वह आपको दयालुता और विचार से व्यवहार करेगी, वह आपको बताएगी कि आपका दिन कैसे चला गया और सामान्य तौर पर, वह दिखाएगा कि वह आपके साथ रहने का आनंद लेती है इन व्यवहारों से संकेत मिलता है कि वह भी आप पर भरोसा करते हैं
  • सम्मान, कई अन्य स्वस्थ भावनात्मक संबंधों के साथ, दोनों तरीकों से काम करता है। आपको अपनी प्रेमिका के प्रति सम्मान दिखाना चाहिए ताकि वह आपके प्रति सम्मान को विकसित करे।
  • एक ईर्ष्यापूर्ण प्रेमिका चरण 1 के शांत नीचे शीर्षक वाली छवि
    4
    सावधान रहें यदि आपकी प्रेमिका आपको संदेह के साथ व्यवहार करती है अविश्वास का एक स्पष्ट संकेत यह है कि अगर आपकी प्रेमिका निरंतर संदेह दिखाती है कि आप कहां हैं, अन्य महिलाओं के साथ आपकी दोस्ती या आपके कार्यों के दौरान जब आप उसके साथ नहीं हैं यदि आप अपनी प्रेमिका के इस प्रकार के व्यवहार के बारे में चिंतित हैं, तो इसके बारे में शांति से पूछें, लेकिन सीधे।
  • अविश्वास के संकेत या आत्मविश्वास की कमी फोन को अनलॉक करने या अपने टेक्स्ट संदेशों को पढ़ने, अपने ईमेल पढ़ने की कोशिश कर रहे हैं, जब आप दोस्तों के साथ बाहर जाते हैं या अपने कपड़े या सामान खोज सकते हैं।
  • जैसे कुछ कहो "मैंने देखा कि आपने मेरे कुछ पाठ संदेश और ईमेल कल को पढ़ा है मुझे इसकी सराहना नहीं है कि आप ऐसा करते हैं और मुझे आशा है कि मैंने आपको संदेह करने का एक कारण नहीं दिया है। क्या आपको लगता है कि आप मुझ पर विश्वास नहीं कर सकते? "
  • विधि 3

    विश्वास के गैर-आवेशपूर्ण संकेतों के लिए खोजें
    टेट अ गाय हू इज़ गर्लफ्रेंड टू यू लिक हूप्ल 2
    1
    अपनी प्रेमिका के गैरवर्तनीय कार्यों को देखें एक रिश्ते में जोड़े गैर-मौखिक संकेतों के माध्यम से काफी संवाद करते हैं। चेहरे का भाव और अपने प्रेमिका की आँखों की गति, और उनके इशारों, शरीर मुद्रा और शारीरिक संपर्क से संकेत आप या नहीं, तुम पर भरोसा है की एक अच्छा विचार दे सकते हैं।
    • विश्वास शारीरिक निकटता (एक दूसरे के करीब, विशेष रूप से गैर यौन क्षणों में किया जा रहा है), लंबे समय तक नेत्र संपर्क, गर्म और स्नेही छू और आवाज की एक दयालु स्वर का उपयोग कर के माध्यम से nonverbally संवाद कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक एक किताब की काल्पनिक चरण 5
    2
    यदि आपकी प्रेमिका के गैर-वर्चुअल व्यवहार उसके शब्दों से मेल खाता है तो मूल्यांकन करें। लोग शरीर की भाषा और अन्य गैरवर्तनीय कार्यों के माध्यम से बहुत कुछ संवाद करते हैं। यदि आपको संदेह है कि अपने प्रेमिका पूरी तरह से आप पर भरोसा नहीं करता है तो आप अशाब्दिक संकेतों है कि आप के पास असहज महसूस करते हैं या कि खुलकर और ईमानदारी से परहेज़ किया जा सकता है दिखाने के कारण हो सकता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपकी प्रेमिका कहती है, "मैं एक जोड़े के रूप में हमारे लिए सबसे अच्छा चाहता हूं", लेकिन आपको आंखों में देखने के लिए मना कर दिया है, तो आपके शब्दों की सकारात्मकता कम हो जाएगी।
  • उदाहरण के लिए, अपने प्रेमिका कहते हैं कि वे आपको प्यार करता है और आप पर भरोसा करता, लेकिन यह हमेशा तनाव में और चिंतित लगता है जब आप (आइब्रो या कंधे, तीखी आवाज और शरीर कठोरता को उठाया है) है, विश्वास गलत हो सकता है।
  • एक तिथि को छूने वाली छवि को सुशोभित करें चरण 5
    3
    अपने अंतर्ज्ञान का पालन करें अगर आपने रिश्ते में विश्वास के बारे में अपनी प्रेमिका के साथ बात की है और आप अभी भी सुनिश्चित नहीं हैं कि वह आपका भरोसा करती है, तो आपको मार्गदर्शन करने के लिए अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करना पड़ सकता है। अगर आपको लगता है कि रिश्ते में कुछ "बंद" है या यदि आपके भावनात्मक बंधन की ताकत के बारे में लगातार संदेह है, तो आप और आपकी प्रेमिका के बीच विश्वास की कमी हो सकती है।
  • ट्रस्ट को रातोंरात नहीं बनाया गया है और आपको इसे विकसित करने के लिए समय पर आत्मविश्वास जैसे गहराई वाले भावनाओं को देना होगा। लगातार अविश्वास विश्वास को कम कर सकते हैं या इसे बनाने से रोक सकते हैं, इसलिए अपने प्रेमिका के शब्दों को पत्र में ले लें और उसे संदेह के साथ न लें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप उस पर भरोसा नहीं करते हैं तो आपकी प्रेमिका पर भरोसा करना मुश्किल होगा। एक रिश्ते में, विश्वास दोनों लोगों के बीच विकसित होना चाहिए यदि आप अपनी प्रेमिका को दिखाते हैं (और बताते हैं) कि आप उस पर भरोसा करते हैं, तो वह भी आपके पर भरोसा करने की अधिक संभावना होगी।
    • यदि आपकी प्रेमिका आपके संबंधों में विश्वास के लिए कुछ चिंता या डर व्यक्त करती है, तो उसकी चिंताएं सुनने की कोशिश करें रक्षात्मक हो रही है या अपनी चिंताओं को नजरअंदाज करने से बचें
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com