ekterya.com

कोको पीने से अपना वजन कम कैसे करें

जब ज्यादातर लोग चॉकलेट के बारे में सोचते हैं, तो वे मिठाई वाले मिठाइयों के बारे में सोचते हैं जो वजन और बर्बाद आहार पर डालते हैं। हालांकि, भूख को नष्ट करने में कोको पाउडर अपने सबसे शुद्ध रूप में सबसे शक्तिशाली प्राकृतिक उत्पाद है। यह एंटीऑक्सिडेंट का एक अद्भुत स्रोत है, मूड में सुधार और उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन प्रदान करता है

इस अनुच्छेद में, आप देख सकते हैं कि निरंतर लालच से ग्रस्त होने के बिना आसानी से अपना वजन कम करना सीखें।

चरणों

पीने के कोको द्वारा वजन कम करने वाला पहला शीर्षक चित्र 1
1
कप को चॉकलेट नहीं, शुद्ध कोको पाउडर खरीदें कप में चॉकलेट कोको के पाउडर को पर्याप्त मात्रा में चीनी के साथ मिलाया जाता है, और आपको एक महत्वपूर्ण राशि में अपना वजन कम करने में मदद नहीं करेगा। आप अपने स्थानीय सुपरमार्केट के पेस्ट्री सेक्शन में कोको पाउडर पा सकते हैं। यदि आप ग्रेट ब्रिटेन या ऑस्ट्रेलिया में हैं, तो "कैडबरी बोर्नविले कोको" खरीदें यह एक ताज़ा और थोड़ा कड़वा स्वाद है यदि आप संयुक्त राज्य में हैं, तो एक नेस्ले या हर्शे के उत्पाद खरीदें कि आप लैटिन अमेरिका के कुछ हिस्सों में भी पा सकते हैं।
  • पीने के कोको के द्वारा वजन खोने वाला शीर्षक चित्र 2 चरण
    2

    Video: Best of 2017 [Beauty Edition]

    पानी को उबाल लें। एक कप में चम्मच कोको पाउडर डालो कप में गर्म पानी डालो, चम्मच के साथ कोको को हल करें और इसे शांत करने के लिए कुछ मिनट दें और फिर इसे लें। शक्कर या दूध न जोड़ें, क्योंकि वे प्रभाव को कम कर देंगे जो भूख को खत्म कर देगा। कोको कड़वा, लेकिन अप्रिय नहीं स्वाद जाएगा। आप देखेंगे कि आपकी भूख तुरंत कम हो जाएगी।
  • पीने के कोको द्वारा वजन कम करने वाला शीर्षक चित्र 3 चरण



    3
    जब भी आप खाने की तरह महसूस करते हैं, तो उसे एक कोको के कप में मदद करें इसे कोको फास्ट कहा जाता है कोको पाउडर में ही उच्च मात्रा में प्रोटीन की उचित मात्रा होती है, क्योंकि इसकी कैफीन सामग्री कॉफी या चाय की तुलना में कम है, आप प्रति दिन कोको पाउडर के बारे में 125 ग्राम (4 औंस) का सुरक्षित रूप से उपभोग कर सकते हैं ।
  • पीने के कोको द्वारा वजन खोने वाला शीर्षक चित्र 4
    4
    सुनिश्चित करें कि आप अपने विटामिन और खनिज प्राप्त करते हैं यदि आप सभी उपवास करने के लिए जा रहे हैं, तो विटामिन की गोलियां ले लो यदि आप केवल कट्टरपंथी उपायों के बिना कम खाने की कोशिश करते हैं, तो खाना खाने के पहले और बाद में खाना खाने के बीच कोको का सेवन करें सुनिश्चित करें कि आप बहुत सारे पानी पीयें और बहुत से ताज़े फल खाएं
  • युक्तियाँ

    • खुद जितना हो सके उतना ही विचलित करें। कोई भी व्यत्यय के बिना वजन कम कर सकता है
    • यदि आप काम पर हैं और एक डेस्क के पीछे फंस गए हैं, तो हाथ में एक चायदानी है कोको आपकी कॉफी प्रतिस्थापन होना चाहिए
    • कोको के साथ उपवास करते समय कैफीन के किसी भी अन्य स्रोत का उपभोग न करें। 125 ग्राम (4.4 औंस) कोको के 300 मिलीग्राम कैफीन है ये आपकी उचित सीमाएं हैं और 4 या 5 कप कॉफी की राशि है। हालांकि, अगर आप कॉफी और कोको या चाय भी पी रहे हैं, तो आप कैफीन की आपकी सीमा से अधिक हो जाएंगे और अनिद्रा से खत्म हो जाएंगे और अनिद्रा आपको आधी रात को नाश्ता खाएंगे।

    Video: सेक्स के दौरान दर्द....?? क्यों ??

    चेतावनी

    • यदि आप खराब स्वास्थ्य में हैं तो इस आहार का पालन न करें।
    • आपको यह नहीं कहना चाहिए, लेकिन क्या नर्क इस आहार का पालन न करें यदि आप कोको से एलर्जी हो
    • अधिक से अधिक इस आहार का पालन न करें यह भूख को खत्म करने के लिए उत्कृष्ट है और इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए बहुत अच्छा हो सकता है। अगर आप सावधान नहीं हैं, तो आप करेन कारपेंटर बनेंगे आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, अपने आप को भूखा नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com