ekterya.com

युवा लोगों के समूह को कैसे शुरू करें

युवा लोगों के समूह को चलाने में कभी-कभी मुश्किल हो सकता है, लेकिन इस लेख के साथ आप कभी भी युवा लोगों का सबसे अच्छा समूह बना पाएंगे।

चरणों

आरंभ एक युवा समूह चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
कुछ लोगों और लड़कियों से पूछें कि वे क्या पसंद करते हैं और क्या करना पसंद करते हैं
  • Video: success story of a mushroom grower (मशरूम उत्पादन से बदली किस्मत)

    प्रारंभ एक युवा समूह चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: अध्यात्म समूह...गोबर से धूप-बत्ती बनाने का लाइव वीडियो(सब्सक्राइब का बटन बतायें)

    फिर उन्हें बताएं कि आप क्या पसंद करते हैं और आप क्या करना चाहते हैं।
  • आरंभ एक युवा समूह चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    सब कुछ व्यवस्थित करने के लिए शुरू करो और इसे अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ योजना बनाएं (आपको यह सब करने में मदद की ज़रूरत होगी)।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप गतिविधियों, खेल, प्रार्थना या कुछ और की तरह काम करने के लिए चाहते हैं, तो आप सिर्फ एक सूची पर डाल करने के लिए है (जब लोग आपको बता वे क्या पसंद है, यह सब लिखें!)



  • आरंभ एक युवा समूह चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक स्थान खोजें जब आप सूची के साथ काम करते हैं, तो आपको लोगों के आने के लिए जगह की ज़रूरत होगी - ये पाने के लिए सबसे मुश्किल बात है एक विकल्प के रूप में, आप अपने पादरी से इस जगह के बारे में बात कर सकते हैं और पूछ सकते हैं कि क्या आप अपनी बैठकों को रखने के लिए चर्च गतिविधि कक्ष का उपयोग कर सकते हैं।
  • आरंभ एक युवा समूह चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    इसके बाद, कुछ मनोरंजन प्राप्त करें जाओ एक foosball तालिका, पिंग पोंग टेबल, पूल टेबल, वीडियो गेम (अहिंसक) और एक बार में जलपान, कॉफी, ऊर्जा पेय, कैंडी, चिप्स, nachos और अधिक भोजन आप पहनना चाहते प्रदान कर सकते हैं।
  • प्रारंभ एक युवा समूह चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: एक साथ कई लोगों को वश में कर सकता है ये वशीकरण मंत्र : नाम से वशीकरण

    यदि आप चाहें तो कमरे को सजाने की ज़रूरत है, लेकिन आपको अनुमति पाने के लिए अपने पादरी से बात करनी है। इसके बाद, आप जो चाहें कर सकते हैं और युवा लोगों के अपने समूह का आनंद उठा सकते हैं।
  • चेतावनी

    • नियमों की स्थापना यदि लोग पालन नहीं करते हैं, तो उन्हें छोड़ना होगा बुरा व्यवहार बर्दाश्त नहीं करना या अपराधी ऐसा करना जारी रखेगा - इस सलाह पर भरोसा करें उसे एक चेतावनी दीजिए और उसे बताओ कि अगर वह ऐसा करता है, तो आप उसे किसी तरह से दंडित करेंगे (उदाहरण के लिए, उसे अब युवा समूह में आने की इजाजत नहीं देनी चाहिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com