ekterya.com

एक धौंकनी के साथ कार से प्रवेश करने के लिए बर्फ को कैसे साफ़ करें

ब्लोअर के साथ ड्राइववे और साइडवॉक से बर्फ साफ करना त्वरित और आसान हो सकता है अगर आपको पता है कि इसे सुरक्षित और पद्धतिगत तरीके से कैसे जाना जाए यह कुछ आसान चरणों का पालन करके एक धौंकनी के साथ मार्ग से बर्फ को साफ करने का एक कारगर तरीका है

चरणों

हिम ब्लॉ आपका ड्राइववे स्टेप 1 शीर्षक वाला छवि
1
पता करें कि जहां हवा बह रही है (और बर्फ) ब्लोअर के साथ बर्फ को साफ करने के लिए पहला कदम बर्फ को उड़ाना है हवा के साथ, उसके खिलाफ कभी नहीं। हालांकि यह सरल लगता है, ऐसा करने से यह सुनिश्चित होगा कि आपको समान क्षेत्रों को बार-बार साफ करना नहीं है। यह पता एक सत्र के दौरान कई बार बदल सकता है, यहां तक ​​कि एक ही पास के दौरान, इसलिए आपको लगातार अपने दृष्टिकोण को उचित रूप से समायोजित करना चाहिए।
  • हिम ब्लॉ आपका ड्राइववे स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    एक बार जब आप नीचे हवा लेते हैं, तो पहले से आगे की योजना बनाएं जहां आप बर्फ को ढेर करने जा रहे हैं विचार करें कि बर्फ को हर क्षेत्र में उसी क्षेत्र में ढेर करने की आवश्यकता होती है, इसलिए बहुत अधिक ढेर समय के साथ बना सकता है। यह ऊँचाई सुरक्षा समस्याओं को प्रस्तुत कर सकती है, इसलिए आपको ध्यान देना चाहिए कि इसे समस्याओं का ढेर न बनाये।
  • सड़क के अंत में जब आप बर्फ को ढेर कर देते हैं, तो सड़क की आवागमन को देखने में सक्षम होने के लिए पड़ोसी की अपनी जरूरत को ध्यान में रखें। दृश्य को बाधित करने से बचने के लिए यार्ड के अन्य क्षेत्रों में बैटरी को हटाने की आवश्यकता हो सकती है।
  • घर के खिलाफ बर्फ जमा करते समय सावधान रहें घर की नींव पर बर्फ को ढंकने से बाढ़ की समस्याएं पैदा हो सकती हैं, जब पिघल शुरू होती है।
  • अगर आप संरचनाओं या वृक्षारोपण पर बड़ी मात्रा में बर्फ ढेर करने जा रहे हैं, तो उस ढेर के वजन को ध्यान में रखें।
  • जैसे कि बर्फ का धब्बा उठा सकता है और पत्थर और अन्य मलबे को फेंक सकता है, जैसे कि इमारतों या वाहनों पर सीधे बर्फ नहीं उड़ने की जानकारी रखें
  • जब बर्फ सुनिश्चित करें कि कोई संभावित नुकसान जहां या जहां वे गिर सकता है, बैटरी नहीं मुश्किल है फुटपाथ के आसपास चलने के बच्चों को देखने के लिए stacking बच्चों के बारे में सोचो, आदि
  • हिम ब्लॉ आपका ड्राइववे स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक फॉर्म का निर्णय लें अब जब आप जानते हैं कि ब्लोअर के साथ बर्फ को कैसे साफ़ करना है, और आप इसे समाप्त करना चाहते हैं, तो आपको बर्फ साफ करने के लिए एक कारगर तरीका बनाना होगा। सफाई के तरीके की अच्छी तरह से नियोजन न करने के लिए, आप एक से अधिक क्षेत्रों में एक ही क्षेत्र से गुजरते हुए बहुत समय बर्बाद कर सकते हैं। सबसे अच्छा तरीका हवा की गति और दिशा पर निर्भर करेगा, मशीन की शक्ति (यह कितनी दूर बर्फ खींचने में सक्षम है), और बर्फ की नमी सामग्री ध्यान रखें कि आपका लक्ष्य केवल बर्फ फेंकना है एक बार।
  • उस क्षेत्र में बर्फ को फेंकने से बचने की कोशिश करें जहां आप बाद में पास करें। इसके बजाय, हमेशा उस क्षेत्र से बर्फ निकाल दें जहां से आप साफ हो जायेंगे और इसे प्रत्येक पास के साथ अंतिम क्षेत्र में ले जाएंगे। यह बाएं से दाएं (या इसके विपरीत) से किया जा सकता है, या क्षेत्र के मध्य में शुरू होकर और बग़ल में एकांतर से जा सकता है हिम को प्रत्येक पास के साथ अंतिम क्षेत्र में लाने के लिए आवश्यक होने पर नलिका की दिशा और ऊंचाई समायोजित करें इस के साथ सावधान रहें
  • हिम ब्लॉ आपका ड्राइववे स्टेप 4 शीर्षक वाला छवि
    4
    बर्फ धौंकनी तैयार करें यह सुनिश्चित करने से पहले कि आप इसका इस्तेमाल करने से पहले बर्फ धौंकनी की स्थिति की जांच करें और निम्नलिखित की जांच करें:
  • शुरू करने से पहले ईंधन से मशीन भरें, नियमित तोड़ने से बचने के लिए और गेराज में वापस चलने के लिए इसे फिर से भरना। स्टीम बिल्डअप को रोकने के लिए इसे बाहर किया जाना चाहिए। गर्म इंजन में ईंधन न जोड़ें - सबसे पहले, आपको बर्फ धौंकनी वाला मोटर ठंडा होने देना चाहिए।
  • प्रत्येक उपयोग से पहले मशीन के तेल की जांच करें (4 चक्र इंजनों पर लागू होता है) बर्फ ब्लोअर अक्सर धुएं को हटाने के बिना तेल को जला सकते हैं, और उचित मात्रा और / या तेल के प्रकार की कमी मशीन को जल्दी से नष्ट कर सकते हैं
  • सुनिश्चित करें कि आपके कपड़ों में टकरा रहे हैं ताकि वे धौंकनी में फंसी न हों, और यदि आवश्यक हो तो शोर को कम करने के लिए अपने हाथों और कानप्लगों की रक्षा के लिए दस्ताने का उपयोग करें। और यद्यपि यह अक्सर सुना नहीं जाता है, जब आप ब्लोअर के साथ बर्फ को साफ़ करते हैं, तो आपको सुरक्षा चश्मा पहनना चाहिए। कचरे के लिए सही परिस्थितियों में आपके चेहरे पर गिरने के लिए यह बहुत आसान है अंत में, स्टड के साथ जूते पहनें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि जब आप बर्फ धौंकनी चलाते हैं तो आप पर्ची नहीं करते।
  • अगर आप यातायात के पास बर्फ को साफ़ करने जा रहे हैं, तो ध्यान रखें कि आप धौंकनी से आवाज़ की वजह से यातायात सुन नहीं सकते हैं, इसलिए आपको निरंतर घड़ी रखना चाहिए या ट्रैफ़िक को देखने और आपको चेतावनी देने के लिए सहायक होना चाहिए, साथ ही साथ चमकीले रंग का कपड़े पहनें
  • हिम ब्लॉ आपका ड्राइववे शीर्षक शीर्षक वाला छवि चरण 5



    5
    डिस्कवर कैसे अपने बर्फ धौंकनी सही ढंग से उपयोग करने के लिए पहली बार बर्फ धौंकनी का उपयोग करने से पहले, उपयोगकर्ता मैनुअल पढ़ें। एक बार जब आप बाहर होते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए बर्फ ब्लोअर वाहिनी को समायोजित करें कि वह आपके द्वारा चुनी गई दिशा में बर्फ को उड़ाने का प्रयास करे। निर्माता के निर्देशों के हिसाब से बर्फ धौंकनी शुरू करें और हर समय बर्फ धौंकनी पर दोनों हाथों को रखने के लिए, पहले मार्ग को साफ करना शुरू करें। केवल स्पष्ट बर्फ और बर्फ को हटा दें - आधा पिघल बर्फ धौंकनी रोक सकते हैं
  • जब एक धौंकनी के साथ बर्फ को साफ़ करना, हमेशा सावधान रहें जैसे कि नली और नल, फव्वारे, मूर्तियां, खिलौने, शाखाएं, केबल्स आदि। ये एक बर्फ धौंकनी के रास्ते में प्रोजेक्टाइल बन सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि काम करने के लिए पर्याप्त प्रकाश है यदि आपको बल्ब की आवश्यकता है, तो इसे चालू करना सुनिश्चित करें
  • जब आप ब्लोअर के साथ बर्फ को साफ़ कर रहे हैं, तो ध्यान दें कि जमीन अचानक सतह पर सतह के किनारों या अनियमित स्थानों की जांच कर सकती है। आगे की गति के कारण, मशीन के नियंत्रण के खिलाफ क्रैश हो सकता है अपने हथियार को शरीर से अच्छी दूरी तक बढ़ाने की कोशिश करें, ताकि आप प्रतिक्रिया देने के लिए अधिक समय दे सकें अगर मशीन अचानक अवरुद्ध होने के चलते बंद हो जाती है जो कि नहीं देखी जा रही हैं।
  • हिम ब्लॉ आपकी ड्राइववे चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    ब्लोअर ने अपनी संपत्ति के साथ अपनी बात किया है के बाद फावड़ा छोड़ दें संभवतः संभवतः कुशलता से हिमपात के 95 प्रतिशत को समाप्त करने के लिए मशीन की शक्ति का उपयोग करना आसान है, और फिर आर्केड और अन्य क्षेत्रों को साफ़ करें जो धौंकनी तक नहीं पहुंचता है। आपको मशीन के संचालन की गति को कम नहीं करना चाहिए, बस एक साफ क्षेत्र में बर्फ़ को साफ करने से बचने के लिए, जैसा कि यह बहुत उल्टा है
  • हिम ब्लॉ आपका ड्राइववे शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 7

    Video: नये घर मे गृह प्रवेश किन दिनो मे वर्जित है

    7
    ब्लोअर काम करने दें बर्फ धौंकनी का उपयोग करने के बाद, इसे बर्फ के निर्माण को समाप्त करने के लिए कुछ मिनट तक चलने दें। इससे इसे पुन: भंडारण करने से पहले सूखने में मदद मिलेगी।
  • युक्तियाँ

    • छोटे झुग्गियों, मूर्तियों आदि जैसे संभावित अवरोधों को ध्वज करने के लिए आपके लिए यह उपयोगी होगा, ताकि आप उनसे बच सकें।
    • फूस के डिब्बे में गैर-छड़ी रसोई स्प्रे छिड़काते हुए और निर्वहन चाट में बर्फ के धब्बे को फंसने से रोकने में मदद मिलेगी।
    • दरअसल, एक प्रकार का हिम ब्लोअर नहीं है जो सभी स्नोफॉल्लों में पूरी तरह से काम करेगा। यह अनुशंसित है कि मध्यम बर्फबारी के प्रकाश के लिए एक अच्छा धौंकनी एकल चरण (चप्पू प्रकार अभ्यास के साथ), और एक बड़ा दो चरण मशीन बड़े बर्फीले तूफानों के लिए की है। फिर भी, कुछ निश्चित परिस्थितियों जहां दो प्रकार से कोई भी एक अच्छा फावड़ा के रूप में प्रभावी हो जाएगा, ताकि दिन के लिए तैयार है और व्यायाम करने अपनी पीठ को मजबूत करने के लिए जारी किया जा हो सकता है।
    • जब आप एक बर्फ धौंकनी खरीदते हैं, तो एक को चुनना सुनिश्चित करें जो औसत से ऊपर आपके क्षेत्र में बर्फ के फोड़े से निपट सकता है। तो, आप एक मशीन नहीं खरीदेंगे जो कि बहुत बड़ी या बहुत छोटी है।

    Video: गृह प्रवेश के ये नियम ध्यान देकर सुनें, होगा शुभ | Rules of Grah Pravesh | BoldSky

    चेतावनी

    • अपने हाथों या पैरों के साथ कभी भी, कभी नहीं भरा हुआ निर्वहन या बोर छेद / प्ररित करनेवाला साफ करो! भले ही बर्फ धौंकनी बंद हो, भली भरे बर्फ को साफ करने के लिए एक सफाई छड़ी या झाड़ू का उपयोग करें। यदि आप अपना स्वर्ण नियम बनाते हैं, तो यह एक आदत बन जाएगी, एक बहुत अच्छी आदत। बर्फ धौंकनी के अभ्यास और प्ररित करने वाले नियंत्रण के बिना घुमाएंगे, भले ही इंजन बंद हो। यह गोल्डन नियम आपकी 10 उंगलियों और पैर की उंगलियों को बनाए रखेगा, भले ही ड्रिल या प्ररित करनेवाला अप्रत्याशित रूप से चालू हो। अधिकांश हार्डवेयर स्टोर्स और हिम ब्लोअर खुदरा विक्रेताओं की बाधाओं को दूर करने के लिए छड़ी होती है, जो आप मशीन पर माउंट कर सकते हैं, ताकि आप हमेशा उन्हें हाथ में रख सकें।
    • इन भारी मशीनों को वापस लाने में मदद करने के लिए बड़ी मशीनों में से अधिकांश रिवर्स गियर हैं जब आप इस शक्तिशाली रिवर्सिंग एक्शन का उपयोग करते हैं तो अपनी स्थिति से बहुत सावधान रहें। यह भूल जाते हैं कि मशीन रिवर्स में है बहुत संभव है, और आप कर्षण नियंत्रण केवल एक इमारत, वाहन, snowbank के खिलाफ गोलची, या बस मशीन के अप्रत्याशित आंदोलन वापस द्वारा आप नीचे दस्तक आकर्षित करते हैं। बर्फ की स्थिति इस समस्या को बढ़ती है
    • सावधान रहें और जागरूक रहें कि अक्सर कुछ वस्तुओं को गहरी बर्फ तूफान से दफन किया जा सकता है। इस तरह के कचरे बैग, सड़क कूड़े, कंक्रीट के छोटे टुकड़े, आदि जैसे आइटम, उच्च गति पर शुरू की प्रोजेक्टाइल बन सकता है, या कम से कम, अवरुद्ध और अपनी मशीन को नुकसान पहुंचा सकता।
    • दर्शकों या दर्शकों को आपके परिचालन के करीब नहीं होने दें। एक धौंकनी के साथ बर्फ को साफ़ करना लगता है, और बहुत मजेदार हो सकता है, लेकिन यह समूह का काम नहीं है। यह बहुत आसान है कि पास के एक व्यक्ति को हिमपात, बर्फ और मलबा, जो नाली से बाहर आ रहा है, या मशीन द्वारा हिट हो। चले जाओ हो सकता है, घर की खिड़की को देखने के लिए बेहतर होगा!
    • जब आप सड़क के पास आ रहे हैं, तो धीमा होना याद रखें और यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई आसन्न वाहन नहीं हैं सड़कें फिसलन हो सकती हैं, और यदि आप अपने बर्फ धौंकनी से बाहर जाते हैं तो कारें जल्दी से बंद नहीं हो सकतीं इसके अलावा, अगर यह अभी हिमपात है, दृश्यता बहुत कम किया जा सकता है, दोनों के लिए और सड़क पर कारों के पारित करने के लिए है, इसलिए जब आप सड़क दृष्टिकोण आप अत्यधिक सावधानी व्यायाम करना चाहिए।

    Video: गृह प्रवेश के जरूरी नियम इन हिंदी.

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • हिम ब्लोअर
    • बर्फ का फावड़ा
    • ब्लोअर के लिए ईंधन
    • हिम ब्लोअर को स्टोर करने के लिए अंतरिक्ष (बर्फ के बाहर)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com