ekterya.com

स्वभाव में शरण कैसे करें

यदि आप प्रकृति में स्वयं पाते हैं, तो आपको आराम से आश्रय बनाने के लिए तम्बू की ज़रूरत नहीं होगी। आप रात में बिताने के लिए एक आरामदायक जगह बनाने या बारिश में सूखी रहने के लिए प्रकृति में मिल रहे सामग्रियों का लाभ उठा सकते हैं आप अपने शरण की स्थिति को ध्यान में रखकर उस व्यक्ति की संख्या को ध्यान में रखेंगे, जिनके साथ आप शिविर करेंगे, वह स्थान जहां वे हैं और यदि आपके हाथ में दूसरी सामग्री है सौभाग्य से, अपने खुद के लिए शरण बनाने के कई अलग-अलग तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
एक त्वरित स्टोर बनाएं

मेने ए शेलटर इन द जंगल में स्टेप 1
1
हाथ में सही सामग्री है एक अस्थायी टेंट बनाने के लिए, आप दो पेड़, एक tarp या रस्सी के साथ फांसी पोंचो, और जमीन पर टीएआरपी सुरक्षित करने के लिए कुछ के बीच पारित करने के लिए एक रस्सी या किसी प्रकार की एक रस्सी की आवश्यकता होगी। यदि आपके पास ये सामग्रियां नहीं हैं, तो आप अस्थायी दुकान बनाने में सक्षम नहीं होंगे।
  • आप कोई रस्सी या तार है, तो आप जमीन से काफी दूरी पर दो पेड़ों के बीच समर्थित एक मजबूत शाखा उपयोग कर सकते हैं। आप कुछ रस्सी ट्रंक, या पेड़ पर एक भट्ठा कि शाखा को समर्थन देता है शाखा टाई करने के लिए कि शाखा मजबूती से पेड़ से जुड़ी रखने के लिए, एक तरह की जरूरत है।
  • मेने ए शेलटर इन द जंगल में स्टेप 2
    2
    एक अच्छी जगह खोजें एक तात्कालिक तम्बू को एक निश्चित दूरी पर एक दूसरे से अलग होने वाले 2 हार्डी पेड़ों की आवश्यकता होगी। पेड़ काफी दूर तक होना चाहिए ताकि आप आराम से उन के बीच में लेट सकते हैं, लेकिन अब तक नहीं के रूप में दुर्घटनाग्रस्त बिना उन दोनों के बीच अपनी रस्सी टाई।
  • मेने अ शेल्टर इन जंगल में चरण 3
    3
    दो पेड़ों के बीच एक रस्सी बांधें। एक बैलेस्ट्रिनिक गाँठ यह प्रत्येक पेड़ के लिए रस्सी को सुरक्षित करना और उसे ढीला करने से रोकने के लिए उपयुक्त है। सुनिश्चित करें कि रस्सी तंग है और जमीन पर बहुत अधिक नहीं है। आपको टारप के तहत जितना संभव हो उतना कम स्थान की आवश्यकता होगी, ताकि आप गर्मी को रख सकें
  • यदि आप एक छड़ी या एक शाखा का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको इसे पेड़ को भूमि पर जितना संभव हो उतना करीब सुरक्षित करना होगा, इस तरह आप गर्मी को बनाए रखेंगे
  • यदि आप सर्दी की बर्फ में हैं, तो आप रस्सी को थोड़ा अधिक सुरक्षित कर सकते हैं, इसलिए आप अपनी दुकान में अधिक ढलान वाली दीवारें बनाएंगे। सबसे ज्यादा दीवारें बर्फ से अधिक आसानी से गिर जाएगी। संचित बर्फ भारी हो जाएगा, और यदि यह बहुत ज्यादा जम जाता है तो स्टोर गिर सकता है।
  • Video: तुला राशि का स्वभाव, स्वास्थ्य, कैरियर, शुभ अंक, शुभ दिन, रत्न || Libra Characteristics

    मेने ए शेलटर इन द जंगल में कदम 4
    4
    रस्सी पर कैनवास लटकाएं। समर्थन तत्व (रस्सी या शाखा) पर्याप्त कम होना चाहिए ताकि कैनवास दोनों तरफ फर्श को छू सके। अपनी नींद की जगह से अतिरिक्त हवा को दूर रखने के लिए आपको दृढ़ता से इसे खींचना चाहिए। कैनवास टैनट को बनाए रखने के लिए जितना संभव हो उतना समाप्त करें।
  • मेने ए शेलटर इन जंगल में कदम 5
    5
    कैनवास के छोर को सुरक्षित रखें कैनवास फर्श पर रखा जाना चाहिए। पत्थर या बड़ी चड्डी जैसे भारी वस्तुओं को इसे जगह रखने के लिए पर्याप्त होगा
  • यदि आपके पास अधिक रस्सी और कुछ दांव (या कुछ तेज स्टिक्स) हैं, तो आप इन वस्तुओं का उपयोग वाशर के साथ कैनवास को सुरक्षित करने के लिए कर सकते हैं। कैनवस खींचने के लिए प्रत्येक वॉशर के माध्यम से रस्सी का हिस्सा पास करें और इसे कस लें, और इसे जमीन पर रखे गए दांव के चारों ओर गुना करें। यदि आपके पास रस्सी नहीं है, तो आप वाशर के माध्यम से दांव सम्मिलित कर सकते हैं।
  • विधि 2
    एक शेड बनाएं

    मेने ए शेलटर इन द जंगल में स्टेप 6
    1
    इसे बनाने के लिए एक उपयुक्त क्षेत्र खोजें एक शेड एक सरल बाहरी निर्माण है, और केवल शाखाओं या टार्को को समर्थन देने के लिए कुछ आवश्यक है लम्बी चट्टानों या गिरते पेड़ एक क्षैतिज समर्थन तत्व के रूप में उपयोग के लिए आदर्श हो सकते हैं जिस पर अन्य ध्रुवों या मातम का समर्थन किया जा सकता है। हर बड़ी और स्थिर वस्तु काम कर सकती है
    • यदि आपके पास कैनवास और थोड़ी रस्सी है, तो आप 2 पेड़ों के बीच एक शेड बना सकते हैं।
  • मेने ए शेलटर इन जंगल में चरण 7
    2
    चिपक जाती है कि आप क्षैतिज समर्थन तत्व पर आराम कर सकते हैं। ये छड़ें कुछ प्रतिरोधी होनी चाहिए, क्योंकि वे आश्रय के एक तरफ बने रहेंगे। सुनिश्चित करें कि उनके बीच पर्याप्त स्थान है, समर्थन तत्व और तल, ताकि आप आराम के साथ अंदर क्रॉल कर सकें।
  • समर्थन तत्व के नीचे की जगह आपके लिए और दूसरे व्यक्ति को अंदर क्रॉल करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। आपकी जितनी अधिक जगह है, उतनी ही अधिक कठिनाई आपको गर्म रहनी होगी।
  • यदि संभव हो तो जमीन की ओर कम प्रोफ़ाइल में शेड को रखें। यह आपको हवा की रेखा से आगे रखने के लिए उपयोगी होगा, और ध्यान आकर्षित नहीं करेगा। यह उपयोगी है अगर आप का पता लगाने से बचने का प्रयास करें, या यदि आप दृष्टि से बाहर रखना चाहते हैं
  • मेने ए शेलटर इन द जंगल में चरण 8
    3
    फ्रेम पर छोटे अपशिष्ट को ढेर करना। आप अपने शेड के बाहर एक दीवार बनाने के लिए पत्ते, घास और काई का उपयोग कर सकते हैं। ये आपको अधिक से अधिक इन्सुलेशन और मौसम की स्थिति से सुरक्षा प्रदान करेंगे। व्यावहारिक रूप से, किसी भी छोटे वन बर्बाद करना होगा। आपको दीवार के फ्रेम में दृढ़ता से इसे संकुचित करना होगा, इसलिए यह आसानी से अलग नहीं होगा
  • आप जमीन पर और अपने शेड के अंदर इस कचरे की एक बड़ी मात्रा का ढेर कर सकते हैं, ताकि आप अतिरिक्त इन्सुलेशन उत्पन्न कर सकें।
  • जंगल में मेक अ शेल्टर शीर्षक से चित्र चरण 9



    4
    कैम्प फायर के लिए एक गड्ढे खोदो आपके शेड के नीचे गर्म रहने का एक अन्य तरीका है एक भस्म बनाना। अपने शेड के खुले हिस्से पर अपने कैम्प फायर के लिए एक छोटा सा छेद खोदें। आपको इसे किसी भी ब्रश और आपके शरण से सुरक्षित दूरी पर रखना चाहिए।
  • यदि आप एक अलाव बनाते हैं, तो हर समय इसकी निगरानी करें। यदि आप सोना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि कोई व्यक्ति उस पर नज़र रखने के लिए जाग सकता है, या उसे पूरी तरह से बंद कर सकता है
  • विधि 3
    अपशिष्ट के साथ एक झोपड़ी बनाएँ

    मेने अ शेल्टर इन जंगल में कदम 10
    1
    एक अच्छी जगह खोजें आपको कम दरार के साथ स्टंप या पेड़ की आवश्यकता होगी जहां आप आराम से एक शाखा पेश कर सकते हैं। इसके अलावा, आपको कई चीजों और कचरे वाले इलाके में रहना होगा जो कि आप फ्रेम को कवर करने के लिए उपयोग करेंगे।
    • सुनिश्चित करें कि आप गिर शाखाओं और अन्य खतरों से दूर हैं। आपका कचरा झुंड गर्मी बरकरार रखेगा और आपको गर्म रखेगा, लेकिन यह गिरने वाली वस्तुओं से आपकी रक्षा नहीं करेगा।
  • मेने ए शेलटर इन द जंगल में स्टेप 11
    2
    स्टंप पर एक शाखा को आराम करो आप एक लंबे शाखा (शायद के बारे में 2.5 मीटर या 8 फीट) है कि पर्याप्त मजबूत तोड़ने के बिना अपने वजन का समर्थन करने के लिए है की आवश्यकता होगी। ताकि आप इसे दर्ज कर सकते हैं पेड़ पर इस शाखा के तहत अंतरिक्ष, बिंदु आराम से और जो जमीन पर टिकी हुई है इतना बड़ा होना चाहिए।
  • मेने ए शेल्टर इन द जंगल में चरण 12
    3
    फ्रेम में छड़ें रखें अपनी झोपड़ी के फ्रेम को बनाने के लिए लंबी छड़ें देखें ये छड़ें क्षैतिज शाखा पर आराम करने के लिए पर्याप्त होंगी। जैसा कि आप स्टंप से दूर जाते हैं, ये कम हो जाएगा ये छड़ें शाखा पर ही बची रहेंगी - हालांकि, यदि आपके पास रस्सी या सुतली है, तो आप उन्हें थोड़ी अधिक स्थिरता प्रदान करने के लिए बाँध सकते हैं।
  • अपनी झोपड़ी के लिए एक द्वार बनाने के लिए, आपको दो पोल के बीच एक स्थान छोड़ना होगा।
  • फ़्रेम के खंभे को पर्याप्त रूप से विस्तारित करना होगा ताकि आप उनके नीचे फिट हो सकें। अंगूठे का एक अच्छा नियम है कि आपके शरीर के दोनों तरफ 15 सेमी (6 इंच) का स्थान होना चाहिए। इसके अलावा, वे पर्याप्त पर्याप्त होना चाहिए ताकि पानी या बर्फ स्लाइड कर सकें।
  • मेने ए शेलटर इन द जंगल में कदम 13
    4
    फ़्रेम भरें फ्रेम को इकट्ठा करने के बाद, इस दीवार के फ्रेम के ऊपर एक सीधा दिशा में अधिक छड़ें रखें, ताकि आप एक जाली पैटर्न बना सकें। यह आपको कुछ देता है जिसमें आप बिना सोते समय कचरे को ढेर कर देते हैं जब आप सोते हैं
  • मेने ए शेलटर इन द जंगल में कदम 14
    5
    फ्रेम में ढेर अपशिष्ट। इसमें आपके पास पास की सभी प्राकृतिक सामग्री शामिल होगी, जैसे कि पत्ते, घास या पाइन सुई आदर्श रूप से, आपके मलबे की परत लगभग 8 सेंटीमीटर (3 फीट।) होनी चाहिए ताकि ठोस इन्सुलेशन प्रदान किया जा सके। यह मोटा होना हमेशा बेहतर होता है बस एक प्रवेश द्वार छोड़ने के लिए याद रखें जिसके माध्यम से आप पारित कर सकते हैं
  • बाहरी परत के अंत में, अपने फ्रेम की आंतरिक दीवारों पर इन्सुलेशन की दूसरी परत बनाएं। इस इंटीरियर इन्सुलेशन में 15 सेंटीमीटर (6 इंच) की अनुमानित मोटाई होनी चाहिए।
  • अवशेष संभव के रूप में सूखे होना चाहिए। आप पूरी झोपड़ी को कवर करने के लिए पर्याप्त सूखी सामग्री नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि सूखा और नरम सामग्री अपने शरीर के पास के रूप में, अपने झोपड़ी के भीतर है बनाते हैं।
  • यदि आप सर्दियों में हैं या आर्कटिक के समान एक वातावरण में हैं और थोड़ा अपशिष्ट है, तो आप फ्रेम में घने बर्फ को ढेर कर सकते हैं। बर्फ को शांत रहना होगा, जिससे यह पिघल न हो, जो आपकी चीजों को सोख सकता है या आप के ऊपर पतन हो सकता है।
  • मेने ए शेलटर इन द जंगल में चरण 15
    6

    Video: अंत के दिनों में न्याय से गुजरना और शैतान के मायाजाल को तोड़ कर बाहर निकलना

    बाहर अधिक शाखाएं रखें अवशेषों को फ्रेम में मजबूती से संकुचित करने के बाद, अपनी झोपड़ी में कुछ और शाखाएं रखें। इससे इन्सुलेशन सामग्री को तेज हवाओं में आने से रोकने में मदद मिलेगी।
  • मेने अ शेल्टर इन जंगल में कदम 16
    7
    प्रवेश द्वार को ब्लॉक करें जब आप अपनी झोपड़ी के भीतर आराम कर रहे हैं, तो आप हवा के संचलन को कम करने और गर्मी बनाए रखने के लिए प्रवेश द्वार को बंद करना होगा। आप के पीछे और अधिक कचरा एकत्र करने में अधिक कठिनाई हो सकती है, ताकि आप पत्तियों के साथ भरा शर्ट के समान कुछ भी इस्तेमाल कर सकें
  • युक्तियाँ

    • कृपया सभी उपलब्ध सामग्री पर ध्यान दें। पत्थर एक अच्छा आधार हो सकता है, हवा से सुरक्षा प्रदान करने या लम्बवत सदस्यों को सुरक्षित Marco- काई और पत्तियों इन्सुलेशन और acolchado- शाखाओं प्रदान कर सकता है या देवदार डंडे एक छत या एक दीवार बन सकती है।
    • यह प्रकृति में प्रवेश करने से पहले बिल्डिंग आश्रयों का अभ्यास करने के लिए उपयोगी है, इसलिए आपके पास इस प्रक्रिया का एक सामान्य धारणा होगा और संभावित समस्याओं की पहचान करेगा। इससे आपातकालीन स्थिति में निर्माण प्रक्रिया की सुविधा होगी।
    • इन सभी आश्रयों में, सुनिश्चित करें कि आपके पास फर्श के लिए कुछ प्रकार के पैडिंग हैं यदि आपके पास सूखी कंबल या चटाई नहीं है, तो सूखे पत्ते और अन्य मलबे का उपयोग करें। यह आपको ठंडे मैदान से अलग करेगा और आपको गर्म रहने में मदद करेगा।
    • निर्माण करने के लिए समय और उपकरण भी महत्वपूर्ण हैं यदि आपको जल्दी से एक आश्रय बनाने की आवश्यकता है, तो इसे आसान बनाने के लिए बेहतर है यदि आपके पास निश्चित सामग्रियों के साथ काम करने के लिए आवश्यक उपकरण नहीं हैं, तो यह आपके द्वारा निर्मित आश्रय के प्रकार को सीमित करेगा।

    चेतावनी

    • निर्माण शुरू करने से पहले क्षेत्र की जांच करें कम क्षेत्रों से बचें जिन्हें ठंडा हवा में बाढ़ या उजागर किया जा सकता है इसके अलावा, जंगली और मलबे से बचें, जो पत्थर या विभिन्न प्राणियों को छिपा सकते हैं, जैसे सांप, कृन्तक और कीड़े
    • यदि आप जानते हैं कि आप जंगली (संभवत: सारी रात) में होंगे, तो आपको कम से कम एक विश्वसनीय व्यक्ति को अपनी विस्तृत योजना प्रदान करनी होगी। इन्हें उस दिन का संकेत देना चाहिए कि आप प्रकृति में होंगे, स्थान और किसी भी गतिविधि का प्रदर्शन करेंगे। यदि संभव हो तो परिवर्तनों को संचार करें अपनी योजना का पालन करें और वन गार्ड या क्षेत्र पर्यवेक्षक के साथ साइन अप करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com