ekterya.com

शैम्पू के साथ कार के अंदर कैसे धोना है

ध्यान देने योग्य स्पॉट या खराब गंध स्पष्ट संकेत हैं जो सुझाव देते हैं कि आपको कार के इंटीरियर को शैम्पू के साथ धोना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर ये संकेत नहीं होते हैं, तो एहतियाती उपाय के रूप में समय-समय पर ऐसा करना अच्छा होगा। कार के उन क्षेत्रों को साफ़ करने के लिए सभी काबूड़ों को हटा दें, इससे पहले कि आप कार के अंदर से शैम्पू डाल सकते हैं और फिर विशेष कालीन और कालीन क्लीनर का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
प्रारंभिक सफाई

छवि शीर्षक शैम्पू कार इंटीरियर चरण 1
1

Video: घर पर शैम्पू कैसे बनाएं - Onlymyhealth.com

कचरा हटाएं किसी भी रैपिंग, पत्थरों या कचरे के अन्य टुकड़े जो आपकी कार के अंदर हैं, उन्हें शैम्पू का प्रयोग करने से पहले हटा दिया जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक शैम्पू कार इंटीरियर चरण 2
    2
    कार के इंटीरियर को आकांक्षा। वैक्यूम क्लीनर, अधिकांश गंदगी कणों को निकाल देगा, जिससे शैम्पूिंग प्रक्रिया को आसान और अधिक कुशल बनाया जा सके। शैंपूिंग का मुख्य रूप से उपयोग किया जाना चाहिए तेल और जमी हुई मल को हटाने के लिए जो एक खराब गंध पैदा करता है - क्योंकि एक वैक्यूम क्लीनर या सामान्य झाड़ू इसे हटा नहीं सके।
  • विधि 2
    शैम्पू कालीन

    छवि शीर्षक शैम्पू कार इंटीरियर चरण 3
    1
    उचित सामग्री का चयन करें एक आम कालीन शैम्पू जिसे छिड़का जा सकता है कार मैट के लिए अच्छी तरह से काम करेगा। आपको नरम प्लास्टिक से बना एक कठिन टायर ब्रश की तरह कड़ी मेहनत का ब्रश भी इस्तेमाल करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक शैम्पू कार इंटीरियर चरण 4
    2
    एक समय में कालीन के एक क्षेत्र पर कार्य करें। कारपेट में पूरे शैम्पू को लागू करने के बजाय बार-बार कालीन को सोखने से बचने के लिए, अगले एक पर जाने से पहले कार के एक क्षेत्र पर अपना ध्यान केंद्रित करें। कई बार लोगों को फर्श के चालक की तरफ से शुरू करना आसान होता है, कार के मोर्चे पर जाने से पहले, यात्री के पास, और फिर पीछे की तरफ मंडली बनाते हैं।
  • छवि शीर्षक शैम्पू कार इंटीरियर चरण 5
    3
    मंजिल मैट निकालें ये कार कार्पेट के बाकी हिस्सों से अलग से साफ होना चाहिए
  • छवि शीर्षक शैम्पू कार इंटेरियर चरण 6
    4
    कालीन पर दाग का पूर्व-इलाज करें टार या तेल जैसे समस्याग्रस्त दाग आसानी से एक साधारण कालीन शैम्पू के साथ नहीं हटाया जाएगा इन दागों का इलाज करने के लिए एक विशेष सफाई उत्पाद का उपयोग करें, जो शैम्पू लगाने से पहले कालीन का पूर्व-इलाज करते हैं। सफाई उत्पाद के लेबल पर दिए गए निर्देशों का पालन करें आम तौर पर, आपको दाग हटानेवाला को सीधे दाग पर स्प्रे या लागू करना चाहिए, जब तक कि इसे पूरी तरह से कवर नहीं किया जाता है। तो इसे धोने से पहले कई मिनट के लिए भिगो दें।
  • छवि शीर्षक शैम्पू कार इंटेरियर चरण 7
    5
    इस बीच, गलीचे को साफ करें जो आपने मंजिल से लिया था कालीनों पर एक सर्व-उद्देश्य क्लीनर या कार्पेट शैम्पू स्प्रे करें, इस पर निर्भर करता है कि इसमें कोई भी ऊतक है या नहीं। कठोर बाल खड़े ब्रश के साथ मैट को प्रतिबंधित करें, उन्हें कुल्ला और उन्हें सूखने के लिए खड़ी लटका दें जब तक कालीन और कालीन कार के फर्श पर कालीनों को वापस नहीं डालते, तब तक रुको।
  • छवि शीर्षक शैम्पू कार इंटेरियर चरण 8



    6

    Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    शैम्पू के साथ कालीन स्प्रे करें लागू करें या कालीन के प्रत्येक क्षेत्र के साथ स्प्रे। ब्रश का उपयोग कर कालीन पर घटक के साथ कार्य करें। आप मुश्किल स्थानों के साथ क्षेत्रों में थोड़ी अधिक शैम्पू का उपयोग कर सकते हैं कार के कालीन नमी के प्रतिरोधी होने के कारण अधिक शैम्पू से बचें, लेकिन अगर लथपथ हो, तो आसानी से कवक विकसित कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शैम्पू कार इंटीरियर चरण 9
    7
    आप काम करते समय अधिक नमी अवशोषित करते हैं कालीन पर शैम्पू को स्क्रब करने और उत्पाद लेबल पर दिखाए जाने वाले मिनटों के लिए इसे छोड़ने के बाद, कालीन से अतिरिक्त नमी साफ़ करें, ताजा और ताज़ी ढंग से इलाज वाले कालीन के साथ एक साफ, सूखी तौलिया दबाकर। एक तरफ कालीन के साथ तौलिया को एक दिशा में ले जाएं, इसे आगे की ओर स्क्रबिंग के बजाय। जब तक अधिकतर नमी हटा दी जाती है तब तक जारी रखें और कालीन को खिड़कियां छोड़ने या कार के दरवाजे खोलने की अनुमति दें। अगर वांछित वांछित कार्पेट के लिए एक इलेक्ट्रिक फैन डायरेक्ट करें
  • विधि 3
    शैम्पू टेपेस्ट्री

    छवि शीर्षक शैम्पू कार इंटेरियर चरण 10
    1
    पानी के साथ एक बाल्टी के अंदर कालीन के लिए विशेष शैम्पू मिक्स करें आप कालीन के लिए उपयोग किए गए एक ही शैम्पू का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन विशेष रूप से कालीन के लिए डिज़ाइन किया गया एक बेहतर विकल्प होगा। बहुत सारे शैम्पू का उपयोग करें और फोम की एक बड़ी मात्रा बनाने के लिए सख्ती से मिश्रण करें
    • साबुन का पानी के बजाय कालीन साफ ​​करने के लिए शैम्पू फोम का उपयोग किया जाएगा। कालीन, विशेषकर जब इसे सीट या मखमल कपड़े से बना दिया जाता है, यह गीला हो जाने के बाद भी शुष्क दिखने लगता है और जैसे, साबुन का पानी या शैम्पू स्प्रेयर का उपयोग किया जाता है, तो फिर से क्लीनर को लागू करना बहुत आसान होता है।
  • छवि शीर्षक शैम्पू कार इंटेरियर चरण 11
    2
    एक समय में एक क्षेत्र पर फ़ोकस करें जैसा कि आपने कालीनों के साथ किया था, सभी सीटों पर शैम्पू को लागू करने के बजाय कालीन के एक समय में एक क्षेत्र की सफाई पर ध्यान केंद्रित करें। उसी ओर से शुरू करें कि आपने कालीन सफाई शुरू कर दिया और उसी पैटर्न का पालन करें।
  • छवि शीर्षक शैम्पू कार इंटेरियर चरण 12
    3

    Video: कपडा धोने का साबुन कैसे बनाये How to make detergent cake kaise banaye

    ब्रश के साथ फोम निकालें और इसके साथ काम करें। फोम कड़ी मेहनत के ब्रश की रेशों, संभव के रूप में ज्यादा फोम और संभव के रूप में कम पानी के रूप में ले। कालीन पर फोम रखो और ब्रश के साथ मजबूती से कपड़े रगड़ें। असबाब को कवर करने के लिए बस थोड़ा सा इस्तेमाल करें।
  • आपकी बाल्टी में फोम के रूप में आप काम के रूप में फीका हो जाएगा, तो आप साबुन का पानी अधिक समय तक शैंपू के साथ अधिक फोम बनाने के लिए हिला कर सकते हैं। यदि आवश्यक हो, तो आप अधिक शैम्पू भी जोड़ सकते हैं
  • छवि शीर्षक शैंपू कार इंटेरियर चरण 13
    4
    एक सूखी टेरी कपड़े तौलिया के साथ अतिरिक्त पानी निकालें तौलिया को मजबूती से कालीन में दबाएं, इसे सीधी रेखा में ले जाएं और सीटों से अतिरिक्त पानी निकालने के लिए एक तरफ में तौलिया इसे अवशोषित करें।
  • छवि शीर्षक शैम्पू कार इंटेरियर चरण 14
    5
    आराम से हवा के साथ सूखने की अनुमति दें ज्यादातर नमी स्वाभाविक रूप से सूखेंगे वायु परिसंचरण में सुधार के लिए, आपको खिड़कियों या दरवाजों को कार पर खोलने से ढालना के गठन को रोकना होगा। आप प्रक्रिया को गति देने के लिए एक इलेक्ट्रिक पंखे का उपयोग कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • चमड़े के असबाब में साधारण शैंपू का उपयोग न करें। चमड़े को विशेष सफाई उत्पादों और एक मुलायम कपड़े से साफ करने की जरूरत है।
    • यदि आपके पास भाप क्लीनर तक पहुंच है, तो आप इसे अपने कालीन और वॉलपेपर को साफ करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। कालीनों और असबाब के लिए सही शैम्पू का उपयोग करें, जो आप सफाई कर रहे हैं उसके आधार पर, और सही तरीके से डिटर्जेंट लागू करने के लिए भाप क्लीनर के साथ आने वाले निर्देशों का पालन करें।
    • विशेष रूप से मजबूत गंध को सामान्य शैंपू का उपयोग करने के बजाय, गंध को खत्म करने के लिए एक विशेष उत्पाद के साथ हटा दिया जाना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कालीनों के लिए शैम्पू स्प्रेयर
    • कालीनों के लिए शैम्पू
    • एक बाल्टी
    • हार्ड ब्रेस्टल ब्रश
    • टेरी कपड़े तौलिए
    • दाग के उपचार के लिए उत्पाद
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com