ekterya.com

कार के अंदर विघटित दूध की गंध को खत्म करने के लिए

गिरा दिया दूध कार के असबाब में गहरा घुसना कर सकता है और लगातार और अप्रिय गंध छोड़ सकता है। भले ही वे बूढ़े हों या नयी फैल हो, आपकी कार की सुखद सुगंध को बहाल करने के तरीके हैं और फिर से फैल जाने पर विघटित दूध की गंध को रोकने के तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
सभी तरल पदार्थ और फैल साफ करें

एक कार से प्रेरक दूध दुर्गंध निकालें शीर्षक वाला चित्र`s Interior Step 1
1
छोटे छू के साथ गिरा दिया दूध सूखी दूध फैल जाने के तुरंत बाद अतिरिक्त तरल को साफ कर दें, जो अब भी दिखाई दे रहा है। इससे आपको कार के अंदर विघटित दूध की गंध को खत्म करने में मदद मिलती है और बाद की सफाई की सुविधा मिलती है।
  • फैब्रिक या असबाब के क्षेत्र में प्रेस करने के लिए पेपर टॉवेल, एक साफ कपड़े या स्पंज का प्रयोग करें जहां फैल हो। नरम नल के साथ क्षेत्र सूखना जारी रखें जब तक कि आप सभी तरल पदार्थ को अवशोषित न करें।
  • एक कार से प्रेरक दूध दुर्गंध निकालें शीर्षक वाला चित्र`s Interior Step 2
    2
    कार सीटों के कालीनों और कवरों को निकालें और धोएं किसी भी ऊतक या हटाने योग्य असबाब के टुकड़े को हटाने के लिए सबसे अच्छा है जो दूध को छिड़क चुका है
  • आप किसी घर का बना वाशिंग मशीन में प्लास्टिक या रबर के बिना मैट धो सकते हैं। एक दाग हटानेवाला के साथ मैट स्प्रे करें, उन्हें वाशिंग मशीन में डालकर गर्म पानी से धो लें।
  • साबुन और पानी के साथ एक नली या टब में अन्य सभी सामग्रियों को धोना सर्वोत्तम है अपने घर या सूरज में या तो, आसनों को हवा में सूखने दें।
  • एक कार से प्रेरक दूध दुर्गंध निकालें शीर्षक वाला चित्र`s Interior Step 3

    Video: 'क्रांतिवीर के डाइलॉग मे भड़ास थी'

    3
    तरल पदार्थों के लिए वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें अपनी कार में गर्भवती हुई विघटित दूध की गंध को खत्म करने के लिए वैक्यूम क्लीनर या स्टीम क्लीनर का उपयोग करें। कई स्टीम क्लीनर विशेष सफाई एजेंटों के साथ समाधान का उपयोग करते हैं ताकि वे गंध को खाने के लिए खत्म कर दें, ये आपको विघटित दूध की गंध को दूर करने में मदद करेंगे।
  • एक कार से प्रेरक दूध दुर्गंध निकालें शीर्षक वाला चित्र`s Interior Step 4
    4
    एक विशेषज्ञ किराया विघटित दूध की गंध जो आपके घर के समाधान की कोशिश करने के बाद बने रहती है, आपकी कार के असबाब में इतनी गहराई से गर्भवती हो सकती है कि सरल तरीकों से प्राप्त करना असंभव है। अपनी कार के अंदर विघटित दूध की गंध को खत्म करने के लिए, अपनी कार को अच्छी तरह से और पेशेवर रूप से धोया जाने की संभावना पर असबाब या प्रयुक्त वाहनों के विक्रेता की सफाई में विशेषज्ञ से परामर्श करें
  • विधि 2
    गंध को बेअसर करना और समाप्त करना

    एक कार से प्रेरक दूध दुर्गंध निकालें शीर्षक वाला चित्र`s Interior Step 5
    1
    लगातार गंध को अवशोषित करने के लिए जमीन कॉफी का उपयोग करें जमीन कॉफी विघटित दूध की गंध को अवशोषित करेगी और एक कॉफी सुगंध का उत्सर्जन करती है जिससे सभी अप्रिय गंध को कवर करने में मदद मिलेगी।
    • जमीन की कॉफी के साथ प्लास्टिक के कंटेनर भरें और उन्हें अपनी कार की सीटों के नीचे व्यवस्थित करें। उन्हें लगभग दो सप्ताह के लिए छोड़ दें
  • एक कार से प्रेरक दूध दुर्गंध निकालें शीर्षक वाला चित्र`s Interior Step 6
    2
    बेकिंग सोडा की शक्ति का लाभ उठाएं प्रभावित क्षेत्र पर बेकिंग सोडा की एक परत को लागू करें, ताकि यह नमी और विघटित दूध की गंध को अवशोषित कर सके। सोडियम बाइकार्बोनेट हवा को फिल्टर करता है और गंध को समाप्त करता है
  • उस क्षेत्र को अनुमति दें जहां दूध बेकिंग सोडा पर सीधे सीधे छिड़कने से पहले पूरी तरह से सूख गया। इसे तीन से चार दिनों तक घुसना और फिर इसे असबाब से हटाने के लिए वैक्यूम करें।
  • एक कार से प्रेरक दूध दुर्गंध निकालें शीर्षक वाला चित्र`s Interior Step 7
    3



    स्प्रे सफेद सिरका सिरका में गंध का मुकाबला करने के लिए मजबूत शक्तियां हैं, इसलिए इसे आपकी कार के अंदर विघटित दूध की गंध को दूर करने के लिए इसका इस्तेमाल करना उचित है यह दूध में एंजाइमों को तोड़ देगा जो कि असबाब में फंस रहे हैं और खराब गंध को कम कर देते हैं। इसके अलावा, इसका फायदा यह है कि यह प्रयोग करने में सुरक्षित है और इसमें खतरनाक रसायन शामिल नहीं हैं।
  • एक विस्फोटक में पानी के चार भागों के साथ सफेद सिरका का एक हिस्सा मिलाएं सिरका समाधान सीधे प्रभावित क्षेत्र पर स्प्रे करें जब तक कि यह पूरी तरह से भिगो नहीं है। समाधान को चार से पांच घंटे तक घुमाए और फिर साफ कपड़े के साथ क्षेत्र को सूखा दें।
  • हवा की खिड़कियों को खोलना छोड़ दें।
  • एक कार से प्रेरक दूध दुर्गंध निकालें शीर्षक वाला चित्र`s Interior Step 8
    4
    एक एंजाइमेटिक स्प्रे के साथ टेस्ट करें। घरेलू सामान की दुकान में एंजाइमों के साथ एक सफाई उत्पाद खरीदें और उन सभी क्षेत्रों में स्प्रे करें जहां दूध गिरा दिया गया है। एंजाइमिक क्लीनर गंध अवशेषों को भंग कर देगा और आपकी कार के अंदर एक ताजा गंध छोड़ देगा।
  • एंजाइमी क्लीनर को दो दिनों के लिए भिगो दें और फिर क्षेत्र सूखें।
  • चमड़े या साबर पर एंजाइमेटिक स्प्रे का प्रयोग न करें।
  • एक कार से प्रेरक दूध दुर्गंध निकालें शीर्षक वाला चित्र`s Interior Step 9
    5
    कालीन क्लीनर की कोशिश करो कालीन क्लीनर में मजबूत रसायनों होते हैं जो कपड़े को अच्छी तरह साफ करने के लिए उपयोग होते हैं। बस कालीन क्लीनर का उपयोग कर समाप्त होने के बाद रहने वाले सभी गीले भागों को सूखे करना सुनिश्चित करें
  • यह निर्धारित करने के लिए उपयोग करने के निर्देशों को पढ़ें कि कितनी देर तक आपको वैक्यूम करने से पहले उत्पाद छोड़ना है।
  • एक कार से प्रेरक दूध दुर्गंध निकालें शीर्षक वाला चित्र`s Interior Step 10
    6
    अपनी कार को वांछित करें विघटित दूध की गंध बनने के कारणों में से एक यह है कि नमी कार में फंस जाती है और मोल्ड विकसित करने के लिए शुरू होती है। फैल के बाद या सफाई के दौरान, कारों को खिड़कियों के साथ सूरज में छोड़ दें ताकि वाहन के भीतर असबाब ड्रिज़ और हवा नवीनीकृत हो।
  • विधि 3
    विघटित दूध की गंध लौटने से रोकें

    एक कार से प्रेरक दूध दुर्गंध निकालें शीर्षक वाला चित्र`s Interior Step 11
    1
    तुरंत किसी भी स्पिल को साफ करें ध्यान रखें कि अब तक आप दूध की सफाई करने में अधिक देर दे रहे हैं या कुछ और गिरा दिया है, यह दाग और गंध को दूर करने के लिए कठिन होगा। जितनी जल्दी आप स्पंदित तरल को भुनाते हैं, उतना अधिक होने की संभावना है कि आप इसे महक से रोक दें।
  • एक कार से प्रेरक दूध दुर्गंध निकालें शीर्षक वाला चित्र`s Interior Step 12
    2
    ताज़ी हवा में चलें दूध को फैलाने के दौरान सबसे ज्यादा सलाह दी जाती है, कुछ घंटों के लिए कार की खिड़कियां हमेशा खोलने के लिए होगी। यह आपको वाष्पीकृत दूध के निशान के साथ हवा को नवीनीकृत करने की अनुमति देगा जो अभी भी आपकी कार के अंदर है।
  • Video: Suspense: 100 in the Dark / Lord of the Witch Doctors / Devil in the Summer House

    एक कार से प्रेरक दूध दुर्गंध निकालें शीर्षक वाला चित्र`s Interior Step 13
    3
    अपनी कार के अंदर को साफ रखें खाद्य और तरल पदार्थ बैक्टीरिया के लिए अनुकूल परिस्थितियों को पुन: उत्पन्न करने और गंध शुरू करने के लिए स्थापित कर सकते हैं गंध को रोकने के लिए कार मैट को वैक्यूम और शेक करने के लिए सलाह दी जाती है।
  • संबंधित wiiHows

    Video: Roswell Incident: Department of Defense Interviews - Gerald Anderson / Glenn Dennis

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com