ekterya.com

अपने प्रेमी के बारे में अपनी माँ को कैसे बताने के लिए

माताओं एक सुरक्षात्मक तरीके से कार्य कर सकते हैं यदि आप उन्हें बताते हैं कि आपके पास एक प्रेमी है अगर यह आपकी माँ की अपेक्षाओं को पूरा नहीं करता है, या यदि आप उसे बताते हैं कि आप समलैंगिक हैं और किसी अन्य लड़के से डेटिंग कर रहे हैं, यह एक असुविधाजनक और नाजुक बातचीत हो सकती है, चाहे वह आपका पहला प्रेमी है या नहीं। यहां तक ​​कि अगर वह नाराज हो या आपको बताता है कि आपको उसके साथ क्यों नहीं जाना चाहिए, तो ध्यान रखें कि वह केवल आपके लिए सर्वश्रेष्ठ चाहता है। खुले दिमाग के साथ अपने इरादों को सुनो और सलाह मांगो। उसे बताएं कि आप अपने अनुभव और ज्ञान का महत्व मानते हैं, और बताते हैं कि आप अपने रिश्तों के बारे में निर्णय लेने शुरू करने के लिए पर्याप्त और पर्याप्त जिम्मेदार हैं।

चरणों

विधि 1
अपनी माँ को अपने पहले प्रेमी के बारे में बताएं

अपनी प्रेयसी चरण 1 के बारे में अपनी माँ को बताएं
1
जब वह एक अच्छे मूड में है तो अपनी माँ से बात करें आपको समाचार देने के लिए सबसे उपयुक्त समय चुनें जब आप काम से सिर्फ घर पहुंचे तो बात न करें या अगर आप कुछ और के बारे में चिंतित हैं आपको अपना ध्यान रखना होगा, और आपको ग्रहणशील होना होगा। उसी तरह, एक संतुलन की तलाश करें, इसे जल्द ही बताएं लेकिन इसके बिना आश्चर्य की बात करें
  • आपको सप्ताह या महीनों के इंतजार के लिए उसे बताने की ज़रूरत नहीं है कि आपका पहला प्रेमी है, लेकिन आपको सिर्फ दिखाना और अपनी माँ को नहीं कहना चाहिए "हे माँ, यह मेरा नया प्रेमी है!" सबसे पहले उसके साथ एक निजी बातचीत है
  • यह जानना बुद्धिमानी है कि जब वह आपके द्वारा किए गए कुछ चीज़ों के बारे में परेशान न हो तो यदि आपने कुछ गैर-जिम्मेदार या अपरिपक्व काम किया हो, या आप कुछ के लिए परेशानी में हैं, तो वह इस निष्कर्ष पर आ सकती है कि आप रिश्ते के लिए पर्याप्त परिपक्व नहीं हैं।
  • अपनी प्रेयसी चरण 2 के बारे में अपनी माँ को बताएं
    2
    अपनी माँ को बताएं जब वे अकेले हों यदि आप अपने दो माता-पिता के साथ रहते हैं, लेकिन आपने तय किया है कि आप शुरुआत में अकेले अपनी माँ से बात करने के लिए और अधिक आरामदायक महसूस करते हैं, तो एक समय चुनें जब आपका पिता घर से दूर हो। जब आप काम कर रहे हों या कुछ घंटों के कामों के लिए घर से दूर रहें, तो समय चुनें। आप अपनी माँ के साथ भी कॉफी के लिए बाहर जा सकते हैं या घर के बाहर दोपहर का भोजन कर सकते हैं।
  • आमतौर पर एक ही समय में अपने माता-पिता दोनों को बताने का यह एक अच्छा विचार है - हालांकि, कई स्थितियां हैं जिनमें सबसे पहले आपकी माँ को सबसे पहले बताएं
  • कभी-कभी माता-पिता पहले जोड़ी के संबंध में अधिक सुरक्षात्मक हो सकते हैं, यदि आप बताते हैं कि आप समलैंगिक हैं, तो कुछ और अधिक प्रतिरोध कर सकते हैं, और यदि आपका प्रेमी अन्य जाति या धर्म से संबंधित है तो अन्य कम सहनशील हो सकते हैं।
  • अपनी प्रेयसी चरण 3 के बारे में अपनी माँ को बताएं
    3

    Video: सच्चे प्यार में देदी अपनी जान - कमजोर दिल बाले ना देखें - True Love Story

    लिखने का अभ्यास करें जो आप कहने के लिए सोचते हैं। आप क्या कहना चाहते हैं और इसे परिपक्व तरीके से कहने के बारे में सोचें आपका लक्ष्य स्पष्ट रूप से और सीधे और ईमानदारी से व्यक्त करना चाहिए, और आपको परेशान नहीं होना चाहिए या शिकायत नहीं करना चाहिए। आप अपने मुख्य बिंदुओं को लिख सकते हैं, खासकर यदि आपको लगता है कि आप बातचीत के धागे खो सकते हैं या शब्दों से बाहर निकल सकते हैं।
  • यह बहुत अच्छा है कि आप अपने विचारों को लिखने और अभ्यास करने की योजना बना रहे हैं, लेकिन आपको निश्चित रूप से इस व्यक्ति को समाचार देना चाहिए।
  • मुख्य बिंदुएं लिखें, जैसे "माँ, मुझे लगता है कि हमारे पास घनिष्ठ संबंध है और मैं आपसे कुछ भी नहीं छुपाना चाहता हूं। मेरे दोस्त जैरी ने मुझे कुछ हफ्ते पहले उसकी प्रेमिका होने के लिए कहा, और मैंने कहा हाँ। हम एक ही कक्षा में हैं और वह बहुत अच्छा और बुद्धिमान लड़का है। "
  • उल्लेख करने के लिए कुछ बिंदुओं को लिखें, अगर आपका उत्तर आपकी इच्छानुसार नहीं है। कुछ कहो "मुझे लगा कि आपको लगता है कि मैं तैयार नहीं हूँ, लेकिन मैं यह बताना चाहता हूं कि मैं एक बहुत ही परिपक्व व्यक्ति बन रहा हूं। मैं स्कूल में सक्रिय हूं, अच्छे ग्रेड रखता हूं और मेरे सारे घर के कामों को करने से पहले मुझसे ऐसा करने के लिए कहता हूं। मुझे नहीं लगता कि मैं उससे शादी करने जा रहा हूं या ऐसा कुछ भी है, लेकिन मुझे लगता है कि मैं अपना पहला प्रेमी बनाने के लिए तैयार हूं और मैं निश्चित रूप से आपके बुनियादी नियमों के बारे में बात करना चाहता हूं और आपको सलाह मांगना चाहता हूं। "
  • अपनी प्रेयसी चरण 4 के बारे में अपनी माँ को बताएं
    4
    सकारात्मक पर जोर दें सभी नकारात्मक के साथ बातचीत शुरू न करें, खासकर यदि आपका परिवार आपको किसी निश्चित प्रकार के व्यक्ति से बाहर जाना चाहता है या यदि उनकी कोई कड़ी अपेक्षा है "ठीक है, वह बहुत आकर्षक है, लेकिन वह हर समय दंडित होता है और उसके ग्रेड भयानक हैं।" अपने प्रेमी और तुम्हारा के गुणों पर ध्यान केंद्रित करें
  • क्या आपके पास अच्छे ग्रेड हैं? क्या आप स्कूल में या एक अतिरिक्त गतिविधियों में एक नेता हैं? आप और कैसे परिपक्व या जिम्मेदार हैं?
  • ये लक्षण हैं कि आपके माता-पिता इससे पहले कि आप एक प्रेमी हैं, तो आप स्कूल में एक प्रयास करें, अपने घर का काम करें और अपने माता-पिता को दिखाएं कि आप कितने ज़िम्मेदार हैं।
  • इसी तरह, संभव के रूप में अपने प्रेमी के कई सकारात्मक पहलुओं का उल्लेख करने का प्रयास करें अपनी माँ को दिखाएं कि वह आपके मानदंडों पर भरोसा कर सकती है। उसे बताइए कि वह आपके लिए जो अच्छी काम करता है, उसके बारे में बताएं कि वह आपके साथ कितनी अच्छी तरह व्यवहार करता है, वह कितना प्यारा है, उसकी प्रतिभा क्या है, और उसके अन्य सकारात्मक पहलू हैं।
  • यदि आप अपने गुणों पर विचार करते हैं, तो यह यह निर्धारित करने के लिए भी उपयोगी हो सकता है कि क्या आपके समय का खर्च अच्छा है। यदि आप इस व्यक्ति के कई सकारात्मक पहलुओं को आपकी मां से नहीं बता सकते हैं, तो शायद यह आपके लिए सबसे अच्छा नहीं है
  • अपनी प्रेयसी चरण 5 के बारे में अपनी माँ को बताएं
    5
    हाथ में सोशल नेटवर्क का एक फोटो या प्रोफ़ाइल लें यह संभावना है कि आपकी माँ आपके प्रेमी के बारे में अधिक जानना चाहती है, जब तक कि वह एक होने का विचार पूरी तरह से विरोध न करें। उसे उसकी एक तस्वीर दिखाने के लिए तैयार हो जाओ ताकि वह जान जाए कि वह कैसा दिखता है, या उसे अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल दिखाता है, ताकि वह उसके बारे में थोड़ा जानता हो।
  • ध्यान रखें कि आपको केवल यह नहीं मानना ​​चाहिए कि आपकी माँ क्रोधी होगी, खासकर यदि आप किशोरावस्था के एक उन्नत चरण में हैं या युवा वयस्क बनने के लिए मुझे प्रसन्नता हो सकती है और उसके बारे में उत्साहित बात करनी है!
  • शर्मीली होना सामान्य है और अपनी निजी जिंदगी को निजी रखना है - हालांकि, अधिकांश मामलों में आपको अपने माता-पिता के साथ अपने प्रेमी के बारे में बात करना होगा।
  • अपनी प्रेयसी चरण 6 के बारे में अपनी माँ को बताएं
    6
    इसे गुप्त न रखें ध्यान रखें कि आपकी माँ भी जवान थी, और आपको यह नहीं मानना ​​चाहिए कि वह नकारात्मक रूप से प्रतिक्रिया करेगी। आपके माता-पिता हमेशा उन्हें खोज करेंगे कि आप उनसे क्या छिपाते हैं, इसलिए इसे गुप्त रखने के लिए सबसे अच्छा विचार नहीं है आपको ईमानदारी के साथ अपने प्रेमी के बारे में हर सवाल का जवाब देना चाहिए।
  • यदि आप अपनी माँ को दिखाना चाहते हैं कि आप प्रेमी के लिए पर्याप्त परिपक्व हैं, तो आपको उसका विश्वास अर्जित करना होगा। यदि आप रहस्य रखते हैं, तो यह केवल आपके लिए एक दूसरे के लिए विश्वास को नुकसान पहुंचाएगा।
  • वे डेटिंग शुरू करने के बारे में झूठ मत बोलो यथासंभव अधिक से अधिक विवरण के बारे में ईमानदार होने की कोशिश करें। आप भविष्य में एक झूठ की खोज नहीं करना चाहते (जैसे आपकी शादी की सालगिरह है)!
  • विधि 2
    पता संवेदनशील स्थितियों

    अपनी प्रेयसी चरण 7 के बारे में अपनी माँ को बताएं
    1
    अपनी माँ को बताएं कि आप समलैंगिक हैं यदि आप समलैंगिक हैं, तो आपके पास एक प्रेमी है और आप अपनी माँ को उसके बारे में बताना चाहते हैं, जब आप तैयार हों तो ऐसा करें। किसी को भी आपको मजबूर नहीं करना चाहिए कोठरी से बाहर आओ अगर आप इसे करने के लिए तैयार नहीं हैं यह एक उत्कृष्ट अनुभव हो सकता है और आपसे बहुत अधिक दबाव ले सकता है, लेकिन अगर आप घबराए हुए हैं, तो ठीक है, खासकर यदि आप यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं जानते कि आपकी माँ प्रतिक्रिया कैसे करेगी।
    • अपने प्रेमी को कोठरी से बाहर आने के लिए मत दबाएं। बाहर आने का सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह है कि जब आप तैयार हों
    • यदि आप तैयार हैं, तो इसे शांति से रखें और सीधे, ईमानदार और स्पष्ट हों। उसे बताएं कि आपके पास एक प्रेमी है और आप बहुत परवाह करते हैं, और आप समझते हैं कि कामुकता बदल सकती है, लेकिन अब आप निश्चित रूप से उसे आकर्षित महसूस कर रहे हैं।
    • धीरज रखो जैसा कि आप समाचार को अवशोषित करते हैं, खासकर अगर मुझे सुनने की उम्मीद नहीं थी कि आपके पास एक प्रेमी है कुछ कहो "मुझे पता है कि यह एक बड़ा परिवर्तन है और इसके लिए थोड़ा समय लगता है। मेरा विश्वास करो, मुझे इसे समझने के लिए एक लंबा समय लगा है, मैं इसे समझता हूं! "
  • अपनी प्रेयसी चरण 8 के बारे में अपनी माँ को बताएं
    2



    ध्यान रखें कि किस स्थिति में यह कोठरी से बाहर आने के लिए एक बुरा विचार होगा। कभी-कभी, बाहर आना सबसे अच्छा विचार नहीं है। इस बात को ध्यान में रखें कि आपके माता-पिता समाचार में समलैंगिकता पर प्रतिक्रिया करते हैं, जैसे कि समलैंगिक विवाह या उत्पीड़न जैसे मुद्दों के बारे में बात करते समय यदि दोनों एक बहुत ही नकारात्मक तरीके से प्रतिक्रिया करते हैं, या यदि आप उन पर आर्थिक रूप से निर्भर करते हैं और आपको लगता है कि वे आपको घर से बाहर निकाल सकते हैं या अपनी स्कूली फीस का भुगतान करना बंद कर सकते हैं तो आपको इंतजार करना पड़ सकता है
  • यदि आपको पता चलता है कि आपकी माँ आमतौर पर अधिक ग्रहणशील है और आप उसे बताना चाहते हैं, तो उससे सलाह लें कि वह अपने पिता या परिवार के किसी अन्य सदस्य को आपकी यौन अभिविन्यास कैसे और कब दिखाए।
  • अपनी प्रेयसी चरण 9 के बारे में अपनी माँ को बताएं
    3
    अपनी माँ को बताएं कि आप प्रेमी दूसरे जाति या धर्म से संबंधित है दुनिया तेजी से छोटी और अधिक परस्पर जुड़ी हुई है - इसलिए, भावनात्मक रिश्तों को अक्सर जाति, धर्म और रीति-रिवाजों की पिछली सीमाओं को दूर करते हैं। इस तथ्य को समझाने की कोशिश करें कि यदि आपकी माँ या दोनों माता-पिता आपकी प्रेयसी की एक निश्चित जाति, धर्म या संस्कृति से संबंधित हैं
  • अपने इंटरकल्चरल रिश्ते रहस्य को न रखने की कोशिश करें, भले ही आप किशोर या वयस्क न हो। क्या होगा यदि आपका प्रेमी और आप प्रतिबद्ध हैं? इसके अलावा, आपको अपनी माँ को महसूस करने से अधिक नकारात्मक भावनाएं नहीं पैदा करनी चाहिए कि वह आपको या आपके प्रेमी पर भरोसा नहीं कर सकती।
  • अपनी खुद की संस्कृति के खिलाफ विद्रोह करने के लिए अपने प्रेमी का उपयोग न करें। यह उनके लिए उचित नहीं होगा और आपकी परंपराओं के लिए आप जिस तनाव को महसूस कर सकते हैं उसे कवर करेंगे।
  • दयालु और धैर्य रखें यदि आप अपनी माँ को बताने जा रहे हैं कि आपके पास एक सांस्कृतिक संबंध हैं। चीजों को आत्मसात करने के लिए उसे समय दें, और उसे संदेह का लाभ देने के बजाय आपको उसकी मंजूरी देने के लिए मजबूर करें
  • अपने प्रेमी के बारे में अपनी माँ को बताएं चित्र 10
    4
    अगर आपको बुरा नतीजे मिलें तो इंतजार करने के विकल्प को ध्यान में रखें। जैसे ही बाहर आना, ऐसे अवसरों को ध्यान में रखें, जब आपके इंटरकल्चरल रिश्ते को प्रकट करना उचित नहीं होगा। अक्सर, यह ईमानदार होना सबसे अच्छा है, लेकिन अगर आपको अपनी सुरक्षा या आपके प्रेमी की सुरक्षा के लिए गंभीर चिंताएं हैं या आपको लगता है कि आपको अस्वीकार कर दिया जाएगा, तो कहने के लिए प्रतीक्षा करने का विकल्प पर विचार करें।
  • अपनी चिंताओं और अपने माँ में विश्वास को संतुलित करने की कोशिश करो। दोस्तों या परिवार के सदस्यों के समान रिश्ते वाले लोगों के बारे में बात करके अपनी प्रतिक्रियाओं का आकलन करें
  • यदि आपको लगता है कि आपकी मां इसे स्वीकार कर लेगी, लेकिन आपका पिता उसे नहीं बताता है, तो उससे पूछें कि वह उसे कैसे खबर बताए।
  • यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति से डेटिंग कर रहे हैं जो आपको अच्छी तरह से व्यवहार करता है और आपको खुश कर देता है, तो अपनी माँ या पिता को किसी पक्ष को चुनने के लिए मजबूर न करें। उन्हें स्पष्ट रूप से व्यक्त करें कि दुनिया में अधिक परस्पर संबंध है, और अब लोगों की नियुक्तियां हैं जो पार सीमाएं हैं।
  • अपने प्रेमी के बारे में अपनी माँ को बताएं चित्र 11
    5
    अगर आपकी प्रेमी के पास किसी न किसी अतीत में बदलाव आया हो, लेकिन अपनी माँ को बताएं यदि आप पूर्व-प्रेमी के साथ वापस जाने जा रहे हैं, या यदि आपके प्रेमी के अतीत के कुछ पहलू हैं, तो आप नाजुक हो सकते हैं कि आप अपनी माँ को नहीं बताना चाहते हैं। यदि आप उसे समझाने की कोशिश कर रहे हैं कि आपका प्रेमी बदल गया है, उद्देश्य बनने की कोशिश करें और उसे तथ्यों को बताएं उसे आलोचना करके अपने प्रेमी के बारे में आलोचना का जवाब न दें, बस बताएं कि उसके कार्यों से पता चलता है कि वह वास्तविक परिवर्तन कर रही है
  • कुछ कहो "मुझे पता है कि जैरी एक हारे हुए थे, लेकिन जब से हमने समाप्त किया तो वह कुछ सकारात्मक बदलाव कर रहा था। उन्होंने एक अच्छी नौकरी हासिल की है और 6 महीनों से अधिक के लिए इसमें रहा है। उसके पास एक अपार्टमेंट है और वह एक नई कार खरीदने के लिए बचत कर रहा है। उसने मुझे बताया कि वह संगठित होना चाहता है, इसलिए मैं उसके साथ वापस जाने का विकल्प पर विचार कर सकता हूं। "
  • यदि आप एक युवा वयस्क हैं और आप जानते हैं कि आपके प्रेमी के पहलू हैं जो आपकी माँ को बिल्कुल भी खुश नहीं करेगा, तो स्थिति के सभी पहलुओं को ध्यान में रखें। यदि आप एक लड़के के साथ कुछ हफ्तों तक बाहर जाते हैं और आप जानते हैं कि चीजें नहीं निकलती हैं, तो शायद आपको अपनी माँ को उस व्यक्ति के बारे में बताने की ज़रूरत नहीं है जिसकी आप तिथि लेते हैं और उसके पास 8 छेद और उसके हाथों पर टैटू हैं
  • ध्यान रखें कि आपकी माँ आपके लिए सबसे अच्छी तलाश कर रही है यदि आप अपने प्रेमी को स्वीकार नहीं करते हैं, तो निर्धारित करें कि उसके पास इसके अच्छे कारण हैं या नहीं। यह बेहतर हो सकता है अगर आप उस पूर्व के साथ वापस न जाएं, या आप उस लड़के को अस्वीकार करते हैं जिसने अतीत में कई बुरे अनुभव किए हैं। यदि आप अपनी मां के प्रवृत्तियों पर भरोसा करते हैं, तो ये आपको भविष्य में उदासी से बचा सकता है।
  • विधि 3
    अस्वीकृति का सामना करें

    अपनी प्रेयसी चरण 12 के बारे में अपनी माँ को बताएं
    1
    उसे समाचार को आत्मसात करने का समय दें समाचार देने के बाद धैर्य रखें, चाहे आप अपने पहले प्रेमी के बारे में बात करने जा रहे हों, आप बाहर आ जा रहे हैं या आप उसे एक प्रेमी के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी उम्मीदों को पूरा नहीं कर सकते हैं। समाचार को मत कहो, रोको और जाओ - मेरे लिए जवाब देने और टिप्पणी करने की प्रतीक्षा करें।
    • यदि वह आपको बताता है कि उसे सोचने के लिए एक मिनट की ज़रूरत है, तो उसे थोड़ा समय दें, हालांकि आवश्यक
    • उसे दिखाएं कि आप प्रतिबद्ध हैं और अपने रिश्ते के साथ सहज महसूस करने में उसकी मदद करें, जिसके लिए आप उसके मूल नियमों को सुन सकते हैं। यदि आप चिंतित हैं या अनिर्णीत हैं, तो उससे पूछें कि उसके नियम क्या होंगे जब आप उसे देखेंगे या अगर वह अकेले ही उसके साथ हो सकती है
  • अपनी प्रेयसी चरण 13 के बारे में अपनी माँ को बताएं
    2
    उसे बताओ कि आप उसकी राय और उसके अनुभव का महत्व है उसे दिखाएं कि उसका अनुभव और ज्ञान आपके लिए महत्वपूर्ण है। समझाओ कि आप चाहते हैं कि मैं आपको इस तरह की बातों पर भरोसा करूँ, और आप उनकी सलाह मानते हैं, यही कारण है कि आप अपने प्रेमी के बारे में बात करने जा रहे हैं। समझाएं कि आप बढ़ रहे हैं और आप के लिए एक प्रेमी चाहते हैं कि यह सामान्य है।
  • उससे संबंधों के बारे में डेटिंग, सेक्स, स्वास्थ्य और अन्य मुद्दों के साथ अपने अनुभवों के बारे में पूछें
  • क्षणिक बातचीत के लिए अपनी निजी ज़िंदगी के बारे में सभी विवरण न रखें।
  • अपने प्रेमी के बारे में बात करने से पहले और बाद में अपनी मां और आप के बीच संचार की तर्ज खोलने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें
  • समझाओ कि आप ईमानदारी और एक और महत्वपूर्ण पर भरोसा करने की संभावना पर विचार करते हैं। बर्फ को तोड़ने का प्रयास करें और खुली वार्तालाप करने का प्रयास करें और अक्सर पूर्वाग्रह के बिना।
  • अपनी प्रेयसी चरण 14 के बारे में अपनी माँ को बताएं
    3
    इसके बारे में चर्चा से बचने की कोशिश करें यदि आपकी मां गुस्से में है, तो स्थिति को एक चिल्लाने वाली प्रतियोगिता में न बदलें शांत रहने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें, भले ही वह परेशान हो और चिल्ला शुरू हो। ध्यान रखें कि वह आपकी रक्षा करना चाहता है और केवल आपके लिए सबसे अच्छा चाहता है अगर आपकी प्रतिक्रिया आपकी उम्मीद नहीं है, तो आपको चुप रहना होगा और बोलने से पहले सोचना होगा।
  • उसे अनुमोदन न करने का एक अच्छा कारण हो सकता है हो सकता है कि आप एक रिश्तेदार हो, या शायद यह आपके लिए सबसे अच्छा नहीं है। याद रखें कि आपके जीवन में उससे अधिक अनुभव है।
  • यदि आप किशोर या युवा वयस्क हैं, और आप वास्तव में मानते हैं कि आप एक रिश्ते के लिए तैयार हैं, तो आपका लक्ष्य यह साबित करना होगा कि आप अपने खुद के कुछ निर्णय लेने के लिए परिपक्व हो रहे हैं।
  • अपनी प्रेयसी चरण 15 के बारे में अपनी माँ को बताएं
    4
    उसका जवाब स्वीकार करें, भले ही वह न कहें यदि आप एक गुस्से का आवेश करते हैं, जब वह आपको बताती है कि आपके पास प्रेमी नहीं हो सकता है, तो आप अपनी माँ को साबित करने वाली चीज यह है कि आप रिश्ते के लिए तैयार नहीं हैं जिस तरह से मैं आपको उठाना चाहता हूं उसका सम्मान करें ध्यान रखें कि वह केवल आपकी रक्षा करना चाहता है
  • यदि आप व्यापक और शांति से प्रतिक्रिया करते हैं, तो यह आपको परिपक्वता के अपने स्तर को दिखाएगा। यदि वह देख सकती है कि आप बढ़ रहे हैं और अधिक परिपक्व हो रहे हैं, तो वह बाद में सहमत होगी
  • अपनी प्रेयसी चरण 16 के बारे में अपनी माँ को बताएं
    5

    Video: अगर अपनी माँ से प्यार है तो इस वीडियो को जरूर देखें _ मरने के बाद भी माँ अपने संतान की रक्षा करती है

    यदि वह न कहता है तो उसे देखने की बात समझने की कोशिश करें उसे दिखाएं कि आप उसकी राय मानते हैं और आप इसके बारे में अधिक जानना चाहते हैं। सिर्फ उससे दूर रहने के लिए सवाल पूछने से बचें - यह दिखाने के लिए करें कि आप समझना और सहमत होना चाहते हैं
  • यदि वह आपको बताता है कि आप काफी बूढ़ा नहीं हैं, तो उससे पूछें "आपको सही उम्र क्या है? तुम कितने साल के थे? क्या आपको लगता है कि वर्तमान और उस समय के बीच के मतभेदों में जिस उम्र में आप बढ़ रहे हैं, उस पर एक व्यक्ति को रिश्ते शुरू करना चाहिए? "
  • यदि आप लड़के को स्वीकृति नहीं देते हैं, तो उसे कारण बताएं। ध्यान रखें कि आपकी माँ आमतौर पर दुनिया का एकमात्र व्यक्ति है जो पूरी तरह से आपके लिए सबसे अच्छा है। उससे पूछिए "आपको क्यों लगता है कि वह मेरे लिए सही व्यक्ति नहीं है? क्या आप ने उसे किसी तरह की तारीख दी और खराब अनुभव किया? "
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com