ekterya.com

दिल में जंगली कैसे हो

जंगली दिल के लिए एक प्रार्थना, जिसे वे पिंजरे टेनेसी विलियम्स में रखते हैं

आखिरी चीज है कि "जंगली होने" का मतलब दवाओं पर भावनाओं की तलाश है या बहुत से हो रहा है "जंगली" का मतलब यह नहीं है कि एक बार जा रहा है, नशे में हो रहा है और चरागाह में आपकी नई कार को बर्बाद कर रहा है "जंगली" का मतलब यह नहीं है कि रात के मध्य में अपने गिरोह के साथ स्कूल में प्रवेश करना, गलियारों को फाड़ देना और जंगली हंसी के साथ चिल्लाना बंद करना। "जंगली" का मतलब है एक असली रोमांच, या तो दुनिया में या मन में ध्यान में रखते हुए कि wikiHow उत्तर प्रदान करता है और सवाल नहीं पूछता है, हमारा कार्य एक 12-कदम योजना विकसित करना है, एक ट्यूटोरियल जो कैजड पक्षियों को स्वतंत्र रूप से उड़ने और असीमित आकाश को स्वीकार करने के लिए सिखाता है। आगे बढ़ो और अपने दिल को मुक्त करें!

चरणों

व्हाइल्ड ऐट हार्ट चरण 1 में शीर्षक वाली छवि

Video: दिल को छू जाने वाली घटना देखिए हाथी ने कैसे जंगली भैंसा को शेर के चंगुल से बचाया: Hunting

1
टेनेसी विलियम्स की नियुक्ति के सार पर विचार करके प्रारंभ करें नियुक्ति इस आलेख से पहले है व्यक्ति जो जंगली है दिल में वह "बंदी" है और जो व्यक्ति कि "मुक्त उड़ना" में कामयाब रहा है दिल में जंगली है: वहाँ दो निहित पात्र हैं। हालांकि, इसमें शामिल दो शर्तें भी हैं क्या हम "मुक्त" के बजाय "कैगाड" का क्या मतलब समझते हैं? और सब के बाद "निशुल्क" क्या है? जिस तरह से आप आजादी का अनुभव करते हैं, वह संतुष्टि और असंतोष के बीच का अंतर बनायेगा। स्वतंत्रता आपके आस-पास के लोगों के बीच होने में दोनों होती है और उनसे दूर रहती है। एक बार जब आप इसे स्वीकार करते हैं, तो कंपनी द्वारा अभिभूत होने और दुनिया की हलचल और हलचल को रोकने में आसान होगा।
  • व्हाइल्ड ऐट हार्ट चरण 3 में शीर्षक वाली छवि
    2
    ध्यान रखें कि आप कौन हैं जो आप नहीं हैं क्षमा करने वाले हैं। हम कौन हैं, यह जानना महत्वपूर्ण है। किसी और के लिए मत बदलो या किसी और की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए। हो सकता है कि आपके पास ऐसी आदतें हों, जो ध्यान देने की आवश्यकता हों, लेकिन आपका व्यक्तित्व आप की मुख्यता है और दुनिया को आपके विशेष योगदान की आवश्यकता है। आप बुरी आदतों से निपट सकते हैं, लेकिन अगर आप को आप को दबाने के लिए जो वास्तव में हैं, तो आपको एक आंतरिक क्रोध का सामना करना पड़ेगा जो आपके जीवन को नकारात्मक तरीके से प्रभावित करेगा।
  • व्हाइटल ऐट हार्ट चरण 4 नामक छवि
    3
    एक पत्रिका में लिखना शुरू करें आप वास्तव में जीवन में क्या चाहते हैं, यह जानने के लिए प्रयास की आवश्यकता है अपनी भावनाओं, विचारों और विचारों को लिखना इस प्रयास को समझने का एक शानदार तरीका है। शायद आप अपने परिवार को छोड़ने और सूर्यास्त की तरफ जाने का सपना देखते हैं, लेकिन वास्तव में आप सभी को घर पर रहना है। अगर यह सत्य है, तो आप इसे खोज करेंगे जैसा कि आप पत्रिका में लिखते हैं। सपनों के बारे में कुछ भी गलत या कमज़ोर नहीं है दुनिया में रहने में कुछ भी गलत नहीं है जो आपके सपने की दुनिया नहीं है। अपने आप से सवाल पूछिए: "मैं उस जगह कैसे बना सकता हूं जहां मैं एक साहसिक हूं?"
  • व्हाइल्ड ऐट हार्ट चरण 5 में शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने सपनों को खज़ाना अपने सपने को अपने वर्तमान स्थिति में बुनाई के अवसर की प्रतीक्षा करते हुए जीवित रहने के लिए कार्य करें। उनकी दृष्टि खोना मत। कभी कभी बदलता है एक वास्तविकता की जांच के हिस्से के रूप आवश्यक हो सकता है, लेकिन अपने सपनों को संशोधित कभी नहीं क्योंकि आपको लगता है उन तक पहुंचने के असंभव है या क्योंकि आप एक स्थिति से अभिभूत महसूस। बाहरी बाधाओं को बदलने के लिए कार्य करें ताकि आपके सपने संभव हो सकें।
  • बीवर वाइल्ड ऐट हार्ट चरण 6 नामक छवि
    5
    आपके पास जो कुछ है उससे कभी भी असंतुष्ट न हो। आपके पास क्या बनाने पर जानें जीवन में कोई कल्पना की स्थिति अपने आप में सीमित नहीं है। क्रिस्टोफर रीव और उसकी चोट के बावजूद उनकी ताकत के बारे में सोचो और उन्होंने जीवन के शेष वर्षों के दौरान कैसे बनाया। आप हमेशा से अधिक महसूस करेंगे अगर यह स्वास्थ्य नहीं है, तो यह हास्य की भावना है। अगर यह धन नहीं है, तो यह स्वास्थ्य है और इतने पर हमेशा उन चीजों को हाइलाइट करें जो आपके जीवन के बारे में नकारात्मक होने में फंसने से पहले सकारात्मक हैं।
  • इमेज शीर्षक वाली वन्य एट हार्ट चरण 7
    6
    जीवनी पढ़ें सब कुछ पहले किया गया है, महसूस किया और पूछा गया है। हम सिर्फ भाग्यशाली हैं कि वे पढ़ने के माध्यम से दूसरों की विशाल विविधता के विचारों का उपयोग कर सकें। स्वतंत्रता के लिए अन्य लोगों के संघर्षों से जानें और अन्य लोगों ने जंगलों में आवाज के साथ कैसे जूझ दिया। इसके बारे में जानें कि उनके "विशेष स्थान" को कैसे मिला जिसने उन्हें उम्मीद और देखभाल के साथ झेल दिया था जब सब कुछ दमनकारी और नकारात्मक महसूस हुआ। उसकी प्रेरणा प्राप्त करें और इसे अपने जैसा रखें
  • छवि शीर्षक वाइल्ड ऐट हार्ट चरण 8



    7
    उन लोगों की चेतावनियों पर ध्यान दो जो आप सम्मान करते हैं। जिन लोगों को आप मुश्किल से जानते हैं या सम्मान नहीं करते हैं, उनसे गंभीरता से आलोचना मत कीजिए। वे तुम्हें नहीं जानते और वे समझ नहीं पाते जो आपको उत्तेजित करता है हालांकि, बहुत सावधानी से सुनें, जब आप किसी से बहुत सम्मान करते हैं, तो आपको अपने व्यवहार के पहलुओं के बारे में एक रचनात्मक चेतावनी दी जाती है। यदि आप खुद के साथ ईमानदार हैं और गहराई से देखते हैं, तो यह संभव है कि आप केवल आपको पहले से ही कुछ जानते हैं। समझदारी और शांति से कार्य करें फर्क पड़ता है जो आपकी स्वतंत्रता की अनुमति देता है, लेकिन उस पागलपन को कम कर देता है जिसे आप बाहर बता सकते हैं
  • व्हाइल्ड ऐट हार्ट चरण 9 में शीर्षक वाली छवि
    8
    भौतिकवाद से बचें चीजें एकत्रित करने से इस संबंध में अच्छे रिश्तों की ताकत के स्तर के बराबर कभी नहीं हो सकते हैं, जो कि आप अपने आसपास की दुनिया की जरूरत और प्रशंसा के समय लोगों से अपील कर सकते हैं। मत अपनी जीवन शैली में चीजों के बारे में परेशान: एक विशाल बंधक, एक कार आप भी क्रैश होने के डर से ड्राइव करने के लिए डर रहे हैं, एक घर है कि डरा आप लूट जाने के डर के लिए छोड़ ... ये सबसे खराब सोने का पानी चढ़ा पिंजरों हैं जिन्हें पकड़ा जा सकता है
  • छवि वन्य वाइल्ड हार्ट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    9
    साल। यह कहना सरल है लेकिन ऐसा करना आमतौर पर मुश्किल होता है। अपने डेस्क से दूर हो जाओ, अपने घर से निकल जाओ, शहर से बाहर निकलें, देश से निकल जाओ। सामान्य से अलग कुछ करो अफ्रीका में एक सफारी लें, एक स्थानीय झील पर एक डोंगी यात्रा या उस शहर के एक भाग की यात्रा जिसे आपने कभी नहीं सोचा था चलना आमतौर पर एक जगह या गतिविधि से बंदी या बंधा होने के उत्तेजना को नष्ट कर देता है। स्वीकार करें कि आप कोई ऐसा व्यक्ति है जिसे सुबह उठकर अपने चेहरे पर ओस लगना और महसूस करना और अपने बालों में झटके देखने की जरूरत है। वह आप कौन हैं इन्हें बोतलबंद करने के बजाय इन जरूरतों को पता लगाएं
  • छवि वाइल्ड ऐट हार्ट चरण 11

    Video: तुम कितनी खूबसूरत हो,ये मेरे दिल से पूछो - जंगल में मंगल

    10
    क्रोध और जंगली के बीच अंतर को ध्यान में रखें अंतर महत्वपूर्ण है क्योंकि आप अपने व्यवहार को अपने स्वयं के अच्छे या अपने नुकसान के लिए निर्देशित कर सकते हैं:
  • गुस्सा कड़वा होता है, एक रूकावट, एक पिछले दर्द या जुनून को पकड़ना। गुस्सा परेशान, demotivating और थकाऊ है। क्रोध स्वतंत्रता का दुश्मन है यह एक पिंजरे का ताला है
  • जंगली होने के नाते आप जानते हैं कि आप कौन हैं, जीवन की रोमांच का आनंद लेने के लिए आप क्या चाहते हैं और स्वतंत्रता के लिए लड़ रहे हैं। जंगली होने के कारण पिंजरों का ताला खोलना है जो आपको पूरी तरह से बनने से और दुनिया के लिए पूर्ण योगदान करने से आपको रोकता है।
  • इमेज का शीर्षक वाइल्ड ऐट हार्ट चरण 12
    11
    पता चलता है कि आप हर किसी से कितने दूर हैं उन लोगों में एक अजीब बंधन है जो अत्यधिक स्वतंत्र हैं और आजादी की मांग करते हैं, लेकिन दूसरों की मंजूरी और सहिष्णुता की सख्त तलाश भी करते हैं। यह तनाव आप को नष्ट कर सकती है यदि आप अपनी आंतरिक ज़रूरतों का ख्याल नहीं रख पाते हैं और उन कारणों का सामना कर सकते हैं जिनसे आप दूसरों की स्वीकृति के लिए तीव्रता से लम्बे समय तक रह सकते हैं। दूसरों के द्वारा प्रभावित किए बिना अपने आत्मसम्मान और विश्वासों को विकसित करने के लिए समय निकालें इस तरह, आप एक बेहतर स्थिति में हो चोट लगी हो रही है जब आप की आलोचना से बचने और टकराव के बजाय क्योंकि आप घुटन या उत्पीड़ित महसूस चल रहा से निपटने के लिए सक्षम होने के लिए होगा।
  • 12
    अन्य लोगों के कल्याण के लिए योगदान देता है सब कुछ अपने बारे में नहीं है यह आपके बारे में भी मानवता के हिस्से के रूप में, इस अद्भुत जगह के हिस्से के रूप में है जिसे हम "पृथ्वी" कहते हैं। आपके पास जीवन को खजाना और अन्य लोगों के जीवन का सम्मान करने का दायित्व है। जब आपके सपने, ज़रूरतें और इच्छाएं आपके आसपास क्या हो रहा है, इसके अनुरूप नहीं दिखती हैं, कभी-कभी यह आपको रोकना और पूछने का अवसर है कि आप अन्य लोगों के लिए एक अंतर कैसे बना सकते हैं। इससे आपके ध्यान में आपका ध्यान केंद्रित हो जाता है आम तौर पर, इस दुनिया में दूसरों की मदद करने की प्रक्रिया में, आप अपना मिल पाएंगे अपने ज्ञान को साझा करने और दूसरों को अपने कौशल को सिखाने की शक्ति को कम मत समझना यह सबसे अच्छी बात है जो एक व्यक्ति कर सकता है
  • युक्तियाँ

    Video: किसान नीलगाय और जंगली जानवरों को ऐसे रखे खेतों से दूर | खेत से रोजड़ा कैसे भगाये

    • चीखने के लिए एक जगह ढूंढें और अपने शरीर को ऐसा करने दें जो वह करना चाहता है (शहर में नहीं, जब तक कि आप मानसिक अस्पताल में नहीं जाना चाहते)। एक विकल्प के रूप में, आप अपने शरीर को अपने घर में क्या करना चाहते हैं और इसे एक तकिया के साथ कवर करके चीख देते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि इन चीजों को आपके अंदर मौजूद आदिम को छोड़ सकते हैं।
    • Baila। यह आपके सिर को आपके शरीर के क्षण में क्या करना चाहता है, इसके साथ संपर्क में रहने का एक बढ़िया तरीका है, और इससे आपको शारीरिक हिस्सा छोड़ने में मदद मिलती है।
    • अपना मन शांत करो अधिक में सोचने के लिए जो आपको अपने सिर में रखता है और न आपके शरीर में और इस पल में। ऐसी स्थिति में आप जो भी भौतिक चीज कर सकते हैं वह आपको उस हिस्से के संपर्क में मदद करेगी। जितना अधिक आप सोचते हैं, उतना ही आप अपने सिर में होंगे, जो एक जंगली दिल से संबंधित नहीं है।
    • आप जो भी करते हैं उस पर हार न दें
    • बस याद है कि आपके पास कितना भाग्यशाली है, आपके पास क्या है।
    • प्रकृति में समय बिताएं इससे आप के भौतिक पहलू के साथ फिर से जुड़ने में मदद मिल सकती है।
    • शोर और पागल स्थानों पर जाएं यह आपको खोलने में मदद कर सकता है
    • दवाओं और अल्कोहल के साथ आपके दर्द को कम करना अल्पकालिक है। ज़रूर, एक ग्लास व्हिस्की का आनंद लें, जब चीजें आपके शरीर को आराम करने के लिए शांत हो जाती हैं, लेकिन इसे एक ऐसी आदत में बदल न दें जो आपको निरंतर अपनी इंद्रियों को सुन्न करके और महसूस करने की आपकी क्षमता को अक्षम कर दे।
    • अलग होने की हिम्मत।
    • मज़ा लो और जीवन में नकारात्मक चीजों पर ध्यान केंद्रित मत करो!

    चेतावनी

    • जैसे कि अधिकतर पाखण्डी होने के कारण आपके लिए बुरा हो सकता है, जैसे ही आप अत्यधिक चरम पर ले जाते हैं, वैसे ही आपके दिल में जंगली होना भी बुरा हो सकता है। जब आप चाहते हैं कि आप क्या करना चाहते हैं, जब आप चाहें, जो भी आप चाहते हैं, यह शायद दर्द के बराबर है आपको संतुलन की आवश्यकता है किसी कारण के लिए हमारे पास एक मन है यह बेहतर हो सकता है कि वह अपने आप के दोनों तरफ पूरी तरह से नियंत्रित न हों।
    • खतरे की एक छाया उन लोगों को याद करती है, जहां तक ​​कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कहाँ जाते हैं, जो अपने परिवार के साथ मेज पर बैठते हैं, जब वे चाहते हैं कि कहीं और जाना है। आप या अन्य लोगों के इन संकेतों से सावधान रहें:
    • जो लोग हमेशा खिड़कियों को देखते हैं, भले ही आप अपना ध्यान आकर्षित करने की कोशिश करें।
    • जो लोग मानते हैं कि मृत्यु केवल एक अनुस्मारक है कि वे जीवित हैं ये लोग आम तौर पर परिदृश्यों में रहने का आनंद लेते हैं जो अपने जीवन के जोखिमों को शामिल करते हैं।
    • जिन लोगों की टकटकी हमेशा "बाहरी" और "काल्पनिक" देखो से परे होती है सार्थक लेकिन फर्म टिप्पणी के साथ आपका ध्यान वापस करने का प्रयास करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com