ekterya.com

कार असबाब को कैसे साफ करें

अपनी कार के अंदर को ध्यान में रखते हुए बाहरी रूप को अच्छी तरह से बनाए रखने के रूप में महत्वपूर्ण है। हर बार जब आप ड्राइव करते हैं, तो आप अपने वाहन के अंदर रहते हैं, और यह आपके स्वास्थ्य और मन की शांति दोनों के लिए अच्छा है ताकि आप इसे साफ रख सकें। सौभाग्य से, असबाब को साफ करने के लिए विभिन्न प्रकार की तकनीकों और वाहन के असबाब के विशिष्ट उत्पादों की सफाई के लिए सरल धन्यवाद हो सकता है।

चरणों

विधि 1
स्वच्छ स्पॉट

स्वच्छ कार अपोलिस्ट्रेशन चरण 1 नामक छवि
1
इसका उपयोग करने से पहले दाग़ पदचिन्ह का परीक्षण करें। आप दाग हटानेवाला को असबाब को बर्बाद करने के लिए नहीं चाहते हैं, इसलिए किसी डाग हटानेवाला को पहले उपयोग करने से पहले एक विवेकपूर्ण दाग पर परीक्षण करना सुनिश्चित करें।
  • स्वच्छ कार अपोलस्ट्रेशन चरण 2 नामक छवि
    2
    चमड़े पर मुश्किल स्थानों के लिए पिछले इलाज करता है चमड़े के असबाब पर मुश्किल स्थानों के लिए, एक कंडीशनर के साथ चमड़े का पूर्व-उपचार करें फिर, चमड़े के लिए एक दाग हटानेवाला लागू करें और दाग पर रगड़ें। इसे लगभग 30 सेकंड तक बैठने दें और उसे साफ करें
  • स्वच्छ कार अपोलिस्ट्रेशन चरण 3 नामक छवि
    3
    स्वच्छ स्याही दाग़ स्याही दाग ​​के लिए, पानी के साथ बाल स्प्रे या अल्कोहल का उपयोग करें। लाह को दाग़ पर स्प्रे करें और इसे स्याही फैलाने से बचने के लिए एक नम और साफ कपड़े के साथ सूखा या इसे असबाब के ऊपर से चलाएं।
  • स्वच्छ कार असफ़ोल्स्ट्री चरण 4 नामक छवि
    4
    चिकना और तेलमय स्पॉट साफ करता है तेल और चिकना दाग के लिए, जैसे लिपस्टिक या फूड ग्रीस, पतले पतले और सूती कपड़े का पतला फार्मूला का उपयोग करें। एक गिलास में थोड़ा सा विलायक डालें और पानी की समान मात्रा जोड़ें। कांच में एक सूती कपड़े डुबकी और दाग के खिलाफ रगड़ें। नमक या मकई के आटे के साथ दाग छिड़क और इसे रात भर बैठो। असिफा असबाब के इस खंड में।
  • सुनिश्चित करें कि यह सामग्री को दाग या नष्ट नहीं करता है, यह सुनिश्चित करने के लिए अपने असबाब में पतले रंग का परीक्षण करना सुनिश्चित करें
  • स्वच्छ कार अपोलिस्ट्रेशन चरण 3 नामक छवि
    5
    कॉफी दाग ​​साफ करता है अगर आप कॉफ़ी फैल लेते हैं, तो इसे ठंडे पानी से पतला करें और इसे कागज़ के तौलिया के साथ सूखें। थोड़ा गिलास क्लीनर लागू करें और इसे 5 मिनट तक बैठने दें। इसे एक कागज तौलिया के साथ फिर से सूखने के लिए दाग को नष्ट करना।
  • हमेशा धब्बे को सूखा। कभी भी रगड़ें न हो कि वे आपके वाहन के असबाब में अधिक का पालन करें।
  • यदि कॉफी का दाग अभी भी दिखाई दे रहा है, तरल को धोने के साथ असबाब को रगड़ें और गर्म पानी से कुल्ला। तौलिया के कागज़ों के साथ क्षेत्र को फिर से सूखा और उसके बाद एक हेयर ड्रायर के साथ सूखा। ड्रायर को दाग़ से कम से कम कई सेंटीमीटर दूर रखें ताकि आप असबाब को जला न दें।
  • स्वच्छ कार असबाबि चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    उल्टी धब्बे साफ करता है यदि कोई व्यक्ति आपकी गाड़ी में चक्कर आती है और सीट या फर्श पर उल्टी कर लेता है, तो इसे जितना जल्दी संभव हो उतना जल्दी से साफ करें ताकि उसे असबाब में बसाया जा सके। अतिरिक्त उल्टी को साफ करें और ठंडे पानी से दाग को कम करें। एक हल्के साबुन और गर्म पानी के साथ क्षेत्र धो लें फिर, एक कपड़ा पर कार्बोनेटेड पानी की एक छोटी मात्रा डालने और दाग के खिलाफ इसे रगड़कर दाग को बेअसर करना।
  • वैकल्पिक रूप से, आप बेकिंग सोडा और पानी के मिश्रण के पेस्ट का उपयोग कर सकते हैं। बाइकार्बोनेट गंध को अवशोषित करने में भी मदद करेगा
  • स्किन कार असफ़ोल्स्ट्री चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    स्वच्छ रक्त के दाग रक्त निकालने के लिए एक मुश्किल स्थान हो सकता है गर्म पानी या साबुन का प्रयोग न करें, क्योंकि यह दाग का समाधान करेगा। ठंडे पानी में एक कपड़े भिगोएँ और रक्त के दाग के खिलाफ रगड़ें। ठंडे पानी में कपड़े धो लें और जब तक दाग नष्ट नहीं हो जाए तब तक रगड़ें।
  • विधि 2
    साफ कपड़े असबाब

    स्वच्छ कार अपोलिस्ट्रेशन चरण 8 नामक छवि
    1
    एक बहुउद्देशीय होममेड असबाब क्लीनर का उपयोग करें। अपने असबाब को साफ करने के लिए वाणिज्यिक क्लीनर पर आपको बहुत अधिक पैसा खर्च करने की ज़रूरत नहीं है। इसके बजाय, अपने खुद के क्लीनर को प्राकृतिक अवयवों के साथ तैयार करें एक बाल्टी या जग में व्यंजन धोने के लिए पानी और द्रव की समान मात्रा मिलाएं। एक स्प्रे बोतल में मिश्रण रखें
    • असबाब पर मिश्रण स्प्रेयर, लगभग 15 से 20 सेमी (6 से 8 इंच) दूर स्प्रेयर पकड़े हुए।
    • असबाब को नरम ब्रशल ब्रश के साथ धीरे से दबाएं। एक साफ कपड़े का उपयोग करके गर्म पानी के साथ क्षेत्र को कुल्ला। कपड़ा अक्सर कुल्ला।
    • एक समय में एक सीट या क्षेत्र पर काम करें। प्रत्येक क्षेत्र को पूरी तरह से आगे बढ़ने से पहले कुल्ला।
    • क्षेत्र सूखने के लिए एक माइक्रोफ़ाइबर क्लॉथ का उपयोग करें।
  • स्वच्छ कार असबाबि चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    साबुन, बोरेक्स और गर्म पानी के मिश्रण से बने क्लीनशर्स का उपयोग करें। किसी अन्य प्राकृतिक क्लीनर को तैयार करने के लिए जो संक्षारक नहीं है, साबुन की एक बार छिड़कें जब तक कि आपके पास 6 चम्मच न हों। इसे और 2 बड़े चम्मच बोरेक्स को एक बाल्टी में जोड़ें। धीरे धीरे 2 कप उबलते पानी जोड़ें। अगर आप चाहें, तो आप सुगंध देने के लिए लैवेंडर आवश्यक तेल के 10 बूंदों को भी जोड़ सकते हैं। इसे ठंडा करने दें और फिर इसे झटके से हरा दें जब तक कि यह स्पार्कलिंग न हो।
  • नरम ब्रशल ब्रश के साथ अपने असबाब पर फोम को लागू करें। एक साफ कपड़े का उपयोग करके गर्म पानी के साथ क्षेत्र को कुल्ला। कपड़ा अक्सर कुल्ला।
  • एक समय में एक सीट या क्षेत्र पर काम करें। प्रत्येक क्षेत्र को पूरी तरह से आगे बढ़ने से पहले कुल्ला।
  • स्वच्छ कार अपोलिस्ट्रेशन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक वाणिज्यिक असबाब क्लीनर का उपयोग करें ये क्लीनर घरेलू आपूर्ति भंडार पर आसानी से उपलब्ध हैं और बहुत महंगा नहीं हैं। हालांकि, वे मजबूत रसायनों का इस्तेमाल करते हैं। सही उपयोग के लिए उत्पाद लेबल के निर्देशों का पालन करें। असबाब के लिए क्लीनर को लागू करें और इसे रगड़ने के लिए ब्रश का उपयोग करें। पानी से अच्छी तरह कुल्ला।
  • Video: How Do You Get Olive Oil Out Of Upholstery

    स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक भाप क्लीनर किराए पर लें कई सुपरमार्केट में भाप क्लीनर किराए पर उपलब्ध हैं ये उस क्षेत्र के माध्यम से गर्म पानी से गुजरने से असबाब और कालीन को अच्छी तरह से साफ कर देगा, जिसे आप सफाई कर रहे हैं और फिर इसे तुरंत वापस अवशोषित कर लेते हैं। यह गंदगी के साथ, असबाब से पानी निकालेगा। 24 घंटे के किराये के लिए भाप क्लीनर $ 35 से $ 40 तक खर्च कर सकते हैं
  • भाप क्लीनर को सही ढंग से संचालित करने के निर्देशों का पालन करें
  • आप इस मशीन के उपयोग के लिए व्यावसायिक असबाब और कालीन क्लीनर खरीद सकते हैं या आप लैवेंडर आवश्यक तेल के कुछ बूंदों के साथ सफेद सिरका और पानी के बराबर मात्रा के साथ एक प्राकृतिक समाधान तैयार कर सकते हैं।
  • भाप क्लीनर के भीतर अक्सर पानी बदलें ताकि आप गंदे पानी के साथ असबाब को साफ न करें।
  • स्वच्छ कार असफ़ोलीस्ट्रेशन चरण 12 नामक छवि
    5
    तेजी से साफ करने के लिए टूथब्रश का उपयोग करें सीट के असबाब में, भाप हैं जहां असबाब को जोड़ा गया है। गंदगी और मलबे आसानी से जमा कर सकते हैं और यह अक्सर वैक्यूम क्लीनर या कपड़ा के साथ इस गंदगी को निकालना मुश्किल होता है। इन क्षेत्रों तक पहुंचने के लिए टूथब्रश का उपयोग करें, धीरे-धीरे cleanser के साथ रगड़ना।
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    6
    मैट साफ करो कालीनों को कार से निकालें और उन्हें एक ही क्लीनर का उपयोग करके साफ़ करें जो आपने बाकी असबाब में उपयोग किया है। उन्हें अच्छी तरह से कुल्ला और एक microfiber कपड़ा के साथ उन्हें सूखा
  • रबर या विनील फ्लोर मैट के लिए, सफाई के बाद, तरल मोम बिटुमन लागू करें। यह उनकी चमक को बेहतर बनाने में मदद करेगा और उन्हें कुल्ला करने और साफ रखने के लिए आसान बना देगा।
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    7
    एक लिंट रोलर का उपयोग करें एक लिंट रोलर में एक चिपकने वाला पेपर होता है जिसमें छोटे टुकड़े, टुकड़ों और बालों के छल्ले होते हैं। सीटों पर एक लिंट रोलर पास करके असबाब के टुकड़ों और हार्ड-टू-पहुंच बाल से निकालें। रोल पेपर समय-समय पर यह सुनिश्चित करने के लिए बदलें कि यह चिपकने वाला है, लिंट, बालों और गंदगी को हटाने के लिए पर्याप्त है।
  • स्वच्छ कार अपोलिस्ट्रेशन चरण 15 नामक छवि
    8
    एक प्रकार का वृक्ष के हस्तांतरण को कम करने के लिए एक माइक्रोफिबर कपड़ा का उपयोग करें। जब आप दाग या कपड़े के असबाब को साफ कर रहे हैं, तो एक माइक्रोफ़ाइबर क्लॉथ का उपयोग करें जो कपड़ों पर अतिरिक्त लिंट नहीं छोड़ता है।
  • विधि 3
    स्वच्छ विनील असबाब

    स्वच्छ कार अपोलिस्ट्रेशन चरण 16 को चित्रित किया गया चित्र
    1
    Vinyl असबाब पर एक ग्लास क्लीनर का उपयोग करें। Vinyl सीटें सबसे आसान प्रकार सीट साफ करने के लिए, क्योंकि फैल और गंदगी आमतौर पर एक कपड़े से हटाया जा सकता है सीटों पर एक बहुउद्देशीय ग्लास क्लीनर स्प्रे करें और उसे एक मुलायम कपड़े से मिटा दें।
    • एक समय में सीट के एक क्षेत्र पर कार्य करें ताकि ग्लास क्लीनर भाग न जाए और फर्श पर टपकाए।
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    2
    Vinyl असबाब में बेकिंग सोडा और पानी का उपयोग करें। आप बेकिंग सोडा और पानी के मिश्रण को भी विन्यल सीटों को साफ और पॉलिश कर सकते हैं। दो अवयवों के साथ पेस्ट करें और एक बार में एक सीट, असबाब पर रगड़ें। काम खत्म करने के लिए, साबुन और पानी का एक हल्का मिश्रण के साथ सीटें कुल्ला। स्वच्छ, मुलायम कपड़े के साथ सीटें साफ करें
  • तेल आधारित क्लीनर, विनाइल सीटें कठोर हो जाएंगे, इसलिए आपको इन प्रकार के क्लीनर का उपयोग करने से बचा जाना चाहिए।
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    3
    तेजी से साफ करने के लिए टूथब्रश का उपयोग करें सीट असबाब में, भाप हैं जहां असबाब को जोड़ा गया है। गंदगी और मलबे आसानी से जमा कर सकते हैं और अक्सर इस गंदगी को वैक्यूम क्लीनर या कपड़ा से निकालना मुश्किल होता है। इन क्षेत्रों तक पहुंचने के लिए टूथब्रश का उपयोग करें, धीरे-धीरे cleanser के साथ रगड़ना।
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    मैट साफ करो कालीनों को कार से निकालें और उन्हें एक ही क्लीनर का उपयोग करके साफ़ करें जो आपने बाकी असबाब में उपयोग किया है। मैट को साफ करने के लिए, तरल और पानी के बराबर मात्रा में मिश्रण करके बहुउद्देशीय असबाब क्लीनर तैयार करें। चटनी पर मिश्रण स्प्रे करें और इसे नरम ब्रशल ब्रश के साथ रगड़ें। मैट गर्म पानी से अच्छी तरह से कुल्ला और उन्हें सूखने के लिए एक माइक्रोफाइबर का इस्तेमाल करें।
  • आप रबर या विनील फ्लोर मैट के तरल मोम बिटमैन भी लागू कर सकते हैं। यह उनकी चमक को बेहतर बनाने में मदद करेगा और उन्हें कुल्ला करने और साफ रखने के लिए आसान बना देगा।
  • विधि 4
    साफ चमड़े के असबाब

    स्वच्छ कार असफ़ोलीस्ट्रेशन चरण 20 नामक छवि
    1
    चमड़े की सीटें, एक चमड़े की सफाई किट का उपयोग करें चमड़ा को कपड़ा या विनाइल असबाब से अधिक विवेकपूर्ण देखभाल की आवश्यकता होती है, क्योंकि यह उम्र के लिए अधिक संक्रमित है और फीका है। चमड़े की सफाई के लिए सबसे अच्छा विकल्प चमड़े के लिए विशेष रूप से निर्मित उत्पादों का उपयोग करना है, जैसे क्लीनर और कंडीशनर ये अक्सर एक किट के रूप में उपलब्ध होते हैं, जैसे कि केबिन के लिए वोल्फगैंग चमड़े की देखभाल किट या शिखर कंटूर आंतरिक किट
  • स्वच्छ कार असफ़ोल्टर चरण 21 का शीर्षक चित्र
    2
    हीटिंग चालू करें चमड़े गर्मी का जवाब देते हैं और गर्म वातावरण में स्वच्छता और उपचार को आसानी से स्वीकार करेंगे। यदि आप गर्म रहते हैं, तो आपको हीटिंग चालू करने की आवश्यकता नहीं है। लेकिन अगर आप सर्दियों के बीच में हैं, चमड़े की सफाई से पहले कार को गरम करने के लिए कुछ मिनट के लिए हीटिंग चालू करें।
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 22 शीर्षक वाली छवि
    3



    चमड़े पर मुश्किल स्थानों के लिए पिछले इलाज करता है चमड़े के असबाब पर मुश्किल स्थानों के लिए, एक कंडीशनर के साथ चमड़े का पूर्व-उपचार करें फिर, चमड़े के लिए एक दाग हटानेवाला लागू करें और दाग पर रगड़ें। इसे लगभग 30 सेकंड तक बैठने दें और उसे साफ करें
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 23 का शीर्षक चित्र
    4
    चमड़े की क्लीनर का उपयोग करें एक बार में एक अनुभाग या सीट पर ध्यान केंद्रित करते हुए, अपने असबाब में लेदर क्लीनर को लागू करें। असबाब पर क्लीनर को रगड़ने के लिए एक मुलायम कपड़े का उपयोग करें। क्लीनर अच्छी तरह साफ पानी के साथ कुल्ला।
  • सही उपयोग के लिए उत्पाद लेबल के निर्देशों का पालन करें।
  • स्वच्छ कार असफ़ोल्टर चरण 24 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक हल्के घर के क्लीनर का उपयोग करें आप गर्म पानी के साथ कुछ हल्के हाथ साबुन को मिलाकर चमड़े के असबाब को धो सकते हैं। बहुत पानी का उपयोग न करें साबुन को साफ करने के लिए पानी में भिगोकर साफ कपड़े का उपयोग करके साबुन का मिश्रण पूरी तरह कुल्ला करना सुनिश्चित करें।
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 25 शीर्षक वाली छवि
    6
    चमड़े को पूरी तरह से सूखा चमड़े को साफ करने के बाद, सुनिश्चित करें कि कंडीशनर लगाने से पहले यह पूरी तरह से सूखा है जबकि चमड़े के पानी में स्वाभाविक रूप से पानी निकलता है, यह गीला होने पर कंडीशनर को नहीं बरकरार रखेगा।
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 26 का शीर्षक चित्र
    7
    एक तटस्थ पीएच के साथ एक पानी आधारित चमड़े कंडीशनर का उपयोग करें। चमड़े के कंडीशनर उन तेलों की भरपाई करेंगे जो चमड़े को चिकनी बनाते हैं और शानदार लगते हैं। सस्ती चमड़े के कंडीशनर पेट्रोलियम से बना सकते हैं, जो चमड़े को चिपकाते हैं और कपड़ों में स्थानांतरित किया जा सकता है। वे चमड़े पर चिकना खत्म भी छोड़ सकते हैं एक तटस्थ पीएच के साथ पानी आधारित चमड़े कंडीशनर का प्रयोग करना यह सुनिश्चित करेगा कि आपके चमड़े के असबाब और आपके कपड़े अच्छी हालत में रहते हैं
  • कंडीशनर को एक कपड़े पर लागू करें और इसे चमड़े पर दें। किसी भी अतिरिक्त कंडीशनर को मिटा दें और कार का उपयोग करने से पहले इसे 15 से 20 मिनट तक बैठें।
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 27 शीर्षक वाली छवि
    8
    तेजी से साफ करने के लिए टूथब्रश का उपयोग करें सीट के असबाब में, भाप हैं जहां असबाब को जोड़ा गया है। गंदगी और मलबे आसानी से जमा कर सकते हैं और अक्सर इस गंदगी को वैक्यूम क्लीनर या कपड़ा से निकालना मुश्किल होता है। इन क्षेत्रों तक पहुंचने के लिए टूथब्रश का उपयोग करें, धीरे-धीरे cleanser के साथ रगड़ना।
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 28 नामक छवि
    9
    मैट साफ करो कालीनों को कार से निकालें और उन्हें एक ही क्लीनर का उपयोग करके साफ़ करें जो आपने बाकी असबाब में उपयोग किया है। मैट को साफ करने के लिए, तरल और पानी के बराबर मात्रा में मिश्रण करके बहुउद्देशीय असबाब क्लीनर तैयार करें। चटनी पर मिश्रण स्प्रे करें और इसे नरम ब्रशल ब्रश के साथ रगड़ें। मैट गर्म पानी से अच्छी तरह से कुल्ला और उन्हें सूखने के लिए एक माइक्रोफाइबर का इस्तेमाल करें।
  • आप रबर या विनील फ्लोर मैट के तरल मोम बिटमैन भी लागू कर सकते हैं। यह उनकी चमक को बेहतर बनाने में मदद करेगा और उन्हें कुल्ला करने और साफ रखने के लिए आसान बना देगा।
  • विधि 5
    अपनी कार की इच्छाशक्ति

    स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 2 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक पानी के वैक्यूम का उपयोग करें एक पानी वैक्यूम क्लीनर एक शक्तिशाली और व्यावहारिक मशीन है जो विभिन्न प्रकार के नौकरियों से निपट सकता है। यह आमतौर पर एक लंबी नली या नोजल और एक लंबी केबल है, जिससे कार को रिक्त करना आसान हो जाता है।
    • वैकल्पिक रूप से, एक कार वॉश में सिक्का चालित वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें उनके पास लंबी नलिकाएं भी होती हैं, लेकिन आपको सिग्म्स को एक समय पर मीटर में डालने की आवश्यकता होती है, जो आपकी सफाई की प्रगति को बाधित कर सकती है।
    • छोटे हैंडहेल्ड वैक्यूम और लैपटॉप हैं जो आप भी उपयोग कर सकते हैं। यह आमतौर पर दागों को साफ करने के लिए अच्छा है, लेकिन कार को ठीक से चूसने के लिए पर्याप्त चूषण शक्ति नहीं होती है।
  • स्वच्छ कार अपोलिस्ट्रेशन चरण 30 नामक छवि
    2
    वैक्यूम क्लीनर की प्लास्टिक लगावों का उपयोग करें। अधिकांश वैक्यूम क्लीनर में प्लास्टिक लगाव है, जो धातु संलग्नक से बेहतर हैं। धातु के साथ, आप अपनी कार या असबाब को खरोंचने का जोखिम चलाते हैं, खासकर अगर आपके पास चमड़े या विनाइल सीटें हैं
  • उपयोगी संलग्नक एक चौड़े वर्ग के उद्घाटन के साथ ब्रश हैं और एक पतली और संकीर्ण लगाव है जो स्लेट्स के अंदर पहुंच सकता है।
  • स्वच्छ कार असफ़ोल्टर चरण 31 का शीर्षक चित्र
    3
    सीटों को ले जाएं जब एक वाहन को खाली करना, गंदगी और धूल को चूसने के लिए सभी दरारें और दरारों तक पहुंचने के लिए सुनिश्चित करें। सीटों के अंदर तक पहुंचने के लिए सीटें झुकाएं सीटों के नीचे आने के लिए सीटों को आगे बढ़ाएं
  • ताकि आप उन्हें नीचे साफ करने के लिए है, जो अनाज, ग्रेनोला सलाखों और क्रेयॉन जमा करने के लिए करते हैं यकीन कर रहे हैं इसके अलावा बच्चे सीटों को हटा दें।
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 32 का शीर्षक चित्र
    4
    मैट निकालें आसनों के नीचे पहुंचने वाले फर्श के असबाब को अस्पष्ट करना। इससे उन्हें गहराई से साफ करना भी आसान होगा।
  • स्वच्छ कार असबाबि चरण 33 नामक छवि
    5

    Video: 13 प्रतिभाशाली कार सफाई हैक्स

    अक्सर ख्वाहिश अपनी कार से गंदगी और मलबे को हटा दें सीटें और कालीन में पलक झपकते ही कर पाएगा, जिससे जिद्दी दाग ​​को हटाने में सहायता मिलेगी। अपने आप को एक कार्यक्रम की स्थापना कार गंदा हो जाता है, तो बहुत जल्दी अपनी कार में कम से कम एक बार एक महीने निर्वात के लिए, या अधिक बार।
  • विधि 6
    एक पेशेवर रिटेलर किराए पर लें

    स्वच्छ कार अपोलिस्ट्रेशन चरण 34 नामक छवि
    1
    कार रिटेलर का पता लगाएं रिटेलर पूरी तरह से आपकी कार को साफ करेगा, जिसमें असबाब, कंट्रोल पैनल, वेंटिलेशन नलिकाएं, खिड़कियां और अन्य क्षेत्रों शामिल हैं। कार रिटेलर खोजने के लिए अपने परिवार और दोस्तों से संपर्क करें या अपने क्षेत्र में एक के लिए ऑनलाइन खोज करें।
    • सुनिश्चित करें कि रिटेलर को उपकरण और क्लीनर का सही उपयोग करने के लिए प्रमाणित या प्रशिक्षित किया गया है। यह भी सुनिश्चित करें कि आप बीमा कर रहे हैं
    • अपने इलाके में तुलना करने के लिए अनुमानित मूल्य प्राप्त करने के लिए कॉल करें
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 35 शीर्षक वाली छवि
    2
    रिटेलर से कीमत की बोली के लिए पूछें अपनी कार को फुटकर बिक्री के लिए ले लो ताकि आप देख सकें कि सफाई कार्य कितना बड़ा होगा।
  • हालांकि, आपकी कार को देखने से पहले खुदरा विक्रेता आपको कीमत नहीं देनी चाहिए।
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 36 नामक छवि
    3
    रिटेलर के काम की जांच करें भुगतान करने और छोड़ने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए जांच करें कि रिटेलर ने आपकी कार को अपनी संतुष्टि के लिए साफ़ कर दिया है। यदि आपके बच्चे की सीटें हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपने उन्हें निकाल दिया है और आपने सीट को उनके नीचे साफ कर दिया है।
  • स्वच्छ कार असबाबि चरण 37 शीर्षक वाली छवि
    4
    फुटकर बिक्री से उनके सफाई उत्पादों के बारे में पूछें ज्यादातर खुदरा विक्रेताओं शायद अपनी कार को साफ करने के लिए वाणिज्यिक क्लीनर और कठोर रसायनों का उपयोग करेंगे यदि आप पारिस्थितिक क्लीनर से चिपक जाना पसंद करते हैं, तो देखें कि क्या आपको ऐसे रिटेलर मिल सकते हैं जो क्लीनर के इस प्रकार का उपयोग करता है
  • कुछ खुदरा विक्रेताओं सस्ते सफाई उत्पादों का उपयोग करके लागत को कम करने की कोशिश कर सकते हैं, जो लंबे समय तक हानिकारक हो सकता है या न ही अन्य उत्पादों के रूप में टिकाऊ हो सकता है।
  • यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण हो सकता है यदि आप मजबूत गंध या रासायनिक गंध के प्रति संवेदनशील होते हैं, जो कार में रह सकते हैं।
  • स्वच्छ कार असबाबि चरण 38 नामक छवि
    5
    आपको अपनी कार छोड़ने के लिए तैयार रहना चाहिए। व्यावसायिक सफाई में कम से कम दो घंटे लग सकते हैं, और यदि आपके पास कई दाग या विशेष रूप से गंदे कार हैं क्षेत्र में कार्य करने के लिए अन्य कामों की योजना बनाएं या आपको किसी को लेने के लिए कहें ताकि आपको खुदरा दुकान में इंतजार न करना पड़े।
  • विधि 7
    भविष्य की आपदाओं को रोकें

    स्वच्छ कार अपोलिस्ट्रेशन चरण 39 नामक छवि
    1
    सीटों के लिए कवर प्राप्त करें अपने सीटों की रक्षा के लिए कवर खरीदें। ये या तो अपने सीटों के साथ जोड़ा जा सकता है या चमकदार और रंगीन पैटर्न हो सकता है। वे बेंच सीटों के लिए दोनों बाल्टी सीटों (सामने सीटों की तरह) (रियर सीटें रूप में) के लिए उपलब्ध हैं और $ 30 और $ 40 के बीच हो सकती है। कई प्रकार, मशीन धोने योग्य हैं यह आसान अपनी कार साफ करने के लिए बना रही है।
  • क्लीन ए कार सिलींग चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने असबाब के लिए एक दाग़ से बचें। एक दाग़ से बचाने वाली क्रीम से दाग को असबाब में व्यवस्थित करने और इस के जीवन को लम्बा करना मुश्किल हो जाएगा। स्पॉट रिपेलेंट्स होम सप्लाई स्टोर्स पर उपलब्ध हैं।
  • सही उपयोग के लिए उत्पाद लेबल के निर्देशों का पालन करें।
  • स्वच्छ कार असबाबि चरण 41 शीर्षक वाली छवि
    3
    स्वच्छ फैल और गंदगी तुरंत। यदि संभव हो तो, अपनी कार में फैल या गंदगी न दें। अगर उन्हें तुरंत साफ नहीं किया जाता है, तो वे असबाब में व्यवस्थित हो सकते हैं, जिससे उन्हें निकालना मुश्किल हो सकता है। इसके अतिरिक्त, वे आपकी कार में एक अप्रिय गंध में योगदान कर सकते हैं।
  • स्वच्छ कार अपोलिस्ट्रेशन चरण 42 नामक छवि
    4
    कार में भोजन और पेय की मात्रा सीमित करें कार में खाने और पीने पर रोक लगाने से कई दाग और आपदाओं की संभावना कम हो सकती है। दुर्घटना निश्चित रूप से होगी यदि आप अचानक बंद कर देते हैं या ड्राइविंग करते समय आप खाने की कोशिश कर रहे हैं। कार में भोजन या पेय की अनुमति नहीं देकर इस जोखिम को समाप्त करें।
  • स्वच्छ कार असफ़ोलिस्टर चरण 43 नामक छवि
    5
    कार को स्थिर रखें प्रत्येक यात्रा के बाद कचरा और अन्य सामानों को निकालते हुए, ग्रीस में फैले फास्ट-फूड बैग खोलने की संभावना को कम कर सकते हैं या कॉफ़ी के कप को गिरा सकते हैं। उपयोग के तुरंत बाद किसी भी अतिरिक्त कचरा को त्याग दें, ताकि यह आपके वाहन के भीतर अव्यवस्था में जमा न हो।
  • क्रेमन और अन्य चीजें निकालें जो पिघलने की संभावना होती हैं यदि यह गर्म है आपकी कार का इंटीरियर तापमान बाहर और क्रेयोनों की तुलना में ज्यादा गर्म होता है, उदाहरण के लिए, अगर गर्मी छोड़ दिया जाता है तो वह असबाब पर पिघल जाएगा।
  • स्वच्छ कार असबाबि चरण 44 नामक छवि

    Video: दीवाली में सोफा को Dry Clean घर पे करे और काफ़ी पैसे बचाएँ | Clean SOFA WITHOUT VACUUM CLEANER

    6
    नियमित रूप से खड़ा करना अपनी कार से गंदगी और मलबे को हटाने से उन्हें सीटों और कालीनों से चिपकने से रोक दिया जाएगा, जिससे इस तरह के दाग को दूर करना मुश्किल हो सकता है। अपने आप को एक कार्यक्रम की स्थापना कार गंदा हो जाता है, तो बहुत जल्दी अपनी कार में कम से कम एक बार एक महीने निर्वात के लिए, या अधिक बार।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com