ekterya.com

कैसे सही दुल्हन को चुनने के लिए

जिस लड़की को आप पसंद करते हैं उसके साथ संबंध शुरू करना एक बढ़िया निर्णय है, लेकिन यह भी एक है जो कई रोमांचक संभावनाओं के लिए दरवाजे खोलता है। आप गंभीरता से एक प्रेमिका चुनना चाहिए क्योंकि आप गंभीर भावनाओं में अपनी भावनाओं का निवेश करेंगे। सौभाग्य से, विकी की मदद से आप जल्द ही अच्छी लड़की पा सकते हैं!

चरणों

भाग 1
सकारात्मक सौदों खोजें

दाहिनी प्रेमिका का पहला नाम चुनें चित्र 1
1
किसके साथ एक लड़की चुनें होना चाहते हैं यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन यह एक बात है जो बहुत से लोग भूल जाते हैं! यद्यपि सभी रिश्तों की उनकी समस्याएं होंगी, उन्हें दोनों लोगों को ज्यादातर समय को खुश करना चाहिए। इसलिए, आपकी प्रेमिका एक ऐसी व्यक्ति होगी जो आपकी सकारात्मक भावनाओं को बढ़ा सकती है। आपको अपनी स्थिति पर पुनर्विचार करना पड़ता है यदि आप जिस लड़की से संबंध रखना चाहते हैं, आप चाहती हैं कि आप कहीं और थे या आप अक्सर परेशान या दुखी होते हैं अपने आप को ये प्रश्न पूछें:
  • "क्या आप अपने आप हो सकते हैं जब आप उसके साथ हों या क्या आपको चेहरे पर लगाया जाना है कि सब ठीक है?"।
  • "क्या आप वास्तव में उससे बात करना पसंद करते हैं?"।
  • "क्या आप उस समय का आनंद लेते हैं जब आप एक साथ बिताते हैं?"।
  • दाहिनी प्रेमिका को चुनें
    2
    एक प्रेमिका चुनें, जो बताती है कि वह खुद का सम्मान करती है। हम पहले से ही पुरानी कहावत जानते हैं जो कि इंगित करता है "अगर आप खुद से प्यार नहीं करते तो आप किसी से प्यार नहीं कर सकते" इस सलाह पर ध्यान दें एक प्रेमिका चुनें जो खुद को प्यार करती है और एक स्वस्थ छवि है इन प्रकार की लड़कियों को आमतौर पर भावनात्मक रूप से स्थिर और उचित और यथार्थवादी प्राथमिकताएं हैं जो एक रिश्ते के साथ संगत हैं।
  • आप कैसे जानते हैं कि एक लड़की खुद को प्यार करती है? आम तौर पर, पर्याप्त आत्म-सम्मान वाले व्यक्ति में निम्नलिखित गुण होते हैं:
  • उपयुक्त स्वच्छता वाला-
  • अपने कौशल में विश्वास-
  • आराम और वास्तविक व्यवहार-
  • खुद पर हँसने की क्षमता और डांटने के लिए नहीं।
  • शीर्षक वाली छवि का चयन करें सही प्रेमिका चरण 3
    3
    भावनात्मक आकर्षण को प्राथमिकता दें, लेकिन शारीरिक आकर्षण को त्याग नहींें। यदि आप अपनी प्रेमिका के साथ एक सच्ची भावनात्मक संबंध नहीं महसूस करते हैं, तो आपकी शारीरिक उपस्थिति कोई फर्क नहीं पड़ेगी। यदि यह दूसरी तरह से है, तो रिश्ता उबाऊ हो जाएगा इसलिए, शारीरिक आकर्षण के बजाय आपको भावनात्मक आकर्षण के आधार पर एक प्रेमिका चुननी होगी। अपने आप से पूछें कि क्या आप उस लड़की के साथ एक रिश्ते चाहते हैं, भले ही उसके चेहरे पर एक दाने हो। यदि हां, तो आपके पास सतही एक से एक गहरा आकर्षण है
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपके साथी की सुंदरता की प्रशंसा करने में कुछ गड़बड़ है। इसके विपरीत, यह बेहतर है कि आपके पास किसी के साथ एक भावनात्मक संबंध है जिसके साथ आपके पास शारीरिक आकर्षण भी है। उत्तरार्द्ध एक स्वस्थ रिश्ते में एक घटक है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण नहीं है
  • राइट प्रेमिका चरण 4 चुनें शीर्षक वाला छवि
    4
    एक लड़की चुनें, जिसमें हास्य की अच्छी भावना है। हंसी लगभग सभी स्वस्थ रिश्तों का हिस्सा है! किसी के साथ भावनात्मक संबंध बनाने के लिए हंसने का सबसे बढ़िया तरीका है। इसलिए, जितना अधिक वे हंसते हैं, उतना ही बेहतर होगा। एक प्रेमिका चुनने की कोशिश करें जिसे आप खुले तौर पर आनंद ले सकते हैं - और कुछ मजबूर हंसी और कुछ उत्तेजक इशारों
  • आपको एक अन्य बिंदु पर विचार करना चाहिए कि लोग विभिन्न प्रकार के कॉमेडी का आनंद लेंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप असभ्य हास्य का आनंद लेते हैं, लेकिन लड़की निर्दोष है, तो कुछ असुविधा हो सकती है। इसका मतलब यह नहीं है कि हास्य के अलग-अलग इंद्रियों वाले दो लोग सराहना नहीं सीख सकते, लेकिन ऐसा कुछ है जिसे आपको ध्यान में रखना चाहिए।
  • राइट प्रेमिका चुनें चरण 5 चुनें

    Video: १० आसान उपाय मेकअप सही करने के लिए

    5
    एक लड़की चुनें जो स्वतंत्र और आत्मविश्वास है, जब वह अपने हितों की बात आती है। लड़कों की तरह लड़कियां अपने भागीदारों के अतिरिक्त अपने स्वयं के हित और प्राथमिकता लेनी चाहिए। एक प्रेमिका चुनें जो एक समृद्ध और संतोषजनक जीवन प्राप्त करने के लिए प्रेरित है कोई बात नहीं यदि आप उसके साथ एक रिश्ते शुरू करते हैं। अपने स्वयं के उद्देश्यों के इलाज के द्वारा शुरू करें इस तरह से एक लड़की कुछ के रूप में एक संतोषजनक अनुभव प्रदान करता है आखिरकार, उस व्यक्ति में दिलचस्पी रखना आसान है, जो यह दिलचस्प है
  • इसी तरह, हितों वाला एक व्यक्ति अपने साथी चीजों को सिखाने की अधिक संभावना रखता है, जिसे वह नहीं सीख पाएगा अगर वह उनके लिए नहीं था।
  • शीर्षक वाली छवि चुनें सही महिला मित्र चरण 6
    6
    एक लड़की चुनें, जो आप एक रिश्ते में यही काम करना चाहते हैं। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपको प्रेम दुर्घटना के लिए सबसे सामान्य फ़ार्मुलों में से एक होगा, हालांकि यह परिहार्य है एक रिश्ते शुरू करने से पहले या इसे शुरू करने से पहले, यह सिफारिश की जाती है कि आप किस बारे में बात करते हैं वे रिश्ते में चाहते हैं ध्यान रखें कि प्रत्येक रिश्ते को प्रत्येक भागीदार की प्राथमिकताओं में अंतर से क्षति पहुंचाई जा सकती है। यहां कुछ बिंदु हैं जिन पर आपको अपनी संभावित प्रेमिका के बारे में विचार करना चाहिए:
  • विशिष्टता क्या वे एक-दूसरे के साथ काम करते हैं या क्या अन्य लोगों के साथ संबंध रखने की संभावना के साथ संभ्रांत संबंध हैं?
  • भविष्य के उद्देश्यों क्या आप में से किसी भी योजना के संबंध में हस्तक्षेप है? उदाहरण के लिए, किसी को स्कूल या काम के कारण स्थानांतरित करना पड़ता है, लंबे समय से यात्रा करना आदि।
  • प्रतिबद्धताओं जो आपके रिश्ते को प्रभावित कर सकती हैं क्या आपके साथी को विश्वास या मूल्य मिलते हैं, जिससे आप अपने संबंध में खुद को सीमित कर सकते हैं? उदाहरण के लिए, धार्मिक मान्यताओं, घर के नियम आदि।
  • भाग 2
    नकारात्मक उपचार से बचें

    शीर्षक वाली छवि का चयन करें सही प्रेमिका चरण 7
    1
    उन लड़कियों से बचें जो कमिट नहीं करना चाहते हैं यदि आप एक समर्पित प्रेमिका की तलाश में हैं, तो अपना समय बर्बाद मत करो, जिसकी कोई प्रतिबद्धता रखने में कोई दिलचस्पी नहीं है। एक निस्संदेह लड़की के साथ संबंध थोड़ी देर के लिए मजेदार हो सकता है, लेकिन जब आप किसी और को ध्यान देते हैं तो आप टूटे हुए दिल से समाप्त हो सकते हैं अगर आपकी संभवतया प्रेमिका एक अनन्य संबंध रखने या एक विशिष्ट रिश्ते होने की संभावना के मुकाबले पूरी तरह से मना करने के लिए सहमत होने के लिए तैयार नहीं है, तो दूसरी लड़की ढूंढें।
    • इस नियम का अपवाद है अगर आपमें से कोई भी प्रतिबद्ध नहीं है केवल इस तरह से, सिद्धांत रूप में, एक अनौपचारिक रिश्ते को अनन्य नहीं है। फिर भी, यह संभावना सावधानी के साथ करें अपने आप से पूछें कि क्या आप खड़े हो सकते हैं वास्तव में लड़की को आप किसी और के साथ पसंद देखते हैं
  • शीर्षक वाली छवि, सही प्रेमिका चुनें चरण 8



    2
    भौतिकवादी लड़कियों से बचें कुछ लड़कियां, जैसे कुछ लड़के, लोगों और चीजों के महत्व के बारे में ध्वनि प्राथमिकताओं नहीं हैं अच्छी गर्लफ्रेंड नहीं देखते हैं कि उनके प्रेमी दिवालिया हो जाते हैं क्योंकि वे उन्हें खुश करने की कोशिश करते हैं। हालांकि यह सच है कि उपहार, स्नेह और सुरुचिपूर्ण समय के रातों की प्रस्तुतियां अच्छी हैं, किसी व्यक्ति के साथ संबंध रखने के लिए निरंतर आवश्यकता नहीं होना चाहिए। अगर जिस लड़की के साथ आप एक रिश्ते रखने के बारे में सोचते हैं तो उसमें अधिक दिलचस्पी लगता है वस्तुओं कि आप अपनी प्रेमिका होने के लिए प्राप्त होगा, बस अपनी प्रेमिका होने के बजाय, उसे अस्वीकार
  • अपने आप से पूछने की कोशिश करें कि अगर आप उस लड़की को अभी भी आपसे प्यार करेंगे, यदि आप उस रास्ते के लिए भुगतान नहीं कर सके, जिसे आप उसे आमंत्रित करते हैं इसके अलावा, अपने आप से पूछें कि आप पैसा खर्च किए बिना आपसी कंपनी का आनंद ले सकते हैं। अगर आप इसका जवाब नहीं दे सकते हैं "हां" इन सवालों के लिए, तो इस व्यक्ति के साथ संबंधों का आधार भावनाओं की बजाय भौतिकवाद पर आधारित हो सकता है
  • दंपती पर किए गए सामग्रियों की मांगों के संबंध में, जो सामान्य है और जो स्पष्ट नहीं है उसके बीच भेद। हालांकि, कई बार ऐसे समय होते हैं जब आपको जन्मदिन, छुट्टियों, वर्षगांठ आदि के रूप में जश्न मनाएं।
  • सही शीर्षक वाली छवि चुनें
    3
    उन लड़कियों से बचें जो खुद को व्यक्त करने के लिए तैयार नहीं हैं उन रिश्ते के बारे में तंग और पुराने वाक्यांश जो कि कहते हैं "संचार मौलिक है" इसे बहुत ज्यादा दोहराया जाता है, लेकिन किसी कारण के लिए। आपको एक प्रेमिका को प्यार करना है जो आपके साथ ईमानदार होना चाहता है, विशेष रूप से उन समस्याओं के संबंध में जो उसके या रिश्ते को प्रभावित कर रहे हैं हालांकि यह सच है कि आप कर सकते हैं यह सतही लगता है कि प्रेमिका हमेशा खुश रहती है, भले ही वह नहीं होती, तो आप के साथ किसी के साथ संबंध नहीं होना चाहिए। ऐसा इसलिए है क्योंकि नकारात्मक भावनाएं, अगर वे छिपे हैं, तो रिश्ते के लिए गंभीर समस्याएं पैदा हो सकती हैं।
  • Video: दुल्हन की बहुत प्यारी हेयर स्टाइल ! लेटेस्ट फ्रेंच हेयर स्टाइल फॉर वेडिंग ! शदी का बेहतरीन जुड़ा prom

    दाहिनी प्रेमिका का चयन करें शीर्षक 10 शीर्षक चित्र
    4
    उन लड़कियों से बचें जो आपको नहीं मिलते मूल्यवान। यह बहुत महत्वपूर्ण है रिश्ते पारस्परिक हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप सम्मान और स्नेह के साथ एक दूसरे का इलाज करें। हम अनुशंसा नहीं करते कि आपकी एक प्रेमिका है, अगर आपको लगता है कि लड़की के साथ आपका संबंध है, तो आप उस समय और उसी भावनात्मक ऊर्जा को निवेश करने के लिए तैयार नहीं हैं जैसा आप उसके साथ करने की योजना बना रहे हैं।
  • याद रखें कि रिश्तों पर इतना अधिक आधारित हैं आप अपने साथी के रूप में एक रिश्ते आपके (पहले से ही महान) जीवन के लिए एक अवसर है जिसे आप सम्मान और मूल्य के साथ बेहतर बनाना है, न कि आपको खुश करने के लिए
  • भाग 3
    अपनी संगतता का मूल्यांकन करें

    दाहिनी प्रेमिका चुनने वाला चित्र शीर्षक 11
    1

    Video: सही फाउंडेशन कैसे चुने|HOW TO CHOOSE THE RIGHT FOUNDATION SHADE|BE NATURAL

    अपने दोस्तों से मिलें आप उनके चारों ओर के लोगों के आधार पर एक व्यक्ति के बारे में बहुत सी बातें देख सकते हैं। किसी व्यक्ति की व्यक्तित्व और राय अपने दोस्तों के आधार पर कुछ हद तक निर्धारित होती है, इसलिए उन लोगों के प्रकार का विचार प्राप्त करने के लिए उनको अन्वेषण करें। यह भी सिफारिश की है कि आप जानते हैं आपकी संभावित प्रेमिका के दोस्त यह न केवल आपको यह पता लगाने में मदद करता है कि यह लड़की आपके लिए सही है, लेकिन अगर आप अपने दोस्तों के साथ दोस्त बनें और उन्हें बताएं तो आप उस लड़की को पसंद करेंगे।
    • इस तथ्य पर विचार करें कि आप केवल अपने दोस्तों के साथ समय बिता सकते हैं यदि आप ध्यान दें कि लड़की
    यह उनके जैसा नहीं दिखता है
  • दाहिनी प्रेमिका का चयन करें
    2
    आपको क्या हँसते हैं, इसके बारे में पता करने की कोशिश करें जैसा कि हम पहले चर्चा करते थे, एक जोड़े को अतिरिक्त अंक मिलते हैं यदि उन्हें हास्य की अच्छी समझ होती है, लेकिन हास्य सभी लोगों के लिए समान नहीं है हास्य का असंगत अर्थ बहुत असुविधा पैदा कर सकता है। उदाहरण के लिए, असंतोष की भावना हो सकती है अगर एक व्यक्ति का मानना ​​है कि कुछ मजेदार है और दूसरे व्यक्ति को लगता है कि यह आक्रामक है। यह पता लगाने की कोशिश करें कि आप जिस लड़की को पसंद करते हैं वह आपके जैसे ही हास्य की भावना है आदर्श रूप से, वे एक दूसरे को आसानी से हंस सकते हैं
  • हास्य की अपनी भावना का आकलन करने की कोशिश करें, उस स्थिति में, जहां कोई दबाव या रोमांस नहीं है, इसलिए आप मजाक कर सकते हैं। यदि आपके पास एक अच्छी प्रतिक्रिया है, तो आप अधिक जोखिम भरा चुटकुले जारी रख सकते हैं, लेकिन जब तक उनका रिश्ते नहीं होता तब तक विवादास्पद मनोदशा से बचें।
  • सही शीर्षक से चुनें छवि 13
    3
    उन रूचियों को ढूँढ़ने की कोशिश करें जो उनके पास आम हैं। तुच्छ कह रही है कि "जो युगल है, हमेशा होगा"। जिस लड़की को आप पसंद करते हैं और आप आसानी से समय बिताने के लिए उन्हें कम से कम उन्हें पसंद कर सकते हैं कुछ चीजें आम में, जो उन्हें अधिक मजेदार तारीख, खुश सप्ताहांत और रिश्ते में कम बोरियत देने की अनुमति देगा। सौभाग्य से, यह पता लगाना मुश्किल नहीं है कि किसी व्यक्ति को क्या करना पसंद है क्योंकि यह एक सामान्य विषय है "तुच्छ बातचीत"। उससे पूछो!
  • इसका अर्थ यह नहीं है कि अलग-अलग हितों वाले दो लोग साथ में नहीं मिल सकते। दरअसल, किसी के साथ संबंध रखने के एक लाभ के लिए नई चीजों की कोशिश करने का अवसर है, जो आपके साथी की पसंद है और जो आपको कभी भी अनुभव नहीं होता यदि यह इस एक के लिए नहीं था।
  • दाहिनी प्रेमिका चुनने वाला पहला कदम
    4
    अपनी परिपक्वता को जज करें लोग, भले ही वे एक ही उम्र के हैं, परिपक्वता के विभिन्न स्तर होंगे किशोरावस्था के दौरान यह तब होता है जब किशोरावस्था का जीवन सिर्फ एक वर्ष में बदल जाता है। यदि आप एक प्रेमिका की तलाश कर रहे हैं, तो आपको उस पर विचार करना चाहिए जो कि आपके परिपक्व होने का स्तर है। सामान्य तौर पर, परिपक्व लोग अधिक गंभीर और दीर्घकालिक संबंध रखने के इच्छुक होते हैं, लेकिन कम परिपक्व लोगों को खुश और अनौपचारिक संबंध होते हैं। दो लोगों को अच्छी तरह से मिलना उनके रिश्ते से अलग चीजों की उम्मीद कर सकती हैं यदि उनके परिपक्वता के विभिन्न स्तर हैं। इसलिए, इस बात पर विचार करें कि इस समय आप जिस लड़की को पसंद करते हैं वह आपके साथ असंगत है।
  • अपने आप से पूछें:
  • "क्या वह भविष्य के बारे में सोचती है जैसे मेरा खून है?"।
  • "क्या उसके पास मेरे विचारों से कोई गंभीर संबंध है?"।
  • "क्या उसकी भविष्य की योजनाएं मेरे तुलना में परिपक्वता के एक अलग स्तर को दर्शाती हैं?"।
  • सही प्रेमिका चुनें चरण 15 का शीर्षक चित्र
    5
    उस लड़की के रिलेशनशिप इतिहास पर गौर करें जो आपको पसंद है और आपका यह बहुत महत्वपूर्ण है यद्यपि किसी व्यक्ति के लिए समय के साथ संबंधों में अपनी आदतों को बदलने के लिए संभव है, भविष्य की भविष्यवाणी करना असंभव है - केवल अतीत का विश्लेषण किया जा सकता है यदि किसी व्यक्ति के संबंध में कुछ समस्याओं का इतिहास है, तो संभावना है कि इस तरह की समस्याएं उसके संबंध में दिखाई देंगी दोनों। हालांकि, यह सही तथ्य नहीं है उदाहरण के लिए, आपको गंभीरता से विचार करना चाहिए कि जिस लड़की को आप रुचि रखते हैं, उसके साथ संबंध शुरू नहीं करें यदि आपके पास अपने प्रेमी से जल्दी से ऊब होने का इतिहास है। एक प्रेमिका चुनने से पहले संबंधों के भविष्य में उत्पन्न होने वाली संभावित समस्याओं पर विचार करना महत्वपूर्ण है। बेशक, वह अपने रोमांटिक इतिहास के प्रति एक महत्वपूर्ण दृष्टिकोण से बचती है क्योंकि वह स्पष्ट रूप से अपने अतीत को नियंत्रित नहीं कर सकती
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने रिश्ते इतिहास को स्पष्ट रूप से देखते हैं। अगर आपकी प्रेमिका होती है, तो आपने किस तरह की प्रेमिका को चुना है? क्या आपको कोई आवर्ती समस्याएं हैं? क्या आपकी संभावित प्रेमिका आपको उस व्यक्ति की तरह दिखती है जो आपने पहले की थी?
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com