ekterya.com

साइफन के साथ गैसोलीन कैसे निकालना है

मानो या न मानो, साइफन पेट्रोल निकालने का तरीका बस कुछ वे निम्न वर्ग अपराधियों करना नहीं है! इस क्षमता, सभी परिस्थितियों में उपयोगी हो सकता है कि क्या आप पेट्रोल सभ्यता से एक किलोमीटर की जा रही है से बाहर चलाने के लिए, आप या सर्दी के लिए एक वाहन अनुकूलित करने की आवश्यकता बस स्टेशन पर जाने के लिए बिना अपने लॉन घास काटने की मशीन की भरपाई करना चाहते हैं सेवा। चरण 1 के साथ शुरू नीचे कैसे एक प्लास्टिक ट्यूब के एक से अधिक या दो वर्गों पेट्रोल कुछ भी नहीं निकालने और पेट्रोल की एक कर सकते हैं खाली करने के लिए एक साइफन उपयोग करने के लिए सीखने के लिए। नोट: इन विधियों विशेष बाधाओं siphons के साथ गैस टैंक में काम नहीं कर सकता (हालांकि कभी-कभी इन बाधाओं को एक पेचकश के साथ खोला जा सकता है)।

चरणों

विधि 1
टैंक में गैसोलीन बनाने का दबाव डालें

शिफॉन गैस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
साइफन के साथ गैसोलीन निकालने के लिए गैसोलीन या अन्य बंद किए गए कंटेनर का कोई भी ढूंढ सकते हैं। पर्याप्त मात्रा पर्याप्त का कोई भी पारंपरिक गैसोलीन सकते हैं, यह बंद कर दिया है प्रदान की है। के बाद से पेट्रोल वाष्प आपके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है और आप spilling के जोखिम को कभी नहीं लेना चाहिए, यह एक बाल्टी या अन्य खुले कंटेनर में पेट्रोल के परिवहन के लिए आम तौर पर मूर्ख या यहाँ तक कि खतरनाक है।
  • शिफॉन गैस चरण 2 नामक छवि
    2
    एक 1 सेमी (3/8 इंच) व्यास स्पष्ट प्लास्टिक ट्यूब प्राप्त करें। एक साइफन का उपयोग करते हुए एक पाइप या एक कंटेनर में नली के माध्यम से गैस suctioning शामिल है। यह एक पारदर्शी ट्यूब आप इसे माध्यम से गैस गुजर देखने की सुविधा देता है कि उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है, लेकिन जब से इस विशेष विधि अपने मुंह में पेट्रोल के किसी भी जोखिम को शामिल नहीं करता, एक अपारदर्शी ट्यूब भी कार्य किया।
  • इस पद्धति के लिए, आपको दो लम्बाई पाइप की आवश्यकता होगी, एक लंबे समय तक गैस टैंक की गहराई तक पहुंचने के लिए और एक और छोटा है जो केवल टैंक के अंदर पहुंचता है। आप पाइप के दो खंड अलग से प्राप्त कर सकते हैं या दो छोटे बनाने के लिए एक बार कटौती कर सकते हैं, प्रभाव एक ही है।
  • शिफॉन गैस चरण 3 नाम की छवि
    3

    Video: कैसे क्रूड ऑयल से पेट्रोल या गैस बनाने के लिए।

    कार के गैस टैंक खोलने के पास मंजिल पर गैस रख सकते हैं। निष्कर्षण गुरुत्वाकर्षण के द्वारा संचालित एक बार ट्यूब के माध्यम से गैस के प्रवाह स्वाभाविक रूप से तो जब तक आप टैंक में पेट्रोल की तुलना में एक निचले स्तर पर ट्यूब रखने करना जारी एक साइफन पेट्रोल का उपयोग कर। इस वजह से, यह आम तौर पर टैंक के नीचे फर्श पर गैस कर सकते हैं या कंटेनर जगह की सिफारिश की है।
  • शिफॉन गैस चरण 4 नामक छवि
    4
    टैंक के अंदर दोनों ट्यूब रखें गैस टैंक के नीचे सबसे लंबी ट्यूब रखो (खाली गैस में दूसरे छोर को रख सकते हैं) इस ट्यूब का अंत टैंक की गैसोलीन में डूब जाना चाहिए। चूंकि आप उस छोर का स्थान नहीं देख सकते हैं, इसलिए आप ट्यूब के माध्यम से ध्यान से उड़ाने (जैसे कि गैसों को श्वास न करने के लिए) की जांच कर सकते हैं और बुलबुले की आवाज सुन सकते हैं। टैंक के अंदर छोटे ट्यूब बस कुछ इंच रखें ताकि दोनों एक दूसरे के बगल में स्थित हो।
  • Video: जल + पेट्रोल मिश्रण !!!

    शिफॉन गैस चरण 5 नाम की छवि
    5
    ट्यूबों के चारों ओर सील बनाने के लिए एक राग का उपयोग करें। इस पद्धति का कार्य टैंक में हवा के दबाव को बढ़ाकर कार्य करता है जिससे पेट की दिशा में लंबी ट्यूब के माध्यम से गैसोलीन को स्थानांतरित किया जा सकता है। इस उच्च वायु दबाव को बनाने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप हवा को टैंक से बचने की अनुमति न दें एक नगण्य कपड़े या तौलिया लें (जो आप भिखारी नहीं है) और एक हवाई मुहर बनाने के लिए ट्यूबों के चारों ओर लपेटते हैं। कपड़ा कसकर ट्यूब के चारों ओर फिट होना चाहिए, लेकिन आप हवा और गैसोलीन के प्रवाह को रोकने के बिंदु पर उन्हें संकुचित नहीं करना चाहिए
  • अगर आपको एक हवाई मुहर बनाने में कठिनाई हो रही है, तो कपड़े को पानी में भिगोकर इसे निचोड़ लें और फिर इसे ट्यूब के चारों ओर रखें। सामान्य तौर पर, गीले टुकड़े उन सूखे से अधिक निर्विवाद मुहर बनाते हैं।
  • शिफॉन गैस चरण 6 नामक छवि
    6
    जब आप तैयार हों, तो छोटी ट्यूब के माध्यम से उड़ो। सुनिश्चित करें कि लंबी ट्यूब का अंत गैस कंटेनर में आराम से फिट बैठता है, फिर टैंक के अंदर हवा के दबाव को बढ़ाने के लिए छोटी ट्यूब के माध्यम से चलती है। आप अपने फेफड़ों का उपयोग कर उड़ सकते हैं (इस मामले में, ट्यूब के माध्यम से साँस लेने और गैसों को गले में नहीं लेना सावधान रहें), लेकिन एक यांत्रिक वायु पंप का इस्तेमाल करना बेहतर होगा। छोटी ट्यूब के माध्यम से प्रवेश करने के लिए हवा को मजबूर करना टैंक के अंदर गैसोलीन के ऊपर वायु दबाव को बढ़ाता है, जिससे यह कंटेनर में लंबी ट्यूब के माध्यम से प्रवाह करता है।
  • यदि आपके पास कठिनाइयां हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपने ट्यूब के आस-पास क्षेत्र को भली भांति बंद कर दिया है। यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि हवा कम से कम ट्यूब के अलावा गैस टैंक को छोड़कर नहीं छोड़ें।
  • शिफॉन गैस चरण 7 नाम की छवि
    7
    गैसोलीन के प्रवाह को नियंत्रित करें जैसा कि आप टैंक में घुसते हैं, आपको यह देखना चाहिए कि गैसोलीन लंबे समय तक ट्यूब के माध्यम से चलता है (संभालने आप एक स्पष्ट ट्यूब का इस्तेमाल किया) एक बार जब गैसोलीन टैंक से स्वतंत्र रूप से प्रवाह कर सकता है, तो आपको उड़ाने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि गुरुत्व काम के बाकी हिस्सों को पूरा करेगी। जब आप गैसिंग रोकना चाहते हैं, तो अपने अंगूठे से लंबी पाइप को कवर करें, इसे टैंक में गैस के स्तर से ऊपर उठाएं और अपनी उंगली को निकाल दें ट्यूब में शेष गैसोलीन टैंक में लौट आएंगे। बधाई! आप समाप्त हो गए हैं ट्यूब निकालें और गैस टैंक को बंद करें
  • ट्यूब में पेट्रोल वापस टैंक के प्रवाह नहीं है, तो जब आप इसे हटाने के बंद करना चाहते हैं, सुनिश्चित करें कि कम ट्यूब कोई रुकावट है और यदि आवश्यक हो, उनके आसपास हवा बंद सील हटाने बनाते हैं। हवा इतनी है कि पेट्रोल रिटर्न जगह बनाने के लिए टैंक से बचने के लिए की जरूरत है।
  • विधि 2
    एक साइफन पंप का उपयोग करें

    सिफ़ोन गैस चरण 8 नामक छवि
    1
    एक साइफन पंप प्राप्त करें यदि आप एक तात्कालिक साइफ़ोन का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप न्यूनतम 10 डॉलर से $ 15 के लिए व्यावसायिक रूप से उपलब्ध साइफन पंप पा सकते हैं। ये पंप आकार और आकार की एक विस्तृत विविधता में आते हैं, कुछ स्वचालित और अन्य मैनुअल हैं। हालांकि, समान रूप से अधिकांश कार्य: एक पाइप अनुभाग के बीच में एक पंप एक सक्शन बनाता है जो तरल को एक पाइप के दूसरे छोर से दूसरे तक खींचती है।
    • इन पंपों से आपको गैसोलीन आसानी से और सुरक्षित रूप से अपने हाथों को गंदे या गैस से अवगत किए बिना निकालने की अनुमति मिलती है। जैसे, वे उन लोगों के लिए आदर्श विकल्प हैं जो सतर्क हैं।
  • शिफॉन गैस चरण 9 नाम की छवि
    2
    टैंक के नीचे मंजिल पर गैसोलीन लगा सकते हैं और एक ट्यूब लगा सकते हैं जो दोनों को जोड़ता है। इस आलेख में वर्णित अन्य विधियों के साथ, चूषण केवल निकासी शुरू करने के लिए आवश्यक प्रारंभिक बल प्रदान करता है। गैसोलीन के प्रवाह के बाद शुरू होता है, गुरुत्व काम के बाकी हिस्सों को करेंगे। इस वजह से, यह महत्वपूर्ण है कि टैक्सी में गेटोलिन के स्तर से नीचे वाला गोदाम है।
  • नोट: सिफ़ोन पंपों के पास एक तरफ प्रवेश करने के लिए तरल के लिए डिजाइन किया गया है और दूसरा इसे बाहर निकलने के लिए बनाया गया है। सुनिश्चित करें कि आप सही सिरों का उपयोग करें यदि आप इन्हें उल्टा लगाते हैं, तो पंप गैस टैंक को हवा लाएगा।
  • शिफॉन गैस चरण 10 नाम की छवि
    3
    पम्प जब आप तैयार हों चूंकि साइफन पंप विभिन्न तरीकों से काम करता है, इसलिए सटीक मापन आपको अपनाने की आवश्यकता होगी। यदि आपके पास एक हाथ पंप है, तो आपको एक सवार पकड़ने की जरूरत पड़ सकती है और एक इन्फैटेबल बल्ब को अंदर और बाहर धकेल या दबाने की आवश्यकता हो सकती है। यदि आपके पास एक यांत्रिक पंप है, तो आपको केवल एक स्विच का संचालन करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • अधिकांश हाथ पंपों को केवल कुछ पंपों की तरल पदार्थ प्रवाह की आवश्यकता होती है - उसके बाद, गैस को स्वतंत्र रूप से प्रवाह करना चाहिए
  • स्वचालित पंप पूरी तरह से पंपिंग प्रक्रिया में काम नहीं कर सकते हैं या नहीं। अधिक जानकारी के लिए साइफन पंप के साथ आने वाले निर्देश देखें।
  • शिफॉन गैस चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    जब आप वांछित गैस के पास होते हैं, तो प्रवाह को रोकने के लिए ट्यूब (या खुद कंटेनर) का अंत बढ़ाएं ट्यूब के अंत में टैंक में गैसोलीन की तुलना में अधिक स्तर तक ऊपर उठाने के कारण प्रवाह को रिवर्स होता है, जिससे कि पंप में रहने वाला कोई भी वापस टैंक में सूखा जाए। यदि आप एक स्वचालित पंप का उपयोग करते हैं, तो आपको इसे इस बिंदु पर बंद करना पड़ सकता है
  • शिफॉन गैस चरण 12 नाम की छवि



    5
    टैंक से साइफन पंप निकालें जब ट्यूब में अतिरिक्त गैसोलीन नहीं होता है, तो आप इसे सुरक्षित रूप से टैंक से निकाल सकते हैं। आप समाप्त हो गए हैं गैस टैंक को बंद करें और कंटेनर को सील करें, फिर साइफन पंप को अलग करना और स्टोर करना।
  • उपयोग के बाद कुछ साइफन पंपों को साफ करने की आवश्यकता होती है। अधिक जानकारी के लिए दिए गए निर्देश देखें - आम तौर पर, आपको बस इतना करना होगा कि डिवाइस के माध्यम से साबुन और पानी का एक मिश्रण पंप करें और इसे सूखी हवा दें।
  • विधि 3
    मुंह का उपयोग करने के निष्कर्षण का पारंपरिक रूप (अनुशंसित नहीं)

    शिफॉन गैस चरण 13 नाम की छवि
    1
    गैसोलीन विषाक्तता के खतरे को समझें पेट्रोल कई रासायनिक यौगिकों हाइड्रोकार्बन कहा जाता है, जो मनुष्य के लिए विषाक्त कर रहे हैं शामिल हैं। निगलने पेट्रोल या सांस लेने वाष्प कई (यहां तक ​​कि संभावित जीवन धमकी) अप्रिय लक्षण, साँस लेने में कठिनाई, स्थानीय जलन, दृष्टि हानि, पेट दर्द, (कभी कभी खून की मौजूदगी के साथ) उल्टी, उनींदापन सहित संज्ञानात्मक हानि का कारण बन सकती और कई और अधिक। आप इस विधि का प्रदर्शन करने के लिए प्रयास करते हैं तो निगल या पेट्रोल वाष्प साँस लेने के लिए नहीं सुनिश्चित करने के लिए हर सावधानी बरतते हैं।
    • यदि आप किसी भी तरह से गैसोलीन के संपर्क में हैं और लक्षण दिखाने के लिए शुरू कर रहे हैं, तुरंत आपातकाल पर कॉल करें या अपने स्थानीय ज़हर नियंत्रण केंद्र
  • सिफ़ोन गैस चरण 14 नाम की छवि
    2
    एक स्पष्ट ट्यूब 2.5 सेमी (1 इंच) व्यास में और गैसोलीन के लिए एक कंटेनर बंद करें। पिछली विधि के अनुसार, इसमें पाइप का एक खंड और गैसोलीन निकाले जाने के लिए एक पात्र की आवश्यकता होती है। जैसा कि ऊपर बताया गया है, स्पिलज या गैसों को साँस ले जाने से रोकने के लिए बंद गैस का इस्तेमाल करना महत्वपूर्ण है। हालांकि, इस विशेष विधि के साथ, एक पारदर्शी ट्यूब केवल एक अनुशंसित विकल्प नहीं है, लेकिन यह है महत्वपूर्ण. चूंकि गैसोलीन का सेवन आपके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक है, इसलिए आपको इसे ट्यूब के माध्यम से देखने में सक्षम होना चाहिए ताकि गैस अंत में पहुंचने से पहले आप अपने मुंह से बाहर निकल सकें।
  • सिफ़ोन गैस चरण 15 नाम की छवि
    3
    गैस टैंक के अंदर ट्यूब के एक छोर को रखें। गैस टैंक के पास जमीन पर गैस रख सकते हैं। टैंक के आधार तक पहुंचने के लिए गहराई से गैस टैंक में ट्यूब के एक छोर को रखें। यह निर्धारित करने के लिए कि ट्यूब गैसोलीन स्तर के नीचे है, दूसरे छोर पर झटका (सावधान रहना, ट्यूब के माध्यम से गैसों को श्वास न लें) और बुलबुले की आवाज़ सुनें।
  • शिफॉन गैस चरण 16 नाम की छवि
    4
    अपने मुंह में ट्यूब के निशुल्क अंत रखें। ट्यूब में चूषण बनाने के लिए अपने मुंह का उपयोग करके एक सिफ़न के साथ गैसोलीन निकालने की यह विधि, जो टैंक से गैसोलीन को निकालती है एक बार गैसोलीन स्वतंत्र रूप से बहती है, गुरुत्वाकर्षण सिफ़न को टैंक से बाहर चूसना जारी रखेगा। आप यह सुनिश्चित करने के लिए सावधान रहना चाहिए कि आप गैस को निगल नहीं लेते हैं या वाष्प में श्वास लेते हैं। एक बार ट्यूब आपके मुंह में है, केवल नाक के माध्यम से साँस लें और उस ट्यूब में गैसोलीन के स्तर पर ध्यान दें।
  • शिफॉन गैस चरण 17 नामक छवि
    5
    अपनी उंगलियों को अपने मुंह के निकट ट्यूब के चारों ओर रखें, ताकि आप गैस को अपने मुंह में प्रवेश करने से पहले इसे गुना करने के लिए तैयार हों। एक बार जब आप ट्यूब के माध्यम से चूसना शुरू करते हैं, गैसोलीन जल्दी से प्रवाह शुरू कर सकते हैं गैसोलीन के प्रवाह को रोकने के लिए एक हाथ तैयार रखें और इसे अपने मुँह में प्रवेश करने से रोकें
  • शिफॉन गैस चरण 18 नाम की छवि
    6
    ट्यूब के माध्यम से सक्शन और उसमें गैसोलीन के प्रवाह का निरीक्षण करें। कम से कम करने के लिए (लेकिन कोई रास्ता नहीं में को खत्म करने के लिए) पेट्रोल वाष्प inhaling के जोखिम, अपने फेफड़ों के बजाय अपने मुंह से चूसना करने की कोशिश, जैसे कि आप एक सिगरेट के बजाय एक सिगार धूम्रपान। जब गैस ट्यूब के माध्यम से प्रवाह शुरू होती है, तो आप इसे जल्दी से कर सकते हैं, इसलिए सतर्क रहें जब गैसोलीन के बारे में 15 सेमी (6 इंच) है, ट्यूब मोड़ दृढ़ता से अंत के पास और इसे अपने मुंह से हटा दें
  • शिफॉन गैस चरण 19 नाम की छवि
    7
    ट्यूब में हवा के बुलबुले की जांच करें वायु बुलबुले एक आम बाधा है जब एक साइफन के साथ गसम होने पर, क्योंकि वे उचित प्रवाह बाधित कर सकते हैं, जिससे आपको मुश्किल में चूसना पड़ता है, जो खतरनाक है। यदि आप हवाई बुलबुले देखते हैं, तो ट्यूब को फिर से सीधा करें और टैंक में वापस गैस दो, फिर कोशिश करें।
  • ट्यूब को रखने की कोशिश करें ताकि आप सीधे टैंक से ऊपर चूस कर सकें। कुछ स्रोतों के अनुसार, हवा के बुलबुले अधिक आम होते हैं जब ट्यूब ऊपर या नीचे की जगह नहीं होती है
  • सिफ़ोन गैस चरण 20 नाम की छवि
    8
    गैस में ट्यूब के अंत को ठीक कर सकते हैं और इसे सीधा कर सकते हैं। गैसोलीन गैस में प्रवाह शुरू करना चाहिए इस बिंदु से, गुरुत्वाकर्षण के बल को टैंक से कर सकते हैं की दिशा में गैसोलीन निकालना जारी रखना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए प्रवाह नियंत्रित करें कि कंटेनर एक स्थिर दर से भर जाता है
  • शिफॉन गैस चरण 21 नाम की छवि
    9
    टैंक ट्यूब निकालें जब आप गैसोलीन की वांछित राशि तक पहुंचने वाले हैं। ऐसा करने से गैसोलीन का प्रवाह बंद हो जाता है और ट्यूब में अतिरिक्त को कंटेनर तक सुरक्षित रूप से पहुंचने की अनुमति मिलती है। टैंक से इसे हटाने से पहले ट्यूब में शेष गैसोलीन की मात्रा को ध्यान में रखें, क्योंकि आप इसे बहुत लंबा इंतजार नहीं करना चाहते हैं और जोखिम को फैलाने का जोखिम नहीं उठाते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, बस ट्यूब के निशुल्क अंत को कवर करें और टैंक में गैसोलीन की तुलना में ऊंचे स्तर पर उठाएं। गुरुत्वाकर्षण गैसोलीन टैंक में वापस प्रवाह करने के लिए कारण होगा आप एक ही प्रभाव को प्राप्त करने के लिए भी अंदर ही ट्यूब के साथ कंटेनर को उठा सकते हैं।
  • शिफॉन गैस चरण 22 नाम की छवि
    10
    ट्यूब कंटेनर से पूरी तरह से निकल जाने के बाद ट्यूब को निकालें। आप कर रहे हैं! गैस टैंक बंद करो और सील कर सकते हैं गैसों श्वास नहीं कर सकते।
  • चेतावनी

    • सावधान रहें कि गैस आपके मुंह में प्रवेश करती है। केवल ट्यूब का प्रयोग करें जहां तक ​​आप ईंधन स्तर देख सकते हैं। इनहेलिंग या निगलने वाली गैसोलीन में गंभीर हानिकारक प्रभाव पड़ सकते हैं।
    • गैसोलीन गैसों आपके फेफड़ों के लिए हानिकारक हो सकती हैं और वास्तव में खराब हो सकती हैं। यदि आप चाहें, तो एक साइफन पंप का उपयोग करें।
    • गैस को बहकाने से रोकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: CNG CAR में पेट्रोल खत्म हो जाये तो direct CNG पर कार स्टार्ट करें ।। देखें इस वीडियो में

    • गैसोलीन की हो सकती है
    • ट्यूब (अधिमानतः पारदर्शी)
    • सिफ़ोन पंप
    • गैसोलीन वाहन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com