ekterya.com

लड़की को यह बताने के लिए कि आप उसे प्यार करते हैं अगर आपको यकीन नहीं है कि क्या वह आपको भी प्यार करती है

जब आप किसी लड़की को प्यार करते हैं, कभी-कभी उसे बताना बेहतर होता है, भले ही आप यह सुनिश्चित न करें कि यह भावना आपसी है। एक ठोस संबंध विकसित करके और खुले और सम्मानजनक संचार बनाए रखने के द्वारा अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए साहसपूर्वक अपने आप को बांधाएं। प्यार को समझाना कठिन हो सकता है, लेकिन व्यक्त करना आसान हो सकता है। एक लड़की को बताकर कि आप उससे प्यार करते हैं वह डरावना हो सकता है, लेकिन यह आपको मुक्त कर देता है आपको पता होना चाहिए कि आप अकेले नहीं हैं और हर किसी के लिए प्रेम है।

चरणों

भाग 1
अपने आप को साहस के साथ बांधा

इकलौते शीर्षक से एक लड़की तुमसे प्यार करता है जब आप सुनिश्चित नहीं हैं कि वह तुमसे प्यार करता है। चरण 1
1
एक रिश्ता विकसित करना एक साथ समय बिताए जाने से उन्हें गहरे स्तर पर एक-दूसरे को जानने की अनुमति मिल जाएगी। सेल फ़ोन, अवांछित आगंतुकों या संगीत सहित, भंग करने को समाप्त करें जब भी आप कर सकते हैं रोमांटिक संबंधों को विकसित करने के लिए उन्हें जानने और उनके साथ समय व्यतीत करना जरूरी है
  • आप नहीं जान लेंगे कि जब तक आप उसे नहीं बताते हैं, तब तक उसके साथ अभ्यास करने वाले गतिविधियों की जानकारी नहीं होगी। दोनों गतिविधियों को एक साथ कर सकते हैं, जैसे कि पढ़ाई, लंबी पैदल यात्रा या कुछ खाने से सुनिश्चित करें कि आप इसे स्पष्ट करते हैं कि आप उसके साथ समय बिताना पसंद करते हैं और आप इस तथ्य को महत्व देते हैं कि उन्हें एक-दूसरे को जानना चाहिए
  • इकलौते शीर्षक से एक लड़की तुमसे प्यार करता है जब आप सुनिश्चित नहीं हैं कि वह तुमसे प्यार करता है
    2
    डर मत डराओ अगर आपको अस्वीकार किए जाने से डर लगता है, तो आपकी भावनाओं का खुलासा भयावह हो सकता है - हालांकि, आपको यह अवश्य समझना चाहिए कि पश्चाताप ही शक्तिशाली हो सकता है आपको एहसास होना चाहिए कि अपनी भावनाओं को ज्ञात करना और सत्य जानने के लिए अस्वीकृति और पश्चाताप के भय को दूर करने का एकमात्र तरीका है। जब आपकी छाती से निकलती है तो आपको राहत महसूस होगी।
  • इकलौते शीर्षक से एक लड़की तुमसे प्यार करता है जब आप नहीं जानते कि वह तुमसे प्यार करता है
    3
    आपको अपनी भावनाओं के बारे में ईमानदार होना चाहिए क्या आप वास्तव में उससे प्यार करते हैं या सिर्फ उसे चाहते हैं या आप उसके साथ मुग्ध हो गए हैं? क्या आप उनकी दोस्ती खो सकते हैं? अपने दोस्त को मत बनो कि आप उसमें क्या सोच सकते हैं, आप उसे बदल सकते हैं। यह उसके लिए अनुचित है, क्योंकि दोस्ती विश्वास और सम्मान पर आधारित होगी। यदि आप वास्तव में उससे प्यार करते हैं, तो सबसे पहले आप एक अच्छे दोस्त होंगे।
  • अपनी भावनाओं का विश्लेषण करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन कुछ वैज्ञानिक रूप से सिद्ध संकेत हैं जो संकेत कर सकते हैं कि आप प्रेम में हैं। क्या आप निम्न भावनाओं में से कुछ दिखाते हैं?
  • अगर आपको लगता है कि यह अद्वितीय है, तो शायद यह आपके दिमाग में एकाग्रता और ध्यान के स्तर को बढ़ाया है।
  • अगर आपको लगता है कि यह सही है और आप केवल अपने गुणों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो शायद यह आपकी स्मृति ने आपके प्यार की नई भावनाओं के लिए अनुकूलित किया है।
  • अगर आपको लगता है कि आप अपने नए प्यार से बर्बाद कर रहे हैं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि शोध ने दिखाया है कि प्रेम में होने से मस्तिष्क के झूलों की तरह मस्तिष्क गतिविधि की तरह मस्तिष्क गतिविधि होती है।
  • कठिनाइयों के माध्यम से भी आप प्यार में पड़ सकते हैं क्योंकि आपका मस्तिष्क अधिक डोपामाइन पैदा करता है, एक ऐसा ईनाम और खुशी के लिए जिम्मेदार रसायन
  • अगर आपको लगता है कि आप इसके बारे में पागल हो रहे हैं, तो यह हो सकता है क्योंकि आपके मस्तिष्क ने अपने सेरोटोनिन स्तरों को कम किया है, जो जुनूनी व्यवहार से संबंधित है
  • प्यार में लोग भावनात्मक निर्भरता के लक्षण भी दिखाते हैं, जिसमें वे हर समय एक साथ रहना चाहते हैं और हमेशा के लिए एक साथ रहना चाहते हैं।
  • जब आप प्रेम में हैं, तो आपको लगता है कि आप उसके लिए कुछ भी करेंगे, क्योंकि आप उस स्त्री के प्रति सहानुभूति की भावना को समझते हैं जो आपको पसंद है।
  • कुछ अध्ययनों से पता चला है कि प्यार में होना एक भावनात्मक, गैर-यौन संघ है।
  • कुछ अध्ययनों से यह भी पता चला है कि प्यार के लोग महसूस करते हैं कि उनका प्यार बेकाबू है।
  • इकलौते शीर्षक से एक लड़की तुमसे प्यार करता है जब आप सुनिश्चित नहीं हैं कि वह तुमसे प्यार करता है वापस कदम 4
    4
    अपना मन पढ़ने की कोशिश न करें अपने आप को व्यक्त करते वक्त आपको प्रत्यक्ष होना चाहिए ऐसा मत मानो कि आपको पता है कि यह कैसा लगता है। आपको हमेशा उसे सम्मान से पूछना चाहिए और आपके साथ ईमानदार होने के लिए उनका धन्यवाद करना चाहिए। यह जरूरी है कि आप अपने प्यार को व्यक्त करने के लिए खुला हो।
  • इकलौते शीर्षक से एक लड़की तुमसे प्यार करता है जब आप सुनिश्चित नहीं हैं कि वह तुमसे प्यार करता है वापस कदम 5
    5
    आशावादी रहें प्यार एक बहुत ही मजबूत भावना है और आमतौर पर समय के साथ विकसित होता है। जिस तरह से उसके साथ अपने संबंधों को समय के साथ विकसित किया गया है और उन सकारात्मक भावनाओं पर ध्यान केंद्रित करें जिन पर वे साझा करते हैं। अगर आपको लगता है कि उसके लिए आपका प्यार तेजी से विकसित हुआ है, तो इस विचार से आशावान रहें कि आपकी भावनाओं को प्रकट करने का कोई बेहतर समय नहीं है। आप हमेशा कुछ नहीं करने का कारण पा सकते हैं, इसलिए आपको बहादुर होना चाहिए और अपने दिल का पालन करना चाहिए।
  • भाग 2
    अपने प्यार को व्यक्त करें

    इकलौते शीर्षक से एक लड़की तुमसे प्यार करता है जब आप सुनिश्चित नहीं हैं कि वह तुमसे प्यार करता है वापस चरण 6
    1
    सही समय और जगह चुनें बाहरी कारकों से विचलित मत हो उससे संपर्क करें जब आप रिश्तेदार गोपनीयता में उससे बात कर सकते हैं और जब आप में से कोई भी जल्दी में नहीं है एक चुप जगह खोजें या एक बैठक के लिए पूछें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि दोनों मानसिक और भावनात्मक रूप से मौजूद हैं अपने प्यार को व्यक्त करना एक प्रसन्न अवसर होना चाहिए, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपने ऐसी स्थिति बनाई है जिसमें आप पूरी तरह से अपने विचारों और भावनाओं को संसाधित कर सकते हैं
    • आप उसे नहीं बताना चाहते हैं कि जब आप अपने दोस्तों के द्वारा विचलित हो जाते हैं या किसी महत्वपूर्ण ग्राहक की समयसीमा पूरी करने के लिए उसे समयोपरि काम करते हैं तो आप उससे प्यार करते हैं।
  • इकलौते शीर्षक से एक लड़की तुमसे प्यार करता है जब आप नहीं हैं यकीन है कि वह तुमसे प्यार करता है वापस कदम 7
    2
    अपने शरीर की भाषा से अवगत रहें और जब आप इसके साथ हों तब आप कैसे हो? जब भी आपको मौका मिले और मुस्कुराहट के साथ वार्तालाप शुरू करें, तब तक उससे बात करें। अपने आसन पर ध्यान केंद्रित करें और नेत्र संपर्क स्थापित करें जब भी आप कर सकते हैं, अच्छा हो और मजाक रखें, लेकिन कठोर मत बनो। उसे डूब मत करो, क्योंकि मुस्कुराते हुए और लहराते आपको कुछ के बाहर मदद कर सकते हैं
  • एक साधारण "आप कैसे हैं?"
  • यदि आप उसके पास कुछ भी कहने के बिना खड़े हो तो आपको डरावना या असुविधाजनक लगेगा यदि आप सोचने के लिए नहीं सोच सकते कि आपको क्या कहना है, क्योंकि आपको परेशान महसूस होता है, बस "नमस्ते" कहें और चलते रहें या किसी अन्य व्यक्ति से बात करें।
  • Video: लड़की प्यार नहीं करती हो तो क्या करें?

    इकलौते शीर्षक से एक लड़की तुमसे प्यार करता है जब आप सुनिश्चित नहीं हैं कि वह तुमसे प्यार करता है वापस कदम 8
    3

    Video: अगर लड़की आपसे प्यार ना करती हो तो उससे हां कैसे करवाए ??

    अपने जीवन और उसके दोस्तों के बारे में अधिक जानें आपके मित्र आपकी सहायता प्रणाली हैं और आपकी रक्षा करेंगे, इसलिए आपको उन्हें एक अच्छा प्रभाव देना चाहिए और उनके बारे में ईमानदारी से ध्यान रखना चाहिए। अपने दोस्तों के लिए खुद को प्यार करने से उन्हें पता चल जाएगा कि आप उनकी भलाई के बारे में बहुत परवाह करते हैं।
  • इकलौते शीर्षक से एक लड़की तुमसे प्यार करता है जब आप नहीं हैं यकीन है कि वह तुमसे प्यार करता है वापस कदम 9
    4
    आपको यह जानना चाहिए कि पुरुषों के बारे में सबसे पहले "मैं आपको प्यार करता हूँ" कहने की अधिक संभावना है कुछ अध्ययनों से पता चला है कि पुरुष पहले से "मुझे तुमसे प्यार करते हैं" कहने की अधिक संभावना रखते हैं क्योंकि वे किसी रिश्ते को खोना नहीं चाहते हैं, जबकि महिलाओं को यह सुनिश्चित करना है कि रिश्ता सार्थक है, इसलिए वे इंतजार करना पसंद करते हैं। इसलिए, "I love you" कहने से पहले, उसे साबित करें कि आप इसके लायक हैं और उसे कोई शक नहीं छोड़ें कि वह आपको भी प्यार करता है
  • इकलौते शीर्षक से एक लड़की तुमसे प्यार करता है जब आप सुनिश्चित नहीं हैं कि वह तुमसे प्यार करता है वापस कदम 10



    5
    अपने कार्यों को अपने शब्दों से अधिक कहें। कई स्रोत हैं जो रोमांटिक विवरण के उदाहरण देते हैं - हालांकि, प्यार कुछ खास है केवल आप ही जानते हैं कि अपने प्यार को कैसे व्यक्त किया जाए और क्या उसे खुश करना है क्या लंबे दिनों के बाद फूल खरीदना, उसे पसंदीदा गीत गाते हुए उसे आश्चर्य होता है या हर रोज जब वह स्कूल से अपना घर लेते हैं, तो उसे दिखाते हुए कि आप उससे प्यार करते हैं, वह एक बार विस्तार नहीं है, लेकिन अधिक अच्छी तरह से एक मानसिक स्थिति है जो सब कुछ आपको बताती है।
  • इकलौते शीर्षक से एक लड़की तुमसे प्यार करता है जब आप नहीं जानते कि वह तुमसे प्यार करता है वापस कदम 11
    6
    सम्मान के साथ और एक खुले तरीके से संवाद करें उसे बताएं कि आप उससे प्यार करते हैं, यह सीधे होने के नाते है। उसे हेरफेर करने या उसके लिए कुछ करने की प्रतीक्षा करने का कोई मतलब नहीं है। उसे अपने विचारों और भावनाओं को संसाधित करने का समय दें मैं आपको बता सकता हूं कि आप चाहते हैं कि वे मित्र बने रहें, तो अपनी भावनाओं की जांच करने के लिए तैयार रहें और आप आगे बढ़ने के लिए अपने जीवन में भूमिका निभाने के लिए तैयार रहें।
  • इकलौते शीर्षक से एक लड़की तुमसे प्यार करता है जब आप सुनिश्चित नहीं हैं कि वह तुमसे प्यार करता है वापस कदम 12
    7
    आपको पता होना चाहिए कि "प्यार" शब्द अलग-अलग लोगों के लिए अलग-अलग भावनात्मक संदर्भों का हो सकता है। कुछ लोगों को यह सुनना या उस शब्द का उपयोग करना कठिन लग सकता है चाहे आप अपनी भावनाओं को कैसे स्पष्ट करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से अपने इरादों को समझें
  • उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि जब आप रोमांटिक भोजन के अंत में दिखते हैं, तब आप असुविधाजनक और बेचैन हैं, जब अंत में वर्ण "मैं आपको प्यार करता हूँ," ऐसा नहीं करते हैं इसके बजाय, ईमानदारी से लेकिन लापरवाही से, उसे पता है कि आप कितना देखभाल करते हैं और रिश्ते में आगे बढ़ना चाहते हैं।
  • इकलौते शीर्षक से एक लड़की तुमसे प्यार करता है जब आप सुनिश्चित नहीं हैं कि वह तुमसे प्यार करता है 13
    8
    किसी भी बाधा के लिए तैयार धार्मिक या सांस्कृतिक अंतर, या सख्त परिवार के सदस्य ऐसे तत्व हो सकते हैं जो आपके द्वारा दिए गए उत्तर में शामिल होते हैं। याद रखें कि आपको हमेशा उसके प्रति सम्मान करना चाहिए, क्योंकि यदि आप वास्तव में उससे प्यार करते हैं, तो आप इन चीजों को उसके बारे में और जिस तरीके से आप किसी भी बाधा को दूर कर सकते हैं, उसे जानना पड़ेगा।
  • यदि आप सावधानी रखते हैं, लेकिन अभी भी हां कहते हैं, तो समस्या का समाधान करें और अपने दिमाग को कम करने के लिए आपके द्वारा निर्धारित नियमों का पालन करें। अगर वह आपको अपने सांस्कृतिक रिवाजों के कारण अपने माता-पिता से मिलने के लिए कहता है, तो इसे एक सम्मान के रूप में लेना चाहिए और इसका पालन करना चाहिए। अगर आप नहीं चाहते कि उन्हें रिश्ते में भौतिक संपर्क मिल जाए, तो उन्हें मजबूर न करें।
  • भाग 3
    चलते रहें

    इकलौते शीर्षक से एक लड़की तुमसे प्यार करता है जब आप सुनिश्चित नहीं हैं कि वह तुमसे प्यार करता है वापस कदम 14
    1
    अपने संयम रखें चाहे मैं आपसे कहता हूं कि मैं आपको प्यार करता हूं या आपको अस्वीकार करता हूं, अपने आप को समझदारी से व्यक्त करता हूं, खासकर यदि आप जनता में हैं अगर आपकी भावनाओं को चोट पहुंचाई जाती है तो एक बुरा या हमला नहीं बनें
  • इकलौते शीर्षक से एक लड़की तुमसे प्यार करता है जब आप नहीं हैं यकीन है कि वह तुमसे प्यार करता है वापस कदम 15
    2
    उसकी प्रतिक्रिया का सम्मान करें अगर वह आपको प्यार नहीं करता है, तो याद रखें कि वह अभी भी एक ही व्यक्ति है जिसके साथ आपने एक मजबूत बंधन बना लिया है, इसलिए वह उसका सम्मान करना जारी रखता है। आप किसी को तुमसे प्यार करने के लिए मजबूर नहीं कर सकते
  • उसके साथ उदासीन मत हो महिलाएं पारस्परिक संकेतों के प्रति संवेदनशील हैं, इसलिए खाली अभिव्यक्ति या उदासीनता ऐसी स्थिति को खराब कर सकती है जो पहले से नकारात्मक है।
  • इकलौते शीर्षक से एक लड़की तुमसे प्यार करता है जब आप नहीं हैं यकीन है कि वह तुमसे प्यार करता है वापस कदम 16
    3
    अपनी परिपक्वता और शक्ति का जश्न मनाएं अगर उन्हें एक-दूसरे को जानना चाहिए और सम्मान और ईमानदारी से संचार के आधार पर एक ठोस संबंध विकसित करना होगा, तो वे सबसे ज्यादा प्यार की भावनाओं को व्यक्त करेंगे। अपनी भावनाओं को बाहर करने और इसके साथ जश्न मनाने में सक्षम होने पर गर्व होना। यहां तक ​​कि अगर आपके लिए जो प्यार आपको लगता है, तो भी आपकी दोस्ती बंद हो जाती है, अपने व्यक्तिगत विकास का आनंद उठाएं। दूसरों के साथ अपना अनुभव साझा करें और उन्हें बताएं कि आप अकेले नहीं हैं
  • अस्वीकृति से निपटने के लिए अपने मित्रों, परिवार और आपके समर्थन प्रणाली के अन्य भागों का उपयोग करें
  • इकलौते शीर्षक से एक लड़की तुमसे प्यार करता है जब आप सुनिश्चित नहीं हैं कि वह तुमसे प्यार करता है
    4
    अपने रिश्ते को विकसित करना जारी रखें यदि आप वास्तव में किसी से प्यार करते हैं, तो आप उनका सम्मान करेंगे, आप परवाह करेंगे और आप अपने पक्ष के अच्छे समय और खराब समय में होंगे। प्यार एक रोलरकोस्टर हो सकता है, लेकिन जिस भाग से आपको सबसे अधिक डर लगता है वह पहला कदम उठाए और उसे बताएं कि आप उससे प्यार करते हैं।
  • समापन तैयार करें यदि आप अपनी भावनाओं को साझा नहीं करते हैं, तो आग्रह न करें। यह स्वीकार करना सीखें कि आप एक-दूसरे के लिए नहीं किए गए थे और सकारात्मक विचार जारी रखें कि कोने के आसपास आपके लिए कोई भी व्यक्ति होगा यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपको आवश्यक समय ले लो यही वजह है कि इतने सारे प्यार गीत और फिल्में हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं।
  • इकलौते शीर्षक से एक लड़की तुमसे प्यार करता है जब आप सुनिश्चित नहीं हैं कि वह तुमसे प्यार करता है वापस कदम 18
    5
    तुम्हें पता होना चाहिए कि दोस्ती से दूर कब जाना इसमें हेरफेर करने या उसके लिए कुछ करने की प्रतीक्षा करने का कोई मतलब नहीं है। यदि आप उसे बताते हैं कि आप उससे प्यार करते हैं और वह एक ही बात नहीं साझा करती है, लेकिन आप चाहते हैं कि आप मित्र बने रहें, सम्मान करें।
  • हो सकता है कि दोस्ती बनाए रखने के लिए अस्वीकार किए जाने के बाद आपके घाव खुले हुए हैं एक दोस्ती परस्पर समर्थन और सम्मान पर आधारित है। अपने आप से पूछें कि क्या आप वास्तव में उसे दे सकते हैं कि स्पष्ट रूप से व्यक्त किए जाने के बाद आप उसे एक दोस्त से कुछ के रूप में देखते हैं क्या आप अभी भी आपका दोस्त हो सकता है अगर आप किसी और को बताते हैं?
  • युक्तियाँ

    • विश्वास करो उसे आंखों में देखो, सीधे खड़े हो जाओ और मुस्कुराओ। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप बिना किसी हिचकिचाहट के बोलते हैं, खासकर यदि आप आमतौर पर भद्दी ढंग से व्यवहार करते हैं आपको यह दिखाना चाहिए कि आप उन शब्दों में विश्वास करते हैं जो आपके मुंह से निकलते हैं और आप अपनी भक्ति की ताकत से उन्हें वापस कर सकते हैं।
    • यदि आप लंबे समय से उसके मित्र रहे हैं और अब आप कुछ और बनना चाहते हैं, तो संभव है कि वह ऐसा नहीं सोचती। इस मामले में, आपको अपनी भावनाओं को स्वीकार करना होगा। परिवर्तन जवाब नहीं है यदि आप अपने आप से प्यार नहीं करते हैं और आप अपनी हर इच्छा का एक पर्याप्त संस्करण बन जाते हैं, तो आप जो कुछ भी आपके लिए महसूस करते हैं वह खो सकते हैं।
    • सभी को मत बताना कि आप उसे जानते हैं कि आप उसे उससे कहने से पहले प्यार करते हैं यह अच्छा नहीं है यदि आप अपने बारे में अपने बारे में पता करें
    • एक कार्य एक हजार शब्दों से अधिक मूल्य की है। उसे बताए जाने के बजाय आप उससे प्यार करते हैं, यह साबित करें।

    चेतावनी

    • "नहीं" है "नहीं" अगर वह आपको अस्वीकार करता है, तो याद रखें कि दुनिया में अन्य लोग हैं दृढ़ता एक रिश्ते की शुरुआत में अच्छी हो सकती है, लेकिन उस बिंदु के बाद नहीं जिस पर आप अपना प्यार व्यक्त करते हैं। प्यार एक बातचीत नहीं है
    • अगर किसी को ऐसा पसंद नहीं है, तो उसे किसी से प्रेम मत करो। किसी के साथ यौन संबंध रखने के लिए हेरफेर करना घृणित है और अक्सर अवैध है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com