ekterya.com

यह कैसे पता चलेगा कि क्या कोई लड़की एक लड़के के साथ खेल रहा है

जब भी आप एक लड़की के साथ संबंध शुरू करते हैं जो आपको आकर्षित करती है, कभी-कभी एक छोटी सी आवाज होती है जो आपको बताती है कि वह वास्तव में आपको पसंद नहीं करती है और यह उसके लिए एक खेल है जब आप किसी को जोखिम में लेते हैं, तो असुरक्षित महसूस करना स्वाभाविक है, लेकिन जोड़-तोड़ होने के नाते भावनात्मक रूप से हानिकारक हो सकता है। उन लक्षणों पर ध्यान दें जिनके बारे में आप स्वस्थ रिश्ते में नहीं हैं।

चरणों

विधि 1

एक खुला बातचीत करें
छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक लड़की एक लड़के के साथ गेम बजाना है चरण 1.jpeg
1
उससे पूछें कि वह आपके बारे में कैसा महसूस करता है ऐसे कई तरीके हैं जिनमें आप संकेतों को पढ़ने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन सबसे आसान लड़की के साथ सीधे होना है। उससे पूछें कि क्या वह वास्तव में आपको पसंद करता है और कहने में डरना नहीं है कि कभी-कभी आप इसके बारे में असुरक्षित महसूस करते हैं। यदि आप इसे लगातार करते हैं, तो यह आपको पागल कर सकता है, लेकिन पूछने में कुछ भी गलत नहीं है। उसे दोष मत करो, बस कहना है कि कभी-कभी आप चिंता करते हैं
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक लड़की खेल रहा है एक लड़के चरण 2.jpeg के साथ खेल रहा है
    2
    उसे बताओ कि उसके लिए आपको क्या लगता है ऐसा लगता है कि आप के साथ खेल रहे हो सकता है किसी को भावनात्मक रूप से खोलने के लिए असंगत लग सकता है, लेकिन यह सही समाधान हो सकता है यदि आप ईमानदारी से जानते हैं और आपको कैसा महसूस होता है, तो आपको ईमानदारी से जवाब देने की अधिक संभावना होगी। यदि वह आपके साथ खेल रहा है तो वह शायद यह स्वीकार करेगा कि यह आपके लिए एक खेल नहीं है और बंद हो जाएगा।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक लड़का खेल रहा है खेल के साथ एक लड़का कदम 3.jpeg
    3
    उसे बताएं जब आपको लगता है कि वह आपके साथ खेल रहा है। निष्क्रिय-आक्रामक न हों, बस उसे बताएं कि कभी-कभी जिस तरह से वह काम करता है वह आपकी भावनाओं को नुकसान पहुंचाता है। कोई भी पूरी तरह से असंवेदनशील नहीं है - अगर वह तुम्हारे साथ खेल रहा है तो वह रोक सकता है क्योंकि वह जानता है कि वह आपको परेशान करता है। फिर, पागल मत हो। बस उसे शांति से बताएं कि जब वह एक निश्चित तरीके से कार्य करता है, तो वह आपको दुख देता है।
  • विधि 2

    अपने रिश्ते के स्वास्थ्य का मूल्यांकन करें
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक लड़का खेल रहा है खेल के साथ एक लड़का कदम 4.jpeg
    1
    इस बात पर विचार करें कि यह आपके लिए कितना समर्पित है। ध्यान क्या आप लगातार बदलता है? क्या आप इस बात के बारे में बात करते हैं कि अन्य लोग लगातार आप को कैसे आकर्षित करते हैं? ये संकेत हो सकते हैं कि वह इस संबंध को इतनी गंभीरता से नहीं लेता है
    • हालांकि, कभी-कभी उनका व्यवहार केवल यह दर्शाता है कि वे जनता में कितना सहज महसूस करते हैं। उदाहरण के लिए, आप जब वे अकेले समय बिताने सिर्फ मतलब हो सकता है कि अन्य लोगों को आसपास आने से कतराते है अधिक भावनात्मक रूप से उपलब्ध और स्नेही हैं। उस पर शक न करें
    • बस अन्य बच्चों के बारे में बात करना जरूरी नहीं कि एक बुरा संकेत है यह संभव है कि आपके जीवन में बस लोग हैं जो आप के करीब हैं। हालांकि, यदि आप नियमित रूप से बात करते हैं कि आप कितने बच्चे को आकर्षित करते हैं (जो आप नहीं है), तो आप उन्हें पसंद नहीं कर सकते।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक लड़की एक लड़के के साथ खेल रहा है चरण 5
    2
    ध्यान दें कि वह रिश्ते के बारे में कैसे बात करता है क्या आप अपने करीबी दोस्तों सहित अन्य लोगों के साथ रिश्ते में इनकार करते हैं? यदि वह इनकार करता है कि वह अपने दोस्तों के साथ बात करते समय आपके साथ छोड़ता है, तो वह हेराफेरी कर सकता है।
  • लोग कभी-कभी अपने नए प्रेम रुचियों को गुमनाम रखने के लिए पसंद करते हैं, क्योंकि उनके पास उनके लिए कोई दिलचस्पी नहीं है। हालांकि, एक बार वे छोड़ते हैं और सब कुछ अनन्य है, कोई कारण नहीं है कि आपको अपने दोस्तों के साथ अपने बारे में बात करने के बारे में चिंता क्यों करनी चाहिए।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक लड़का खेल रहा है खेल के साथ एक लड़का कदम 6.jpeg
    3
    यदि आप रिश्ते में सुरक्षित महसूस करते हैं या नहीं, तो मूल्यांकन करें। रिश्ते में आपको भावनात्मक और शारीरिक रूप से सहज महसूस करना चाहिए। यदि आपको लगता है आप इसके बारे में सावधान रहना होगा, या आप हमेशा अगले विस्फोट के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो आप एक अस्वास्थ्यकर रिश्ते में हो सकता है। यह वास्तव में एक कूबड़ है, लेकिन शायद आपको पहले से ही इसका उत्तर पता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक लड़का खेल रहा है खेल के साथ एक लड़का कदम 7.jpeg
    4



    ध्यान दें कि वह आपके मित्रों और परिवार के साथ कैसे संपर्क करता है एक स्वस्थ रिश्ते में, आपके साथी को अपने जीवन में महत्वपूर्ण लोगों के साथ नागरिकवाद के साथ बातचीत करने का प्रयास करना चाहिए। अगर आप लगातार अपने मित्रों और परिवार को कमजोर करते हैं, तो आप उन लोगों से खुद को अलग करने की कोशिश कर रहे हैं जिनके बारे में आप परवाह करते हैं। चाहे आप इसे जानबूझकर या अनजाने में करते हैं, यह अभी भी छेड़छाड़ और हानिकारक है
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक लड़का खेल रहा है खेल लड़के के साथ कदम 8.jpeg
    5
    सलाह के लिए अपने दोस्तों से पूछो आप पागल जा रहा है कर रहे हैं, अपने मित्रों को इतना चिंता करना बंद और तुम बताओ तुम पागल हो करने के लिए ऐसा करने में सक्षम हो सकता है। यदि नदी पत्थर लाती है, तो वे आपके साथ ईमानदार होंगे। कई बार मित्र अपने मित्रों के रिश्तों का समर्थन करना चाहते हैं, भले ही वे कुछ गलत जानते हों। आप ऐसे दोस्त हो सकते थे जो आपको बताने के लिए इंतजार कर रहे थे कि यह लड़की आपके साथ खेल रही है। यह संभव है कि वे केवल आपसे पूछने के लिए इंतजार कर रहे हैं क्योंकि वे आपको अपमान नहीं करना चाहते थे।
  • विधि 3

    जोड़-तोड़ व्यवहार ध्यान दें
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक लड़का खेल रहा है गेम लड़के के साथ कदम 9.jpeg
    1
    क्रोध के हमलों से सावधान रहें यदि आप अक्सर जब आप उसके साथ सहमत नहीं हैं या जब आप उसे बताते हैं कि आप उसके साथ कुछ करने के लिए उपलब्ध नहीं हैं, तो यह समय संदेह करने का समय हो सकता है। यदि ऐसा नाराज लगता है, जब आप एहसान नहीं करते हैं कि यह बहुत बुरा संकेत है। सिर्फ इसलिए कि कभी-कभी वह परेशान हो जाता है, इसका मतलब यह नहीं है कि वह जोड़-तोड़ है। लोगों को परेशान करने की अनुमति है, लेकिन उन्हें उन पर पैसा खर्च करने के लिए अपनी भावनाओं का उपयोग नहीं करना चाहिए।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप दुखी हो जाते हैं जब आप लगातार भोजन या उपहार नहीं खरीदते हैं, तो आपको यह विचार करना चाहिए कि आपकी प्रेरणा क्या है।
    • अगर आप एहसान वापस करने के लिए तैयार हैं विचार करें समय-समय पर थोड़ा अतिरिक्त पैसा उधार लेना एक बड़ी बात नहीं है जब आप एक स्वस्थ रिश्ते में होते हैं, तो यह एक दूसरे के लिए चीजें आमंत्रित करना स्वाभाविक है अगर आपको आर्थिक रूप से मदद करने में कभी दिलचस्पी नहीं लगता है, तो यह केवल इसलिए हो सकता है क्योंकि आप एक कठिन वित्तीय स्थिति में हैं
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक लड़की एक लड़के के साथ खेल खेल रहा है चरण 10
    2
    ईर्ष्या से सावधान रहें यदि वह आपको बताती है कि आप अन्य लड़कियों के साथ बाहर नहीं जा सकते क्योंकि वह आपको चिंता कर सकती है, आपको एक कदम वापस लेना चाहिए और स्थिति का मूल्यांकन करना चाहिए। एक बात यह है कि कभी-कभी आप अन्य लड़कियों की देखभाल करते हैं, लेकिन आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने से मना करने के लिए पूरी तरह से अलग हैं। यह मैनिपुलेटर और नियंत्रक माना जाता है।
  • Video: अपने मोहल्ले या घर के बगल में रहने वाली लड़की को कैसे पटाये

    छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक लड़का खेल रहा है खेल के साथ एक लड़का कदम 11.jpeg

    Video: युवराज ने फिर साबित किया, उन्हें यूं नहीं कहा जाता 'सिक्सर का सरताज'

    3
    ब्लैकमेल से सावधान रहें उसे सुनकर कहें कि वह मर जाएंगे यदि आप उसे छोड़ दें तो चापलूसी लग सकती है, लेकिन यह अभी भी एक सूक्ष्म ब्लैकमेल है जो उसे उससे संबंध रखती है यदि आपके पास बच्चे हैं और उन्हें आपसे कुछ बताने की धमकी दी है, जब तक कि आप जो चाहें नहीं करते हैं, यह एक हानिकारक रिश्ते का संकेत है यदि वह आपको बताता है कि वह अपने दोस्तों के साथ हर हफ्ते बाहर जा रहा है, जब तक कि आप पूरे घर को साफ न करें, यह ब्लैकमेल भी है। यह अन्य उदाहरणों की तुलना में अधिक सूक्ष्म हो सकता है, लेकिन आप देखेंगे
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक लड़का खेल रहा है खेल के साथ एक लड़का कदम 12.jpeg
    4
    अपराध का शिकार मत बनो। किसी रिश्ते में लगातार दोषी महसूस करने के लिए यह स्वस्थ नहीं है यदि आप अक्सर "मैं ऐसा कुछ करने की अपेक्षा नहीं करूँगा" जैसी चीजों को अक्सर कहता हूं या आपको अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने के बारे में दोषी महसूस करते हैं क्योंकि इससे आपको अकेला महसूस होता है, आपको नोट करना चाहिए आपके साथी को आपकी सहायता करनी चाहिए - आपको खुद को दोषी मानने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।
  • Video: How to do sidesplit for Martialart in perfect way...In Hindi

    छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक लड़का खेल रहा है खेल के साथ एक लड़के के चरण 13.jpeg के साथ
    5
    ध्यान दें अगर आप मांग करते हैं कि आप अपनी योजनाओं को अपने लिए छोड़ देते हैं यदि आप एक रात में एक फिल्म देखना चाहती हैं लेकिन मांग है कि आपके पास घर पर एक पार्टी है या यदि आप अपनी नौकरी छोड़ना चाहते हैं तो आप उसके साथ ज्यादा समय बिता सकते हैं, वह शायद आपको हेरफेर करने का प्रयास कर रहे हों।
  • युक्तियाँ

    • एक रिश्ते शुरू करने का सबसे अच्छा दृष्टिकोण इसके बारे में पागल नहीं है। प्यार में रहना बहुत रोमांचक है, लेकिन अगर आप इसे अपने जीवन में खुशियों का एकमात्र स्रोत बनाते हैं, तो यह भी आपका सबसे बड़ा विनाश हो सकता है अगर रिश्ता बाद में विफल हो जाता है। अन्य शौक या गतिविधियां जो आपको मनोरंजन करती हैं और जब आप उसके साथ नहीं हैं तब व्यस्त रहें।
    • अगर आपको पता चलता है कि लड़की निश्चित रूप से आप को छेड़छाड़ कर रही है, या बस कोई दिलचस्पी नहीं है, तो उसे निराश न करें। ध्यान रखें कि आप वर्तमान में कैसा महसूस करते हैं, इसके बावजूद शायद एक और लड़की होगी जो आपको जल्द ही आकर्षक लगती है और आपके लिए अधिक उपयुक्त हो सकती है। दुनिया लड़कियों से भरा है और यह संभावना नहीं है कि आप केवल एक ही प्यार करेंगे, जब तक कि आप उसे जाने न दें (जो आपको करना चाहिए अगर आपको करना चाहिए)।
    • यह याद रखिए, सिर्फ इसलिए कि जिस लड़की को आप छोड़ते हैं वह इस तरह से कार्य करते हैं, इसका यह अर्थ नहीं है कि वह जोड़-तोड़ है। मैं बस एक असाधारण या अत्यधिक आत्मविश्वास व्यक्तित्व प्राप्त कर सकता था यद्यपि यह सलाह दी जाती है कि आपका गार्ड कम न करें
    • अविश्वास के एक अनाज के साथ इस लेख ले लो किसी रिश्ते को समाप्त न करें क्योंकि एक लड़की यहां कुछ व्यवहार दिखाती है। जब तक आप उसे बेहतर जानने न दें, तब तक अपने गार्ड को नीचे न दें- जब तक आप यह सुनिश्चित न करें कि आप निश्चित रूप से उससे आकर्षित हो गए हैं तब तक भावनात्मक रूप से अपने सभी निवेश का निवेश न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com