ekterya.com

किसी रिश्ते के टूटने के दौरान खुद का सम्मान कैसे करें

एक रिश्ते समाप्त होने के बाद, आपको अपने आप को सम्मान देने के लिए किस तरीके से व्यवहार करना चाहिए? कभी-कभी यह करना कठिन होता है जब कोई आपके साथ समाप्त हो जाता है या जब आप किसी रिश्ते को पूरा करते हैं, तो आप ऐसा महसूस कर सकते हैं जैसे आप असफल रहे हैं। किसी भी मामले में, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को एक व्यक्ति के रूप में सम्मान करते हैं और इस भावना को दूर करते हैं। मान लीजिए कि आप एक जवान औरत हैं जिन्हें उसके प्रेमी ने बताया है कि वह रिश्ते खत्म करना चाहते हैं और दूसरी महिला से बाहर जाना चाहता है।

चरणों

ब्रेकअप चरण 1 के दौरान स्वयं का सम्मान करें
1
प्रार्थना मत करो वह तुम्हारे साथ समाप्त हो गया उन्होंने पहले से ही अपना निर्णय बना लिया है कोई बात नहीं है कि आप कितने सदमे हुए हैं, अगर आपको डर लगता है, या यदि आपको चोट लगी है, तो एक और अवसर के लिए मत पूछो। यह करना मुश्किल नहीं है, लेकिन रोने की कोशिश नहीं करते, निश्चित तौर पर कभी-कभी रोना नहीं देना लगभग असंभव होता है लेकिन आप थोड़ा रो सकते हैं और फिर कहते हैं, "यह बहुत दुख की बात है कि ऐसा होता है, लेकिन अगर यह आपका निर्णय है, तो इसका स्वीकार करने के लिए मेरे पास कोई विकल्प नहीं है," यह चिल्लाते हुए अधिक योग्य है, "नहीं, मैं नहीं चलो, मैं जो करूँगा वह करूँगा "उसे जाने दो, तो आप अपने सभी हिस्टीरिया डाउनलोड कर सकते हैं
  • एक ब्रेकअप चरण 2 के दौरान स्वयं का सम्मान करें
    2
    उन लोगों को इकट्ठा करो जो आपकी सहायता करते हैं। यह वह समय है जब आपको पहले से कहीं ज्यादा अपने मित्रों और परिवार की आवश्यकता होगी। उन्हें बुलाओ और उन्हें बताओ कि आपने अपने जीवन के प्यार से पूरा किया है। अधिकतर होने की संभावना है, वे आपको आराम करने के लिए तेज़ी से पहुंचेंगे और आपके घायल दिल को ठीक करने में आपकी सहायता करेंगे। अकेले इस के माध्यम से मत जाओ
  • एक ब्रेकअप के दौरान अपने आप को सम्मानित शीर्षक चित्र 3

    Video: ऐसे वापस आएगी दिल तोड़कर जाने वाली गर्लफ्रेंड

    3

    Video: सरसों के तेल का एक दिया आपका मकान बना दिया, SiddhTotke,Sidhtotke, mangal ke upay

    आप को तब पहचानना चाहिए जब आपको उससे बात करने की कोशिश करना बंद कर देना चाहिए। वह अभी भी आपको फोन कर सकते हैं, आपको बता कर शांत करने का प्रयास करें कि वह अभी भी परवाह करता है या आपको अन्य चीजों को बता रहा है। लेकिन फिर भी, वह आपके साथ समझौता नहीं करना चाहता है, वह आपका प्रेमी नहीं बनना चाहता है। इसे लड़की जाने दो आपके साथ संवाद करने का उनका प्रयास इसलिए नहीं है क्योंकि वह आपको आराम करना चाहता है, यह "वह" है। वह बुरे लड़के की तरह दिखने की कोशिश नहीं कर रहा है, लेकिन वास्तविकता यह है कि वह अब आपसे प्यार नहीं करता है, इसे खत्म करो। यह आपके लिए ऐसा करने का प्रयास करने का समय है
  • एक ब्रेकअप के दौरान स्वयं का सम्मान करें शीर्षक 4
    4
    अपने आप को टाई मत करो उसने पहले ही आपको बताया है कि वह अन्य लड़कियों के साथ बाहर जाने की योजना बना रहा है और शायद वह कहेंगे "यदि वह काम नहीं करते हैं तो वह आपकी सोचता है।" भले ही आप उससे प्यार करते हैं, यह एक ऐसा प्रस्ताव है जो आपको कोई लाभ नहीं लाएगा। यह आदमी आपको अपने साथ बंधे रखना चाहता है, जैसे कि आप एक सांत्वना पुरस्कार प्राप्त करते हैं, अगर एक प्लेबाय बनी की तिथि के लिए उसके प्रयास विफल हो जाते हैं। आप योजना बना रहे हैं। वह एक मूर्ख है। आप उससे कितना भी प्यार करते हैं, उसे बताएं कि यह आपके लिए काम नहीं करेगा, और उन्हें यह पता होना चाहिए कि यह खत्म हो गया है।
  • एक गोलमाल के दौरान सम्मान का शीर्षक चित्र 5
    5
    उसे आप को पीड़ित नहीं देखते हैं। एक बार बड़ा ब्रेक समाप्त हो जाने पर, इससे आपको प्रभावित न करें यहां तक ​​कि अगर आप इसे पसंद नहीं करते हैं, तैयार हो जाओ और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाना। आपको नशे में नहीं जाना है या अन्य लोगों को डेट करने की कोशिश नहीं है (जैसा कि आपका पूर्व प्रेमी संभवतः है), लेकिन बाहर जाकर अपने दोस्तों के साथ मज़े करना एक अच्छी बात है उन स्थानों पर जाने से बचें जिन पर आप अपने साथ गए थे यदि आप अपने दोस्तों के साथ रहते हैं, तो मुस्कुराएं और अपने सिर से बसें। अगर आपको लगता है कि आप रोना चाहते हैं, माफी मांगें और बाथरूम में "जाओ"। वहाँ रोना और जब तक आप मजबूत महसूस नहीं करते बाहर आना नहीं है (भले ही आप अंदर कमजोर महसूस करते हैं, तो आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देखने की कोशिश करनी चाहिए)
  • एक ब्रेकअप के दौरान स्वयं का सम्मान करें शीर्षक चरण 6



    6
    अपने रिश्ते का विश्लेषण करें कई संभावनाएं हैं जो अब उन्होंने आपके जीवन को छोड़ दिया है, आप अपने रिश्ते का विश्लेषण कर सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि लड़के के बहुत सारे संकेत हैं। अपने संबंधों का विश्लेषण करें और पहचान लें कि जब समस्याएं शुरू हुईं तो आप बाद में अपने आप का मूल्यांकन कर सकते हैं। यह किसी अन्य व्यक्ति के साथ नए रिश्ते को शुरु करते समय बहुत उपयोगी हो सकता है, अपने व्यवहार के बारे में कुछ बदलने की कोशिश करें, अगर आपको लगता है कि आपको कुछ दोष है।
  • एक ब्रेकअप के दौरान अपना स्वयं का सम्मान करें शीर्षक 7
    7
    प्रेम विराम और कुछ कहानियों के गाने सुनें इससे आपको सकारात्मक भावना प्राप्त करने में मदद मिलेगी, यह आपको "मैं जीवित रहूंगा" और "अब आपको चाहिए" जैसे गाने सुनने की शक्ति देगा। यह आपको अपने दोस्तों के प्यार के टूटने की कहानियां सुनने में भी मदद कर सकता है, यह जानकर कि दूसरों ने इसी तरह की परिस्थितियों से गुज़रना शुरू किया है, आपको बेहतर महसूस कर सकते हैं। कुछ संगीत सुनें, यह आपको यह जानने में मदद करेगा कि किसी ने इस पल में आपको जो कुछ महसूस किया उसके बारे में एक गीत लिखा है। आप कर सकते हैं
  • Video: How to Improve Husband Wife Relationship - पति पत्नी के रिश्ते को बेहतर कैसे बनाएं - Monica Gupta

    एक ब्रेकअप के दौरान अपना नाम सम्मानित छवि चरण 8
    8
    अतीत के चलते हैं कई लोग जो अपनी गर्लफ्रेंड के साथ समाप्त होते हैं, उनके साथ वापस जाना चाहते हैं। यह एक बहुत अच्छा विचार नहीं हो सकता है यदि आप इसे एक और प्रयास करने का फैसला करते हैं, तो इसे दो एक उसे दूसरा मत दो कई कारणों से बार-बार वापस आना बुरा विचार हो सकता है:
  • आप उसे यह धारणा देते हैं कि यह आपके साथ बुरी तरह से व्यवहार करने के लिए स्वीकार्य है, आप वैसे भी उसके पास लौट आएंगे, तो वह सबसे अधिक संभावना आपको फिर से व्यवहार करेगा (संभालने, ज़ाहिर है, कि उन्होंने आपके साथ बुरा व्यवहार किया है)।
  • यह आपको अपनी आंखों के सामने कमजोर दिख सकता है। यह अच्छा नहीं है अगर वह नियंत्रित या प्रभावशाली है या यदि आप जानते हैं कि आपका आत्मविश्वास और आत्मसम्मान शैवाल के रूप में नहीं है जैसा कि आप चाहते हैं।
  • यह रिश्ते की अनिवार्यता का एक चमक देता है। दूसरे शब्दों में, आप यह महसूस कर सकते हैं कि यह तुम्हारा भाग्य है, कि आप को शाप दिया गया है, और आप रिश्ते को खत्म करने का कितना भी प्रयास करते हैं, आप हमेशा इसके साथ लौटने को समाप्त करेंगे, अगर आत्म सम्मान के स्तर कम हैं
  • अगर वह आपके लिए अपमानजनक था, तो आप सम्मान की कमी को कम कर देते हैं।
  • एक ब्रेकअप के दौरान स्वयं का सम्मान करें शीर्षक 9
    9
    पहचानो कि कुछ लोग आपका सम्मान करेंगे, जब तक आप आग्रह नहीं करते। यदि आप अपने आप का सम्मान नहीं करते हैं तो आप दूसरों को बता रहे हैं कि आपके साथ बुरा व्यवहार करने के लिए ठीक है। क्या आप ऐसा करने की हिम्मत नहीं करते अपने आप का सम्मान करें और आग्रह करें कि आपको सम्मान के साथ इलाज किया जाए, जिस तरह सभी मनुष्यों का इलाज किया जाना चाहिए। एक बेटा को आप को कचरे की तरह व्यवहार करना देना दुनिया में सबसे बुरी बात है।
  • एक ब्रेकअप के दौरान अपने आप का सम्मान करें शीर्षक 10

    Video: जादू टोना, किया कराया, बंधन क्रियाएं क्या होती हैं || प्रो.धर्मेन्द्र शर्मा

    10
    पहचानो कि आपने गलत व्यक्ति का बस निपटारा किया है यह आपको सही व्यक्ति ढूंढने के करीब लाता है। और बिना किसी कारण से आप कभी भी सहमत नहीं होते हैं
  • युक्तियाँ

    • सक्रिय रहें इससे आपको विचलित होने में मदद मिलेगी व्यायाम, खेल, फिल्में देखें, समुद्र तट पर भ्रमण करें, मित्रों या परिवार के साथ बाहर निकलें, इससे आपको व्यस्त रखने में मदद मिलेगी और आपको पता चल जाएगा कि आप इसके बिना मज़े कर सकते हैं।
    • अपने आप से ऐसा करने की कोशिश न करें अपने दोस्तों को ब्रेक से दूर करने में आपकी मदद करें
    • दर्द को स्वीकार करें, इसे महसूस करें अपने आप से प्यार करो, अब जो कुछ तुम करते हो, वह आपके लिए है।
    • जीवन चला जाता है अपना सिर उठाएं, मुस्कुराएं और अपने जीवन के साथ जारी रखें। याद रखें, समुद्र में अधिक मछली हैं
    • एक दिन से अगले तक सुधार करने की अपेक्षा न करें। इसे पूरी तरह से ठीक करने में कुछ समय लगता है। लेकिन अगर आप ईमानदार हैं, तो हर दिन आसान हो जाएगा, क्योंकि आप एक ही व्यक्ति के रूप में जीना सीखते हैं।
    • जब आप तैयार होते हैं, तो फिर से लोगों के साथ बाहर निकल जाएं। लेकिन जब आप तैयार महसूस करते हैं तो ऐसा करो - आपको जल्दी नहीं करना चाहिए।
    • उसे आपको यह समझा न दें कि आप समस्या हैं, इस तरह वह आपके ऊपर शक्ति रखता है उसे अपनी भावनाओं को न दिखाएं मजबूत हो आपको इसकी ज़रूरत नहीं है

    चेतावनी

    • खतरनाक चीजें न करें जो आपको चोट पहुंचा सकती हैं दर्द, आपत्ति और क्रोध जो आप महसूस करते हैं, भले ही आप इसे विश्वास नहीं करते हैं। अपने आप को ठीक करने के लिए कुछ समय दो। याद रखें कि यह एक टूटी हुई हड्डी की तरह है, यह पहले से बहुत दर्द होता है, लेकिन एक या दो दिन में यह ठीक करना शुरू हो जाएगा और आप बेहतर महसूस करेंगे।
    • अपने पूर्व-प्रेमी के खिलाफ बुरी भावनाएं मत छोड़ो (या यदि आप इसे से बच नहीं सकते हैं, तो इसे सही व्यक्ति के साथ करना सुनिश्चित करें, जिस में आपको पर्याप्त आश्वस्त होना चाहिए कि वह आपको न्याय न रखने और उसे सुरक्षित रखने के लिए कहता है)। इस प्रकार की प्रतिक्रिया आपको गंभीर परिणाम ला सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com