ekterya.com

अपने प्रेमी के दोस्त से कैसे निपटें

यहां तक ​​कि सबसे स्थिर और स्वस्थ रिश्तों को उनकी नींव से हिल दिया जा सकता है, जब युगल के विपरीत सेक्स के सदस्य के साथ घनिष्ठ मित्रता होती है। यदि आपके प्रेमी के दोस्त हैं, तो आपको आश्चर्य होगा कि वह आपके साथ धोखा दे रहा है या नहीं। आप उसके साथ बिताने के समय के बारे में ईर्ष्या की भावना भी अनुभव कर सकते हैं। यह सामान्य है लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने प्रेमी को विश्वास करने की कोशिश करें और अपने आप को सबसे खराब न होने की उम्मीद करें। अपने रिश्ते को स्वीकार करने की कोशिश करें और अपने प्रेमी के दोस्त के साथ अच्छे रहें। अगर वह काम नहीं कर रहा है, तो आपको शायद अपने रिश्ते पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।

चरणों

भाग 1
मित्र की भूमिका को स्वीकार करें

उच्च विद्यालय में ब्रेक अप विद आपका बॉयफेंड शीर्षक वाला इमेज चरण 9
1
उनकी कुछ गतिविधियों में शामिल हों यह देखने का मौका मिलने के बाद कि जब वह मौजूद है, तो आप के साथ उसका व्यवहार बदल सकता है यह सुनिश्चित करने के लक्ष्य में बहुत योगदान दे सकता है कि वे केवल दोस्त हैं।
  • यदि आपका प्रेमी अचानक आपसे प्यार नहीं दिखाता है, जब आप तीनों एक साथ होते हैं, तो शायद एक समस्या है।
  • अगर आप वाकई सिर्फ दोस्त हैं, तो दोनों अपने प्रेमी और आपके मित्र को आपको सम्मान दिखाने चाहिए। यदि आप दोनों के साथ बाहर जा सकते हैं और कोई परेशानी नहीं महसूस कर सकते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि वे सिर्फ दोस्त हैं और आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।
  • कॉप विद गॉइंग टू हाई स्कूल, जिसका आपका सहपाठियों Aren`t Attending Step 6

    Video: दुनियावालों के तानों से कैसे निपटें? Goswami Sri Pundrik Ji Maharaj

    2
    अपने मित्र को बेहतर जानते हो यदि आप अपने इरादों की देखभाल करते हैं, तो उनके साथ कुछ समय व्यतीत करते हैं और अकेले ही आपको बेहतर महसूस कर सकते हैं। हो सकता है कि उसके साथ अधिक समय बिताने से आप यह देख सकें कि आपकी चिंताओं का कोई कारण नहीं है।
  • जब आप उसके साथ समय बिताते हैं, तो उसे अपने प्रेमी के दृष्टिकोण से देखने का प्रयास करें क्या आपके पास एक अजीब व्यक्तित्व है? क्या उसके पास अच्छा मजाक है? क्या वह एक महान श्रोता है? उसे संदेह का लाभ दे दो और अपने आप दोषों की जांच न करें।
  • अगर आपके संबंध में कुछ और नहीं है, तो आपको अपने आप को बेहतर तरीके से जानने में कोई समस्या नहीं होगी। अगर आपको ईर्ष्या हो रही है क्योंकि आपके प्रेमी के जीवन में दोनों अलग-अलग भूमिकाएं हैं, तो यह एक चेतावनी का संकेत हो सकता है
  • इमेज का शीर्षक एक बेहतर बनें
    3
    आपके रिश्ते के बारे में निष्क्रिय आक्रामकता के एक दृष्टिकोण को अपनाना न करें। अगर आपको उनकी दोस्ती स्वीकार करने में परेशानी है, तो आपको शायद खुद को विश्लेषण करना होगा निष्क्रिय आक्रामकता तब दिखा सकती है जब आप कहने से डरते हैं कि आप क्या सोचते हैं या ईमानदार होने के बारे में कई गुस्से हैं हो सकता है कि आप अपने प्रेमी के बारे में अपने दोस्त के बारे में बात न करें या हो सकता है कि आप अपने जन्मदिन की पार्टी की योजना बनाते वक्त उसे आमंत्रित करने के लिए "भूल जाएं"।
  • निष्क्रिय आक्रामकता आपके उद्देश्यों की पूर्ति कर सकती है, लेकिन यह आपके रिश्ते को भी नष्ट कर सकती है। यदि आप ध्यान दें कि आप ये बातें कर रहे हैं, तो अपने आप से पूछें कि आप ऐसा कैसे कर सकते हैं ताकि आपके विचार और जरूरतें अधिक लचीले तरीके से संतुष्ट हों।
  • भाग 2
    बातचीत करें

    इमेज शीर्षक से बी बेस्ट गर्ल चरण 6
    1
    अपने प्रेमी से बात करने से पहले अपनी चिंताओं को लिखें यह उपाय आपके विचारों को व्यवस्थित करने में आपकी सहायता करेगा जिन चिंताओं को आप चिंतित करते हैं, वे आपको ध्यान केंद्रित करने में मदद करेंगे और भावनात्मक रूप से अधिक प्रतिक्रिया न करें। आपको अपनी चिंताओं को न केवल आपकी रो रही है या आपकी चिल्लाहट सुनने की कोशिश करनी चाहिए
    • विशिष्ट व्यवहार या घटनाओं पर ध्यान केंद्रित करें जो चेतावनी संकेत हैं। इसमें देर रात के फोन कॉल जैसी चीजें शामिल हो सकती हैं, यह तथ्य कि आपके प्रेमी आपसे चीजों को देखने या छिपाने से पहले अच्छा लगने के लिए विशेष समय लेते हैं।
  • कॉप विद गॉइंग टू हाई स्कूल, जिसका आपका सहपाठियों Aren`t Attending Step 1
    2
    एक भाई या दोस्त की तरह एक निष्पक्ष व्यक्ति से बात करें देखें कि क्या यह व्यक्ति चिंतित होने के आपके कारणों से सहमत है उदाहरण के लिए, यह संभव है कि आपके ब्वॉयफ्रेंड और दोस्त एक-दूसरे से बहुत दूर रहने के बारे में चिंतित नहीं हैं और कभी-कभी एक-दूसरे को देखते हैं और रोज़ाना नहीं छोड़ते हैं।
  • आप यह पता लगा सकते हैं कि इस बाहरी व्यक्ति के पास एक ऐसा विचार हो सकता है जिसे आपने नहीं सोचा था, जो आपको स्पष्ट करने में मदद करेगा यदि आप वास्तविक समस्याएं देख रहे हैं या सिर्फ कुछ नहीं के बारे में चिंतित हैं
  • यह वार्तालाप आपको इन बातों की बातचीत का अभ्यास करने की भी अनुमति देगा, ताकि जब आवश्यक हो तो आपके प्रेमी से बात करने के लिए तैयार हो जाएं।
  • किसी अन्य राय की तलाश करने के लिए समय निकालने से आपको इस घटना के बीच थोड़ा सा समय मिल जाता है जो इस वार्तालाप को ट्रिगर कर सकता है और वास्तव में अपने प्रेमी के साथ बैठा कर सकता है। आम तौर पर, तनावपूर्ण घटना के बाद खुद को कम से कम 24 घंटे के बाद शांत करना और वार्तालाप की तैयारी करना बेहतर होता है।
  • आपकी प्रेमिका में रुचि रखो शीर्षक वाली छवि आप चरण 1
    3
    अपने प्रेमी को बिना धमकी के तरीके से ढूंढें। मत कहो "हमें बात करना है ...", जिससे आपको पता चल सकता है कि एक समस्या है और इसे रक्षात्मक पर डाल दिया है। जब आप ड्राइविंग कर रहे हों या एक साथ कुछ गतिविधि कर रहे हों तो इस विषय का आकस्मिक रूप से उल्लेख करें। पुरुष बहस से भयभीत महसूस कर सकते हैं जिनके लिए अत्यधिक आंखों के संपर्क की आवश्यकता होती है। उसके पीछे बैठो और संघर्ष करने की कोशिश न करें।
  • स्थिति के बारे में आपको कैसा महसूस होता है, यह गणना करने के लिए आकस्मिक बातचीत से प्रारंभ करें यदि आप अचानक कुछ चीजों के बारे में रक्षात्मक हो जाते हैं या अपने दोस्त की रक्षा करते हैं, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि बड़ी समस्याएं हैं।
  • वार्तालाप में आप दोनों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और उसके साथ अकेले समय बिताने के बारे में दृढ़ रहने के द्वारा उसे हावी नहीं करना चाहिए। यदि वे पूरे वार्तालाप को उस कारण के बारे में बात करते हैं जिससे उन्हें उसे देखने की जरूरत होती है या उसके कारण उसे वास्तव में इसकी ज़रूरत है, तो शायद इसमें गहरी भावनाएं शामिल हैं
  • अपनी प्रेमिका को आपकी ओर रुख रखने वाला शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 13
    4



    "प्रथम व्यक्ति" स्टेटमेंट्स का उपयोग करके अपनी चिंताओं को समझाओ शायद आपको लगता है कि उसे एहसास नहीं होता है, लेकिन वह उसमें रुचि रखते हैं हो सकता है कि आप उसके जैसा महसूस करें और वह उससे अधिक समय बिताने के लिए और आप के अलावा। अपनी चिंताओं को स्पष्ट करें अपनी भावनाओं को स्वीकार करने से आपको बातचीत से अपने रिश्ते से और आपके मित्र से दूर रहने की जरूरत होती है। "प्रथम व्यक्ति" विवरण के कुछ उदाहरण निम्न हो सकते हैं:
  • "मुझे लगता है कि जब आप और मारिया गतिविधियों करते हैं, तो मुझे एक तरफ रख दिया गया था, जिसे हम एक साथ सोचा था, क्योंकि ऐसा लगता है कि आप मुझे वहाँ नहीं चाहते हैं।"
  • "जब आप मेरे साथ योजना रद्द करते हैं तो मुझे दुखी लगता है और आप उससे डेटिंग करते हैं क्योंकि जाहिरा तौर पर वह मुझसे ज्यादा मजेदार है।"
  • "जब आप दोनों की तस्वीरें पोस्ट करते हैं, तो यह मुझे परेशान करता है क्योंकि हमारे मित्र पूछते हैं कि आप उसके साथ ऐसा क्यों कहते हैं।"
  • स्टेप 4 में लड़ने से बचें
    5
    यदि आप ध्यान नहीं देते तो खुद को परेशान न करें। अगर उसे वास्तव में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो वह इस विषय को बदलने का अपना तरीका हो सकता है। कुछ मामलों में, वह इसे देखने के लिए एक नहीं हो सकता। एक मौका है कि वह वह है जो कुछ और चाहता है और प्रयास करता है कि वह ध्यान नहीं देता। उसे उसके साथ अपने रिश्ते के बारे में सोचने के लिए अपना समय दें
  • उसे उसके व्यवहार के बारे में कुछ चेतावनी के संकेतों को देखकर उसे और अधिक जागरूक कर सकते हैं कि उनके मित्र की ओर से उनके अंदर की भावनाएं हो सकती हैं, जिन्हें उन्होंने माना नहीं है। उदाहरण के लिए, अगर वह कॉल करती है और जब वह एक साथ होते हैं तो वह जवाब नहीं देता, तो क्या मैं जवाब नहीं देता जब तक आप जवाब न दें? यह एक चेतावनी का संकेत हो सकता है कि समस्या वह है और उसे नहीं।
  • भाग 3
    रिश्ते में सीमा निर्धारित करें

    अपनी प्रेमिका को आपकी पसंदीदा में रखें
    1
    बेवफाई के बारे में बात करें आप दोनों को एक पर्ची के रूप में वर्गीकृत करते हैं? बेवफाई का क्या मतलब है इसके बारे में पुरुषों और महिलाओं के अलग-अलग विचार हैं पुरुष यौन क्रिया पर ध्यान केंद्रित करते हैं जबकि महिलाओं में बेवफाई के रूप में छेड़छाड़ और भावुक निकटता जैसी चीजें शामिल हैं
    • अपने रिश्ते के लिए बेवफाई की परिभाषा के बारे में एक समझौते पर पहुंचने के व्यवहार और चीजों के लिए एक मील का पत्थर के रूप में काम करेगा जो सही नहीं है। सुनिश्चित करें कि आप उन चीजों के बारे में जितना संभव हो उतना स्पष्ट है, जिन्हें आप विपरीत लिंग के साथ दोस्ती के रूप में नहीं देखते हैं
  • छवि शीर्षक के साथ किसी भी लड़के को अपने साथ प्यार में गिरना चरण 16
    2
    पता करें कि आपकी स्थिति संबंध में क्या है क्या आप अनन्य हैं? क्या आपके प्रेमी को लगता है कि किसी और लड़की से बाहर जाना ठीक है? सुनिश्चित करें कि आप एक ही पृष्ठ पर हैं, तो आपको स्पष्ट करने में मदद मिलेगी अगर आपके मित्र के साथ एक ही समय में आपका दूसरा रिश्ते है।
  • यदि दोनों यह तय करते हैं कि आप अनन्य हैं, तो आपको अपने दोस्त को यह सुनिश्चित करने के लिए बताना चाहिए कि वह आपके जैसी ही जानकारी प्राप्त करता है।
  • छवि के शीर्षक से किसी भी लड़के को आप के साथ प्यार में पढें चरण 6

    Video: हर परिस्थितियों में खुद को कैसे बदलें ? Goswami Sri Pundrik Ji Maharaj

    3
    कुछ दिशानिर्देश तैयार करें जो आपको अधिक सहज महसूस करते हैं। शायद आप चाहेंगे कि वे अकेले बाहर न जाएं यदि आपका प्रेमी इन दिशानिर्देशों के लिए बातचीत करने के लिए तैयार नहीं है, तो उस संबंध में जितना वह स्वीकार करता है उतना अधिक हो सकता है। यदि आप वास्तव में इस दोस्त में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, तो आपको सिर्फ उन चीजों को खोलना चाहिए जिन पर आप परेशान नहीं करते।
  • इस बात पर विचार करने के लिए शामिल हैं कि आप अपने आप को कितनी बार देखते हैं, अगर आप अकेले समय बिताते हैं, और आप अपने साथ रहते हैं तो आप फ़ोन कॉल या टेक्स्ट संदेश कैसे संभालते हैं
  • उच्च विद्यालय में आपके प्रेमी के साथ ब्रेक अप विथ शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    4
    उसे अपनी दवा दें यदि आपके मित्र मित्र थे तो देखें कि आपका प्रेमी क्या सोचता है या नहीं। हो सकता है कि वह पूरी तरह से आपकी झुंझलाहट को नहीं समझ सकें। विषय का उल्लेख करें और देखें कि यह क्या कहता है। यह बदला नहीं है, इसलिए आपको किसी को ईर्ष्या बनाने की तलाश में नहीं जाना चाहिए। यह आपको अपने दृष्टिकोण से चीजों पर विचार करने के लिए माना जाता है
  • छवि का शीर्षक किसी को मिलता है`s Trust Step 5
    5
    याद रखें कि विश्वास एक स्वस्थ संबंधों का एक महत्वपूर्ण पहलू है। विश्वास का एक बड़ा हिस्सा अपने साथी का सम्मान कर रहा है और चीजों को छुपा नहीं रहा है। यह मुख्य रूप से एक दूसरे के सर्वश्रेष्ठ पर विश्वास करने पर निर्भर करता है
  • यह पता लगाना कि आपके प्रेमी ने अपने दोस्त के साथ अपने रिश्ते का विवरण छुपाया है, यह संकेत हो सकता है कि कुछ और हो रहा है। समझाओ कि जब आप चीजों को छिपाना चाहते हैं जो आपके पास उस पर विश्वास है जो आपके पास है।
  • हालांकि, यह विश्वास करना भी महत्वपूर्ण है कि वह आपके लिए वफादार रहेगा जब तक आप स्पष्ट संकेत नहीं देते हैं कि कुछ और हो रहा है, ऐसी कोई समस्या नहीं बनाने की कोशिश करें जहां कोई नहीं।
  • उच्च विद्यालय चरण 6 में आपके प्रेमी के साथ ब्रेक अप विथ शीर्षक
    6
    संबंध समाप्त करें हां, आपको अपने साथी पर भरोसा करना चाहिए। हालांकि, यदि आप इस भावना से छुटकारा नहीं पा सकते हैं कि उनके बीच कुछ हो रहा है, तो शायद आपको अपनी सहजता का पालन करना चाहिए। अगर उस रिश्ते से आप असुविधा महसूस करते हैं और आपका प्रेमी छोड़ने से इनकार करता है, तो संभव है कि उन्हें अलग-अलग दिशाओं में जाना चाहिए।
  • यदि आप अपनी ईर्ष्या से मुकाबला नहीं कर सकते और अपनी दोस्ती स्वीकार नहीं कर सकते तो यह संभावना है कि आपको रिश्ते को भी छोड़ देना चाहिए। हो सकता है कि आप किसी दूसरे व्यक्ति के साथ अपना समय "साझा" करने के साथ ही समझौता नहीं कर सकते आपको अपनी उम्मीदों की जांच करनी होगी और संभवतः ट्रस्ट के रोमांटिक रिश्ते में शामिल होने से पहले परामर्शदाता से बात करनी होगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com