ekterya.com

फ़ोन द्वारा रिश्ते को कैसे समाप्त करें

क्या आपको किसी व्यक्ति के साथ सामना करने की आशंका है? ऐसा हो सकता है, खासकर जब आप किसी रिश्ते में खुश नहीं हैं या यह दुरुपयोग के साथ संबंध है, या इस तथ्य के कारण है कि आप एक दूसरे से बहुत दूर रहें, काम, अध्ययन या अन्य कारणों के लिए हो। टेलीफोन द्वारा समाप्त करना एक रिश्ते को खत्म करने का सबसे आदर्श तरीका नहीं हो सकता है, लेकिन जब यह एकमात्र सुरक्षित या उपलब्ध विधि है, तो यह सही ढंग से किया जा सकता है। यह लेख आपको यह जानने में मदद करेगा कि किसी रिश्ते को कैसे सफलतापूर्वक समाप्त करना और यथासंभव शांतिपूर्ण तरीके से समाप्त करना है।

चरणों

टूटे हुए ओवर ओवर फोन चरण 1 छवि का शीर्षक
1
संख्या डायल करने से पहले वास्तविकता की जांच करें। आपको सौ प्रतिशत यकीन होना चाहिए कि यह वही है जो आप चाहते हैं, क्योंकि एक बार आपने यह कहा है, यह खत्म हो गया है, दूसरे व्यक्ति आपके विचारों से बिल्कुल अवगत होंगे। यदि आप समाप्त करते हैं क्योंकि आप कुछ समय के लिए इस व्यक्ति को देख नहीं पाए हैं (उदाहरण के लिए, लंबी दूरी के रिश्ते में), सुनिश्चित करें कि आपको पूरी तरह से समाप्त करने की कोशिश करने से पहले चीजों में चर्चा नहीं करने के बारे में अच्छा लगता है
  • यह भी ध्यान में रखें कि फोन वास्तव में ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है। बहुत ही कम समय के रिश्ते, या दुर्व्यवहार या दूर के साथ संबंध के लिए, यह सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है आप भारी एक रिश्ता है कि थोड़ा समय लगता है में शामिल नहीं कर रहे हैं और यह शायद कहीं-अगर डर नहीं किया जाएगा तो आप दुर्व्यवहार-और एक ब्रेक फोन करता है, तो संबंध दूरी शामिल है, और चलन की आवश्यकता के साथ एक रिश्ता है। लेकिन, जब वे लंबे समय से डेटिंग कर रहे हैं, तो यह न केवल फोन के दूसरे तरफ के व्यक्ति के लिए, बल्कि आपको भी कठोर हो सकता है। दूसरी ओर, यदि आप वास्तव में उसके चेहरे और उसके प्रतिक्रियाओं को देखने के लिए सहन कर सकते हैं, या यदि आप वास्तव में चिंतित है कि इस आप समाप्त करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को तोड़ने क्योंकि आप फर्म खड़े नहीं होंगे बनाना होगा रहे हैं, फोन एक मान्य विकल्प हो सकता है। यह तुम्हारी अंतरात्मा है!
  • टूटे हुए ओवर ओवर फोन चरण 2
    2
    व्यक्ति को आपको कॉल करने के लिए इंतजार न करें। एक बार जब आपने तय किया है कि यह एकमात्र तरीका है कि आप ऐसा कर सकते हैं, तो यह करें। जब तक कि आप दूसरे व्यक्ति के संपर्क में न होने के लिए बहुत मुश्किल हो, कॉल करने के लिए साहस इकट्ठा करें और इसे एक बार और सभी के लिए समाप्त करें। आप इस बारे में कितना भी सोच रहे हैं, यह बहुत संभावना है कि दूसरे व्यक्ति टूटने की प्रतीक्षा नहीं कर रहा है। आप आप पहली बार सिर्फ कॉल करने के लिए खबर यह है कि आप रिश्ते को खत्म करना चाहते हैं देने के लिए प्रतीक्षा करते हैं तो यह और भी अपने साथी, जो आप आप के साथ बात करने के लिए, केवल महसूस करने के लिए आप उसे खत्म / उसे इंतजार कर रहे थे कहा जाता है के लिए चौंकाने वाला हो जाएगा।
  • टूटे हुए ओवर ओवर फोन चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि जिस व्यक्ति के साथ आप समाप्त करना चाहते हैं वह आरामदायक जगह पर है। मोबाइल प्रौद्योगिकी के युग में, आप यकीन है कि अगर जिस व्यक्ति को कॉल कर रहे हैं ट्रेन पर घर पर है, या, या सुपरमार्केट में खरीदारी कर रहे हैं, या यहां तक ​​कि (एक सार्वजनिक फोन बूथ में फंस गए है जो नहीं किया जा सकता अधिक संभावना है कि आप यात्रा कर रहे हैं)। यदि संभव हो तो, व्यक्ति को कॉल करने का प्रयास करें जब आपको पता चलेगा कि आपका ब्रेक ठीक से संसाधित करने के लिए आपके पास गोपनीयता होगा। यदि आप कॉल करते समय व्यस्त हैं या आपको लगता है कि आप इस खबर को सुनने के लिए अनुपयुक्त जगह में हैं, तो आपके पास दो विकल्प हैं:
  • नाटक सब कुछ सामान्य है और बाद में पुन: प्रयास करें।
    टूटे हुए ओवर ओवर फोन चरण 3 बुलेट 1
  • उन्हें पता है कि उन्हें कुछ महत्वपूर्ण बातों के बारे में बात करना होगा आप यह समझना चाहिए कि यह शायद व्यक्ति परेशान और चिंतित होना कर देगा, और संभवतः आप क्या कर रहे से आपका ध्यान भंग, तो स्वर और तात्कालिकता की भावना के साथ सावधान रहें कि आपको बता दूँ कि "हम बात करनी है" होना ।
    टूटे हुए ओवर ओवर फोन चरण 3 बुलेट 2
  • टूटे हुए ओवर ओवर फोन चरण 4
    4



    यह निश्चित रूप से समाप्त होता है कहते हैं, "मैं तुम्हारे साथ समाप्त हो रहा हूं" या "मैंने रिश्ते को खत्म करने का फैसला किया है।" इससे आपके साथी को पता चलेगा कि सब खत्म हो चुका है, न कि यह खत्म हो सकता है (इस मामले में मैं आपको अपना मन बदलने के लिए राजी करने की कोशिश कर सकता हूं) ऐसा कुछ मत कहो जो बातचीत को प्रोत्साहित करता है, जैसे "मेरा मानना ​​है कि, मैं खत्म करना चाहता हूं "," मैं अब आपके साथ नहीं रहना चाहता "या" मैं इस रिश्ते से खुश नहीं हूं "
  • Video: Jio फोन कॉल को किसी और नंबर पर कैसे फारवर्ड करें ||

    ब्रेक अप ओवर द फोन चरण शीर्षक वाला छवि
    5

    Video: Hindi | व्हाट्सऐप से ऐसे करें वीडियो कॉल | How to Make Video Calls on WhatsApp

    आप इसे बताए हुए क्षण से पूरी तरह से मुश्किल बातचीत की अपेक्षा करें। आश्चर्यचकित होना और अपने असुविधाजनक चुप्पी के लिए तैयार करें आपके व्यक्तित्व और बुरी खबर प्राप्त करने की क्षमता के आधार पर आप चुप्पी, आंसू और आक्रोश, जैसे भी खतरों से कुछ भी उम्मीद कर सकते हैं: "यह खत्म हो गया जब तक आप आते हैं और आप के साथ इस बारे में बात कर सकते हैं नहीं है।" प्रतिक्रियाओं के लिए तैयार रहना महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपको मन में बाहर की रणनीतियां होने की आवश्यकता होगी।
  • टूटे हुए ओवर ओवर फोन चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    वार्तालाप का अंत डालें यहां तक ​​कि अगर आप प्रश्नों के साथ प्रतिक्रिया दें, रोना, बहस करने, दलील या आक्रामकता, शांत रहें और अपने फैसले में दृढ़ रहें। वार्तालाप को दोबारा खींचने न दें। कोई फर्क नहीं पड़ता अपने कारणों और अनुचित या गलत है कि किसी लगते हैं, तो आप एक रिश्ता है कि अब कोई हिस्सा बनना चाहते हैं समाप्त करने के लिए अधिकार नहीं है। संक्षेप में, किसी भी रसद (उदाहरण के लिए: "मैं वहाँ कल हो जाएगा, जबकि आप कार्यालय में हैं और इकट्ठा मेरा सामान उन्हें सामने बरामदे पर छोड़ दें") को हल करती है और यह कह कर बातचीत समाप्त होता है: "मैं समझता हूँ कि तुम मेरी कारणों से असहमत हैं, लेकिन जो मेरा निर्णय नहीं बदलता है, मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं। "
  • टूटे हुए ओवर ओवर फोन चरण 7
    7
    मैंने सब कुछ जरूरी दिया, लेकिन कुछ और नहीं। लटकने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपने जो कहा है वह सब कुछ आपके साथी को सुनने की ज़रूरत है, लेकिन इसे ज्यादा समय न दें। आप केवल कर देगा, यह सिर्फ एक पाठ संदेश या 27 सेकंड के लिए एक आवाज संदेश के साथ सम्बन्ध टूटना भेजने की जरूरत नहीं है, लेकिन आप अभी भी महसूस करने के लिए एक लंबी बातचीत समाप्त करने के लिए है कि वहाँ खत्म हो जाएगा दोनों तथापि need- के रूप में है अधिक कठिन चीजें
  • युक्तियाँ

    • यदि आप सुनिश्चित हैं कि आप किसी के साथ समाप्त करना चाहते हैं, तो सबसे अच्छा यह है कि जितनी जल्दी हो सके इसे करें। हालांकि, अगर आपके साथी को पहले से ही एक विशेष दिन खराब हो गया है, तो आप बेहतर समय के लिए प्रतीक्षा करने पर विचार कर सकते हैं। एक व्यक्ति को समाप्त करना जब वह पहले से ही उदास हो जाते हैं तो दोनों के लिए तोड़-फोड़ करना बहुत मुश्किल होता है
    • जब रिश्ते अनन्य नहीं होते हैं, फोन से समाप्त होने पर व्यक्ति में ऐसा करने से एक आसान तरीका हो सकता है, क्योंकि इनमें से कोई भी बेहद व्यस्त नहीं है।
    • ब्रेक को अंतिम रूप देने और व्यक्ति के लिए बंद करने लाने के लिए मदद करने के लिए, यह आपके कॉल से बचने के लिए और नहीं तो कम से कम एक सप्ताह के लिए उन लोगों के साथ किसी भी संपर्क करने के लिए जवाब है, जब तक आवश्यक (जिस स्थिति में आप विनम्र होना चाहिए सबसे अच्छा है, लेकिन काटने)। इसके अलावा ईमेल और टेक्स्ट संदेश परिष्करण के बाद मात्रा में प्रवेश कर सकते हैं। उन्हें भी अनदेखा करें ईमेल को किसी फ़ोल्डर में ले जाया जाता है ताकि आप उन्हें देख सकें।
    • फोन पर समाप्त होने पर फेसबुक पर समाप्त होने की तुलना में काफी अच्छा है। कम से कम कोई भी फोन पर सुनने में सक्षम नहीं होगा, जब तक कि आप वास्तव में प्रतिशोधी नहीं होते ...
    • फोन पर किसी के साथ समाप्त होने के लिए बहुत विडंबना हो सकती है, जब उन्होंने कई हफ्तों तक बात नहीं की है। आपको यह करने के लिए अधिक साहस इकट्ठा करना पड़ सकता है, अगर आप इसे व्यक्तिगत रूप से करते हैं
    • अपनी आवाज़ कम और मिठाई रखें निराश होने और परेशान होने की छाप न दें। आप अच्छे शब्दों पर रिश्ते खत्म करना चाहते हैं, याद है?
    • व्यक्ति के प्रकार पर निर्भर करता है, उसे या उससे सीधे बताए बेहतर और बुरा हो सकता है: आपको कुछ भी कहने से पहले "मैं आपके साथ समाप्त कर दूंगा"
    • अगर आप एक घर फोन या वेतन फोन कहते हैं, तो अपने साथी के साथ बात करने के लिए पूछना सुनिश्चित करें। आप अपने प्रेमी के पिता को नहीं सोचना चाहते हैं कि आप उसके साथ समाप्त होने जा रहे हैं!
    • चीजें हैं जो फोन खत्म यह इतना कठिन बना देता है में से एक "परिणाम" है कि फोन के दूसरी तरफ व्यक्ति महसूस कर सकते हैं, या कहते हैं कि यह है "ठंड, कठोर, आक्रामक," आदि की कमी है आपको देखने और चर्चा करने के अवसर के बिना, आप पीड़ित के घाव को ले सकते हैं और आपको रिश्ते के लिए लड़ने का अवसर नहीं दिया गया है। जबकि उनके दुख और उनकी प्रतिक्रिया पूरी तरह से समझा जा सकता है और अपनी कार्रवाई दर्दनाक है, वास्तविकता यह है कि एक बार एक व्यक्ति का फैसला किया है कि रिश्ते खत्म हो गया था, यह सब खत्म हो गया था, और, cajoling सिफ़ारिश और केवल उनका तर्क है चीजों को बदतर बनाने के लिए जारी है। एक व्यक्ति जो इस तरह से एक भावनात्मक घाव को तोड़ने के बाद एक लंबे समय के लिए खिलाता है मदद की तलाश है, कुछ ऐसा है जो आप व्यक्तिगत भार के रूप में नहीं मान सकते।
    • फोन पर समाप्त होने के बारे में आपकी चिंता कम करने के लिए कुछ ऐसा समझना है कि जो भी संबंध समाप्त हो जाए, वह किसी भी तरह से चोट पहुंचाईएगी। चाहे आप एक अतिरिक्त दर्द रेटिंग स्केल डाल सकें जो फोन द्वारा निरस्त हो सकता है, संबंध की अवधि और इसमें शामिल लोगों की अवधि पर निर्भर करेगा, क्योंकि यह बहुत ही व्यक्तिपरक है

    चेतावनी

    Video: पति का प्रेम पाने के टोटके क्या आप के पति आप से प्रेम नहीं करते

    • दूसरों को ऐसा करने से कठोर मत न करें क्या आप वाकई यह कह सकते हैं कि आप फोन पर किसी को खत्म करने में असमर्थ होंगे? आपको कभी नहीं पता होगा कि आप किसी स्थिति में कब हो सकते हैं कि यह एक गोलमाल का सामना करने के लिए सबसे सुरक्षित और सबसे भावनात्मक रूप से स्थिर तरीका है। यद्यपि ऐसे किसी दोस्त या साथी का समर्थन करने में कोई गड़बड़ नहीं है, जिसे फूटने की इस विधि को लागू किया गया था, यह एक खुले दिमाग को रखने के लिए योग्य है, क्योंकि आप उस रिश्ते का हिस्सा नहीं थे।
    • यदि आप किसी व्यक्ति से डरते हैं, क्योंकि आप दुर्व्यवहार के साथ संबंध में हैं, सहायता प्राप्त करें यदि आपको घर से अपनी चीजें लेने की ज़रूरत है तो वे साझा कर रहे थे, जब आप करते हैं तो किसी और के साथ रहें
    • पल की गर्मी में रिश्ते को कभी खत्म न करें यदि रिश्ते पूरी तरह से टूटा हुआ है, तो चर्चा खत्म हो जाने पर गुस्सा गुज़रने के बाद ऐसा नहीं होगा। रिश्ते को समाप्त करें जब दोनों शांत हो और इस मामले पर शांतिपूर्वक चर्चा कर सकते हैं। ऐसा तब होता है जब उन्हें खत्म करने का सर्वोत्तम मौका मिलता है।
    • कभी-कभी अन्य व्यक्ति संकेत को समझ नहीं पाएंगे और आपको परेशान करने के लिए व्यक्तिगत रूप से दिखाई दे सकता है फिर से, यदि वह उत्पीड़न, उत्पीड़न या धमकियों की समस्या बन जाती है तो सहायता प्राप्त करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com