ekterya.com

अपने पसंदीदा वसायुक्त खाद्य पदार्थों के लिए विकल्प कैसे खोजें

हम सभी को cravings है आप भूख के बिना टीवी देख सकते हैं, लेकिन अचानक आपको पकाई में जाने की ज़रूरत होती है ताकि आप फ्रिटर या चॉकलेट को सप्ताहांत के लिए बचत कर सकें। आप जानते हैं कि यह स्वस्थ नहीं है, और आप अभी भी ऐसा करने जा रहे हैं, क्योंकि लालसा तुरंत चख लिया जाना चाहिए! सौभाग्य से, यहां आप हमारे दैनिक गैस्ट्रोनॉमिक कमजोरियों के लिए कुछ स्वस्थ विकल्प पा सकते हैं।

चरणों

आपके पसंदीदा फैटी फूड्स के लिए सबस्टिट्यूट ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
कम वसा वाले चॉकलेट दूध पीते हैं, नॉन-कैलोरी स्वीटनर के साथ होममेड हॉट चॉकलेट तैयार करें, या चॉकलेट दलिया कुकीज़ खाएं: किसी भी स्वस्थ विकल्प को चॉकलेट को अंधाधुंध खाने की इच्छा का मुकाबला करने का विकल्प। ज़रूर, कुछ चॉकलेट आपको चोट नहीं पहुंचा सकते हैं, लेकिन अगर आप चॉकलेट खाने जा रहे हैं तो आपको हमेशा कम मात्रा में होना चाहिए।
  • आपकी पसंदीदा फैटी फूड्स के लिए सबस्टिट्यूट ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    ग्राहम क्रैकर-शैली वाली चॉकलेट कुकीज (पूरी कुकी या ओटमील के साथ कोई कुकी शैली) मिठाइयाँ तरस के लिए एक बढ़िया विकल्प है।
  • खोजें-योर-के लिए-विकल्प-पसंदीदा-फैटी-फूड्स-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    आपकी पसंदीदा फैटी फूड्स के लिए सबस्टिट्यूट ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    नमकीन पटाखे के बजाय आप मक्खन के बिना पॉपकॉर्न का उपभोग करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • कुक-बेकन-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">कुक बेकन चरण 7 नामक छवि
    4
    टर्की बेकन या सूअर का मांस के अलावा अन्य किस्मों को खरीदें आप कम वसा वाले हेम को खाने की भी कोशिश कर सकते हैं, और भूरे रंग में इसे कम से कम तेल के साथ छिड़काए या इसे ओवन में डालकर अधिक कुरकुरे बनाने के लिए भी कोशिश कर सकते हैं।
  • आपकी पसंदीदा फैटी फूड्स के लिए सबस्टिट्यूट ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
     स्वस्थ पिज्जा खाने के लिए, अतिरिक्त पतली रोटी बनाने के लिए अपनी खुद की आटा पकाने की कोशिश करें या आधे से अधिक बिस्किट्स का उपयोग करें। थोड़ा पनीर का प्रयोग करें और इसे वसा में कम करने की कोशिश करें, लेकिन आप पिज्जा को बहुतायत में कवर करने के लिए स्वादिष्ट शैली के साथ सब्जियां बना सकते हैं।
  • मेकअप एक-Toasted-सलामी और मुंस्टर-पनीर सैंडविच कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">मेक ए टोस्टेड सलामी और मुनीस्टर पनीर सैंडविच चरण 2 नामक छवि
    6
     चूंकि सलीमी वसा में कम हो जाती है, एक पनीर के स्लाइस पर भी हल्का होता है।



  • अपने पसंदीदा फैटी फूड्स के लिए सबस्टिट्यूट ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 7 कदम
    7
    कम वसा वाले मूंगफली का मक्खन खाओ, अजवाइन या वसा रहित स्नैक कुकीज़ पर छिड़का।
  • अपने पसंदीदा फैटी फूड्स के लिए सबस्टिट्यूट ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    हमेशा वसा या कम से कम आइसक्रीम खरीद लें। फ्रीजर शेल्फ पर कई अच्छे विकल्प हैं एक और अच्छा विकल्प जमे हुए दही खाने के लिए है, लेकिन चीनी में कम एक ब्रांड खरीदना सुनिश्चित करें
  • अपने पसंदीदा फैटी फूड्स के लिए अवयव ढूंढें चित्र 9
    9
     नॉन-कैलोरी स्वीटनर के साथ आहार सोडा, स्वाभाविक रूप से स्वादयुक्त पानी या बोतलबंद बर्फ चाय पीएं।
  • मेकअप एक-चिकन-बर्गर-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">मेक अ चिकन बर्गर चरण 6 नामक छवि
    10
     गोमांस की बजाय टर्की या चिकन बर्गर खाएं एक और विकल्प शाकाहारी बर्गर है बेक किए गए आलू को तैयार करने के लिए उन्हें बहुत चिकना होने से रोकें। शीर्ष पर कई सब्जियां जोड़कर हैमबर्गर को पूरक करें: यदि आप सही लोगों को चुनते हैं, तो आप इसे अधिक खस्ता, स्वस्थ बना देंगे और आप अपनी भूख को बेहतर ढंग से पूरा करेंगे।
  • अपने पसंदीदा फैटी फूड्स के लिए सबस्टिट्यूट ढूंढें शीर्षक वाला छवि शीर्षक 11
    11
     डोनट्स या अन्य तली हुई ब्रेड खाने के बजाय, अपने घर में बेक्ड बन्स करें जो वसा और चीनी में कम है। यदि आप सेंकना नहीं करना चाहते, तो वसा, दालचीनी और कम कैलोरी चीनी में थोड़ी मक्खन के साथ टोस्ट तैयार करें।
  • वीडियो

    युक्तियाँ

    • अपने भोजन के बाद संतुष्ट होने की चाबी और वह स्वस्थ हैं, सभी खाद्य पदार्थों को अनावश्यक वसा वाले पदार्थों को बदलने की है जो दूसरों के साथ वही स्वाद लेते हैं, लेकिन अधिक पौष्टिक होते हैं सुनिश्चित करें कि यह आपके लिए एक आदत बन जाती है

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि जब भी नियमित शर्करा के विकल्प कैलोरी में कम होते हैं और आपको अपने ग्लूकोज के स्तर को नियंत्रित करने की अनुमति देते हैं, तो उनकी अपनी खपत की सिफारिशें होती हैं और दीर्घकालिक साइड इफेक्ट होते हैं जो अभी तक प्रलेखित नहीं हैं। सभी तरह के खाद्य पदार्थों की तरह, कुंजी संयम है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com