ekterya.com

एक वाहन कैसे खोजें, जो बहुत सारे गैस नहीं खाती

सभी उपकरणों का लाभ उठाएं जो एक वाहन ढूंढने में आपकी मदद करता है जिसमें कम ईंधन की खपत होती है और वह आपके लिए सही है आपकी पर्यावरण जागरूकता आपको इन प्रकार के कारों पर लागू होने वाले कर प्रोत्साहनों के माध्यम से पैसा बचाने में भी मदद कर सकती है, और यह आपको सीओ 2 को कम करने के लिए अपना योगदान देने में भी मदद करेगा।

चरणों

1
संयुक्त राज्य सरकार की सिफारिशों को लागू करने से प्रारंभ करें। सरकार ने कारों की एक सूची उपलब्ध कराई है जो कम पेट्रोल का उपभोग करती है और जिसे अब खरीदा जा सकता है, आप इस सूची को निम्न में पा सकते हैं: fueleconomy.gov/FEG/bestworst.shtml। यह सूची न केवल स्थापित करती है कि वाहन ही कम गैस की खपत करता है, बल्कि श्रेणी द्वारा कारों को भी विभाजित करता है, उदाहरण के लिए सबसे कारगर कार जिसमें केवल दो सीटें हैं, या सबसे कुशल आर्थिक कार आदि। आप राजमार्ग के प्रति मील की खपत के शहर और गैलन की जांच कर सकते हैं, आप लिंक का पालन कर सकते हैं और अतिरिक्त जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, जैसे कि प्रत्येक कार के बारे में ऊर्जा प्रभाव या सीओ 2 उत्सर्जन की रेटिंग। यह ऑनलाइन ऑर्डर करें या नेशनल गैसोलीन सेविंग्स गाइड की प्रतियां यहां भेजें: https://fueleconomy.gov/feg/FEG2000.htm. उन टैक्स क्रेडिट्स का लाभ उठाएं जो उन कारों को खरीदते हैं जो कुशल हैं और बहुत सारे गैस का उपभोग नहीं करते हैं जांचें कि क्या किसी भी कार के लिए कोई लाभ है, जिसे आप इसमें रुचि ले सकते हैं: https://fueleconomy.gov/feg/taxcenter.shtml.
  • 2
    अन्य प्रकार की वेबसाइटों की भी जांच करें जो आपकी खोज में सहायता कर सकते हैं।
  • एडमंड उन लोगों के लिए बहुत अच्छी सलाह देते हैं, जो निम्न गैसोलीन खपत के साथ एक कुशल कार खरीदने में रुचि रखते हैं, उदाहरण के लिए: https://edmunds.com/advice/fueleconomy/articles/105502/article.html. यहां एक वी -6 या वी 8 के विरूद्ध चार सिलेंडर इंजन जैसी सुविधाओं के बीच अंतर, एक स्वचालित इंजन बनाम एक मानक इंजन आदि शामिल हैं। यह प्राकृतिक गैस की तुलना में हाइब्रिड कारों, डीजल, बिजली की तुलना करता है, साथ ही साथ आपकी खरीद के लिए सलाह देता है।
  • 3
    "संबंधित वैज्ञानिकों के संकर केंद्र" की तुलना तालिका का प्रयोग करें, जिसे इस लिंक के माध्यम से पहुंचा जा सकता है: https://go.ucsusa.org/hybridcenter/compare_chart.cfm. आप इसका उपयोग कुछ हाइब्रिड वाहनों के आंकड़ों की तुलना अन्य लोगों के लिए कर सकते हैं, जो संकर नहीं हैं, और आप विभिन्न विकल्पों को देख सकते हैं।



  • 4
    जानें कि जिस कार के लिए आप देख रहे हैं वह कार आपके लिए यात्रा कर सकता है। कुछ विकल्पों में ईंधन भरने के साथ सीमाएं हैं (जैसे इलेक्ट्रिक कारों के लिए बंदरगाह) जब आप काम करने जा रहे हैं, तो आप आधे रास्ते तक नहीं रहना चाहते हैं, इसलिए इसे ध्यान में रखें क्योंकि इससे आपकी कार पर क्या ईंधन या ऊर्जा का स्रोत होना चाहिए, इसके बारे में अपने निर्णय को बहुत प्रभावित करना चाहिए।
  • 5
    किसी विशेष कार की तलाश शुरू करने से पहले अपना बजट सेट करें आप पर्यावरण को बचाने के लिए अपनी सभी बचत खर्च नहीं करना चाहते हैं, इसलिए यह जानना बेहतर है कि आप एक नए वाहन की तलाश शुरू करने से पहले कितना खर्च कर सकते हैं ताकि आप अपने विकल्पों को कम कर सकें।
  • Video: बाइक चोर गिरोह पकड़ा - Rajasthan Patrika

    6

    Video: 2018 - राशन कार्ड की नई लिस्ट में अपना नाम कैसे देखते है हिंदी में

    अपनी आवश्यकताओं का विश्लेषण करें अपने आप से ये सवाल पूछिए, क्या मैं एक कार की तलाश कर रहा हूं जो मुझे काम करने के लिए ले जाती है? मेरे पास परिवहन के लिए एक बड़ा परिवार है? मैं एक दूसरी कार की तलाश कर रहा हूं जो मुझे खरीदारी करने में मदद करेगी? यदि आप पहली बार अपनी आवश्यकताओं को देखते हैं तो आप अपने लिए आवश्यक कार का आकार निर्धारित कर सकते हैं। छोटी कार जिसे आप चुनते हैं, हल्का यह होगा और कम गैसोलीन का उपभोग करेगा
  • युक्तियाँ

    • एक कदम आगे जाओ और कम प्रतिरोध टायर जोड़ें। यदि आप टायरों को चुनते हैं जो चलने के लिए कम प्रतिरोध की पेशकश करते हैं, तो यह गैसोलीन की गैलन प्रति मील पर प्रभाव डालती है, क्योंकि कम प्रतिरोध आपके टायर से होता है, आपकी कार को स्थानांतरित करने के लिए कम ऊर्जा की आवश्यकता होगी। इसका मतलब यह है कि आपकी कार को स्थानांतरित करने के लिए कम गैस की आवश्यकता होगी शायद आप अपने लिए यह परिवर्तन करने के लिए कार डीलर से भी पूछ सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com