ekterya.com

अपनी कार के प्रदर्शन को कैसे बढ़ाएं और कम गैस का उपयोग करें

ड्राइविंग आदतों, वाहन का प्रकार और जिन स्थितियों का प्रबंधन किया जाता है, उनके पर्यावरणीय प्रदर्शन को प्रभावित करते हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए, आपकी कार को पर्यावरण के अनुकूल बनाने और गैसोलीन पर पैसा बचाने के लिए कुछ तरकीबें हैं।

चरणों

आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि` class=
1
"धीरे-धीरे धीमा करना, धीरे-धीरे धीमा करना", "त्वरक से सावधान रहना" गैसोलीन को बचाने के मुख्य नियम हैं अनावश्यक रूप से जल्दी एक अन्य वाहन से एक दूरी पर संभालती है और लगातार पेट्रोल के लिए अधिक खर्च करने और ब्रेक को बर्बाद कर खत्म Frenes। शोधकर्ताओं ने उपभोक्ता रिपोर्टिंग 55 65 मील प्रति घंटे के लिए एक परीक्षण कार केमरी 4 सिलेंडर की गति में वृद्धि हुई है, सड़क पर पेट्रोल उपज 40 35. नि: करने के लिए: यह भी सुरक्षित है!
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि` class=
    2
    एक उच्च गति से ड्राइव करें इंजन 1500 और 2,500 आरपीएम (डीजल इंजनों के लिए कम) के बीच अधिक कुशल है। इन निम्न क्रांतियों को बनाए रखने के लिए, जितनी जल्दी हो सके गति को बदलने और क्रांतियों के 2,500 आरपीएम तक पहुंचने से पहले। ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के वाहनों की गति तेज और अधिक आसानी से बदल जाएगी यदि आप वाहन के गति को बढ़ाते समय कुछ तेज गति से रिलीज करते हैं
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि` class=
    3
    गति सीमा को ड्राइव करें यह सलाह गैस और जीवन को बचाने में मदद करती है उच्च गति उच्च गैसोलीन खपत के बराबर हैं। 110 किमी / घंटा एक वाहन 25 किमी अधिक पेट्रोल तक खर्च करता है जो कि 90 किमी प्रति घंटा / घंटे पर खर्च करेगा।
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि` class=
    4
    सक्रिय रूप से प्रबंधित करें, आक्रामक रूप से नहीं। जब ट्रैफ़िक लाइट हरा होता है (यह एक गुप्त दौड़ नहीं है) जल्दी से तेज़ी से बचें आप गलियों और झंझट नहीं बदल रहे हैं जैसे आप ग्रैंड थेफ्ट ऑटो खेल रहे हैं अनावश्यकता को तेज करना और अचानक ब्रेक लगाना वास्तव में आपको बहुत समय नहीं बचाता है आप केवल टायर और ब्रेक पैड जैसे वाहन के कुछ हिस्सों पर अधिक गैसोलीन का इस्तेमाल करते हैं और पहनते हैं।
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि` class=
    5
    इष्टतम दबाव स्तर के साथ टायर रखें और ठीक से गठबंधन करें। डिफ्लेटेड टायर रोलिंग प्रतिरोध, गैसोलीन का इस्तेमाल और पहनते हैं। आप अपने टायर (मैनुअल में दर्शाया गया है) की सिफारिश की अधिकतम दबाव को बढ़ा-चढ़ा कर करते रहे तो आप 3 से 4% से ईंधन की खपत को कम करने और टायर के जीवन काल में वृद्धि कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि टायरों को गैस के लाभ को कम करने, टायर के जीवन को बढ़ाने और वाहन नियंत्रण में सुधार करने के लिए ठीक से गठबंधन किया गया है। पूर्वनिर्धारित अंतरालों पर टायर घुमाएंगे उन्हें भी रखेंगे और अधिक टिकाऊ होंगे। उपभोक्ता रिपोर्टों के अनुसार, एक टायर की रोलिंग प्रतिरोध "वृद्धि हो सकती है या प्रति गैलन 1 से 2 मील की कमी।" नोट: टायर ऐसी ऊर्जा MXV4 मिशेलिन के रूप में कम प्रतिरोध और ईंधन की बचत, होने का दावा कर रहे हैं और कॉनटिनेंटल का कॉन्टिफामियर कॉन्टैक्ट
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि` class=
    6
    अपना वाहन बंद न करें आधुनिक इंजनों को गर्मी की जरूरत नहीं है इसे 30 सेकंड से अधिक के लिए बंद कर दिया जाता है जिससे उत्सर्जन का एक अतिरिक्त और गैसोलीन की बर्बादी उत्पन्न होती है। इंजन को बंद कर दें जब कार लंबी अवधि के लिए बंद हो जाती है। यदि आप इंजन को बंद कर देते हैं, तो कुछ मिनटों के लिए भी, जब आप इंजन को वापस चालू करते हैं तो गैसोलीन के दहन द्वारा खो जाने की तुलना में आप अधिक पेट्रोल बचा सकते हैं। नोट: यह करते समय पहनने में वृद्धि नगण्य है।
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि` class=
    7
    एक अटारी के रूप में ग्रिल का उपयोग न करें हल्का कार कम पेट्रोल का उपभोग करते हैं आपके वाहन पर चीजें जमा करना गैस के लाभ को कम कर देता है और इसे 5% तक कम वायुगतिकीय बनाता है। छत के रैक को नियमित रूप से इस्तेमाल करने से बचें क्योंकि यह वाहन की गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को बदलता है और ड्राइविंग गतिशीलता में काफी बदलाव करता है। नोट: वाहन उतना अधिक लोड होता है, जितना अधिक खपत होता है वह गैस। अतिरिक्त 50 किलो लोड आपके गैस बिल को 2% बढ़ा सकते हैं इसलिए, रेत-बैग और खेल आइटम जो मौसमी नहीं हैं निकाल दें लेकिन अतिरिक्त टायर और आपातकालीन उपकरण रखें!
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि` class=
    8
    खिड़कियां खोलने के साथ उच्च गति पर ड्राइव न करें खुली खिड़कियां सड़कों पर वाहन को कम वायुगतिकीय बनाता है, जिससे ईंधन बचत कम हो जाती है। वाहन से बाहर के अतिरिक्त हिस्सों जैसे कि छत के रैक और खराब करने या बस खिड़कियों के खुले होने पर, 20% तक हवा के प्रतिरोध और गैस की खपत में वृद्धि। नोट: एयर कंडीशनर 10% अधिक गैसोलीन का उपभोग कर सकता है फिर भी, 80 किमी / प्रति घंटे से अधिक की गति पर, एयर कंडीशनर का उपयोग करके एक एकल खिड़की खोलने के बजाय गैस को बचाने के लिए बेहतर है।
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि` class=
    9

    Video: Stanley Meyer BUILD GUIDE Alternator Stator Windings Rotor HHo Hydrogen 9XG

    Video: DB LIVE | 2 March 2017 | Non-subsidised gas cylinders to cost Rs 86 more

    वाहन खड़ी होने पर चंदवा को रखें। चपराई आंतरिक तापमान कम रखता है जबकि वाहन खड़ी होती है, जब आप वापस आते हैं तो एयर कंडीशनिंग लोड घट जाती है। गर्मियों में अत्यधिक गर्मी से अधिक प्रदूषक (वाष्पशील कार्बनिक यौगिक) को असबाब, प्लास्टिक और अन्य घटकों से हवा में छोड़ दिया जा सकता है। हे, सूरज को दर्शाते हुए आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा हो सकता है!



  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि` class=

    Video: Haddina Kannu – ಹದ್ದಿನ ಕಣ್ಣು | Kannada Full HD Movie*ing.Srinath, Lokesh, Shankarnag

    10
    इसे दे दो और इसे मैच। एक साफ इंजन केवल कम पेट्रोल का उपयोग नहीं करेगा, यह निकास में कम उत्सर्जन भी पैदा करेगा। अपनी कार के लिए समायोजन और नियमित तेल परिवर्तन का समय निर्धारित करें एक ठीक से ट्यूनेड इंजन अधिक कुशल हो जाएगा और कम पेट्रोल की बर्बादी होगी।
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि` class=
    11
    हवा के फिल्टर को बदलें वाहन का उपयोगकर्ता पुस्तिका आपको बताएगा कि आपको इसे कितनी बार करना चाहिए।
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि` class=
    12
    उच्च गुणवत्ता वाले तेल का उपयोग करें हमेशा उन तेलों का उपयोग करें जिनके पास वाहन के उपयोगकर्ता पुस्तिका में चिपचिपापन ग्रेड है। लागत के बावजूद प्रसिद्ध ब्रांडों का उपयोग करें, क्योंकि ऐसा नहीं करने से आप लंबे समय तक अधिक खर्च कर सकते हैं।
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि` class=
    13
    बेहतर श्वास केबिन हवा में एक मिनट खर्च करना गैस बचा सकता है और हवा में गंदगी से अपने फेफड़ों की रक्षा कर सकता है। इंटीरियर केबिन फिल्टर, जो अपने कैरियर से कणों की वेंटिलेशन प्रणाली से पंप निकालें, बन समय के साथ भरा हुआ है, कम कणों को नष्ट करने और पेट्रोल की उपज को कम करने के रूप में वे एयर कंडीशनिंग की दक्षता को कम। अधिकांश वाहन निर्माताओं का सुझाव है कि वे हर 15,000 मील की जगह ले जाएंगे एक फोर्ड वृषभ का एक बहुस्तरीय सक्रिय कार्बन फिल्टर (एक टोयोटा प्रियस के लिए $ 24) केवल $ 34 लागत और कई मिनट में बदला जा सकता है।
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि` class=
    14
    एक शाकाहारी बनें यदि आप डीजल के धुएं के बजाय आलू के चिप्स और थाई भोजन की गंध पसंद करते हैं, तो सब्जी आधारित ईंधन आपके लिए सही हो सकता है। कोई भी डीजल इंजन संशोधित होने की आवश्यकता के बिना बायोडीजल का इस्तेमाल कर सकता है और देश भर में बढ़ती संख्या के व्यवसायों को बायोडीजल की पेशकश कर सकता है। हालांकि, सुनिश्चित करें कि आप जो बायोडीजल चुनते हैं वह आपके इंजन के लिए अनुशंसित ग्रेड है, अन्यथा आप अपने वाहन के OEM वारंटी को बर्खास्त करने का जोखिम उठाते हैं। यदि आप अपने ईंधन के लिए किसी भी चीज का भुगतान नहीं करना चाहते हैं, तो एक संशोधन किट एक कार या डीजल ट्रक को वनस्पति तेल पर चलाने की अनुमति देगा। फ़िल्टर करने के बाद, तेल एक नियमित ईंधन के रूप में डीजल इंजन में जलाएगा, घर का भोजन की गंध और कार्बन उत्सर्जन के साथ।
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि` class=
    15
    आपकी कार की छत पर सौर ऊर्जा। मौजूदा सौर कारें "लेटा हुआ साइकिलें काले कचरा बैग में लिपटे" की तरह दिखती हैं और केवल धूप में काम करती हैं। समाधान क्या है? सौर इलेक्ट्रिक वाहन सौर पैनल सिस्टम बनाती हैं जिन्हें किसी भी हाइब्रिड वाहन की छत पर स्थापित किया जा सकता है! पैनल सूरज की रोशनी इकट्ठा करता है और इसे बिजली में परिवर्तित करता है, एक हाइब्रिड एक दिन में 20 मील की दूरी पर सभी-इलेक्ट्रिक मोड में चलाता है, जिससे ईंधन की बचत 29% तक बढ़ जाती है।
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि` class=
    16
    अपना वाहन कनेक्ट करें किट वाहन भी बढ़ाया बैटरी पैक और कुछ अतिरिक्त कंप्यूटिंग शक्ति, एक प्रियस के रूप में जाना बदलने या संकर भागने को स्थापित करने के बाद एक घर आउटलेट में खामियों को दूर किया जा सकता है। वे 40 मील तक विद्युत शक्ति पर चलेंगे, जब वे पूरी तरह से चार्ज हो जाएंगे। औसत विस्थापन के काम करने के लिए यह पर्याप्त से अधिक है मैसाचुसेट्स-आधारित हैमॉशन की किट $ 10,000 की लागत
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि` class=
    17
    अपने कामों में शामिल हों गैस और समय को बचाने के लिए एक ही यात्रा में सभी संभव कामो इंजन एक यात्रा का पहला दो मिनट ठंडा है, यही वजह है कि उस दूरी के दौरान अधिक गैसोलीन खर्च करता है। पास के स्टोर में गैस चलाने या खो जाने के लिए खर्च न करें। जीपीएस प्रणाली छोड़ने या उपयोग करने से पहले अपना मार्ग मैप करें और ऑनलाइन कार्यक्रम देखें।
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि` class=
    18
    पैसा बचाओ ड्राइव न करें एक पर्यावरण के अनुकूल वाहन के लिए नवीनतम विकास बिल्कुल भी वाहन का उपयोग नहीं हो सकता है, कार पार्टनरिंग कंपनियों जैसे ज़िपार आपको केवल तब जरूरत होती है जब आपको इसकी आवश्यकता होती है। ग्राहक मासिक भुगतान कर सकते हैं, ऑनलाइन साइन अप कर सकते हैं, अपने कार्ड और ड्राइव का उपयोग कर सकते हैं। गैसोलीन, बीमा और एयर फ्रेशनर शामिल हैं।
  • Video: पानी की मोटर खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान

    युक्तियाँ

    • संभव होने पर क्रूज़िंग गति का उपयोग करें
    • वर्तमान अर्थव्यवस्था हर किसी को प्रभावित करती है उच्च गैस की कीमतों में मदद नहीं करते ड्राइवर ईंधन को बचाने के तरीकों की खोज करते हैं ड्राइविंग आदतों, वाहन का प्रकार और जिन स्थितियों का प्रबंधन किया जाता है, उनके पर्यावरणीय प्रदर्शन को प्रभावित करते हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए, आपके पास अपने वाहन को पर्यावरण के अनुकूल बनाने और गैसोलीन पर पैसा बचाने के लिए हमारी सर्वोत्तम चाल है। गैस की बचत बढ़ाने और बेहतर वाहन कर्मा के लिए इन पर्यावरण-अनुकूल सुझावों का पालन करें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com