ekterya.com

जंगली फूलों को कैसे लगाया जाए

सबसे प्राकृतिक उद्यान एक जंगली फूलों से बना है यदि आपके पास जगह है, तो आप अपने देश के बड़े इलाके में जंगली फूलों के बीज लगा सकते हैं और इस तरह अपने रंगीन घास का मैदान बना सकते हैं। आप छोटे क्षेत्रों में जंगली फूल भी लगा सकते हैं, अगर आपके पास बड़े पैमाने पर उपलब्ध जमीन नहीं है उदाहरण के लिए, कुछ माली संयंत्र, वन्यफ़्लुएंस, भूमि के पट्टी पर इनपुट और प्रॉपर्टी लाइनों के बीच। यह अच्छी बात है कि आप जानते हैं कि आपके पास मुफ्त जमीन के किसी भी स्थान को सुशोभित करने के लिए जंगली फूलों को कैसे लगाया जाए।

चरणों

1
निर्णय लें कि आप अपने वाइन्ग्लॉवर बीजों को बोएंगे।
  • शरद ऋतु का समय है जब प्रकृति अपने बीज बोता है शरद ऋतु रोपण का एक फायदा यह है कि मौसम में फूलों के फूल खिलने का मौका होता है। हालांकि, प्रारंभिक फूल उस जोखिम को जोड़ता है जो देर से वसंत में एक ठंढ के दौरान गुज़रता है। एक ठंढ के बाद जब तक गिरावट में बीज बोने तक इंतजार करें, इसलिए वसंत तक वे अंकुरित न हों।
प्लान्ट जंगलीफ़्लॉवर चरण 1 बुलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • आप गर्मियों में जंगली फूल लगा सकते हैं, यदि आप हल्के जलवायु और पर्याप्त बारिश के साथ रहते हैं अन्यथा, गर्मियों में गर्मी और बारिश की कमी (यदि आप सूखे से ग्रस्त इलाके में रहते हैं) बीज अंकुरण की अनुमति नहीं देगा।
    प्लान्ट जंगलीफ़्लॉवर चरण 1 बुलेट 2 शीर्षक वाला छवि
  • कुछ माली और माली का मानना ​​है कि वसंत ऋतु जंगली फूलों के बीज पौधे लगाने का सबसे अच्छा समय है। बीज बोने से पहले, ठंढ की संभावना समाप्त होने तक प्रतीक्षा करें। जैसे ही आप मिट्टी की तैयारी खत्म करते हैं, जंगली फ्लावर को घास पर एक फायदा देने के लिए बीज बोना।
    प्लान्ट जंगलीफ़्लॉवर चरण 1 बुलेट 3 शीर्षक वाला छवि
  • 2
    भूमि तैयार करें जहां आप जंगली फूलों के बीज बोएंगे।
  • आप किसी भी प्रकार की मिट्टी का उपयोग जंगली फूलों को लगाने के लिए कर सकते हैं जब तक कि मिट्टी बाँझ नहीं होती है। यदि घास और घास बढ़ रहे हैं, तो जंगली फूल फूलेंगे।
    प्लान्ट जंगलीफ़्लॉवर स्टेप 2 बुलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • फर्श को जितना आप कर सकते हैं उतना साफ़ करें। गीला अखबार के साथ अन्य पौधों को बंद करें, जो सिर्फ जमीन पर लगाया जा सकता है। हाथों से या बड़े क्षेत्रों के लिए एक टिलर के साथ छोटे क्षेत्रों का उत्खनन। जब तक यह पुरानी जड़ों को दूर करने के लिए पर्याप्त नहीं है। यह जमीन तक बहुत गहराई तक सलाह नहीं दी जाती है।
    छवि शीर्षक वाला प्लांट वाइल्डफ़्लॉवर चरण 2 बुलेट 2
  • घास और जंगली जंगली जंगली फूलों के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे, आप स्पष्ट रूप से घास या मातम की तुलना में अधिक फूल चाहते हैं। आप प्राकृतिक घास या जंगली बगीचे की उपस्थिति के लिए क्षेत्र में कुछ घास छोड़ सकते हैं।
    प्लान्ट जंगलीफ़्लॉवर स्टेप 2 बुलेट 3 शीर्षक वाला छवि
  • छवि शीर्षक प्लंट जंगलीफ़्लॉवर चरण 3
    3
    पता करें कि आपके क्षेत्र के लिए कौन से वन्य फ्लावर सर्वोत्तम हैं और उनके वर्गीकरण को जानें
  • जंगली फूलों के बहुमत वार्षिक हैं। वे जल्दी से और बड़े पैमाने पर फूल फूलते हैं, वे अपने बीज छोड़ते हैं, और इस क्षेत्र पर निर्भर करते हुए मौसम बहुत ठंडा या सूखा रहता है। उनमें से कई "आत्म-बुवाई" हैं और अगले साल पौधों के बीज बढ़ने के कारण आगे बढ़ेंगे क्योंकि पौधों की मृत्यु हो गई थी। पॉपीज़, कॉनफ्लॉवर और ब्रह्माण्ड वार्षिक जंगली फूलों के उदाहरण हैं।
  • बारहमासी पौधों की जड़ प्रणाली स्थापित होती है और हर साल फिर से प्रकट होता है। बारहमासी पौधों दशकों के लिए पिछले और हर साल विस्तार कर सकते हैं। इनमें से बहुत से अंकुरित होने और धीमी गति से वार्षिक की तुलना में खिलते हैं। बैंगनी शंक्वाकार फूल, डेज़ी और कोरोप्सिस बारहमासी जंगली फूलों के उदाहरण हैं ..
  • द्विवार्षिक पौधे एक मौसम उग आएंगे, लेकिन अगले साल तक खिल नहीं होगा फिर वे ठंढ से मर जाते हैं, लेकिन जब से वे "स्वयं बोते हैं", तो अधिक पौधे वसंत में अंकुरित हो जाते हैं। रूडबेकिया बायकोल और कवि का कार्नन द्वैवार्षिक पौधों के उदाहरण हैं।
  • छवि शीर्षक प्लंट जंगलीफ़्लॉवर चरण 4
    4
    एक सनी जगह चुनें, जिसमें अच्छा जल निकासी है प्राकृतिक विशेषताओं जैसे कि पत्थरों या पास के जंगल, अपने घास का मैदान या वन्यजीव उद्यान के रूप में सुधार कर सकते हैं।
  • प्लांट जंगलीफ़्लॉवर चरण 5 नामक छवि
    5
    सूखा या अब तक के सूखे की अवधि के दौरान अपने जंगली उद्यान को मरने से रोकने के लिए अपने बगीचे या जंगली फूल घास का पौध लगाकर जल स्रोत के पास रखें।



  • छवि शीर्षक प्लांट जंगलीफ़्लॉवर चरण 6
    6
    संयम में उर्वरक जंगली फूल अधिक उर्वरक के बिना स्वाभाविक रूप से विकसित होते हैं। यदि आप उन्हें निषेचित करने जा रहे हैं, तो कम नाइट्रोजन सामग्री के साथ एक का उपयोग करें।
  • छवि शीर्षक प्लांट जंगलीफ़्लॉवर चरण 7
    7
    अपने काउंटी के विस्तार कार्यालय की कृषि सेवा के साथ बागवानी के विशेषज्ञों से परामर्श करें या बॉक्स या कंटेनर में अनुशंसित दिशानिर्देशों का परामर्श करें, ताकि आपको उस क्षेत्र के लिए जरूरी बीजों की मात्रा निर्धारित हो जो आपको कवर करने की जरूरत होती है।
  • 8
    विभाजन और रेत विधि से अपने जंगली बीज बीज बोना
  • बीज दो में विभाजित करें

    Video: जादू टोना टोटका वशीकरण सब फेल करे इस एक चमत्कारी पौधे से

    छवि शीर्षक प्लांट जंगलीफ़्लॉवर चरण 8 बुलेट 1
  • बीज के 1 भाग के लिए स्पष्ट रेत या वर्मीकुलिट के 10 भागों के साथ बीज का आधा मिश्रण करें।
    छवि शीर्षक प्लंट जंगलीफ़्लॉवर स्टेप 8 बुलेट 2
  • वन्य फलों के बीज को रोपण करने के लिए एक दिन रहित दिन चुनें। अन्यथा, यह नियंत्रित करना मुश्किल हो सकता है कि जंगली फलों के बीज कहाँ गिर जाएंगे।
    प्लांट जंगलीफ़्लॉवर स्टेप 8 बुलेट 3 शीर्षक वाला छवि
  • तैयार साइट पर बीज बोना। रेत या वर्मीक्यूलाईट का हल्का रंग आपको दिखाता है कि बीज कहाँ गिर गया है। रिक्त स्थान में दूसरी छमाही भरने की प्रक्रिया को दोहराएं।
    छवि शीर्षक प्लांट जंगलीफ़्लॉवर चरण 8 बुलेट 4
  • उस पर चलते हुए, लकड़ी का एक पुराना टुकड़ा रखकर और उस पर कूद कर जमीन पर बीज डालकर दबाएं या मैदान के रोलर का उपयोग करके। बीज को ग्राउंड के खिलाफ दबाया जाना चाहिए ताकि इसे आसानी से नहीं किया जा सके। अधिक गंदगी से बीज को कवर न करें क्योंकि यह जंगली फूलों के बीज आसानी से उगने से रोक सकता है।
    छवि शीर्षक प्लांट जंगलीफ़्लॉवर स्टेप 8 बुलेट 5
  • छवि शीर्षक प्लांट जंगलीफ़्लॉवर चरण 9
    9
    सुनिश्चित करें कि आपका नया लगाया उद्यान या जंगली घास का मैदान पहले 4 से 6 सप्ताह या जब तक पौधों की अच्छी तरह से स्थापित नहीं हो जाता है, नम रहता है। बीज गीला करने से हवा को इसे ले जाने से रोकता है। जंगली फूल प्राकृतिक रूप से और अधिक ध्यान के बिना बढ़ते हैं, लेकिन आपको उन्हें समय-समय पर पानी देना पड़ता है जब स्थिति विशेष रूप से शुष्क होती है
  • प्लांट वाइल्डफ़्लॉवर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10

    Video: सफेद आकंड़े की जड़ और बस....रिद्धि सिद्धि और लक्ष्मी का आगमन

    उन्हें शरद ऋतु के अंत में एक उच्च सेटिंग के साथ लॉन घास काटने की मशीन के साथ दबाएं। जब मृत फूलों को छंटाई जाती है और बीज का प्रचार किया जाता है। नोटिस जहां पौधे वसंत में उग चुके हैं और नए बीज के साथ खाली जगह भरें।
  • युक्तियाँ

    • बैचों, नहाने और पक्षी भक्षण के रूप में सुविधाओं को जोड़ें, और शायद आपके जंगली फूलों के क्षेत्र में एक छोटा तालाब अपने घास का मैदान के माध्यम से एक रास्ता बनाओ और जंगली फ्लावरों के माध्यम से चलने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए पथ पर सपाट पत्थर डालो।
    • भूस्खलन और क्षरण के जोखिम के कारण गिरावट के दौरान ढलानों पर बीज बोने से बचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com