ekterya.com

आपके समूह में एक नेता कैसे बनें

लगभग सभी के पास मित्र का एक समूह है, या तो 3 या 10 लोग, जिनके साथ वे बाहर जाना पसंद करते हैं। लेकिन बहुत कम, खासकर लड़कियों को लगता है कि उनके पास अंतिम कहां है कि वे कहां जाएंगे, वे क्या करेंगे, और किससे बात करेंगे। चाहे आपके पास केवल कुछ लोगों का परिभाषित समूह होता है जिसे आप छोड़ना पसंद करते हैं, यह आलेख आपको दिखाएगा कि इसे कैसे आगे बढ़ाएं।

चरणों

मिडल स्कूल में बे पॉप्युलर (लड़कियों के लिए) शीर्षक चित्र 31
1
अपने समूह का मूल्यांकन करें क्या आपके समूह में कम से कम आप और दूसरे व्यक्ति शामिल हैं? ठीक है, तो आपके पास एक समूह है।
  • आपकी प्रेयसी स्वीकार करें शीर्षक वाला चित्र` class=
    2
    देखो कौन कौन है क्या आपके समूह में एक तरह का नेता है? क्या कोई ऐसा है जो फैसले करता है और दूसरों को बताता है कि क्या करना है? या क्या आपका समूह एक के लिए और अधिक है, जिसका मतलब है कि आप एक समूह के रूप में निर्णय लेते हैं? कोई भी फैसला नहीं करता यदि हां, तो यह प्रस्ताव देने का सही मौका है।
  • मनश्चिकित्सीय सहायता प्राप्त करने के लिए एक किशोरी को प्रेरणा देने वाली छवि शीर्षक 7
    3

    Video: आर्य समाज के साथ कैसे जुड़े part 1 - देश भक्त वैदिक धर्मियो का समूह

    निर्णय लेने शुरू करें जब कोई व्यक्ति दोपहर के भोजन के समय दरवाजे के पास बैठने का सुझाव देता है, तो कहें कि वेंडिंग मशीन के पास बैठना बेहतर होगा। इस तरह छोटे निर्णय लेने शुरू करें और आखिरकार समूह स्वाभाविक रूप से आपके नेता के रूप में देखेगा।
  • Video: यदि शानदार माता पिता बनना है तो यह काम आज ही छोड़ दीजिए | A Motivational Speech for Parents

    Video: "Look at CHALLENGES as OPPORTUNITIES!" - Jack Ma - Top 10 Rules

    इट्स स्कूल टू बे कूल इन स्कूल चरण 6
    4
    अपने समूह की रक्षा करें अगर किसी को आपके समूह के किसी सदस्य को परेशान करना शुरू हो जाता है, तो खड़े हो जाओ और अपने दोस्त की रक्षा करें। तब लोग आपको प्रबंधक, बहादुर के रूप में देखेंगे जो वह मानता है कि वह क्या लड़ता है।
  • सर्वश्रेष्ठ स्कूल स्पीच चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    5



    चीजों को व्यवस्थित करें शायद आप ईस्टर अंडे की वार्षिक खोज के लिए निमंत्रण कर सकते हैं। संभवत: इस साल नए साल की पार्टी आपके घर में आयोजित की जा सकती है। आपका जन्मदिन पार्टी सबसे अच्छा होना चाहिए। इस तरह छोटी छोटी चीज़ें आयोजित करना आपके समूह को यह महसूस कर सकती है कि आप चीजों में बात करना चाहते हैं और आपको प्रभारी होना पसंद है।
  • छवि सर्वश्रेष्ठ शीर्षक है, सर्वश्रेष्ठ स्कूल आत्मा चरण 4
    6
    चीजें शुरू करें क्या सभी "लोकप्रिय" बच्चे इस साल गठबंधन के नए शानदार संगठन पहन रहे हैं? कौन परवाह करता है? शायद आपका समूह हर शुक्रवार को जीन्स और हुडियों पहन सकता है। या आप जूते जो कि गठबंधन खरीद सकते हैं जो भी आप तय करते हैं, वह प्रवृत्ति शुरू करें और अपने समूह के लिए इसे विशेष बनाएं।
  • आपकी प्रेयसी स्वीकार करें शीर्षक वाला चित्र` class=
    7
    अच्छा हो कोई भी ऐसे व्यक्ति का पालन करना चाहता है जो घमंडी और घृणित है। यदि आपका समूह पूरी तरह से कुछ (प्रत्येक सदस्य) के खिलाफ है, तो इसके खिलाफ लड़ने की कोशिश मत करो। लेकिन अगर कुछ के बारे में थोड़ा बहस हो, तो अपनी राय देने से डरो मत। हालांकि, प्रेरक या सत्तावादी नहीं हो, क्योंकि तब कोई भी आप को पसंद नहीं करेगा और आप शायद अपना समूह खो देंगे।
  • एक लड़की चरण 5 के साथ शारीरिक रूप से इश्कबाज शीर्षक वाला चित्र

    Video: अखिलेश कि साइकिल यात्रा का जोरदार स्वागत -सपा नेता

    8
    यादें बनाएं यदि हर बार जब आप किसी के साथ बाहर जाते हैं, तो आपको हमेशा बताओ की एक प्रभावशाली कहानी है, तो, अधिक लोग आपके साथ बाहर जाना चाहते हैं, जिससे आप नेता बने।
  • एक ब्वॉय स्पैन्डे द नाइट पर शीर्षक वाली छवि` class=
    9
    मिलनसार होना कभी किसी को तारीख करने का मौका नहीं मनाते यदि वे आपके समूह में हैं, तो आप इसे एक भावनात्मक संबंध अनुभव में बदल सकते हैं, जिससे आप उन्हें और अधिक बना सकते हैं। और अगर वे आपके समूह में न हों, तो आप उनके साथ चैट कर सकते हैं या उन्हें समूह में आमंत्रित कर सकते हैं। किसी भी तरह, किसी को तिथि करने का मौका कभी अस्वीकार नहीं करें।
  • चेतावनी

    • अहंकारी मत बनो प्रमुखता का अर्थ यह नहीं है कि घबराहट हो रही है आधिकारिक और भ्रामक होने के कारण आपके समूह को नापसंद या छोड़ दिया जाएगा। इसलिए, एक धर्मी नेता बनें
    • पागल मत हो अगर वे आपके बारे में दुर्भावनापूर्ण गपशप प्रसारित करना शुरू करते हैं। लोग ईर्ष्या करते हैं, एक गिलास पानी में डूबा मत करो यदि आप चाहें, तो भरोसेमंद दोस्त हो या दो, और विश्वास के एक चक्र का निर्माण करें। सुनिश्चित करें कि वे आपको सब कुछ बताते हैं जो लोग आपके बारे में कहते हैं, और इस तरह आप कुछ ऐसे दोस्त होंगे जो आपको नहीं छोड़ेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com