ekterya.com

कैसे cravings को नियंत्रित करने के लिए

यदि आपके पास कभी भी चॉकलेट, आइसक्रीम और वसा वाले अन्य खाद्य पदार्थ खाने की बहुत इच्छा थी, और आपको लगता है कि यह कसरत करना मुश्किल हो गया है, तो आपको पता चल जाएगा कि इसका विरोध करना कितना मुश्किल है ये लालच विभिन्न कारणों से उत्पन्न हो सकता है, जिसमें आपके प्रीमेन्स्ट्रायल सिंड्रोम (यदि आप एक महिला हो) से पीड़ित होने के तथ्य, नाराज हो रहे हैं, या आप जितना खाना चाहिए, उतना अधिक खाना चाहिए।

चरणों

कंटेंट Cravings चरण 1 नामक छवि
1
खाने से पहले सोचो अपने आप से पूछें कि क्या आप खाना चाहते हैं यह देखने की कोशिश करें कि कोई स्वस्थ विकल्प नहीं है या नहीं।
  • छवि का शीर्षक नियंत्रण Cravings चरण 5
    2

    Video: 7 Things You Can Do To Lose Weight Naturally

    कुछ मज़ा या रोचक बनाकर अपने आप को विचलित करने की कोशिश करें, जैसे बाहर जाकर व्यायाम करें।
  • छवि का शीर्षक नियंत्रण Cravings चरण 2
    3



    संयम में खाएं यदि आप चॉकलेट या केक का एक टुकड़ा खाने का फैसला करते हैं, तो केवल थोड़ी ही खाएं। कुछ भी खाने के लिए ठीक है, लेकिन संयम में प्रति दिन एक छोटी चॉकलेट खाने के बजाय, इसे कुछ खास बनाओ और केवल एक महीने में ही सेवा या विशेष अवसरों पर खाएं।
  • कंटेंट Cravings स्टेप 3 नामक छवि
    4
    गम चबाना चबाने वाली गम सेवों को कम करने में मदद मिल सकती है। यह आपको भी मदद करता है क्योंकि आप कुछ चबा रहे होंगे मिठाई चबाने वाली गम चबाने, उदाहरण के लिए "रसदार फलों", यह भी cravings को खुश करने के लिए कार्य करता है।
  • Video: कैसे बचाए खुद को ज्यादा खाने से/how to control from over eating/how to lose weight

    छवि का शीर्षक नियंत्रण Cravings चरण 4

    Video: How to Stop Cravings | Binging | Over Eating - 5 Tips

    Video: How To Control Blood Sugar Levels With a Boiled Egg

    5
    पहली जगह में स्वस्थ कुछ खाएं पहले फलों या कच्ची सब्जियां खाने की कोशिश करें इससे भी बेहतर, नट या प्रोटीन जोड़ें। यह एक क्षण के लिए अपनी लालच को रोकना चाहिए, कम से कम अगले भोजन तक।
  • युक्तियाँ

    • क्या आपके पास एक चॉकलेट तरस है? चॉकलेट स्वाद के साथ ऊर्जा बार आज़माएं हालांकि, सामग्री के साथ सावधान रहना कुछ ऊर्जा सलाखों में उच्च चीनी सामग्री होती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com